Husqvarna Norden 901

Husqvarna उत्तर 901 परीक्षण में (Baujahr 2022)

इस तरह से ठाठ यात्रा enduro स्कैंडिनेवियाई डिजाइन में सवारी

Husqvarna Norden 901फोटो: motorradtest.de

नए नॉर्डन 901 के साथ, हस्कवरना उच्च मध्यम वर्ग का एक यात्रा एंडोरो प्रदान करता है, जिसे ऑफ-रोड और सड़क दोनों पर आरामदायक महसूस करना चाहिए। एक चतुर स्थिति, क्योंकि दो 890 सीसी केटीएम के साथ, मूल कंपनी के पास पहले से ही दौड़ में दो बहन मॉडल हैं, लेकिन वे सड़क या ऑफ-रोड की ओर अधिक जाते हैं। क्या नॉर्डन 901 सुनहरा मतलब है? हमने कई काम किए हैं - और रोमांचित हैं।

परिचय

साहसिक बाइक मोटी जहाजों के नीचे ला आर 1250जीएस एंड कंपनी, हाल के वर्षों में थोड़ा अलग प्रकार की यात्रा एंडुरो ने खुद को स्थापित किया है: उच्च मध्यम वर्ग की मशीनें काफी शक्तिशाली इंजन नहीं हैं, लेकिन हल्के और सबसे ऊपर ऑफ-रोड हैं। इन बाइक पर निलंबन यात्रा लंबी है, सीट की ऊंचाई अधिक स्पष्ट है, साथ ही छोटे पवन ढाल और निश्चित रूप से 21 इंच के सामने के पहिये हैं। नई हस्कवरना नॉर्डन 901 इस लूट योजना में बिल्कुल फिट बैठती है और होंडा अफ्रीका ट्विन, ट्रायम्फ टाइगर 900 रैली, बीएमडब्ल्यू एफ 850जीएस और निश्चित रूप से केटीएम 890 एडवेंचर के साथ अच्छी कंपनी में है, जिसके साथ यह इंजन और निलंबन साझा करती है।

Abmessungen Husqvarna Norden 901
छवि: आयाम हस्कवरना उत्तर 901
बैठने से पहले, हम हस्की के चारों ओर चलते हैं और ताज़ा, स्कैंडिनेवियाई डिजाइन का आनंद लेते हैं। यहां अनुपात और रंग योजना भी गहरे भूरे, नियॉन पीले और सफेद हम तुरंत पसंद करते हैं। सीट को दो स्थितियों में लॉक किया जा सकता है: या तो 854 मिमी सीट ऊंचाई के साथ या 874 मिमी के साथ। उत्तरार्द्ध केवल 1.85 मीटर के लोगों के लिए कुछ है, लेकिन फिर यह यातायात के ऊपर आश्चर्यजनक रूप से ऊंचा बैठता है। और यदि आप अक्सर ऑफ-रोड होते हैं, तो आप निश्चित रूप से इस बैठने की स्थिति भी चुनेंगे। सीट अच्छी और आरामदायक है और यात्री: इन आसानी से सुलभ ग्रैब बार के साथ एक विस्तृत बेंच के बारे में भी खुश होगा। आप इस बाइक पर वास्तव में अच्छी तरह से बैठते हैं और बिना किसी दुर्घटना के काठी में कई घंटे जीवित रहेंगे। चौड़ा हैंडलबार और बहुत सीधा बैठने की स्थिति इसमें फिट बैठती है।
CockpitLED-Licht und PositionsleuchtenUSD-Gabel vorne

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

€ 14,469 पर, Norden 901 केवल पहली नज़र में महंगा है। मानक उपकरणों को ध्यान में रखते हुए, यह सस्ता है। बोर्ड पर ब्लिपर फंक्शन के साथ क्विकशिफ्टर, 5 इंच टीएफटी कलर डिस्प्ले, तीन ड्राइविंग मोड, कॉर्नरिंग एबीएस, लीन-डिपेंडेंट ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, इंजन टो कंट्रोल, कॉकपिट में 12 वी कनेक्शन (दुर्भाग्य से कोई यूएसबी नहीं), फॉग पोजिशन लाइट्स, फुल एलईडी लाइटिंग और हैंड प्रोटेक्टर्स हैं। कोई सवाल?

खैर, हस्कवरना लोग दुर्भाग्य से स्वचालित मोड़ सिग्नल रीसेट, एक समायोज्य विंडस्क्रीन और एक जोखिम चेतावनी प्रकाश भूल गए हैं। मोबाइल फोन का कनेक्शन और डिस्प्ले में नेविगेशन सिस्टम को एकीकृत करने की संबंधित संभावना अनुशंसित "एक्सप्लोरर" पैकेज के रूप में चार्ज करने योग्य है, जो उसी नाम के 4 वें ड्राइविंग मोड को अनलॉक करता है, जिसे आपकी आवश्यकताओं के लिए बहुत विस्तार से सेट किया जा सकता है। यदि आवश्यक हो, तो ड्राइविंग मोड रोड, स्ट्रीट और ऑफरोड (एबीएस रियर ऑफ), जो बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध हैं, भी ऐसा करते हैं। कर्षण नियंत्रण को किसी भी समय कठोरता के 9 डिग्री में समायोजित किया जा सकता है।

दूसरे शब्दों में, हस्कवरना नॉर्डन 901 पहले से ही मानक के रूप में बहुत अच्छी तरह से सुसज्जित है। सूची की कीमत पूरी तरह से अलग प्रकाश में है, है ना?

Standard-Farbe der Norden 901

इस तरह यह खुद को चलाता है

ठीक है, तो चलो स्पिन के लिए चलते हैं। साइड स्टैंड इन (मुख्य स्टैंड सामान में उपलब्ध है) और इग्निशन कुंजी चालू (कीलेस गो सौभाग्य से उपलब्ध नहीं है!)। अद्भुत, कैसे स्टेनलेस स्टील का बर्तन बजता है। और जोर से नहीं - केवल 88 डीबी प्रकाश में हैं! - लेकिन पिन ऑफसेट उठाने के लिए धन्यवाद लेकिन बासी और सुस्त। वैसे, यह केटीएम 890 एडवेंचर की बहुत याद दिलाता है। यदि आप अधिक अलार्म चाहते हैं, तो आप हस्कवरना सामान की दुकान में एक अकरा पॉट भी पा सकते हैं, लेकिन हमारी राय में यह अनावश्यक है।
 
पहले मीटर पर पहले से ही यह स्पष्ट हो जाता है कि आप एक उच्च गुणवत्ता और बहुत अच्छी तरह से संतुलित मोटरसाइकिल से निपट रहे हैं। यह सामंजस्यपूर्ण लगता है, आप तुरंत घर पर हैं। "आसानी से सुलभ" ऑस्ट्रिया से हमारे सहयोगियों को लिखें - और यह सच है। बाइक बहुत भारी नहीं है और राइडिंग पोजिशन और चौड़े हैंडलबार राइडर को बाइक पर पूर्ण नियंत्रण का अच्छा और आत्मविश्वास महसूस कराते हैं।

 
QuickShifter दोनों दिशाओं में लगभग सुचारू रूप से काम करता है, आप इसका उपयोग करना पसंद करते हैं। और इंजन - ठीक है, आप पहले से ही केटीएम 890 से जानते हैं: नीचे से दबाव और 7,000 यूमिन से एक और पूरक है। यह वास्तव में बहुत अच्छा है कि कैसे पंक्ति जुड़वां वासनापूर्ण रूप से बाहर निकलती है और पीड़ा महसूस नहीं करती है। ठीक है, हमारे पास यहां 1290 एडवेंचर, आर 1250 या मल्टी वी 4 का पंच नहीं है, लेकिन यह अभी भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। जैसा कि कहा जाता है: किसी को अधिक शक्ति की आवश्यकता नहीं है।
 
चेसिस स्पोर्टी साइड की तुलना में आरामदायक पक्ष पर अधिक है। यह एक अच्छी बात है, क्योंकि यात्रा के साथ आप लैप रिकॉर्ड हासिल नहीं करना चाहते हैं, लेकिन लंबे समय तक और अधिमानतः पीठ दर्द के बिना। यह नॉर्डन 901 के साथ बहुत अच्छी तरह से काम करता है और यदि आप इसे स्पोर्टियर पसंद करते हैं, तो आप 43 मिमी यूएसडी फोर्क और स्ट्रट को न केवल बेस में, बल्कि रिबाउंड और कम्प्रेशन (स्ट्रट ओनली बेस और रिबाउंड) में भी समायोजित कर सकते हैं। डब्ल्यूपी सस्पेंशन सड़क को बहुत अच्छा एहसास देता है, जो जे जुआन के करीने से काटने वाले ब्रेक और पिरेली स्कॉर्पियन रैली एसटीआर के अच्छी तरह से चुने गए टायरों को भी फिट करता है।
 
विंडब्रेक ठीक है लेकिन बेहतर हो सकता है। एक तरफ, यह इस तथ्य के कारण है कि विंडस्क्रीन दुर्भाग्य से समायोज्य नहीं है और दूसरी ओर, डिस्क अपेक्षाकृत छोटा है। बेशक, यह बाइक के एंडुरो चरित्र को फिट करता है, लेकिन आपको यहां आरटी की तरह पवन सुरक्षा की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। ऑपरेशन के बारे में एक छोटा शब्द: एंटर, बैक और अप / डाउन बटन के साथ हैंडलबार के बाईं ओर एक तार्किक डी-पैड के लिए धन्यवाद, कई कार्यों की सेटिंग आसान है। मेनू नियंत्रण तार्किक है और ऑपरेटिंग निर्देशों को देखे बिना भी समझा जा सकता है। डिस्प्ले पढ़ने में आसान है, लेकिन मानक स्क्रीन पर हमारे स्वाद के लिए एक बार में थोड़ी अधिक जानकारी प्रदर्शित होती है।
 
Cockpit
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

अद्भुत, यह नॉर्डन 901. हस्कवरना ने एक यात्रा एंडुरो प्रदान किया है, जो न केवल सपाट सड़क पर, बल्कि ऑफ-रोड पर भी आरामदायक लगता है। इसके अलावा, हस्की समान कैलिबर की अन्य मशीनों से सुखद रूप से खड़ा है। यह बहुत मोटा नहीं है और बहुत पतला नहीं है, इसमें बहुत शक्ति है और अच्छा लगता है। आप और क्या मांग सकते हैं?
 
इसके अलावा, मोटरसाइकिल की उल्लेखनीय पहुंच, जो कम अनुभवी बाइकर्स को भी समायोजित करती है। हमें यकीन है कि यह बाइक अच्छी तरह से बिकेगी और यह सही भी है। यदि आपने अब रक्त का स्वाद चखा है, तो कृपया सेंट माइकलिसडोन में परीक्षण ड्राइव के लिए हेलर और सोलटाऊ जाएं। वहां नॉर्डन 901 एक टेस्ट ड्राइव के लिए तैयार है और कोने के चारों ओर सुंदर देशी सड़कें हैं, जहां आप वाहन को बाहर भी चला सकते हैं।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 14.469 €
  • उपलब्धता: 01/2022 से
  • रंग: काला-सफेद-पीला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Norden 901

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • स्वतंत्र प्रकाशिकी
  • अच्छे उपकरण
  • बेहतर इंजन
  • संतुलित चेसिस
  • ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए आरामदायक बैठने की सुविधा
  • हम कुछ भी नहीं सोच सकते ...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
15.199 €

आयाम

लंबाई
2,254 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,385 मिमी
वजन
219 किलो
अब। वजन
450 किलो
सीट
854-874 मिमी
व्हीलबेस
1,513 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
19 l
खपत
4.5 l
श्रेणी
422 किमी
उच्चतम गति
200 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
2-सिलेंडर, 4 स्ट्रोक, इन-लाइन इंजन
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
889 सीसी
फ़्लैट आदि
90.7 मिमी
चक्रनाभि
68.8 मिमी
प्रदर्शन
105 एचपी
घूर्णन-बल
100 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
केई 520 एक्स-रिंग

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
क्रोमियम-मोलिब्डेनम स्टील फ्रेम, मोटर संरचनात्मक घटक है, पाउडर-लेपित
निलंबन मोर्चा
डब्ल्यूपी एपेक्स 43
यात्रा:
220 मिमी
अकड़ रियर
डब्ल्यूपी एपेक्स मोनोशॉक
यात्रा:
215 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
2x मूल रूप से घुड़सवार चार पिस्टन ब्रेक कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
90/90 - 21
ब्रेक रियर
दो पिस्टन ब्रेक कैलिपर, फ्लोटिंग घुड़सवार
260 मिमी
रियर टायर्स
150/70 - 18
एब्स
9.1 (incl.S.

आगे परीक्षण