Honda CRF 1100 L Africa Twin Adventure Sports

होंडा सीआरएफ 1100 एल अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स '24 की समीक्षा करें (Baujahr 2024)

नया अफ्रीका ट्विन क्या कर सकता है जो पुराना नहीं कर सका?

Test Honda CRF 1100 L Africa Twin Adventure Sports 2024तस्वीरें: Motorradtest.de
 
अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स विंटेज 2024 सिर्फ एक छोटे से अपडेट से कहीं अधिक है। होंडा ने नए सीआरएफ 1100 एल के साथ अंदर से सब कुछ बदल दिया है। परिणाम एक अच्छी तरह से साहसिक बाइक है जो सड़क पर लंबे पर्यटन के लिए एकदम सही है। वोल्कर और डाइटमार ने एक स्पिन लिया है और यहां वर्णन किया है कि नया एडवेंचर स्पोर्ट्स पिछले मॉडल की तुलना में बेहतर क्या करता है।

दो बार अफ्रीका ट्विन

2024 में, Honda दो अफ्रीका ट्विन्स को सेल्स हॉल में भी रखेगी। स्टैंडर्ड एटी 21 "फ्रंट व्हील के साथ एक ट्रैवल एंडुरो है और इसका उद्देश्य ऑफ-रोड राइडर्स को अधिक अपील करना है। यहां टेस्ट किए गए 19 इंच के फ्रंट व्हील वाली एडवेंचर स्पोर्ट्स लंबी यात्रा के लिए क्लासिक एडवेंचर बाइक है, जो सड़क पर आरामदायक महसूस करती है। दो मॉडलों के बीच का प्रसार अब पिछले मॉडलों की तुलना में बहुत स्पष्ट है।
 
उद्देश्यों के बीच अंतर दो अफ्रीका जुड़वाँ के डिजाइन में भी परिलक्षित होता है। स्पोर्ट्स में अपने 24.8 लीटर टैंक के साथ लंबी दूरी (500 किमी!) है, इसमें कम यात्रा, कम ग्राउंड क्लीयरेंस और अधिक मध्यम सीट ऊंचाई है, और यह मानक एटी की तुलना में अधिक सुलभ है। इंजन, फ्रेम और तकनीक काफी हद तक समान हैं, लेकिन एडवोकेट स्पोर्ट्स अब शोवा से ईईआरए निलंबन के साथ श्रृंखला में आता है। अतीत में, आपको इस इलेक्ट्रॉनिक निलंबन को बुक करना पड़ता था, जो अभी भी मानक एटी (अधिभार: 1,300 यूरो) के साथ संभव है। ईईआरए के साथ, सभी भिगोना और प्रीलोड को कॉकपिट के माध्यम से समायोजित किया जा सकता है और यदि वांछित है, तो यह सतह और ड्राइविंग शैली के आधार पर सेटिंग्स को स्वचालित रूप से समायोजित भी कर सकता है।

>>> स्पेक्स स्टैंडर्ड एटी बनाम एडवेंचर स्पोर्ट्स <<< में अंतर

 
डाइमेंशन और सीट एर्गोनॉमिक्स
 
एडवेंचर स्पोर्ट्स में, ड्राइवर और सह-चालक के पास काफी जगह है। सीट की ऊंचाई को बिना उपकरण के 835 और 855 मिमी के बीच समायोजित किया जा सकता है। इसका मतलब यह है कि छोटे लोग भी अब "अफ्रीका-जुड़वां सक्षम" हैं। नया मॉडल भी अपने पूर्ववर्ती की तरह ऊँची एड़ी के जूते महसूस नहीं करता है। हालांकि, यह अभी भी सवारी करने के लिए तैयार 243 किलोग्राम पर काफी भारी है। यदि आपके पास बोर्ड पर डीसीटी गियरबॉक्स भी है - जैसा कि हमारी परीक्षण मशीन के साथ है - आपके पास शीर्ष पर एक और 12 किलो है। वैसे सीट का भी रिवाइज किया गया है। यह अब एक उच्च पैडिंग सतह प्रदान करता है, इसलिए आप लंबी दूरी पर भी बट पिंचिंग के बिना बहुत आराम से बैठते हैं।
 
