CF-Moto 800 MT

सीएफ मोटो 800 एमटी की समीक्षा की गई (Baujahr 2022)

चीन से एडवेंचर बाइक प्राइस-परफॉर्मेंस क्रैकर क्या कर सकता है?

CF Moto 800 MT Touring Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
सीएफ मोटो में तेजी आती है। 800 मीट्रिक टन के साथ, चीनी अब यूरोप में लोकप्रिय साहसिक बाइक के क्षेत्र में भी पैर जमाना चाहते हैं। हम सीएफ मोटो 800 एमटी टूरिंग का बड़े पैमाने पर परीक्षण करने और यहां हमारे इंप्रेशन का वर्णन करने में सक्षम हैं। प्रकाश और छाया थी, लेकिन खुद देख लो...

बहुत हिस्सा, एमटी 800 टूरिंग

800 एमटी दो वेरिएंट में उपलब्ध है: सस्ता "स्पोर्ट" की कीमत केवल 9,899 यूरो है और यह नीले और काले रंग में उपलब्ध है। 7-इंच रंग टीएफटी, तार द्वारा सवारी, दो ड्राइविंग मोड, क्रूज़ कंट्रोल, लीन एंगल सेंसर (!), कॉर्नरिंग एबीएस, 12 वोल्ट और यूएसबी सॉकेट, समायोज्य विंडस्क्रीन, दिन की चलती रोशनी और सहायक हेडलाइट सहित पूर्ण एलईडी प्रकाश व्यवस्था के साथ-साथ एक सूचनात्मक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर के साथ पहले से ही एक व्यापक उपकरण है। और यह सब 10K से कम के लिए, बुरा नहीं है! ओह हाँ, हम एक ऐप के माध्यम से नेविगेशन सहित मोबाइल फोन कनेक्टिविटी के बारे में भूल गए।
Sport, Schwarz
फोटो: सीएफ मोटो एमटी 800 वेरिएंट "स्पोर्ट" ब्लैक में
 
हमारे द्वारा परीक्षण किए गए "टूरिंग" में बोर्ड पर लंबे दौरे के लिए सब कुछ सुखद है: तीन-टुकड़ा एल्यूमीनियम केस सेट, गर्म ग्रिप, सीट हीटिंग, हैंड प्रोटेक्टर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, इंजन प्रोटेक्शन, सेंटर स्टैंड, स्टीयरिंग डैपर्स, स्पोक व्हील्स और क्विकशिफ्टर। और फिर यह सब 12,500 यूरो के लिए। यह सही है। तुलना लंगड़ा हो सकती है, लेकिन यदि आप इस उपकरण इन्फर्नो के साथ एक और साहसिक बाइक कॉन्फ़िगर करते हैं, तो आप काफी अलग मूल्य क्षेत्रों में समाप्त होते हैं - अर्थात् 20,000 यूरो से अधिक। जैसा कि मैंने कहा, इस तरह की तुलना हमेशा कहीं न कहीं पिछड़ जाती है, लेकिन कोई भी गंभीरता से इनकार नहीं कर पाएगा कि 800 मीट्रिक टन एक वास्तविक मूल्य हिट है।
MT 800 फोटो: सीएफ-मोटो 800 एमटी एकमात्र उपलब्ध रंग नीले रंग में पूर्ण रीगेलिया में उपलब्ध है। चरबी!
 
सीएफ मोटो 800 एमटी पर बैठने की स्थिति बहुत बड़ी है। 825 मिमी की मध्यम सीट ऊंचाई और बहुत ऊंचे माउंटेड और चौड़े हैंडलबार के कारण, आप बहुत सीधे बैठते हैं। यात्री भी वास्तव में अच्छी तरह से बैठता है और माउंटेड मामलों और बैकरेस्ट के साथ टॉपकेस के लिए धन्यवाद, आपको एक यात्री के रूप में लगता है कि आप अच्छे हाथों में हैं। माउंटेड सूटकेस के साथ चढ़ाई और उतरना हमेशा इतना आसान नहीं होता है, जैसा कि वोल्कर ने मिनट 04:10 से वीडियो में प्रभावशाली रूप से प्रदर्शित किया है - तालियां!
 
