Zero SR/F

टेस्ट: शून्य एसआर/एफ (Baujahr 2019)

पूर्ण शक्ति

image

आपको समय के साथ जाना होगा क्या आपको वास्तव में करना है? यह पता लगाने के लिए, हम जीरो एसआर/एफ के साथ अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का परीक्षण कर रहे हैं । और एक आश्चर्य का अनुभव किया।

भविष्य सामान्य लग रहा है

भविष्य आप और Dietmar के सामने है और मुझे आश्चर्य है कि अगर इसके पीछे रणनीति है । पहली नज़र में, बैटरीइलेक्ट्रिक भविष्य पहली नज़र में काफी पारंपरिक आता है, कुछ पुराने जमाने कह सकते हैं । यहां तक कि एक टैंक भी है, कम से कम एक घटक जो इस तरह दिखता है। जाहिर है, कैलिफोर्निया निर्माता शून्य ने मशीन के विशेष रूप से भविष्य के डिजाइन के साथ संभावित ग्राहकों को डराने का फैसला नहीं किया है।

हम यह निर्णय नहीं कर सकते कि क्या यह सही युक्ति है । हमारी ज्यादातर टेस्ट टीम को जीरो का क्लासिक डिजाइन पसंद आया। एसआर/एफ स्ट्रीटफाइटर के लिए खड़ा है... खैर, बल्कि यह एक नग्न बाइक है। एक साफ है, और पहली नज़र में, थोड़ा भविष्य की खोज की जा सकती है । जहां सामान्य मोटरसाइकिलें इंजन हैं वह बैटरी है, जो एक बीएमडब्ल्यू बॉक्सर के इंजन ब्लॉक के रूप में नेत्रहीन रूप से गुजर सकती है। वास्तविक मोटर (जेड-फोर्स 75-10, स्थायी चुंबक बारी वर्तमान मोटर, पैसिवएयर-कूल्ड) रियर व्हील पर स्विंगआर्म में बैठता है। यह स्थिति अच्छी है क्योंकि सबसे पहले गुरुत्वाकर्षण का केंद्र बहुत कम है और दूसरा, पीछे के पहिए की दूरी हमेशा एक जैसी रहती है। इस प्रकार, ड्राइव बेल्ट हमेशा ट्रैक करने के लिए नहीं है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना रियर व्हील स्प्रिंग्स में । शून्य इस "युग्मन मुक्त प्रत्यक्ष ड्राइव" कहते हैं।

imageimageimage

अगर यह एक पेट्रोल थे, यह सुपर ड्यूक होगा

लिथियम आयन बैटरी १४.४ किलोवाट रखती है, लगभग १५० चिंता मुक्त किलोमीटर के लिए पर्याप्त है । "इको" ड्राइविंग मोड में, यह 200 से अधिक होना चाहिए, लेकिन वास्तविकता 150 होने की संभावना अधिक है। चार्जिंग वर्तमान और तकनीकी उपकरणों के आधार पर, चार्जिंग 4.5 और 1.8 घंटे (6 किलोवाट फास्ट चार्जिंग विकल्प के साथ) के बीच होती है। प्रीमियम मॉडल यह सब थोड़ा बेहतर कर सकता है: चार्जिंग समय केवल 2.5 घंटे (6 किलोवाट शून्य रैपिड-चार्जर के साथ 1 घंटे में 95% है), लेकिन इसकी लागत 3,500 यूरो अतिरिक्त है। एक बार पूर्ण अदन तीन यूरो के आसपास लागत, यह दो तिहाई भस्मक के लिए की तुलना में सस्ता है । हम कहां लागत पर हैं: शून्य इंजन पूरी तरह से रखरखाव मुक्त है। चूंकि संभावित दोष स्रोतों इंजन तेल, ठंडा पानी, गियरबॉक्स, क्लच, निकास, शिफ्ट लीवर और चेन सेट के लिए लागत समाप्त हो जाती है।

वैसे, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के दूसरे आर्किलेशीज की रेंज के अलावा वजन २२० किलो कम है । शुरू होने से पहले, Dietmar और मैं बार-बार शून्य के चारों ओर चुपके - क्या आप उसकी तुलना कर सकते हैं अगर यह एक "सामान्य" मोटरसाइकिल थे? हाल ही में परीक्षण किया KTM सुपर ड्यूक १२९० मन में आता है ।

