BMW S 1000 R

बीएमडब्ल्यू एस 1000 आर परीक्षण किया (Baujahr 2021)

प्रदर्शन और नियंत्रण: बीएमडब्ल्यू से शक्ति नग्न से पता चलता है कि यह कैसे काम करता है ।

BMW S 1000 R 2021 im Testतस्वीरें: motorradtest.de

नई बीएमडब्ल्यू S1000R मॉडल वर्ष २०२१ के साथ, बीएमडब्ल्यू जानबूझकर अपने प्रदर्शन को बढ़ाने से परहेज करता है । १६५ हिमाचल प्रदेश के साथ, मशीन अभी भी पर्याप्त शक्ति से अधिक बचाता है, पूर्ववर्ती की तुलना में परिवर्तन अधिक चेसिस, उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्रों में पाए जाने की संभावना है । हमने बड़े पैमाने पर नए S1000R का परीक्षण किया है और म्यूनिख से नग्न रॉकेट के हमारे ड्राइविंग इंप्रेशन का वर्णन किया है।

पहली नज़र में S1000R

वह रहा। आप नए लैंप मास्क द्वारा तुरंत नए मॉडल को पहचान सकते हैं, सभी रोशनी अब एलईडी तकनीक से चमकती हैं। फूहड़ और फैला देखो बनाए रखा गया है, आप पहले से ही दृष्टि है कि मेल के बारे में यहां जाने के लिए है पर अनुमान लगा सकते हैं । S1000R तीन रंग वेरिएंट में उपलब्ध है, "एम पैकेज" में ठाठ सफेद-नीले-लाल संस्करण के साथ भी जाली पहियों, Akrapovic खेल साइलेंसर, खेल सीट और अनुशंसित धीरज श्रृंखला लाने-२,८०० यूरो के एक अतिरिक्त शुल्क के लिए! यदि आप कार्बन पहियों का आदेश देते हैं, तो आप उस पर एक और 2,100 यूरो डालते हैं - पीएचईडब्ल्यू!
M-Paket
नग्न और लाल रंग में, S1000R की लागत 14,740 यूरो है। अन्य शक्ति नग्न की तुलना में, इसे लगभग सस्ते के रूप में वर्णित किया जा सकता है। एलईडी लाइट के अलावा तीन ड्राइविंग मोड, कलर टीएफटी डिस्प्ले स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और एबीएस प्रो और डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल को कंट्रोल करने के लिए 6-एक्सिस आईएमयू को सीरीज प्रोडक्शन में शामिल किया गया है । बाकी सब कुछ एक अधिभार, ई.B क्विकशिफ्टर, अनुकूली कॉर्नरिंग लाइट, आरडीसी, कीलेस राइड आदि के अधीन है। क्या आपको यह सब चाहिए? हम नहीं लगता है, क्योंकि यहां तक कि नग्न और इसलिए सस्ते S1000R एक महान बाइक है ।

बीएमडब्ल्यू एस 1000 आर पर सीट टेस्ट

सबसे अन्य शक्ति नग्न बाइक के विपरीत, आप बीएमडब्ल्यू पर बहुत, बहुत स्पोर्टी बैठते हैं। फुटपेक्स अपेक्षाकृत बहुत पीछे हैं, हैंडलबार सामान्य से आगे और गहरे स्थित हैं। यह एक तेज घुटने कोण की ओर एक प्रवृत्ति के साथ एक स्पष्ट रूप से आगे की ओर बैठे स्थिति में परिणाम है । Streetfighter शुद्धतावादियों लगता है कि "मैं यहां हमेशा की तरह ईमानदार के रूप में क्यों नहीं बैठते?", एथलीटों लगता है कि "सींग का बना हुआ, बस आरआर पर की तरह, केवल छिपाने के बिना" होगा । वास्तव में, सीट एर्गोनॉमिक्स सुपरस्पोर्ट सिस्टर मॉडल की याद ताजा करती है, बस काफी कट्टरपंथी नहीं है।

Voll-LEDCockpitMotor

यह क्या करने में सक्षम होना चाहिए

डॉपेल-आर की शिफ्टकैम तकनीक को बीएमडब्ल्यू ने छोड़ दिया है, ठीक S1000XR की तरह । टॉर्क कर्व को थोड़ा नीचे ले जाया गया है, इसलिए S1000R ने आरआर की तुलना में पहले अपनी रोटी पर लार्ड किया है। शीर्ष पर, ज़ाहिर है, टोपी पर अभी भी एक है, इसलिए गैसिंग करते समय सावधान रहें!

क्विकशिफ्टर यहां एक्सआर की तरह ही काम करता है जिस तरह से काफी अच्छी तरह से और बॉक्सर मॉडल की तुलना में बेहतर है। डाउनशिफ्टिंग करते समय आपको कुछ दबाव की आवश्यकता होती है, लेकिन ऊपर की ओर आसान और मक्खन नरम होता है। बीएमडब्ल्यू या तो कुछ नया सीखा है या घर में "शिफ्ट सहायक प्रो" बस 4 सिलेंडर के साथ बेहतर काम करता है ।

हम पहले से ही विभिन्न बीएमडब्ल्यू मॉडलों से ऑपरेशन और कॉकपिट जानते हैं। 6.5 इंच का मैट डिस्प्ले एंटी-रिफ्लेक्टिव है और इसे बहुत अच्छी तरह से पढ़ा जा सकता है। बटुआ और उपकरणों के आधार पर, ऑपरेशन मध्यम से बहुत जटिल है। बस बहुत सारे विकल्प हैं जिन्हें थोड़ा प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। बीएमडब्ल्यू ऐप के जरिए डिस्प्ले पर नेविगेशन रखने की संभावना बहुत सफल है।

