Ducati Scrambler Full Throttle

डुकाटी स्क्रैम्बलर फुल थ्रॉटल रिव्यू (Baujahr 2023)

फुल थ्रॉटल के उदाहरण का उपयोग करके 2023 डुकाटी स्क्रैम्बलर परिवार में परिवर्तन।

Ducati Scrambler Full Throttleतस्वीरें: Motorradtest.de
 
डुकाटी स्क्रैम्बलर फुल थ्रॉटल उन तीन नए स्क्रैम्बलर मॉडल्स में से एक है, जिन्हें डुकाटी ने इस साल अनवील किया है। यह फ्लैट-ट्रैक बाइक की याद दिलाने वाला माना जाता है और निश्चित रूप से अभी भी डेस्मोड्रोमिक वाल्व नियंत्रण के साथ एल-आकार में एयर-ऑयल कूल्ड वी 2 है - इसलिए यह एक असली डुकाटी है! जान और डाइटमार स्पिन के लिए चले गए।

अस्तबल में तीन नए घोड़े

डुकाटी की स्क्रैम्बलर मॉडल रेंज बड़ी लोकप्रियता का आनंद ले रही है। यही वजह है कि डुकाटी इन बाइक्स को अपनी वेबसाइट भी देती है। तीन 1100 और तीन 800 वेरिएंट हैं। छोटे 800 एस को अधिक बार बेचा जाता है, जिनमें से डुकाटी 2023 मॉडल वर्ष के लिए शॉप विंडो में तीन ताज़ा वेरिएंट नाइटशिफ्ट, फुल थ्रॉटल और आइकन डाल रही है।
 
आइकन, जिसे हम पहले ही परीक्षण कर चुके हैं, 10,590 यूरो के लिए सबसे सस्ता मॉडल है। इसमें उच्चतम हैंडलबार हैं और एक चतुर कवर किट मॉड्यूलर सिस्टम के लिए नौ रंगों में अनुकूलित किया जा सकता है। प्राथमिक रंग लाल, काले और पीले हैं। छह अन्य रंगों के साथ कवर किट की कीमत केवल 285 यूरो है। इसलिए यदि आप ऊब गए हैं, तो आप थोड़े पैसे के लिए यहां थोड़ी विविधता प्राप्त कर सकते हैं - महान विचार!
 
Ducati Scrambler Familie 2023
डुकाटी स्क्रैम्बलर 800 विंटेज 2023 बाएं से दाएं: नाइटशिफ्ट, फुल थ्रॉटल, आइकन
Farbe
 
हमने यहां फुल थ्रॉटल का परीक्षण किया, जो केवल लाल और काले रंग में उपलब्ध है (जिसे "रोसो जीपी 19" कहा जाता है) और जिसमें बोर्ड पर टर्मिग्नोनी निकास है। इसकी कीमत 12,490 यूरो है और इसमें एल्यूमीनियम ऑयल पैन प्रोटेक्शन, कंटूर्ड सीट और साइड ट्रिम भी है, जिसमें आइकॉनिक नंबर 62 स्टैंडर्ड है। रियर लाइसेंस प्लेट धारक के लिए धन्यवाद, इसमें छोटे एलईडी संकेतकों के साथ एक बहुत छोटा रियर एंड है। नेत्रहीन, फुल थ्रॉटल एक अच्छा प्रभाव डालता है ...
 
डाइमेंशन और सीटिंग कम्फर्ट: डुकाटी स्क्रैम्बलर फुल थ्रॉटल
 
795 मिमी की सीट ऊंचाई छोटे पायलटों के लिए भी कोई समस्या पैदा नहीं करनी चाहिए। हैंडलबार आइकन की तुलना में थोड़ा नीचे लगाए गए हैं, जिसमें बहुत अधिक हैंडलबार है, लेकिन यह बहुत चौड़ा है और नाइटशिफ्ट जितना कम नहीं है, जिसमें बहुत कम हैंडलबार है। सुनहरा मतलब, आप यह भी कह सकते हैं। ड्राइवर के पास पर्याप्त जगह है, लेकिन यह स्वाभाविक रूप से यात्री के लिए थोड़ा तंग होगा। हालांकि इसे सीट के नीचे खाली पकड़ मिलती है, लेकिन दो के लिए लंबे दौरे पर वास्तविक खुशी यहां उत्पन्न नहीं होनी चाहिए।
 
Abmessungen und Sitzkomfort Ducati Scrambler Full Throttle
डुकाटी स्क्रैम्बलर फुल थ्रॉटल पर बैठना ऐसा ही होता है।
 
दूसरी ओर, पैंतरेबाज़ी करते समय खुशी होती है, क्योंकि मशीन का वजन केवल 185 किलोग्राम है जो ड्राइव करने के लिए तैयार है। वजन भी छोटे लोगों के लिए एक समस्या नहीं होनी चाहिए और महिलाओं को भी फुल थ्रॉटल की हैंडीनेस और गतिशीलता के बारे में खुश होना चाहिए। वैसे, हमारे दृष्टिकोण से, यह एक ऐसा मुद्दा है जिसे मोटरसाइकिल चुनते समय कम नहीं आंका जाना चाहिए!