Abmessungen
ड्राइवर और यात्री के लिए पर्याप्त जगह।
 
2.30 मीटर की लंबाई और 1.57 मीटर के व्हीलबेस के साथ, अफ्रीका ट्विन एक विशाल मोटरसाइकिल है और पहले से ही नेत्रहीन यह एक बेहद आलीशान उपस्थिति है। ग्रे-ब्लैक संस्करण की कीमत 18,490 यूरो है, लेकिन हम सफेद-लाल-नीले रंग की नौकरी (300 यूरो अतिरिक्त) को और भी बेहतर पसंद करते हैं।
 
Farben

 
 

अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स 360 का 2024-डिग्री टूर

CockpitBeleuchtung vorneBeleuchtung hinten

प्रौद्योगिकी - यह क्या करने में सक्षम होना चाहिए

पूर्ववर्ती पहले से ही "पूर्ण झोपड़ी" श्रेणी से सुसज्जित था। बेशक, यह नहीं बदला है। अभी भी ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्शन सहित बड़े 6.5 "रंग टीएफटी टचस्क्रीन के साथ दो-भाग डिस्प्ले है। हमने आखिरी कोशिश की और हमें स्वीकार करना होगा: अपने मोबाइल फोन पर अपने गंतव्य में प्रवेश करना और फिर कॉकपिट में एक विशाल पूर्ण-मानचित्र नेविगेशन का आनंद लेना एक बहुत ही आरामदायक बात है - दुर्भाग्य से भयानक!

एटी में वास्तव में यह सब है: कॉर्नरिंग एबीएस और 7-वे ट्रैक्शन कंट्रोल, 4 + 2 राइडिंग मोड, क्रूज़ कंट्रोल, हीटेड ग्रिप्स, स्वचालित रूप से टर्न सिग्नल रीसेट करने आदि के साथ लीन एंगल सेंसर। केवल एक चीज जिसे होंडा ने अभी तक लागू नहीं किया है वह एक रडार सिस्टम है, जो शायद अगले मॉडल परिवर्तन के साथ आएगा।

संयोग से, मशीन में कॉर्नरिंग लाइट और मानक के रूप में एक आपातकालीन ब्रेकिंग सिस्टम भी है, जो गंभीर मंदी की स्थिति में खतरे की चेतावनी रोशनी को स्वचालित रूप से सक्रिय करता है। लेकिन: दुर्भाग्य से, ये कई कार्य एटी का उपयोग करना आसान नहीं बनाते हैं। यह शर्म की बात है कि होंडा स्विच की एक भीड़ से चिपके रहना जारी रखता है, जो दुर्भाग्य से या तो रोशन नहीं होते हैं। तो: आप उस पर बैठकर ड्राइव नहीं कर सकते, आपको मशीन के संचालन के लिए अभ्यस्त होने के लिए खुद को एक निश्चित समय देना चाहिए।

Motorएक इंजन का शानदार: इन-लाइन ट्विन अब 112 एनएम का टार्क देता है - और वह सिर्फ 5,500 आरपीएम पर।

इस तरह यह खुद को चलाता है

नया अफ्रीका ट्विन पुराने के समान लगता है। केवल थोड़ा शांत, लेकिन थोड़ा बासियर भी। टायरॉल-अनुकूल निष्क्रिय शोर 92 dbA है, लेकिन व्यक्तिपरक रूप से एटी जोर से लगता है - खासकर जब आप गैस पर कदम रखते हैं! आप ऊपरी दाएं कोने में साउंडचेक शुरू कर सकते हैं, वॉल्यूम को पहले से अधिकतम पर सेट करना सुनिश्चित करें!
 
शुरू करने से पहले, हम एक पल के लिए विंडशील्ड को क्रैंक करते हैं। आप इसे बिना टूल के मैन्युअल रूप से समायोजित कर सकते हैं और विंडशील्ड वास्तव में बहुत अच्छा है। उभरे हुए संस्करण में, यह हेलमेट के नीचे शांत है और आपको शायद ही कुछ मिलता है। नीचे की ओर रखा गया, कुछ अशांति हैं, लेकिन ताजी हवा और यहां तक कि ऊपरी शरीर पर हवा का दबाव अभी भी बहुत कम है। यहां तक कि मोटरवे पर 200 किमी/घंटा से अधिक की रफ्तार से गाड़ी चलाते समय (हाँ - यह बताए गए 199 किमी/घंटा से तेज चलता है, मिनट 31:58 से परीक्षण वीडियो देखें) आप इसे एडवेंचर-स्पोर्ट्स पर अच्छी तरह से खड़ा कर सकते हैं । वैसे, यह केवल विंडस्क्रीन के कारण नहीं है, बल्कि पूरे फ्रंट फेयरिंग के कारण है, जिसे होंडा ने 24 मॉडल के लिए वायुगतिकीय रूप से भी संशोधित किया है।
 
