Triumph Speed 400

ट्रायंफ स्पीड 400 रिव्यू (Baujahr 2024)

ठाठ 1-सिलेंडर A2 कम पैसे के लिए नग्न रोडस्टर

Triumph Speed 400तस्वीरें: Motorradtest.de
 
ट्रायम्फ मोटरसाइकिल के लिए 5,345 यूरो? वर्षों पहले जो अकल्पनीय लग रहा था वह अब वास्तविकता है: नई ट्रायम्फ स्पीड 400 एक सस्ती A2 बाइक है जो हिंकले की अन्य आधुनिक क्लासिक बाइक से थोड़ी अलग दिखती है। हमने टेस्ट ड्राइव के लिए स्पीड 400 ली।

इतना सुंदर सस्ता हो सकता है

नई स्पीड 400 तुरंत ट्रायम्फ के रूप में पहचानने योग्य है - शुक्र है! बल्बनुमा टैंक, निरंतर सीट और निश्चित रूप से संकेत वाले कूलिंग फिन के साथ इंजन के साथ-साथ सफल मैनिफोल्ड रूटिंग बहुत अच्छी लगती है। बेशक, धौंकनी और प्रवक्ता वाले पहिये और भी अच्छे होते, लेकिन तब कीमत शायद अस्थिर होती। अन्य दो स्पीड मॉडल (900 और 1200) भी कास्ट अलॉय व्हील्स से लैस हैं, और वे आपको परेशान नहीं करते हैं।
 
स्टेनलेस स्टील से बना रियर साइलेंसर भी बहुत अच्छा है। जहां अन्य निर्माता लागत के दबाव के कारण सस्ते दिखने वाले बैग इकट्ठा करते हैं, स्पीड 400 पूरी तरह से खींचती है। इसके अलावा, स्वच्छ कारीगरी और इंजन क्षेत्र में केबल या अन्य शोर की विशिष्ट ट्रायम्फ परिहार है। यह सब बहुत साफ और ठाठ है। ट्रायम्फ स्पीड 400 तीन रंगों में आता है: नीला, लाल और काला। हम काला ले लेंगे ...
 
Farbauswahl Triumph Speed 400
नीला, लाल या काला? तीनों ठाठ...
 
 
डाइमेंशन और सीट एर्गोनॉमिक्स
 
स्पीड 400 एक छोटी बाइक है जिसका व्हीलबेस 1.37 मीटर और सीट हाइट 790 एमएम है। इसका वजन केवल 170 किलोग्राम है और इसलिए सभी प्रकार के सवारों के लिए ड्राइविंग करते समय और पैंतरेबाज़ी करते समय इसे नियंत्रित करना बहुत आसान है। यह दो के लिए बेंच पर थोड़ा तंग हो जाता है, लेकिन यह खदान तालाब की सवारी के लिए पर्याप्त है। आप सीधे और आराम से बैठते हैं, और मध्यम-चौड़े हैंडलबार बहुत नीचे नहीं लगे होते हैं। चलो चलें।
 
Abmessungen und Sitzergonomie
ट्रायम्फ स्पीड 400 पर बैठना यही पसंद है।
 
 

ट्रायम्फ स्पीड 360 का 400 डिग्री का दौरा

CockpitFront-LichtBeleuchtung hinten

स्पीड 400 पर प्रबंधनीय तकनीक

स्पीड 400 के तकनीकी उपकरण प्रबंधनीय हैं। एबीएस (बॉश) के अलावा, कॉकपिट में एक स्विच करने योग्य कर्षण नियंत्रण, साथ ही एक इम्मोबिलाइज़र और एक यूएसबी सॉकेट है। इसमें एनालॉग स्पीड डिस्प्ले के साथ-साथ एलसी डिस्प्ले भी है, जो लगे हुए गियर, शेष रेंज, ईंधन स्तर, रेव्स आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। हैंडलबार के बाईं ओर एक छोटे से स्विच के साथ, आप ऑन-बोर्ड कंप्यूटर के माध्यम से छोड़ सकते हैं, जो जानकारी प्रदान करने में प्रसन्न है। सरल और अच्छी तरह से बनाया गया, इस बाइक पर बहुत कुछ पसंद है।