Abmessungen CF MOTO 800 MT
 

सीएफ मोटो 800 एमटी टूरिंग पर बैठने में आप कितने आरामदायक हो सकते हैं

सीएफ-मोटो 800 एमटी के लुक के बारे में एक शब्द: डिजाइन ऑस्ट्रिया में किस्का डिज़ाइन स्टूडियो से आता है, जो लगभग सभी केटीएम बाइक को भी आकर्षित करता है। हमारे लिए, 800 एमटी हार्ले पैन अमेरिका, डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी 4, बीएमडब्ल्यू 1250 जीएस और केटीएम के बीच एक क्रॉस की तरह दिखता है। सभी बिल्कुल बदसूरत मशीनें नहीं हैं और इसलिए हम सीएफ-मोटो को वास्तव में अच्छी तरह से पसंद करते हैं। इन सबसे ऊपर, ज़ाहिर है, टूरिंग अपने सुनहरे एक्रोंट रिम और स्पोक पहियों और टॉरेटेक शैली में एल्यूमीनियम मामलों के साथ। वैसे, सूटकेस को ऊपर से लोड किया जा सकता है और आसानी से हटाया जा सकता है।

सीएफ मोटो 800 एमटी टूरिंग के आसपास 360 डिग्री टूरिंग (सूटकेस के साथ)

Licht LEDCockpitLicht Hinten

सीएफ मोटो 800 एमटी की तकनीक

सीएफ मोटो 800 एमटी में पूरी तरह से एडजस्टेबल यूएसडी फोर्क के साथ कायाबा चेसिस और लीवर सिस्टम के माध्यम से एक मोनो स्ट्रट टिका हुआ है जो एडजस्टेबल भी है। हालांकि, इसके लिए हुक रिंच की आवश्यकता होती है और दिखावे में परिवर्तन एक वास्तविक उपद्रव बन जाता है। खैर, यदि आवश्यक हो, तो डीलर निश्चित रूप से ऐसा करना पसंद करता है ...

सीएफ-मोटो ने 800 एमटी पर जे जुआन से ब्रेक सिस्टम लगाया है। फ्रंट में 320 मिमी की डबल डिस्क है जिसमें 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर प्लियर्स है। रियर पर 260 मिमी सिंगल डिस्क पर जुआन 2-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर है।

दरअसल, मशीन में स्व-रीसेट टर्न सिग्नल होते हैं, लेकिन वे केवल तभी काम करते हैं जब आप तंग मोड़ चलाते हैं - अजीब। इसके अलावा, प्रकाश उपकरण बहुत अच्छा है: पूर्ण एलईडी सहित दिन की चलती रोशनी, खतरे की रोशनी और, जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, एलईडी सहायक हेडलाइट्स।

Motor

इस तरह यह खुद को चलाता है

बाइक एक पूर्ण विकसित यात्रा एंडुरो है और इस तरह की सवारी करती है। बिल्कुल आत्मविश्वास और स्थिर, बाइक देश की सड़कों और मोटर मार्गों पर मुड़ती है। राइडिंग मोड 'रेन' और 'स्पोर्ट' से पता चलता है कि सीएफ मोटो ने इस बाइक के लिए ऑफ-रोड इंसर्ट की सुविधा नहीं दी है। मैक्सिस एमए 1 टायर, जो स्पष्ट रूप से सड़क उपयोग के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, भी इसके साथ फिट बैठते हैं। बेशक, आपको बजरी सड़क पर वापस मुड़ने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक ऑफ-रोड मशीन नहीं है। हालांकि, यह इस तरह की अन्य सभी मोटरसाइकिलों के 90 प्रतिशत पर भी लागू होता है!
 
खेल के विपरीत, टूरिंग में बोर्ड पर एक स्टीयरिंग डैपर है जो बहुत अच्छा काम करता है। बाइक वास्तव में बेहद स्थिर है, लेकिन उदाहरण के लिए, एक जीएस के रूप में काफी मनोरंजक नहीं दिखती है - हालांकि यह बहुत भारी है। फिर भी: सीएफ-मोटो के साथ सवारी मजेदार है, जिसमें अच्छी उदासीनता ट्यूनिंग भी योगदान देती है। सामने का कांटा आराम से नरम है, लेकिन हार्ड ब्रेकिंग पैंतरेबाज़ी या गंदे गड्ढों के साथ भी कभी भी ब्लॉक नहीं होता है। यह अच्छा और सुरक्षित लगता है, और अच्छे जुआन ब्रेक, जिन्हें नियंत्रित करना आसान है, भी फिट होते हैं। ठीक है, वे ब्रेम्बो मोनोब्लॉक सिस्टम के रूप में काफी विषाक्त और चिकनी नहीं हैं, लेकिन आप थोड़ा हाथ बल के साथ जल्दी से रुक सकते हैं। वैसे, आवश्यक क्लच बल सुखद रूप से कम है, यह भी ठीक है। वैसे, क्लच और ब्रेक लीवर रेंज में एडजस्टेबल हैं।
 
Hinterrad
 
मशीन की आवाज है - ठीक है। आप स्टोव के पीछे से किसी को लुभाने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन क्या आप एक साहसिक बाइक के साथ भी ऐसा चाहते हैं? स्थिर शोर एक आकस्मिक 93 डीबीए है, जो दंगे की तुलना में यात्रा करते समय अधिक महत्वपूर्ण है। अब हम केंद्र बिंदु, इंजन पर आते हैं। यह पुराना केटीएम 790 इन-लाइन ट्विन है, जिसका उपयोग 790 एडवेंचर पर किया गया था, उदाहरण के लिए। केटीएम ने यूरो 5 चेंजओवर के दौरान इस इंजन को अलविदा कह दिया और तब से अधिक शक्तिशाली 890 इंजन पर भरोसा किया है। चीन ने कथित तौर पर यूरो -5 परिवर्तन को अपने दम पर लागू किया - और दुर्भाग्य से कुछ गलत हो गया।
 
कम से कम हमारे परीक्षण (या हमारी परीक्षण बाइक?) में थ्रॉटल प्रतिक्रिया बहुत चिकनी नहीं थी। तेजी से आते समय, हमेशा छोटे छेद होते थे और फिर फिर से पंच चरण होते थे। जब तक हम शांति से क्षेत्र से गुजरते थे, तब तक सब कुछ ठीक था, लेकिन गैस बनने पर ये समस्याएं बार-बार होती हैं। हमें दो चीजों पर संदेह है: एक तरफ, हम वास्तव में सोचते हैं कि मैपिंग को अभी भी सुधार की आवश्यकता है और दूसरी ओर, हमने क्विकशिफ्टर की संवेदनशीलता को कम करके आंका हो सकता है। यह अच्छी तरह से हो सकता है कि वोल्कर, विशेष रूप से, अपने मोटे जूते के लिए धन्यवाद, बार-बार क्यूएस के खिलाफ आया है और इस प्रकार इंजन ट्यूनिंग में एक अवांछित भ्रम पैदा किया है। वैसे भी, QuickShifter! वह एक असली दिवा भी है: कभी-कभी उसने अद्भुत काम किया, फिर केवल मजबूत दबाव के साथ और कभी-कभी बिल्कुल नहीं - और फिर फिर से मक्खन नरम की बाढ़ आ गई।

हमारे पास इस आलोचना के साथ एक कठिन समय है क्योंकि हमें यकीन नहीं है कि हमारी टिप्पणियां संभवतः हमारी परीक्षण बाइक के कारण थीं या शायद हमने भी कुछ गलत किया था?! किसी भी मामले में, हम इसे कालीन के नीचे नहीं रख सकते हैं और नहीं करना चाहते हैं। अन्य परीक्षणों में, उदाहरण के लिए 1000 एचपी, इस समस्या को भी इंगित किया गया है, लेकिन इसे "इतना बुरा नहीं" के रूप में प्रस्तुत किया गया है। "वोल्फ्स बाइक ऑन टूर टीवी" में इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है या समस्या स्पष्ट रूप से बिल्कुल नहीं हुई है। क्विकशिफ्टर को वहां विशेष रूप से अच्छा बताया गया है। इसलिए, आपको स्पष्ट रूप से अपने आप को एक तस्वीर बनानी होगी, अधिमानतः एक टेस्ट ड्राइव के दौरान।
 
इंजन अपने आप में शीर्ष पर शक्तिशाली है और निश्चित रूप से केटीएम के 790 सीसी एडवेंचर की याद दिलाता है। यह 91 एचपी और 77 एनएम प्रदान करता है, लेकिन यूरो 5 रूपांतरण से पहले केटीएम के मामले की तुलना में थोड़ी देर बाद। मशीन 200 किमी / घंटा से अधिक चलती है, लेकिन आपको सूटकेस के साथ 120 किमी / घंटा से अधिक तेज ड्राइव नहीं करना चाहिए, क्योंकि उच्च गति पर मशीन वास्तव में डोलना शुरू कर देती है (मिनट 26: 17 से वीडियो देखें)। खपत प्रति 100 किमी लगभग 5 लीटर के साथ ठीक है, रेंज 380 किमी पर 19 लीटर टैंक के लिए धन्यवाद है।

निष्कर्ष - क्या छड़ी

सीएफ मोटो 800 एमटी एडवेंचर बाइक सेगमेंट को एक मोटरसाइकिल के साथ समृद्ध करता है जो कीमत के मामले में विशेष रूप से दिलचस्प है। उपकरण बहुत अच्छा है और सीएफ मोटो जे जुआन, केटीएम, एक्रोंट और कायाबा से सिद्ध घटकों का उपयोग करता है। एक बुरा नुस्खा नहीं है, लेकिन जब इंजन और क्विकशिफ्टर को ट्यून करने की बात आती है तो चीनी गड़बड़ कर रहे हैं। हालांकि, हम मानते हैं कि इस कमी को सॉफ्टवेयर अपडेट द्वारा ठीक किया जा सकता है - और फिर MT800 वास्तव में एक आकर्षक प्रस्ताव है!
 
पिन्नेबर्ग से सीएफ-मोटो डीलर "पॉवर्सपोर्ट नॉर्ड" के लिए बहुत धन्यवाद, जिन्होंने कृपया हमें इस परीक्षण के लिए मशीन प्रदान की। आप वहां 800 मीट्रिक टन की सवारी का परीक्षण भी कर सकते हैं, लेकिन कृपया पहले से अपॉइंटमेंट लें - बस कॉल करें: टेल। 04101-590 575. जोर्ग और विवियन को नमस्कार!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • मूल्य: टूरिंग -> 12.499 € खेल -> 9.899 €
  • उपलब्धता: 07/2022 से
  • रंग: नीला, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
800 MT

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • पूर्ण उपकरण
  • संप्रभु उपस्थिति
  • अच्छे घटक
  • उच्च मूल्यवान कारीगरी
  • चालक और यात्री के लिए उच्च बैठने की सुविधा
  • मोटर मैपिंग समस्याएँ
  • सुधार की क्षमता के साथ क्विकशिफ्टर
  • अकड़ समय लेने वाली पर समायोजन परिवर्तन
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 9,899

आयाम

लंबाई
2,234 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,475 मिमी
वजन
231 किलो
सीट
825 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
19 l
खपत
5 l
श्रेणी
380 किमी
उच्चतम गति
195 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
दो सिलेंडर में लाइन इंजन, 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
799 सीसी
फ़्लैट आदि
88 मिमी
चक्रनाभि
65.7 मिमी
प्रदर्शन
91 एचपी
घूर्णन-बल
77 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ट्यूबलर स्टील ब्रिज फ्रेम, अर्ध-भार-असर मोटर
निलंबन मोर्चा
KYB का पूरी तरह से समायोज्य 43 अमरीकी डालर कांटा
अकड़ रियर
पूरी तरह से समायोज्य KYB अकड़
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्कडबल डिस्क, चार-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
110/80 R19
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, सिंगल पिस्टन फ्लोटिंग काठी
260 मिमी
रियर टायर्स
150/70 R17

आगे परीक्षण