तो चलो चलते हैं।

image

इस तरह वह खुद ड्राइव

कुंजी रोटेशन दो बातें करता है: सबसे पहले, पूरी मोटरसाइकिल तुरंत तेज है। गैस हैंडल पर एक स्पिन चुना ड्राइविंग कार्यक्रम के आधार पर, हिंसक या बहुत हिंसक, आगे तूफान के लिए शूंय का कारण होगा । दूसरा, शून्य अन्य मोटरसाइकिलों की तुलना में एक चलती कंप्यूटर की तरह अधिक है। सभी प्रणालियां आपस में जुड़ी हुई हैं, शून्य का अपना ऑपरेटिंग सिस्टम भी है जिसे "साइफर III" कहा जाता है।

यह समझ में आता है, क्योंकि एक सामान्य एबीएस और कर्षण नियंत्रण के अलावा, 4 निश्चित और 10 मुफ्त ड्राइविंग मोड मानक हैं, और बॉश मोटरसाइकिल स्थिरता नियंत्रण (एमएससी) एक सुरक्षा प्रणाली के रूप में बोर्ड पर है।

खैर, Dietmar और मैं कल से मोटरसाइकिलों की सवारी नहीं किया गया है, और हम शक्तिशाली मोटरसाइकिलों के लिए कोई अजनबी रहे हैं, हम भी १७७ हिमाचल प्रदेश सुपर ड्यूक एक साथ परीक्षण किया है । Dietmar शूंय पर पहली गोद ड्राइव, मैं कैमरा कार जब तक हम अपनी तस्वीरों के लिए अकेला सड़क पर पहुंच गए हैं ।

परंपरागत रूप से, मैं अपने पहले इंप्रेशन के बाद पहले पड़ाव पर Dietmar पूछना: "और?"। खैर, वह पहले दौर के बाद मेरी तरह ही शब्दों को याद करते हैं । मैं सिर्फ 110 के बहुत रोमांचक पीएस मूल्यों पर ध्यान केंद्रित किया था. यह अच्छा है, लेकिन अब चीर-हरण नहीं ।

बेशक, हम सभी जानते हैं कि टोक़ हॉर्स पावर नंबरों से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की दूसरी विशेषता भी जानी जाती है, अर्थात् यह टोक़ पहली क्रांति से उपलब्ध है। हालांकि, व्यवहार में इसका क्या मतलब है शायद ही शब्दों में वर्णित किया जा सकता है । 190 न्यूटन मीटर बाइकर के ऊपर गिर जाते हैं, यह एक अनंत शक्ति है। त्वरण सुपरबाइक स्तर (Vmax 200 किमी/घंटा) पर 3.3 सेकंड के साथ है, यहां आसंजन की कमी के रूप में भौतिकी एक बेहतर मूल्य को रोकता है, इसके अलावा, शून्य सुरक्षा कारणों के लिए पूरी शक्ति के साथ तेजी नहीं करता है। एक बुद्धिमान निर्णय।

६० से १०० किलोमीटर तक मध्यवर्ती स्प्रिंट का भारी प्रदर्शन, जो एक सेकंड से भी कम समय के साथ शून्य को स्पंदित करता है, शून्य सौ से स्पष्ट है ।

अगर मैं शुरुआत में सोचा था कि ध्वनि मुझे या छोटी सीमा परेशान होगा, शूंय एसआर की ड्राइविंग छाप/ किसी भी अन्य छाप को इसके अधीनस्थ किया जाना चाहिए । एक तरफ, जोरदार टोक़ का अपना अच्छा है: ब्रेक, आराम या कॉर्नरिंग जैसे अन्य सभी कार्य त्रुटिहीन हैं और इसलिए आगे विचार करने की आवश्यकता नहीं है। दूसरी ओर, यह डिजिटल प्रकार का शून्य यह भी तय करता है कि यह खरीद के लिए उम्मीदवार है या नहीं। इसे और विस्तार से समझाने की जरूरत है ।

