Honda CBR 1000 RR-R Fireblade SP

होंडा सीबीआर 1000 आरआर-आर फायरब्लेड एसपी का टेस्ट टेस्ट (Baujahr 2021)

देश की सड़क पर २१८ हिमाचल प्रदेश के साथ रेजर ब्लेड-क्या यह समझ में आता है?

CBR 1000 RR-R Fireblade SPतस्वीरें: Motorradtest.de
होंडा सीबीआर 1000 आरआर-आर फायरब्लेड एसपी एक मोटरसाइकिल है जिसे स्पीड के लिए बनाया गया है। इस प्रकार हम इस क्षेत्र के माध्यम से देश की सड़क पर चले गए हैं । क्या इसका कोई मतलब है? हमारे परीक्षण प्रोबैंट Dietmar के बाद से बरामद किया है और अपने अनुभवों को रकम ।

सेक्सी वह वहां खड़ा है

वहां वह सामने है, ग्रां प्री रेड में Fireblade सपा । छोटा लग रहा है, मैं अंतिम कूद में हॉप कर सकते हैं । लेकिन अगर मैं ऐसा नहीं करता, तो यह एक परीक्षण मशीन है, मेरा नहीं। कलाटेनकिचेन से होंडा डीलर निको ने मुझसे इतनी देर तक कभी बात नहीं की है कि भगवान के लिए मुझे ध्यान से ड्राइव करना चाहिए और 30 मिनट के लिए धीरे से शुरू करना चाहिए । "Albern," मैं अपने आप को लगता है । बाद में मुझे पता है: कि मैं सब पर इस बात की सवारी करने की अनुमति दी गई थी विश्वास का एक असली सबूत था!

 
होंडा सीबीआर 1000 आरआर-आर फायरब्लेड एसपी हथियार से ज्यादा कुछ नहीं है। यहां तक कि जो लोग-मेरे जैसे-पहले से ही विभिंन २०० हिमाचल प्रदेश मशीनों को प्रेरित किया है पता होना चाहिए कि इस उपकरण वास्तव में सार्वजनिक सड़कों पर देखने के लिए कुछ भी नहीं है । होंडा खुद फायरब्लेड के बारे में कहताहै: "CBR1000RR-R एसपी विशेष रूप से सड़क के अनुरूप नहीं है। रेस ट्रैक आपका खेल का मैदान है!"। सच है, मैं तुरंत हस्ताक्षर करता हूं।
जो वास्तव में चार आर के साथ इस डरावना नाम के साथ आया था? कोई बात नहीं, किसी भी तरह बच्चे को हां बुलाया जाना है और नाम इसके अलावा Fireblade यह बहुत अच्छी तरह से हिट । इससे पहले कि मैं जाना है, लेकिन सबसे पहले, सीट पूर्वाभ्यास । और यहीं से यह शुरू होता है । मैं बहुत बड़ा हूं, बहुत मोटा, बहुत भारी? हम वहां कैसे उठ सकते हैं??? footrests आंख के स्तर पर महसूस कर रहे है और अब तक पीछे है कि आप संक्षेप में बाहर स्टैंड में बैठे स्थिति की कोशिश नहीं कर सकते-आप तुरंत गिर जाएगी । हर यातायात प्रकाश बंद एक अनुभव हो जाता है!
 
अब मैं यह भी समझ क्यों जीपी ड्राइवरों सबसे अधिक १.५० मीटर लंबा है और ५० किलो की एक अधिकतम वजन: क्योंकि मेरे जैसे लोगों के लिए इस तरह की रेसिंग मशीनों (1.84m/८० किलो) केवल ergonomics के मामले में फिट अगर आप टैंक पर बहुत फ्लैट खिंचाव । और फिर भी यह मेरे लिए बल्कि मूर्खतापूर्ण लग रहा है (वीडियो देखें) । लेकिन कोई बात नहीं, मैं अच्छा नहीं दिखना चाहता, लेकिन मज़ा है, और मैं उस के टन बाद में था-incl. एड्रेनालाईन, एंडोर्फिन और मेरे शरीर में अंय रसायनों की भारी रिहाई है कि मैं तब तक पता नहीं था ।
WingletsCockpitLED Licht