इंजन को भी भारी रूप से संशोधित किया गया है, जिसमें 5,500 आरपीएम पर 112 एनएम का टार्क है। इसके लिए, संपीड़न बढ़ाया गया है, सेवन बंदरगाहों को बदल दिया गया है और होंडा ने इंजन के अंदर कनेक्टिंग रॉड और पिस्टन को भी हाथ दिया है। इसका कारण शायद Euro5+ मानक था, लेकिन सौभाग्य से नए AT में अब नीचे और मध्य गति सीमा में और भी अधिक दबाव है। कायाकल्प से 7 प्रतिशत अधिक टोक़ निकला, बुरा नहीं।
 
Armaturen / Schalter
 
पिछले मॉडल पर हमारा आखिरी टेस्ट ड्राइव 3.5 साल पहले था, इसलिए दुर्भाग्य से हम यह नहीं कह सकते कि नया एटी वास्तव में पुराने की तुलना में मजबूत महसूस करता है या नहीं। यह वास्तव में मायने नहीं रखता है, किसी भी मामले में, नया इंजन बहुत आगे बढ़ता है, और यह वास्तव में कम रेव्स पर भी होता है। चूंकि हमारी टेस्ट बाइक में DCT गियरबॉक्स था (जिसे फिर से संशोधित भी किया गया था), गियर को शिफ्ट किए बिना 0 से 100 किमी/घंटा तक का त्वरण एक प्रभावशाली एक्शन निकला। एटी को ऐसा करने में 3.5 सेकंड से भी कम समय लगता है - और सौभाग्य से व्हीली नियंत्रण सक्रिय हो गया था, अन्यथा घोड़ा शायद दृढ़ता से बढ़ जाता। आप वास्तव में परीक्षण वीडियो में व्हीली नियंत्रण का समायोजन देख सकते हैं (मिनट 22:26 से) - महान विशेषता।
 
एडवेंचर स्पोर्ट्स का संचालन निंदा से परे है। EERA मिलीसेकंड रेंज में नियम करता है और रास्ते में आने वाली हर चीज को सुचारू करता है। एक शब्द में, मशीन संप्रभु है! हर मीटर एक आशीर्वाद है और निश्चित रूप से, जैसा कि होंडा के लिए विशिष्ट है, इस बाइक पर सब कुछ वैसा ही काम करता है जैसा आप उम्मीद करते हैं। ब्रेक शक्तिशाली और अच्छी तरह से संशोधित हैं और इसके लिए थोड़े मैनुअल प्रयास की आवश्यकता होती है। 19 इंच के फ्रंट व्हील के लिए धन्यवाद, एटी को अपने पूर्ववर्ती की तुलना में बेहतर कर्व्स के माध्यम से भी चलाया जा सकता है। टायर (ब्रिजस्टोन बैटलैक्स एडवेंचर ए 41) भी एडवेंचर स्पोर्ट्स के सड़क उन्मुखीकरण के साथ आश्चर्यजनक रूप से फिट होते हैं, झुकाव कोण कोई समस्या नहीं है। हमारे स्वाद के लिए, सामने की तरफ 110/80 भी एडवोकेट स्पोर्ट्स के चरित्र को 21" के साथ पुराने 90/90 की तुलना में बेहतर बनाता है - और यह बस कुरकुरा दिखता है।
 
neu gestaltete Front
 
हमने एटी में डीसीटी को विशेष रूप से अच्छा पाया। माना जाता है कि क्लच लीवर के बिना बाइक की सवारी करने के लिए हमें अभी भी थोड़ा सा उपयोग करना पड़ता है, लेकिन यह काफी आश्चर्यजनक रूप से काम करता है। यदि आप बीच में गियर शिफ्ट करना चाहते हैं, तो बस डीसीटी को "एम" मोड पर सेट करें और ऊपर और नीचे शिफ्ट करने के लिए दो बटनों का उपयोग करें - ठीक फॉर्मूला 1 कार या कंसोल की तरह। डीसीटी की कीमत अतिरिक्त 1,100 यूरो है, लेकिन इस तरह के यात्रा स्टीमर पर यह बहुत अच्छे हाथों में है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि 65 प्रतिशत से अधिक खरीदार डीसीटी के साथ अफ्रीका ट्विन का विकल्प चुनते हैं।
 
