Zero DSR/X

शून्य DSR/X समीक्षा (Baujahr 2022)

कैलिफोर्निया से पहली साहसिक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल क्या कर सकती है?

Zero DSR/X Testतस्वीरें: Motorradtest.de

शून्य की पहली इलेक्ट्रिक यात्रा एंडुरो को डीएसआर / एक्स कहा जाता है। इसकी कीमत 26,550 यूरो है और हमारे द्वारा पहले से ही परीक्षण किए गए शून्य एसआर / एफ और एसआर / एस की कई चीजों को लेता है। वोल्कर और डाइटमार ने एक व्यापक परीक्षण ड्राइव के दौरान पता लगाया कि डीएसआर / एक्स क्या कर सकता है - और यह क्या नहीं कर सकता है।

यह इस तरह खड़ा है

तो यह शून्य से ऑल-न्यू डीएसआर / एक्स है। टेकियस एंड रीमर्स में कई अन्य शून्य ई-मोटरसाइकिलों के अलावा, जिनके पास शून्य का एक बड़ा स्टॉक है - और उनमें से कई को आपके लिए प्रदर्शनकारियों के रूप में परीक्षण किया जा सकता है। इसलिए यदि आप यहां परीक्षण किए गए डीएसआर / एक्स से परे शून्य बाइक में रुचि रखते हैं, तो आप वहां सलाह प्राप्त कर सकते हैं और स्पिन ले सकते हैं। यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से रोमांचक है जो शहर में रहते हैं और उनके पास ए 1 या ए 2 प्रमाण पत्र है।

जीरो डीएसआर/एक्स हरे और सफेद रंग में उपलब्ध है (चित्र गैलरी देखें) और यह एक विशाल साहसिक बाइक है जो बीएमडब्ल्यू जीएस, मल्टीस्ट्राडा एंड कंपनी के साथ रिंग में जाती है। असली प्रतियोगी, ज़ाहिर है, एनर्जिका एक्सपीरिया है, जो लगभग एक ही कीमत है और इलेक्ट्रिक ड्राइव के साथ भी आता है। डीएसआरएक्स में विशिष्ट शून्य प्रकाश मास्क है और इसके स्वतंत्र डिजाइन से तुरंत पहचानने योग्य है। विशाल टैंक आंख पकड़ता है, जो निश्चित रूप से एक डमी टैंक है - इस बाइक को गैसोलीन की आवश्यकता नहीं है।
 
लेकिन बिजली, और इसलिए आप अतिरिक्त भंडारण स्थान के बजाय एक फास्ट चार्जर या अतिरिक्त बैटरी भी बुक कर सकते हैं। अतिरिक्त बैटरी बैटरी क्षमता को 17.3 kWh से 21 kWh तक बढ़ाती है। यदि आप फास्ट चार्जर का विकल्प चुनते हैं, तो आप बाइक को 6.6 किलोवाट के बजाय 12.3 किलोवाट के साथ चार्ज कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, दोनों विकल्प स्टोरेज स्पेस में फिट नहीं होते हैं, इसलिए आपको तेज चार्जिंग या लंबी रेंज के बीच चयन करना होगा। बैटरी और रेंज पर अधिक जानकारी नीचे दी गई है।
 
Abmessungen Zero DSR/Xजीरो डीएसआर/एक्स पर कैसे बैठें - सीधा और ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए बहुत सारी जगह 


शून्य डीएसआर / एक्स के आसपास 360 डिग्री टूर

Licht vorneLicht hintenCockpit

शून्य DSR/ X की तकनीक

ज़ीरो डीएसआर / एक्स में पहले से ही सभी तकनीकी सहायता प्रणालियां हैं जिनके बारे में आप श्रृंखला उत्पादन में सोच सकते हैं: क्रूज़ नियंत्रण, 5 + 1 ड्राइविंग मोड, कॉर्नरिंग एबीएस, लीन-निर्भर कर्षण नियंत्रण, आदि - सब कुछ शामिल है। विशेष रूप से उल्लेखनीय बॉश एमएससी है, जो न केवल लीन एंगल कंट्रोल का ध्यान रखता है, बल्कि इंजन ड्रैग टॉर्क को भी नियंत्रित करता है।

टू-व्हीलर एंड पॉवर्सपोर्ट्स बॉश के प्रमुख टोनी स्ज़ज़ोतका बताते हैं: "शून्य एसआर / एफ के लिए एमएससी प्रणाली को विशेष रूप से इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की आवश्यकताओं के लिए अनुकूलित किया गया है। मुख्य अंतर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों पर अधिक प्रत्यक्ष टोक़ ट्रांसमिशन के कारण एकीकृत कर्षण नियंत्रण की तेज प्रतिक्रिया है।

तो, तकनीकी रूप से शून्य डीएसआर / एक्स पर भरी हुई झोपड़ी। इसके अलावा, नेविगेशन सहित स्मार्टफोन कनेक्शन के साथ एक बड़ा टीएफटी रंग डिस्प्ले है और निश्चित रूप से, फ्रंट और रियर लाइट्स के लिए पूर्ण एलईडी उपकरण हैं।

Motor der Zero DSR/X

इस तरह यह खुद को चलाता है

यदि आपने पहले कभी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की सवारी नहीं की है, तो आप शायद आश्चर्यचकित होंगे कि आप कितनी जल्दी इस पूरी तरह से अलग सवारी अनुभव के आदी हो जाते हैं। गैर-मौजूद ध्वनि एक मुद्दा है, दूसरा मुद्दा क्लच, ट्रांसमिशन, निकास, तेल, श्रृंखला आदि जैसी चीजों की कमी उल्लेखनीय है। आप बस थ्रॉटल को चालू करते हैं और यह शिफ्ट-फ्री और शोर-मुक्त है। इसका वर्णन करना मुश्किल है, लेकिन यह वास्तव में दहन इंजन की तुलना में बहुत अलग लगता है - बेहतर या बदतर नहीं, लेकिन निश्चित रूप से अलग!
 
बेशक, ड्राइविंग करते समय इलेक्ट्रिक ड्राइव की अपार शक्ति एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। जेड-फोर्स 75-10एक्स को एसआर/एफ की तुलना में फिर से संशोधित किया गया है और अब यह 0 आरपीएम से 100 एचपी और 225 एनएम टॉर्क बनाता है!!! तुलना के लिए: टॉर्क किंग ट्रायम्फ रॉकेट 3 221 एनएम बनाता है, लेकिन तुरंत नहीं, बल्कि केवल एक निश्चित गति से। जीरो के साथ, 60 से 100 किमी / घंटा की गति बिल्कुल अद्भुत है। यह सिर्फ एक सेकंड में किया जा सकता है!

दुर्भाग्य से, यह हमारे परीक्षण ड्राइव के दौरान गीला था और सड़क की सतह ज्यादातर फिसलन थी, इसलिए मशीन हमेशा सड़क पर विशाल शक्ति नहीं ला सकती थी। सौभाग्य से, कई अस्सी सिस्टम ने बहुत अच्छा काम किया, शायद यही कारण है कि हम मैदान में समाप्त नहीं हुए, लेकिन हमेशा ट्रैक पर ठीक रहे। वैसे, जे जुआन के ब्रेक ने बहुत अच्छा काम किया, लेकिन एबीएस नियंत्रण अंतराल स्पष्ट रूप से बहुत लंबा था। हालांकि, चूंकि इन्हें बॉश-एमएससी के माध्यम से नियंत्रित किया जाता है, इसलिए शून्य निश्चित रूप से अपडेट के माध्यम से इसे बेहतर बना सकता है।
 
वैसे, हमारे परीक्षण के दौरान "साइफर III +" ऑपरेटिंग सिस्टम का एक अपडेट प्रदर्शित किया गया था, जिसे हमने स्थापित नहीं किया था। लेकिन यह वास्तव में स्मार्टफोन की याद दिलाता है, जो लगातार सिस्टम अपडेट द्वारा आधुनिक बनाए जा रहे हैं। यह शून्य के साथ भी ऐसा ही लगता है: यदि इंजीनियरों ने सुधार या अतिरिक्त सुविधाओं को प्रोग्राम किया है, तो वे ओटीए अपडेट ("ओवर द एयर") के माध्यम से बाइक पर उतरते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको बाइक को अपने स्मार्टफोन के साथ जोड़ना होगा, जो आप नेविगेशन विकल्पों के कारण वैसे भी करते हैं। तो टेस्ला एंड कंपनी की तरह सब कुछ - भविष्य में आपका स्वागत है!
 
Akku Zero DSRX

बैटरी: चार्जिंग समय और सीमा

डीएसआर/एक्स की बैटरी इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में छोटी नहीं है। 17.3 kAh औसतन लगभग 170 किमी के लिए पर्याप्त हैं। हालांकि, यह कई कारकों पर निर्भर करता है: तापमान, ड्राइविंग मोड और, निश्चित रूप से, गति यहां एक भूमिका निभाती है। यदि आप केवल 160 किमी / घंटा और उससे अधिक की गति से मोटरवे पर हैं, तो आपको 100 किमी दूर नहीं मिलेगा। दुर्भाग्य से, हम शून्य के रेंज विनिर्देशों की जांच करने में सक्षम नहीं हैं, लेकिन टेकियस एंड रीमर्स के अनुसार ये निष्पक्ष होना चाहिए - यानी वास्तविकता के करीब:

Reichweite Akku Zero DSR/X
Frontansicht
 
बैटरी को चार्ज करने में सामान्य शूको सॉकेट पर लगभग 8 से 10 घंटे लगते हैं। यदि आप शून्य को वॉलबॉक्स पर चार्ज करते हैं, तो आपको लगभग 2 घंटे इंतजार करना होगा। यदि आप रैपिड-चार्जर (+ 3,500 €) खरीदते हैं, तो आप 12.6 किलोवाट चार्जिंग पावर के साथ चार्ज करते हैं और केवल एक घंटे इंतजार करना पड़ता है। एक्स और अन्य सभी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की मुख्य समस्या को दूर करता है: रेंज मामूली है और चार्जिंग में लंबा समय लगता है।
 
एक ई-स्कूटर के लिए जो आप शहर में उपयोग करते हैं, यह एक समस्या नहीं हो सकती है, लेकिन यात्रा एंडुरो के लिए यह हमारे दृष्टिकोण से समस्याग्रस्त है। आखिरकार, आप इस तरह की बाइक के साथ लंबी दूरी की यात्रा करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, डीएसआर / एक्स के साथ, एक अल्पाइन टूर प्रति दिन 150 किमी तक सीमित है - या पासो गियाओ में कम से कम चार कैपुची के साथ बहुत लंबा ब्रेक है। यदि होस्ट वहां एक वॉलबॉक्स प्रदान करता है।

निष्कर्ष - क्या छड़ी

स्पष्ट रूप से: शून्य डीएसआर / एक्स बहुत सारे ड्राइविंग आनंद प्रदान करता है! यह अच्छे कंपोनेंट्स और फुल परफॉर्मेंस वाली एक अच्छी बाइक है। दुर्भाग्य से, पिछले जीरो की तुलना में रेंज और चार्जिंग पावर के मामले में बहुत कुछ नहीं बदला है - और इसलिए सवाल बना हुआ है, खासकर एक साहसिक बाइक के साथ, ऐसी मशीन किसके लिए उपयुक्त है या किसके लिए। फिर भी, इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों में पहले से ही एक विशेष अपील है, भले ही कई बाइकर्स का इससे कोई लेना-देना न हो (अभी तक)। क्षेत्र के माध्यम से चुपचाप घूमने में सक्षम होना और हर पोर्श को घर पर छोड़ देना - और उत्सर्जन के बिना - यह कुछ है।
 
इस परीक्षण के लिए टेसियस एंड रीमर्स द्वारा परीक्षण बाइक प्रदान की गई थी। वहां आपको कोशिश करने के लिए बहुत सारे शून्य मिलेंगे। ऐसा करने की हिम्मत करो, यह वास्तव में आपको अच्छे मूड में डाल देगा! और शहर के निवासियों के लिए जिन्हें विशेष रूप से काम करने के तरीके के लिए दोपहिया वाहन की आवश्यकता होती है और शायद बी .196 प्रमाण पत्र है, छोटे शून्य आदर्श हैं! जोआचिम आपको सलाह देता है, वह जानता है ...

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 26.550 €
  • उपलब्धता: 11/2022 से
  • रंग: हरा, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
DSR/X

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • उपलब्धि!
  • बैठने और ड्राइविंग आराम
  • पूरी तरह से समायोज्य चेसिस
  • अच्छे ब्रेक
  • तकनीकी सहायता प्रणाली
  • मूल्य
  • श्रेणी
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 26,550

आयाम

वजन
247 किग्रा
अब। वजन
499 किलो
सीट
828 मिमी
व्हीलबेस
1,525 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
2.9 एस
श्रेणी
172 किमी
उच्चतम गति
180 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
जेड-फोर्स 75-10 एक्स, एसी मोटर
शीतलक
एयरकूल्ड
प्रदर्शन
100 एचपी
घूर्णन-बल
225 एनएम
गियर की संख्या
1
चलाना
टाइमिंग बेल्ट

सस्पेंशन और ब्रेक

निलंबन मोर्चा
शोवा 47 मिमी कारतूस कांटा
यात्रा:
190 मिमी
अकड़ रियर
समायोज्य उपकरण मुक्त वसंत प्रीलोड, संपीड़न और पलटाव भिगोना के साथ गुल्लक वापस जलाशय सदमे अवशोषक
यात्रा:
190 मिमी
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, रेडियल मास्टर ब्रेक सिलेंडर के साथ जे-जुआन से 4 पिस्टन के साथ रेडियल रूप से घुड़सवार कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70-19
ब्रेक रियर
जे-जुआन द्वारा सिंगल डिस्क, फ्लोटिंग कैलिपर ब्रेक
265
रियर टायर्स
170/60-17