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

लेकिन इससे पहले कि हम शुरू करते हैं, हम बाइक पर थोड़ा चारों ओर देखते हैं । वहां एक कुछ अजीब दूर आगे प्रज्वलन के साथ कुंजीहीन जाना है । 5 इंच टीएफटी कॉकपिट आश्चर्यजनक रूप से बाईं ओर एक नियंत्रण क्रॉस के साथ काम करने के लिए आसान है । तीन कॉन्फ़िगर करने योग्य ड्राइविंग मोड और सभी प्रकार की तकनीकी सहायता प्रणालियां हैं: व्हीली कंट्रोल (सौभाग्य से!), लॉन्च कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, कर्व एबीएस, 6-एक्सिस आईएमयू आदि।

मानक फायरब्लेड के विपरीत, हमारे एसपी संस्करण में एक अक्रापोविक प्रणाली के साथ-साथ ओहलिंस से एक अर्ध-सक्रिय, इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रणीय चेसिस है। अब मैं एक रेसिंग ड्राइवर पूर्णकालिक नहीं हूं और विभिन्न सेटअप संभावनाओं के बारे में सक्षम कुछ भी नहीं कह सकता, लेकिन किसी भी मामले में चेसिस बेहद स्थिर लगता है । शायद ही कभी मैं इतना विश्वास के साथ एक मोटरसाइकिल पर गया है, हालांकि मैं सेटअप में कुछ भी नहीं बदला है ।

फायरब्लेड 2020 लाइट टेक्नोलॉजी से भी काफी आगे है। दर्पण में एकीकृत संकेतकों में दिन के समय चलने वाले प्रकाश शामिल हैं और निश्चित रूप से सभी ल्यूमिनेयर्स एलईडी में हैं। क्लैडिंग के सामने, विंगलेट नेत्रहीन बहुत आकर्षक हैं, जिन्हें 200 के साथ मोड़ के चारों ओर ड्राइविंग करते समय बहुत अधिक संपर्क दबाव प्रदान करना चाहिए।

So fährt sich die Fireblade SP

इस तरह वह खुद ड्राइव

ठीक है, तो चलो यार्ड बंद रोल । ध्वनि पहले से ही किसी भी तरह कम गति पर भी विषाक्त है। जब आप बारी है, तुम सचमुच पर चिल्लाया रहे हैं । ठंडक। लेकिन पहले मैं सिफारिश के अनुसार कल्टेनकिचेन के माध्यम से धीरे-धीरे ड्राइव करता हूं। क्या मैं यह कल्पना या लोगों को अन्य मशीनों की तुलना में अधिक लग रही हो? बाद में पता चला कि यह कोई कल्पना नहीं थी । मैं ट्रिपल आर पर अलग लोगों द्वारा चार बार संपर्क किया गया है, यहां तक कि एक दादी ने । खैर, सीबीआर न केवल ३०० किमी/घंटा ड्राइव करता है, यह भी इस तरह दिखता है । और बूथ में भी।
 
बैठे स्थिति पहले मेरे लिए साहसी है, लेकिन किसी तरह मैं इसे करने के लिए इस्तेमाल किया हो । आप अपनी बाइक के साथ सड़क पर झूठ बोल की तरह कर रहे है और आप एक इकाई की तरह लग रहा है । मैं अनुभव नहीं किया है कि पहले और यह वास्तव में मजेदार है । हालांकि: पहले से ही म्यूनिख जाने के विचार पर मैं वापस जाओ । लेकिन यह उसके लिए भी नहीं बनाया गया है ।

मैं सत्ता मोड में हूं और फिर सिर्फ देश की सड़क पर गला घोंटना, जैसा कि मैं हमेशा करते हैं । इसके बाद मैं तुरंत ब्रेक लगाकर उतरता हूं। मैं त्वरण के बीमार मिल गया है और मैं एक छोटे से तोड़ने की जरूरत है । वह क्या था??? पहले बहुत कम होता है (ठीक है, कि रिश्तेदार है), लेकिन फिर ६,००० क्रांतियों से Fireblade सचमुच फट । मैं सामने के पहिए के साथ क्यों नहीं मिला? व्हीली नियंत्रण मेरे लिए यह विनियमित किया होगा, अन्यथा मैं शायद तुरंत capeister चला गया होता.
Honda CBR 1000 RR-R auf der Landstraßeफोटो: Motorradtest.de

खैर, मेरी नाड़ी धीरे-धीरे 165 तक वापस स्तर पर है, फिर यह चल सकती है। दूसरा त्वरण प्रयास और फिर वही। मेरा दिमाग मेरे पीछे नहीं आता, क्या मैं पहले से ही यहां हूं या मेरा दिमाग अभी भी कहीं पीछे है? तुम सिर्फ यह वर्णन नहीं कर सकते, मशीन के रूप में बेरहमी से आगे बढ़ रहा है के रूप में मैंने कभी नहीं देखा है ।
 