डुकाटी स्क्रैम्बलर फुल थ्रॉटल के आसपास 360 डिग्री टूर

CockpitBeleuchtung vorneBeleuchtung hinten

पूर्ण थ्रॉटल की तकनीक

2023 के डुकाटी स्क्रैम्बलर मॉडल तकनीकी रूप से ठीक से तैयार किए गए हैं। जबकि पूर्ववर्ती अभी भी बहुत शुद्ध रूप से सुसज्जित थे, सभी तीन मॉडलों में अब 4.3 इंच का टीएफटी कलर डिस्प्ले, दो ड्राइविंग मोड, एक बहुत अच्छी तरह से काम करने वाला क्विकशिफ्टर और कॉर्नरिंग एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ लीन एंगल सेंसर हैं।

आप प्रकाश व्यवस्था के बारे में भी शिकायत नहीं कर सकते। फुल थ्रॉटल में अलग-अलग स्विच और एलईडी इंडिकेटर्स के साथ डे-टाइम रनिंग लाइट्स सहित फुल एलईडी इंक दिया गया है। ये छोटे हैं, लेकिन अच्छे और उज्ज्वल हैं।

टीएफटी डिस्प्ले को पढ़ना आसान है, लेकिन ऑपरेशन दुर्भाग्य से थोड़ा अस्पष्ट है। इसकी आदत डालने के थोड़े समय के बाद, हालांकि, आप साथ मिल सकते हैं। ड्राइविंग मोड को कॉन्फ़िगर किया जा सकता है, और सुंदर पिक्टोग्राम भी हैं जो संबंधित पैरामीटर को नेत्रहीन आकर्षक तरीके से सेट करने के लिए चित्रित करते हैं।

Motor

इस तरह यह चलता है

फुल थ्रॉटल की ध्वनि विशिष्ट डुकाटी है। चीख-पुकार मची हुई है और पास में ही कोई व्यक्ति गोलों का थैला हिलाता हुआ भी दिखाई दे रहा है। टर्मिग्नोनी मफलर वास्तव में बहुत अच्छा लगता है और निश्चित रूप से एक एयर-ऑयल कूल्ड डेस्मो वी 2 में ध्वनिक रूप से पेश करने के लिए बहुत कुछ है। या इसे दूसरे तरीके से रखने के लिए: टर्मिग्नोनी के बिना अन्य दो स्क्रैम्बलर मॉडल भी अच्छे लगते हैं।



 
Termignoni
 
तो, चलो शुरू करते हैं, बॉक्स पर ऊपर और इसके लिए बंद। डुकाटी स्क्रैम्बलर हमेशा से ही काफी चुस्त और मनोरंजक बाइक रही हैं। यदि आप एक बड़ी मशीन से सीधे फुल थ्रॉटल पर स्विच करते हैं, तो आप थोड़ा लड़खड़ाते हुए भी महसूस करते हैं। लेकिन कुछ ही मीटर के बाद आपको इसकी आदत हो जाती है और यह देखकर खुशी होती है कि डुक कितनी स्वेच्छा से मोड़ों में झुकता है।
 
यह सब एक न्यूनतम स्टीयरिंग आवेग है और मशीन बाईं या दाईं ओर स्थित है। और यह इस तथ्य के बावजूद है कि फुल थ्रॉटल में 18 इंच का फ्रंट रिम है! हालांकि, एक 110/80 टायर लगाया गया है, जो निश्चित रूप से गतिशीलता में योगदान देता है। वैसे, डुकाटी ने पिरेली एमटी 60 आरएस को टायर के रूप में चुना है - एक उत्कृष्ट विकल्प! यह टायर न केवल तेज दिखता है (क्योंकि यह मोटा है), यह भी बहुत अच्छा काम करता है - सूखे में, लेकिन बारिश में भी।
 
कायाबा चेसिस पीछे की ओर स्प्रिंग प्रीलोड को छोड़कर समायोज्य नहीं है, लेकिन यह इस प्रकार की मोटरसाइकिल से पूरी तरह से मेल खाती है। यह तंग है, लेकिन असुविधाजनक नहीं है। 150 मिमी की निलंबन यात्रा भी मध्यम इलाके में सवारी करना संभव बनाती है, हालांकि यह आवश्यक रूप से पूर्ण थ्रॉटल की प्रकृति का हिस्सा नहीं है। बल्कि यह बाइक शहर और कंट्री रोड पर आरामदायक महसूस करती है। फ्रंट में ब्रेक ठीक हैं, लेकिन पीछे की तरफ ये छाती पर थोड़े कमजोर हैं। कोई बात नहीं, डुक ब्रेक समग्र रूप से पर्याप्त रूप से अच्छी तरह से है।
 
अब इंजन और ड्राइविंग प्रदर्शन के बारे में एक शब्द। 73 एचपी और 65 न्यूटन मीटर टॉर्क के साथ, आपको इस मशीन से शीर्ष प्रदर्शन की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, लेकिन यह अभी भी जल्दी से आगे बढ़ता है। यदि आप इसे आज़माते हैं, तो आप बिना किसी उपद्रव के पहियों का उत्पादन कर सकते हैं और अन्यथा इसे चीर ने दे सकते हैं। किसी भी मामले में, कोई भी यहां अभिभूत नहीं होगा और यही वह है जो ड्राइविंग का आनंद लेता है!
 