सामान्य मोटरसाइकिलों में राइडर सीधे स्पीड बनाने में लगा रहता है। उदाहरण के लिए, उसे स्विच करना होता है और या तो रेव काउंटर पर नजर रखनी होती है या शोर के लिए खुद को उन्मुख करना पड़ता है। मोटरसाइक्लिंग मशीन और ड्राइवर के बीच एक स्थायी अनुकूलन की आवश्यकता है। आदर्श रूप में, मशीन के साथ "एक" बनाया गया है, जिसे मैं व्यक्तिगत रूप से प्रवाह को कॉल करना पसंद करता हूं। तेजी से चलती गुजरता पर, इस प्रवाह सबसे सुंदर है और मेरे लिए मोटरसाइक्लिंग के मुख्य आकर्षणों में से एक बनाता है ।

डिजिटल मोटरसाइकिलिंग

इनमें से कई संवेदनाएं मोटरसाइक्लिंग के डिजिटल रूप से समाप्त हो जाती हैं। शून्य बस तेज है, खट्टा तेजी से। गला घोंटना लीवर पर एक स्पिन पर्याप्त है, और कुछ नहीं । यदि आप इसे पसंद करते हैं, या जिनके लिए यह तत्काल कार्यान्वयन आकर्षण है, तो शून्य आपके लिए एक स्पष्ट खरीद सिफारिश है।

हर टेस्ट का सवाल यह पता लगाना होता है कि टेस्ट ऑब्जेक्ट अच्छा है या बुरा। सभी बैटरइलेक्ट्रिक वाहनों (महंगी, शॉर्ट रेंज) के प्रतिबंधों के तहत जीरो एसआर/एफ न केवल एक अच्छी मोटरसाइकिल है, बल्कि एक बहुत अच्छी मोटरसाइकिल है । शून्य कुल मिलाकर और इसके उच्च गुणवत्ता वाले घटकों के योग में एक महान मोटरसाइकिल है। हालांकि, एक है कि डिजिटल क्या वह सबसे अच्छा करता है के साथ ड्राइवर decouples-अंत के बिना बेरहम मार्ग ।

और मुझे पता चला है कि अब तक, मैंने मान लिया है कि खुशी ड्राइविंग की मेरी परिभाषा काफी हद तक इंजन शक्ति के बारे में है - अब मुझे पता है कि जिस तरह से इस प्रदर्शन बनाया गया है मेरे लिए महत्वपूर्ण है।

टेस्ट बाइक हैम्बर्ग में टेकियस एंड रिम्सर्स द्वारा हमें प्रदान की गई थी।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: € 20,490
  • प्रयुक्त (4 साल पुराना): 10,000 €
  • निर्माण के वर्ष: 2012 के बाद से (पूर्व मॉडल)
  • सभी शून्य की उपलब्धता: 2007 से, कुछ ऑफ़र
  • रंग: लाल, नीले-भूरे रंग
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
SR/F

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • प्रदर्शन
  • प्रसंस्करण
  • दिलासा देना
  • ब्रेक
  • रखरखाव लागत
  • मूल्य
  • श्रेणी
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 25,757

आयाम

वजन
220 किलो
अब। वजन
454 किलो
सीट
787 मिमी
व्हीलबेस
1,450 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

श्रेणी
158 किमी
उच्चतम गति
200 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
जेड फोर्स 75-10, एसी मोटर
शीतलक
एयरकूल्ड
प्रदर्शन
110 एचपी
घूर्णन-बल
190 एनएम
गियर की संख्या
0
चलाना
बेल्ट, क्लच मुक्त प्रत्यक्ष ड्राइव

सस्पेंशन और ब्रेक

निलंबन मोर्चा
शोवा उल्टा कांटा ४३ मिमी, वसंत प्रीलोड, दबाव और पुल कदम समायोज्य गीला
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
शोमा गैस प्रेशर शॉक अब्जॉर्बर, स्प्रिंग प्रीलोड, प्रेशर और पुल स्टेप डैमिंग एडजस्टेबल
यात्रा:
140 मिमी
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, चार पिस्टन रेडियल कैलिपर जे जुआन
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70-17
ब्रेक रियर
एकल डिस्क, एकल पिस्टन फ्लोटिंग काठी जे जुआन
240
रियर टायर्स
180/55-17

आगे परीक्षण