इसके अलावा Streetfighter V4, जेड H2, S1000 आरआर, सुपरड्यूक 1290 या किसी अन्य मशीन पर नहीं। यह बैठने की स्थिति या ध्वनि या दोनों के साथ कुछ करना है, मैं इसे अंयथा नहीं समझा सकता है । क्योंकि वास्तविक अन्य बाइक तेजी से कर रहे हैं, लेकिन यहां यह सब पूरी तरह से अलग लगता है। चूंकि मैंने अपने परीक्षण वीडियो में मोटरमार्ग या रेस ट्रैक नहीं चलाया था, इसलिए मैं आपको मार्क Mérquez का एक वीडियो दिखाऊंगा, जिसने सीबीआर 1000 आरआर-आर के साथ रेस ट्रैक पर एक गोद शूट किया था।

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

खैर, प्रभावशाली, है ना? मेरे देश सड़क प्रदर्शन काफी dolle के रूप में नहीं है, लेकिन मैं अभी भी बहुत मज़ा था । मुझे आश्चर्य है, तथापि, कब तक एक Fireblade एक ड्राइवर का लाइसेंस रद्द किया जा रहा बिना चलाया जा सकता है । मैं निश्चित रूप से कुछ दिनों के बाद अपने चीर बंद हो जाएगा । किसी भी मामले में, धीरे-धीरे ड्राइविंग सीबीआर पर संभव नहीं है, और इसके साथ हम बात करने के लिए मिलता है: होंडा ने फायरब्लेड में रेस ट्रैक के लिए सब कुछ डिज़ाइन किया है और यह इतनी अच्छी तरह से किया है कि सामान्य मोटरसाइकिलिंग के लिए बहुत कम बचा है।
 
इस मशीन के साथ केवल देश की सड़कों पर बोता के सामने मोती होगा । हालांकि - अभी भी पागल मज़ा! हालांकि, 95% खरीदार अभी भी रेसर्स होंगे जो नियमित रूप से आपके खजाने को रेसट्रैक पर ले जाते हैं। वहीं वह सहज महसूस करती है, यहीं वह है ।
 
मोटूफुन कल्टेनकिचेन से टेस्ट बाइक - बहुत-बहुत धन्यवाद!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: एसपी संस्करण के लिए 26.330 €, एसपी के बिना 22,300 €
  • प्रयुक्त (1 वर्ष पुराना): 20.000 €
  • वर्ष निर्मित: 2020-2021
  • रंग: ग्रां प्री लाल (लाल-नीला-सफेद), पर्ल मोरियन ब्लैक (काला)
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
CBR 1000 RR-R Fireblade SP

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • प्रभावशाली प्रदर्शन, चरम त्वरण
  • सुपर स्थिर, निर्वाचक। समायोज्य चेसिस
  • तकनीकी पूर्ण झोपड़ी incl. प्रक्षेपण नियंत्रण और ट्रैक मोड
  • बहुत अच्छा ब्रेक
  • बैठने की स्थिति स्थायी रूप से ज़ोरदार
  • उच्च गति की आवश्यकता है
  • सोशियन बैठने की उम्मीद है गंभीरता से मतलब नहीं है
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
सुपरस्पोर्ट

आयाम

लंबाई
2,100 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,140 मिमी
वजन
201 किलो
सीट
830 मिमी
व्हीलबेस
1,455 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
16.1 l
उच्चतम गति
299 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
इन-लाइन मोटर
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
999.9 सीसी
फ़्लैट आदि
81 मिमी
चक्रनाभि
48.5 मिमी
प्रदर्शन
217 एचपी
घूर्णन-बल
113 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
एल्यूमीनियम फ्रेम
निलंबन मोर्चा
ओहलिन्स एनपीएक्स 43mm
अकड़ रियर
ओहलिन्स TTX36
सामने ब्रेक
रेडियल फिक्स्ड फोर-पिस्टन ब्रेक चिमटा के साथ डबल डिस्क ब्रेक
330 मिमी
सामने टायर्स
120/70-17
ब्रेक रियर
डबल पिस्टन ब्रेक चिमटा के साथ सिंगल-डिस्क ब्रेक
220
रियर टायर्स
200/55-17
एब्स
ट्रैक मोड के साथ घटता एबीएस

आगे परीक्षण