अब, स्क्रैम्बलर मशीनें आवश्यक रूप से ऐसे धब्बे के लिए नहीं बनाई जाती हैं, लेकिन घोड़े को अपने स्पर्स देने में अभी भी बहुत मज़ा आता है। वी 2 थ्रॉटलिंग के किसी भी रूप के बारे में खुश है और, सबसे ऊपर, बहुत "बातूनी" है। आप बस महसूस कर सकते हैं कि इंजन को क्या पसंद है और क्या पसंद नहीं है और - डुकाटी के लिए विशिष्ट - आप सुन सकते हैं कि वहां क्या हो रहा है। इसका वर्णन करना मुश्किल है, लेकिन यह हमेशा एक महान अनुभव है। यदि आपने पहले कभी डेस्मोड्यू नहीं चलाया है, तो आपको जल्द से जल्द ऐसा करना चाहिए। डुकाटी स्क्रैम्बलर 800 विंटेज 2023 के साथ टेस्ट ड्राइव के दौरान सर्वश्रेष्ठ...

निष्कर्ष - यह आपको एक अच्छे मूड में रखता है!

सौभाग्य से, फुल थ्रॉटल 2023 में विशिष्ट डुकाटी स्क्रैम्बलर भावना को परिवहन करने में सक्षम है। यह बाइक बस एक असली मजेदार ग्रेनेड है जिसे लगभग हर बाइकर के साथ पाने में सक्षम होना चाहिए। इसके अलावा, दो साल की वारंटी भी है जिसमें कोई माइलेज सीमा नहीं है। जटिल वाल्व लैश नियंत्रण के कारण, हालांकि, यह हर 12,000 किमी सेवा में जाता है।
 
परीक्षण मशीन हमें ब्रेमरवोर्डे में बर्गमैन एंड सोहने द्वारा प्रदान की गई थी। होल्गर, स्थानीय विक्रेताओं में से एक, एक असली डुकटिस्ट है और शांति से आपको कॉफी पर समझाएगा जो डुकाटी आपको सबसे अच्छा लगता है। डुकाटी और सुजुकी के बहुत सारे प्रदर्शनकारी हैं और बहुत सारी इस्तेमाल की गई मशीनें हैं। चलो ब्रेमरवोर्डे पर चलते हैं!

निर्माण की कीमत/उपलब्धता/रंग/वर्ष

  • मूल्य: 12.490 €
  • उपयोग किया गया (8 वर्ष पुराना): 7.000 €
  • उपलब्धता: 2015 के बाद से
  • रंग: काला-लाल
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Scrambler Full Throttle

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बहुत चुस्त, मनोरंजक बाइक
  • बहुत सारे चरित्र के साथ शानदार वी 2
  • सुंदर विवरण, महान डिजाइन
  • बड़बड़ाहट की आवाज़
  • बहुत जीवंत मोटरसाइकिल
  • बड़े जूते के रास्ते में पीछे बैठा पैर
  • रियर ब्रेक स्नैपर हो सकता है
  • ऑपरेशन की आदत पड़ने में कुछ समय लगता है
  • लंबे लोगों के लिए थोड़ा छोटा

स्क्रैम्बलर फुल थ्रॉटल के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

स्क्रैम्बलर फुल थ्रॉटल के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
स्क्रैम्बलर
ईआईए
€ 12,490

आयाम

लंबाई
2,100 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,150 मिमी
वजन
185 किलो
सीट
795 मिमी
व्हीलबेस
1,449 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
13.5 l
खपत
5.2 एल
श्रेणी
260 किमी
उच्चतम गति
195 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
बहुत
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
हवा
विस्थापन
803 सीसी
फ़्लैट आदि
88 मिमी
चक्रनाभि
66 मिमी
प्रदर्शन
73 एचपी
घूर्णन-बल
65 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब
निलंबन मोर्चा
41 मिमी स्टैंडपाइप व्यास के साथ कायाबा उल्टा कांटा
यात्रा:
150 मिमी
अकड़ रियर
एडजस्टेबल प्रीलोड के साथ कायाबा शॉक अवशोषक
यात्रा:
150 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क, रेडियल रूप से बोल्ट 4-पिस्टन ब्रेक कैलिपर बॉश कॉर्नरिंग एबीएस के साथ
330 मिमी
सामने टायर्स
110/80 R18
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, फ्लोटिंग माउंटेड 1-पिस्टन ब्रेक कैलिपर
245
रियर टायर्स
180/55 R17
एब्स
बॉश वक्र एबीएस

आगे परीक्षण