सीआरएफ 1100 एल की वारंटी दो साल की है जिसमें कोई माइलेज सीमा नहीं है। यह सेवा हर 12,000 किलोमीटर पर देय है। यह अजीब है कि होंडा अभी भी यहां प्रतिस्पर्धा से पिछड़ रहा है, खासकर जब से गुणवत्ता और विश्वसनीयता वास्तव में लंबी वारंटी अवधि की अनुमति देनी चाहिए। प्रतिस्पर्धा की बात करें तो, ऊपरी मिड-रेंज में विभिन्न साहसिक बाइक हैं, लेकिन उनमें से कोई भी उच्च वर्ग में उतना नहीं है जितना कि नई होंडा, हमारी राय में।
 

>>> तुलना अफ्रीका ट्विन बनाम ट्रायम्फ टाइगर 900, डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V2S, हस्कवरना नॉर्डेन 901, सुजुकी वी-स्ट्रॉम 1050, बीएमडब्ल्यू F850 जीएस, केटीएम 890 एडवेंचर <<<

 

परिणाम

नई अफ्रीका ट्विन मोटरसाइकिल का एक मजबूत टुकड़ा है! एडवेंचर स्पोर्ट्स को सड़क के लिए और भी अधिक छंटनी की गई है और अब यह उत्तरी केप की यात्रा के लिए अंतिम साहसिक बाइक में से एक है। यह तकनीकी रूप से पूरी तरह से सुसज्जित है और, प्रदर्शन के अलावा, स्पष्ट रूप से उच्च वर्ग से संबंधित है। आलोचना के एकमात्र बिंदु फ़िडली ऑपरेशन और कुछ हद तक भारी वजन हैं, जिससे कई प्रतियोगियों को भी जूझना पड़ता है। अन्यथा, राजसी करिश्मा के साथ एक सुपर कूल मशीन और बस उतनी ही सवारी की भावना - भयानक!
 
परीक्षण बाइक एक बार फिर हमें हैम्बर्ग के उत्तर में कल्टेनकिर्चेन से मोटोफुन (www.motofun.de) द्वारा प्रदान की गई थी। वहां, एडवेंचर स्पोर्ट्स और स्टैंडर्ड एटी प्रदर्शनकारी के रूप में उपलब्ध होंगे। श्मलफेल्ड कर्व्स में टेस्ट ड्राइव एक वास्तविक आनंद है - चलो मोटोफुन पर जाएं और बॉस निको को सलाम करें!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 18.490 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 15.000 €
  • निर्माण का वर्ष: 2019 से
  • रंग: काला, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
CRF 1100 L Africa Twin Adventure Sports

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • तकनीकी उपकरण पूर्ण झोपड़ी
  • संप्रभु ड्राइविंग अनुभव
  • कमांडिंग फिगर
  • अच्छा 2 सिलेंडर ध्वनि
  • शक्तिशाली मोटर
  • अच्छे ब्रेक
  • जटिल ऑपरेशन
  • थोड़ा भारी

सीआरएफ 1100 एल अफ्रीका ट्विन साहसिक खेल के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

सीआरएफ 1100 एल अफ्रीका ट्विन साहसिक खेल के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
18.450 €

आयाम

लंबाई
2,305 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,475 मिमी
वजन
243 किलो
अब। वजन
458 किलो
सीट
835-855 मिमी
व्हीलबेस
1,570 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
24.8 l
खपत
4.9 एल
श्रेणी
500 किमी
उच्चतम गति
199 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
दो सिलेंडर चार स्ट्रोक में लाइन इंजन
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,084 सीसी
फ़्लैट आदि
92 मिमी
चक्रनाभि
81.5 मिमी
प्रदर्शन
102 एचपी
घूर्णन-बल
112 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल-लूप पाइप फ्रेम
निलंबन मोर्चा
45 मिमी शोवा ईईआरए उल्टा टेलीस्कोपिक फोर्क
यात्रा:
210 मिमी
अकड़ रियर
Showa EERA Central Strut
यात्रा:
200 मिमी
सस्पेंशन रियर
स्विंगआर्म, प्रोलिंक सस्पेंशन
सामने ब्रेक
रेडियल फिक्स्ड फोर-पिस्टन ब्रेक चिमटा के साथ डबल डिस्क ब्रेक
310 मिमी
सामने टायर्स
110/80 R19
ब्रेक रियर
सिंगल-पिस्टन ब्रेक चिमटा के साथ सिंगल-डिस्क ब्रेक
256
रियर टायर्स
150/70-18
एब्स
2-चैनल ABS, बंद किया जा सकता है

आगे परीक्षण