प्रकाश पूरी तरह से आधुनिक एलईडी तकनीक में आता है, लेकिन फिर भी क्लासिक दिखता है। दिन के समय चलने वाली रोशनी के साथ-साथ खतरे की चेतावनी रोशनी भी उपलब्ध है। हम बार-एंड मिरर को विशेष रूप से चिढ़ाते हुए पाते हैं, जो न केवल स्टाइलिश दिखते हैं, बल्कि पीछे के लिए बहुत अच्छे दृश्य की अनुमति देते हैं।

ट्रायम्फ स्पीड 400 का उपयोग करना आसान नहीं हो सकता है। यह एक अच्छी बात है, क्योंकि यह हमें खुद को पूरी तरह से ड्राइविंग के लिए समर्पित करने की अनुमति देता है। और लोमड़ी चली जाती है!

Auspuff und Motor

इस तरह यह खुद को चलाता है

स्पीड 400 की आवाज बहुत पड़ोसी के अनुकूल है। खड़े शोर का केवल 89 डीबी अप-टू-डेट है, लेकिन यह उतना वश में नहीं लगता जितना आप सोच सकते हैं। सिंगल-सिलेंडर ऐसा लगता है ... एकल सिलेंडर! जैसे कि किसी ने अंतिम बर्तन में कुछ और गोल्फ की गेंदें फेंक दी हों, यह यहाँ मज़ेदार है। एक ध्वनि जांच चाहते हैं? हमेशा की तरह, ऊपर दाईं ओर क्लिक करें।
 
सड़क पर, स्पीड 400 दिखाता है कि यह क्या कर सकता है। यह सवारी करने के लिए चंचल है और इतना सुलभ है कि हर कोई, यहां तक कि हर शुरुआत करने वाला, तुरंत सहज महसूस करता है। यह बहुत अच्छा है कि जब टायर और ब्रेक की बात आती है तो ट्रायम्फ कोई आलसी समझौता नहीं करता है। पिरेली डियाब्लो रोसो III घुड़सवार है, वास्तव में एक अच्छा टायर। ब्रेकिंग सिस्टम ब्रेम्बो की भारतीय सहायक कंपनी बायब्रे से आता है। अपनी एकल डिस्क के बावजूद, स्पीड 400 बहुत अच्छी तरह से कम हो जाती है, जो शायद इसके कम वजन के कारण भी है। ABS समझदारी से एडजस्ट हो जाता है और ब्रेक को मॉड्यूलेट करना भी आसान होता है। शिकायत करने के लिए कुछ भी नहीं है।
 
Bybre Bremsen vorneरेडियल बोल्ट 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर के साथ 300 मिमी सिंगल डिस्क। अच्छी तरह से ब्रेक लगाता है।
 
एकल-सिलेंडर के लिए इंजन आश्चर्यजनक रूप से अच्छी तरह से संचालित है। रेव रेंज में कोई गड़गड़ाहट या शिकायत नहीं है और ऊपर की ओर साफ घूमना है। हालांकि 40 आरपीएम पर केवल 8,000 एचपी हैं, यह वास्तव में मजेदार है! बेशक, आपको A2 बाइक पर प्रदर्शन के मामले में चमत्कार की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, लेकिन यह स्पीड 400 के चरित्र में बिल्कुल भी फिट नहीं होगा। यहां, यह अधिक आकस्मिक मंडरा रहा है, हालांकि आप निश्चित रूप से इसे और अधिक स्पोर्टी ले सकते हैं यदि यह आपको चुटकी लेता है।
 
चेसिस सेट-अप को भी मैच के लिए चुना गया था। भारतीय निर्माता "एंड्योरेंस" के निलंबन तत्व भिगोने के मामले में समायोज्य नहीं हैं, लेकिन वे अच्छी तरह से ट्यून किए गए हैं। यह न तो बहुत तंग है और न ही बहुत नरम है और बाइक बहुत सामंजस्यपूर्ण महसूस करती है। ठीक है, यह नॉर्डश्लीफ़ पर थोड़ा तंग हो सकता है, लेकिन हम शायद ही कभी वहां स्पीड 400 देखेंगे।
 