Seitenansicht

इस तरह वह खुद ड्राइव

हम इंजन को छोड़ देते हैं और पहले सुनते हैं कि यूरो-5 निकास प्रणाली को क्या रिपोर्ट करना है। वास्तव में बस के रूप में अपने पूर्ववर्ती के रूप में विषाक्त लगता है । अद्भुत, एक संदिग्ध पहले से ही स्टैंड में, क्या तुरंत होगा । और फिर ऐसा होता है: गैस पर कदम और मज़ा है! बीएमडब्ल्यू एस 1000 आर इस बात का सही उदाहरण है कि हम परफॉर्मेंस के मामले में कैसे टॉप पर पहुंच गए हैं। १६५ से अधिक हिमाचल प्रदेश बकवास है, क्योंकि आप इसे सड़क पर वैसे भी नहीं मिल सकता है । S1000R पूरी तरह से संतुलित और नियंत्रणीय लग रहा है। वह एक PowerNaked हो सकता है, लेकिन वह ड्राइवर को डराने नहीं है । कि यह कैसे होना चाहिए!



 
ब्रेक, ट्रांसमिशन, क्लच, कारीगरी, अपने बेहतरीन पर सब कुछ । हमारे टेस्ट बाइक पर डीडीसी सस्पेंशन (इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित) देश की सड़क पर जरूरत नहीं है, लेकिन यह शानदार ढंग से काम करता है । मशीन आत्मविश्वास से और ठीक है, लेकिन भारी नहीं दिखता है। यह घटता में जगह के लिए आसान है और सड़क की स्थिति पर अच्छा प्रतिक्रिया देता है।
 
तीन घंटे तक गाड़ी चलाने के बाद हमें टेस्ट मशीन वापस करनी होगी - अफ़सोस की बात है। सवारी खुशी है कि नग्न बाइक देश की सड़क पर प्रस्ताव बस किसी से पीछे नहीं है । बेशक, केवल एकल, क्योंकि यहां तक कि बीएमडब्ल्यू S1000R के साथ, पिलियन ऑपरेशन वास्तव में केवल आपात स्थिति के लिए उपयुक्त है। यह कुछ भी नहीं है कि इस बाइक के पीछे की सीट के लिए एक कवर के साथ मानक आता है के लिए नहीं है!

निष्कर्ष - क्या चिपक जाती है

एस 1000 आर मूल रूप से एक डबल आर है, जिसमें से फेयरिंग को हटा दिया गया है और देश की सड़कों पर टॉर्क कर्व को अनुकूलित किया गया है। यह सुपर स्पोर्टी है, जो एक ही समय में एक नुकसान और एक नुकसान हो सकता है। यदि आप अपने स्ट्रीटफाइटर पर सीधे बैठना चाहते हैं, तो आप यहां जगह से बाहर हैं। यदि आप सामने पहिया और डामर के लिए निकटता के लिए देख रहे हैं, तो आप इसे यहां मिल जाएगा!

किसी भी मामले में, हम मज़ा ड्राइविंग के टन था और अपार प्रदर्शन के बावजूद अभिभूत महसूस नहीं किया । यह ठीक है क्यों आप बीएमडब्ल्यू तारीफ है: नहीं सभी निर्माताओं के लिए पहियों पर इस तरह के एक ग्रेनेड डालने में सफल (लगभग) हर कोई । गलतफहमी की आशा करने के लिए: बेशक, यह मोटरसाइकिल एक शुरुआत की मशीन नहीं है!
 
परीक्षण मशीन कृपया बर्गमैन और Söhne द्वारा Pinneberg में प्रदान की गई थी-धन्यवाद!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 14.740 € से
  • प्रयुक्त (7 साल पुराना): 8.000 €
  • निर्माण के वर्ष: २०१४ के बाद से
  • रंग: लाल, ग्रे-पीला, सफेद-नीला-लाल
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
S 1000 R

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • प्रदर्शन पूर्ण ...
  • .. लेकिन अभी भी नियंत्रित करने के लिए आसान
  • उच्च मूल्यवान कारीगरी
  • शांत ध्वनि
  • केवल आपात स्थिति के लिए पिलियन ऑपरेशन
  • कुछ लोगों के लिए बैठे स्थिति शायद भी स्पोर्टी
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 16,000

आयाम

लंबाई
2,090 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,115 मिमी
वजन
199 किलो
अब। वजन
407 किलो
सीट
814-830 मिमी
व्हीलबेस
1,450 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.3 एस
टैंक सामग्री
16.5 l
खपत
6.2 एल
श्रेणी
266 किमी
उच्चतम गति
261 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
इन-लाइन चार सिलेंडर 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
999 सीसी
फ़्लैट आदि
80 मिमी
चक्रनाभि
49.7 मिमी
प्रदर्शन
165 एचपी
घूर्णन-बल
114 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
एल्यूमीनियम कंपोजिट ब्रिज फ्रेम, मोटर सहायक
निलंबन मोर्चा
दूरबीन कांटा
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
117 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
डिस्‍क
220
रियर टायर्स
190/55 जेडआर 17
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंटीग्रल एबीएस, सेमी-इंटीग्रल

आगे परीक्षण