Triumph Speed Triple 1200 RS

ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 आरएस की समीक्षा की गई (Baujahr 2021)

रेस ट्रैक पर 180 अश्वशक्ति पावर नग्न बाइक का परीक्षण

Triumph Speed Triple 1200 RS im Testफोटो: Flightseeing.de
 
नई ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 आरएस अपनी खुद की एक श्रेणी में एक पावर नेकेड बाइक है। हम यह पता लगाने में सक्षम थे कि क्या होता है जब 180 एचपी ओशरस्लेबेन रेसट्रैक पर ट्रायम्फ मीडिया डे में 200 किलोग्राम से कम के रेडी-टू-ड्राइव वजन से मिलता है। शुद्ध ड्राइविंग आनंद - कृपया अपनी सीटबेल्ट बांधें!

यह इस तरह खड़ा है

ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 आरएस के नवीनतम संस्करण में सामने की ओर विशिष्ट दो-लैंप डिजाइन भी है, जो प्रार्थना करने वाले मंटिस के सिर की याद दिलाता है। यहां तक कि एलियन फिल्मों की याद दिलाने वाला जैविक दिखने वाला फ्रेम अभी भी वहां है, यह एक अच्छी बात है! स्पीड ट्रिपल अभी भी अचूक है और आपको अनुमान लगाने देता है कि जब आप स्थिर होते हैं तो क्या होने वाला है।
 
नई स्पीडी पर बैठने की स्थिति अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में बहुत अधिक नहीं बदली है। आप सीधे बैठते हैं और थोड़ा आगे झुकते हैं, जो नेकेडबाइक की विशेषता है। चौड़े हैंडलबार महान नियंत्रण सुनिश्चित करते हैं और काफी उच्च और थोड़ा पीछे-स्थानांतरित फुटपेग एक रेसट्रैक-उपयुक्त दुबला कोण सुनिश्चित करते हैं। स्पोर्टी लगता है, यह है, लेकिन बैठने की स्थिति आरामदायक है और लंबी यात्राओं के लिए भी उपयुक्त है।

imageimageimage

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

तकनीकी रूप से, नई स्पीडी पहले से ही श्रृंखला उत्पादन में लगभग पूरी तरह से सुसज्जित है। सामान्य ड्राइविंग मोड के अलावा (यहां पांच हैं!), बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के क्रूज़ कंट्रोल और लीन एंगल सेंसर हैं। यह कॉर्नरिंग एबीएस और मल्टी-एडजस्टेबल ट्रैक्शन कंट्रोल दोनों को नियंत्रित करता है। दौड़ में या महत्वाकांक्षी गैसिंग के दौरान, ये तकनीकी सहायता भी अपार प्रदर्शन के कारण उपयुक्त से अधिक हैं।

कॉकपिट में सुंदर ग्राफिक्स और विभिन्न डिजाइन विकल्पों के साथ पांच इंच का टीएफटी कलर डिस्प्ले है। ट्रायम्फ के साथ हमेशा की तरह, एक या दूसरे (अपरिहार्य) नौटंकी भी हैं, जैसे कि गोप्रोस का नियंत्रण। मशीन को अतिरिक्त चार्ज के लिए मोबाइल फोन के साथ भी जोड़ा जा सकता है। सेटिंग्स को ऐप के माध्यम से देखा जा सकता है और मार्गों को रिकॉर्ड किया जा सकता है।

हमें विशेष रूप से उपयोग में आसान QuickShifter पसंद आया, जो दोनों दिशाओं में अच्छी तरह से काम करता है। अपरिहार्य निश्चित रूप से कुंजीरहित इग्निशन (कीलेस राइड) है, लेकिन यह भी है - साथ ही पूर्ण-एलईडी प्रकाश व्यवस्था, जिसके बिना हम कम करना चाहते हैं।

imageफोटो: विजय

इस तरह यह खुद को चलाता है

इससे पहले कि हम ओशरस्लेबेन के रेस ट्रैक पर शुरू करें, हम फिर से ध्यान से सुनते हैं। स्थिर होने पर भी, 1200 आरएस ट्रिपल के परिचित आकर्षण को दर्शाता है। तेज होने पर, इंजन सचमुच उसका शुरू हो जाता है। ऑप्टिकल कारणों से, हम पिछले अंडर-सीट डबल टोड पसंद करते, लेकिन स्वाभाविक रूप से आरएस फसल की क्रीम है। स्थिर शोर: 98 डीबी

फिर आखिरकार ढलानों पर जाने का समय आ गया है। पहले लैप हम थोड़ी सावधानी से ड्राइव करते हैं - टायर और इंजन को गर्म करें और इसी तरह। नियंत्रण बटन, कॉकपिट और कई डिजाइनों पर एक और त्वरित नज़र डालने का समय है। हैंडलबार के बाईं ओर जॉयस्टिक की मदद से, ऑपरेशन लगभग चंचल है। मैपिंग को स्विच करना तेज है और निश्चित रूप से हम राइडर मोड का विकल्प चुनते हैं, जिसे हमने पहले "फुल पॉट" में व्यक्तिगत किया है।

गैस िंग करते समय, सड़क के केंद्रित दृश्य की सिफारिश की जाती है। यह आश्चर्यजनक है कि आरएस कितना आसानी से घुमावों के माध्यम से आगे बढ़ता है। और जब आप कोने के अंत में शूट करते हैं, तो ट्रिपल अंत में आपको दिखाता है कि मेंढक के पास कर्ल कहां हैं। QuickShifters के लिए धन्यवाद, शिफ्टिंग एक वास्तविक खुशी है और ब्रेम्बो स्टाइलमा भी पूरी तरह से आश्वस्त हैं। ट्रायम्फ जितनी तेज 0 से 100 किमी / घंटा (3.1 सेकंड) तक है, उतनी ही तेजी से यह फिर से खड़ा है। यह विशेष रूप से प्रभावशाली है कि कैसे स्वेच्छा से ट्रिपल 11,500 यूमिन तक घूमता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बिजली प्राप्त करने के लिए आवश्यक रूप से मुड़ना होगा - इसके विपरीत, इंजन नीचे की ओर बहुत सारी शक्ति भी प्रदान करता है।

शहर में और देश की सड़क पर, जंगली जानवर तब बन जाता है - यदि वांछित हो - एक अच्छी तरह से व्यवहार करने वाला बिल्ली का बच्चा। आप चुपचाप ड्राइव कर सकते हैं, आप आलसी ड्राइव कर सकते हैं, आप अद्भुत चेसिस के लिए क्षेत्र के माध्यम से आराम से क्रूज भी कर सकते हैं। निलंबन की बात करते हुए: ओहलिन्स ने अपना अभिवादन भेजा! फ्रंट में निक्स30 यूएसडी फोर्क है, पीछे टीटीएक्स36 मोनोशॉक स्ट्रट है। चेसिस पूरी तरह से समायोज्य है, लेकिन ट्रायम्फ ने कीमत के पक्ष में एक इलेक्ट्रॉनिक समायोजन विकल्प के साथ छोड़ दिया है - अच्छा निर्णय!

निष्कर्ष - क्या छड़ी

मोटरसाइकिल चलाना मजेदार है! यदि आप अभी तक यह नहीं जानते हैं, तो आपको नई स्पीड ट्रिपल आरएस 1200 के साथ एक त्वरित कदम उठाना चाहिए। चाहे देशी सड़क, मोटरवे या यहां तक कि रेस ट्रैक: यह बाइक हमेशा आपको हेलमेट के नीचे एक बड़ी मुस्कान के साथ क्षेत्र के माध्यम से टाइल करने देती है।
 
कई तकनीकी व्यंजनों के बावजूद, यह एक सुलभ बाइक है - हालांकि निश्चित रूप से आपको ब्रूट प्रदर्शन के कारण हर सवारी को सम्मान के साथ देखना चाहिए। फिर भी, सटीक चेसिस और तदनुसार स्केलपेल जैसी हैंडलिंग बहुत आत्मविश्वास पैदा करती है। 1200 आरएस के साथ, ट्रायम्फ वास्तव में एक बेहद अच्छी नेकेड बाइक बनाने में सफल रहा है, जो ऑफर के कारण प्रतिस्पर्धी माहौल में बहुत अच्छी कीमत भी है। टेस्ट ड्राइव जरूर करें, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से पहले अकाउंट बैलेंस चेक कर लें। अन्यथा घर पर रहना पसंद करें ...

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 17.900 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 11.000 €
  • निर्माण के वर्ष: 2005 के बाद से गति ट्रिपल
  • उपलब्धता: 2021 से 1200 आरएस
  • रंग: ग्रे, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Speed Triple 1200 RS

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • प्रत्यास्थ और शक्तिशाली मोटर
  • हिसिंग ट्रिपल ध्वनि
  • सटीक चेसिस और शक्तिशाली ब्रेक
  • प्रदर्शन के बावजूद ड्राइव करने के लिए आसान
  • आराम से, ईमानदार बैठने की स्थिति
  • पूर्ण तकनीकी उपकरण
  • बहुत कम स्टीयरिंग कोण
  • पिलियन सवारी शायद ही उचित
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
18.245 €

आयाम

लंबाई
2,090 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,089 मिमी
वजन
198 किलो
अब। वजन
393 किलो
सीट
830 मिमी
व्हीलबेस
1,445 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
15.5 l
खपत
5.6 l
श्रेणी
277 किमी
उच्चतम गति
245 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
12वी डीओएचसी
सिलेंडरों की संख्या
3
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,160 सीसी
फ़्लैट आदि
90 मिमी
चक्रनाभि
60.8 मिमी
प्रदर्शन
180 एचपी
घूर्णन-बल
125 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
एक्स-रिंग चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
खराब रियर फ्रेम के साथ डबल ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
Öhlins 43 00 NIX30
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
इसके बाद से ही दोनों के बीच में कई लोगों की मौत हो गई।
यात्रा:
120 मिमी
सस्पेंशन रियर
अलु सिंगल आर्म स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, ब्रेम्बो स्टाइलमा मोनोब्लॉक रेडियल कैलिपर्स, कर्व एबीएस, रेडियल हैंडब्रेक सिलेंडर
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 ZR17
ब्रेक रियर
एकल डिस्क, ब्रेम्बो डबल पिस्टन तैराकी काठी
220
रियर टायर्स
190/55 ZR17
एब्स
कर्व एबीएस

आगे परीक्षण