वारंटी और सेवा के बारे में एक शब्द: माइलेज पर 4 साल की सीमा है, यह एक शब्द है। यह सेवा साल में एक बार या 16,000 किलोमीटर के बाद होनी है। दोनों बटुए पर सुपर निष्पक्ष और आसान हैं। सामान्य तौर पर, स्पीड 400 वॉलेट पर आसान है, क्योंकि लगभग हास्यास्पद खरीद मूल्य ("दो रोल, एक कॉफी और एक स्पीड 400, कृपया") के अलावा, इस A2 बाइक की बीमा लागत भी प्रबंधनीय है। दिमाग में आने वाले मुख्य प्रतियोगी ब्रिक्सटन क्रॉसफ़ायर 500, बेनेली लियोनसिनो 500 और हुस्कर्ण 401 हैं - सभी काफ़ी महंगी बाइक हैं।

 
>>> डेटा तुलना ट्रायम्फ स्पीड 400 बनाम A2 प्रतियोगियों <<<

ट्रायम्फ स्पीड 400 पर निष्कर्ष

ट्रायम्फ स्पीड 400 एक साधारण लेकिन अच्छी तरह से बनाई गई A2 नग्न बाइक है जिसमें बहुत सारे स्टाइल हैं। यह न केवल अच्छा दिखता है, बल्कि यह बहुत अच्छा ड्राइव भी करता है। अच्छे ब्रेक और टायरों के साथ-साथ एक जीवंत सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ, ट्रायम्फ प्रतियोगिता को दिखाता है कि सड़क पर उच्च गुणवत्ता वाली बाइक कैसे लगाई जाए। बहुत बढ़िया!
 
परीक्षण मशीन हमें हैम्बर्ग में ट्रायम्फ फ्लैगशिप स्टोर क्यू-बाइक द्वारा प्रदान की गई थी। वहां, नीले रंग में स्पीड 400 प्रदर्शित होगी और परीक्षण सवारों की प्रतीक्षा कर रही है। वैसे, यह बहन मॉडल, ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400 एक्स पर भी लागू होता है, जिसे हम कम से कम ठाठ पाते हैं और जल्द ही परीक्षण करेंगे। हम पहले से ही इसके लिए तत्पर हैं!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 5.345 €
  • उपलब्धता: 04/2024 से
  • रंग: लाल, नीला, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Speed 400

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • क्लासिक, सुव्यवस्थित और उच्च गुणवत्ता वाला लुक
  • अच्छे शिष्टाचार वाला इंजन
  • ड्राइव करने में आसान A2 मशीन
  • स्विच करने योग्य कर्षण नियंत्रण
  • सरल लेकिन अच्छी तरह से बनाया गया रोडस्टर
  • फुटपेग एक साथ बंद हो जाते हैं
  • पिलियन ऑपरेशन सो सो-सो
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 5,345

आयाम

लंबाई
2,085 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,084 मिमी
वजन
170 किलो
सीट
790 मिमी
व्हीलबेस
1,377 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
13 एल
खपत
3.5 एल
श्रेणी
371 किमी
उच्चतम गति
155 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
4 वाल्व के साथ लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर डीओएचसी इंजन
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
398 सीसी
फ़्लैट आदि
89 मिमी
चक्रनाभि
64 मिमी
प्रदर्शन
40 एचपी
घूर्णन-बल
37.5 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
परिधि फ्रेम, ट्यूबलर स्टील, बोल्ट रियर सबफ्रेम
निलंबन मोर्चा
43 मिमी "बिग पिस्टन" उल्टा कांटा
यात्रा:
140 मिमी
अकड़ रियर
बाहरी जलाशय और समायोज्य स्प्रिंग प्रीलोड के साथ गैस-दबाव केंद्रीय सदमे अवशोषक
यात्रा:
130 मिमी
सस्पेंशन रियर
लाइट मेटल टू-आर्म स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
कठोर 300 मिमी रोटर, 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर, एबीएस
300 मिमी
सामने टायर्स
110/70 R17
ब्रेक रियर
कठोर 230 मिमी रोटर, फ्लोटिंग कैलिपर, एबीएस
230
रियर टायर्स
150/60 R17
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण