Ducati Multistrada V2 S

Ducati Multistrada V2 S समीक्षा (Baujahr 2022)

बोलोग्ना से मल्टीस्ट्राडा 950 का उत्तराधिकारी कितना अच्छा है?

Ducati Multistrada V2 S im Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
नया डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी 2 एस सफल मुलिटस्ट्राडा 950 का उत्तराधिकारी है। विशेष रूप से इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में कुछ उपयोगी अपडेट थे, सौभाग्य से डुक ने अपना कोई भी वी 2 आकर्षण नहीं खोया है - इसके विपरीत! हमने श्लेस्विग-होलस्टीन के माध्यम से मल्टी वी 2 एस चलाया और यहां हमारे ड्राइविंग इंप्रेशन का वर्णन किया।


यह इस तरह खड़ा है

यहां तक कि इसका पूर्ववर्ती एक बड़ी मोटरसाइकिल थी। इसके अलावा वी 2 एस मुलिटस्ट्राडा वी 4 की तुलना में छोटा नहीं है - इसके विपरीत, व्हीलबेस 3 सेंटीमीटर लंबा भी है। तो यह हमारे सामने एक पहाड़ की तरह खड़ा है। इन सबसे ऊपर, अत्यधिक उत्कृष्ट मोर्चा सम्मान को प्रेरित करता है, लेकिन हम पहले से ही पूर्ववर्ती से जानते हैं: आपको इस डुक से डरने की ज़रूरत नहीं है। बल्कि, यह एक मजेदार बाइक है, जो इतने अनुभवी बाइकर्स को भी कोने के आसपास नहीं मिलती है।
 
सीट टेस्ट के दौरान, यह ध्यान देने योग्य है कि आप मशीन में बहुत अच्छी तरह से एकीकृत बैठते हैं। यह हमें अनायास मल्टी 1260 की याद दिलाता है। पूरी बात बहुत फ्रंट-व्हील ओरिएंटेड है और इसलिए कई अन्य साहसिक बाइक से भिन्न होती है, जिस पर आप आराम से बैठते हैं, लेकिन अक्सर मशीन से थोड़ा अलग हो जाते हैं। यह यहां पूरी तरह से अलग है, लेकिन ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए बैठने का आराम आश्चर्यजनक रूप से अच्छा है। आपके पास बहुत जगह है और बेंच काफी बड़ी और आरामदायक होती है। यह बहुत अच्छा है कि डुकाटी इसे कैसे प्रबंधित करता है: एक यात्रा एंडोरो जो न केवल आपको लंबे पर्यटन के लिए आमंत्रित करता है, बल्कि इसके सामने डुकाटी डीएनए भी रखता है, जैसा कि केवल डुकाटी कर सकता है।
V2 S in schwarz
फोटो: डुकाटी
 
वी2एस रेड और ग्रे-ब्लैक रंग में उपलब्ध है। इसकी कीमत 16,990 यूरो है। यदि आप इलेक्ट्रॉनिक निलंबन, क्विकशिफ्टर, क्रूज़ कंट्रोल और कॉर्नरिंग लाइट्स सहित पूर्ण एलईडी उपकरण के बिना कर सकते हैं, तो आप वी 2 ("एस" के बिना) का उपयोग कर सकते हैं, जो पहले से ही 14,390 यूरो के लिए उपलब्ध है - लेकिन केवल लाल रंग में।
 
Abmessungen
क्लास: ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए मल्टीस्ट्राडा वी 2 / एस पर बहुत सारी जगह के साथ-साथ एक सीधा, एकीकृत बैठने की स्थिति।
 
CockpitLED-KurvenlichtLicht hinten

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

वी 2 एस एक पूर्ण झोपड़ी के साथ चमकता है। इलेक्ट्रर। "स्काईहुक" निलंबन नमी और स्प्रिंग बेस फ्रंट और रियर के इलेक्ट्रॉनिक समायोजन की अनुमति देता है। इसके अलावा, 5 "रंग टीएफटी कॉकपिट में स्व-व्याख्यात्मक पिक्टोग्राम हैं। ऑपरेशन केवल एक स्विच के माध्यम से होता है, जिसे तीन दिशाओं में संचालित किया जा सकता है। यह काफी सरलता से काम करता है, लेकिन आपको एक या दूसरे सेटिंग के लिए मेनू संरचना में काफी गहराई से गोता लगाना होगा।

तकनीकी ड्राइविंग सहायता और सहायता प्रणालियों का आर्मडा प्रभावशाली है। इसमें कॉर्नरिंग एबीएस, 8-फोल्ड ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, 4 कंपिगेशनेबल ड्राइविंग मोड, पावर मोड, स्विचेबल एबीएस (ऑफ-रोड मोड), हिल स्टार्ट असिस्ट और...

जब रोशनी की बात आती है तो वी 2 एस भी पूरी तरह से चला जाता है: फुल एलईडी सहित टर्न सिग्नल और कॉर्नरिंग लाइट, दिन की रनिंग लाइट और खतरे की चेतावनी रोशनी के साथ-साथ आपातकालीन ब्रेक लाइट। सस्ते वी 2 में यह सब नहीं है - केवल हेलो लाइट, एक एलसी डिस्प्ले और निश्चित रूप से कोई कॉर्नरिंग लाइट नहीं है। कीमतों में अंतर कहीं न कहीं से आना चाहिए।

Motor

इस तरह यह खुद को चलाता है

डुकाटी का कहना है कि सूटकेस के कारण बनाया गया था, लेकिन अंतिम बर्तन कम से कम ऊपर से दिखता है लेकिन बहुत संकीर्ण छाती वाला दिखता है। दूसरी ओर, ध्वनि विशिष्ट वी 2 है, हालांकि डुकाटी के पुराने वी 2 मॉडल के रूप में काफी जोर से नहीं है। डुक बोलर्ट बासी के नीचे और गैस िंग करते समय यह पूरी मोटरसाइकिल से हमेशा की तरह शरमा जाता है, जिसमें सुंदर सेवन स्नॉर्कल ध्वनि शामिल है।
 
सादगी के लिए, डुकाटी ने मल्टीस्ट्राडा वी 4 से कास्ट व्हील्स लिए हैं। यह अच्छा है क्योंकि इसने 1.7 किलोग्राम (!) से कम नहीं बचाया। पिरेली स्कॉर्पियन ट्रेल II टायर फ्लैंक पर सुंदर, लाल स्कॉर्पियन के साथ लगाए गए हैं - निश्चित रूप से एक बुरा विकल्प भी नहीं है। वैसे, इस बाइक के बारे में शायद ही कुछ बुरा है, सिवाय कुछ सस्ते दिखने वाले प्लास्टिक इंजन गार्ड के। वी 2 एस के साथ आप धातु संस्करण को (वैसे बहुत समृद्ध) सामान से माउंट करने में सक्षम हो सकते हैं। यह वी 2 के लिए एक और दृश्य अंतर होगा - लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता। और एक मुख्य स्टैंड वी 2 एस के लिए अच्छा होता, लेकिन निश्चित रूप से यह वजन की कीमत पर होगा - मुफ्त में।
 
वी 2 एस की ड्राइविंग विशेषताएं पूर्ववर्ती मुलिटस्ट्राडा 950 या पुराने मुलिटस्ट्राडा 1200/1260 की याद दिलाती हैं। 19 इंच फ्रंट व्हील के बावजूद मशीन चुस्त है और आपको कांटे से अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है। ब्रेम्बोस (ब्रेम्बो रेडियल पंप के साथ फ्रंट एम 4.32 मोनोब्लॉक) एक साफ काम करता है, केवल क्लच बल थोड़ा कम हो सकता है, लेकिन अभी भी फ्रेम में है। वी 2 एस पर मानक क्विकशिफ्टर बहुत अच्छा है, आपको केवल थोड़े दबाव की आवश्यकता है और गियर परिवर्तन बहुत चिकनी हैं।
 
बिजली उत्पादन भी आश्चर्य की बात नहीं है। नीचे बहुत कम होता है और लगभग 4,500 चक्करों से मेल बंद हो जाता है। टेस्टास्ट्रेटा एल-वी 2 कम रेव पर श्रृंखला से नहीं टकराता है और आपको सही गति प्राप्त करने के लिए नॉन-स्टॉप शिफ्ट करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह अभी भी मल्टीस्ट्राडा वी 4 की तुलना में एक अलग स्पर्श है - क्या आश्चर्य की बात है!
हम इस विशिष्ट डुकाटी वी 2 भावना को पसंद करते हैं, बाइक अद्भुत यांत्रिक लगता है और लगता है। आप बस नोटिस करते हैं कि आपके नीचे क्या हो रहा है। यदि आपको बस करना है, तो वी 2 एस वास्तव में अच्छी तरह से आगे बढ़ता है, लेकिन कई अन्य डुकाटिस के विपरीत, वी 2 जरूरी नहीं कि आपको बिना शर्त गैस के लिए प्रेरित करे। यहां तक कि एक आरामदायक सवारी शैली के साथ भी आपको इस बाइक पर बहुत मज़ा आता है - और यह वास्तव में एक बड़ी प्रशंसा है!

seitlich und hinten
 
हम वास्तव में वारंटी और सेवा अंतराल पसंद आया। डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी2 स्पेट पर 48 महीने की वारंटी देती है। सामान्य सेवा हर 15,000 किमी या साल में एक बार होनी चाहिए और वाल्व निकासी की जांच केवल हर 30,000 किमी पर होती है। प्रति 100 किमी 5.9 लीटर के साथ मल्टी वी 2 एस की खपत बिल्कुल सनसनी नहीं है, लेकिन कम से कम मल्टी वी 4 की तुलना में काफी बेहतर है। 20 लीटर टैंक के लिए धन्यवाद, आप गणितीय रूप से ईंधन के एक टैंक के साथ 339 किलोमीटर की यात्रा कर सकते हैं। इसके अलावा एक यात्रा एंडोरो के लिए एक रिकॉर्ड मूल्य नहीं है, लेकिन शिकायत करने का कोई कारण भी नहीं है।
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

मल्टीस्ट्राडा वी 2 (एस) पुराने ग्रिस्ट और अनाज के बाद एक डुकाटी है: ट्यूबलर फ्रेम, नीचे डेस्मोड्रोमिक्स के साथ थोड़ा वी 2 और उबड़-खाबड़ किनारों के साथ एक बाइक। हमें यकीन है कि वहां कई डुकाटी हैं जो इन कारणों से मल्टी वी 4 के लिए वी 2 को पसंद करेंगे - भले ही वी 4 निष्पक्ष रूप से बेहतर बाइक हो। लेकिन मोटरसाइकिल के उद्देश्यपूर्ण दृष्टिकोण की परवाह कौन करता है??? किसी भी मामले में, हमें वी 2 के साथ बहुत मज़ा आया और हमें खुशी है कि डुकाटी इस प्रकार के मल्टीस्ट्राडा की पेशकश करना जारी रखता है।
 
हमें इस परीक्षण के लिए डुकाटी हैम्बर्ग से परीक्षण बाइक मिली। डुकाटी एचएच में बहुत सारे बेहतरीन प्रदर्शनकारी हैं - जिसमें नया डेजर्ट एक्स भी शामिल है। यदि आप अब शायद ही चुपचाप बैठ सकते हैं: चलो पापेनरी पर चलते हैं! और लिसा, स्टेफी और साशा को बधाई ...

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • मूल्य: V2 S:16.990 € / V2 14.390 €
  • प्रयुक्त (Multistrada 950 S3 साल पुराना): 14.000 €
  • उपलब्धता: 03/2022 से
  • रंग: लाल, ग्रे /
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Multistrada V2 S

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • चुस्त, सामने पहिया उन्मुख बैठने की स्थिति
  • बहुत अच्छा तकनीकी उपकरण
  • वक्र ABS और वक्र प्रकाश
  • चरित्रपूर्ण इंजन
  • बहुत अच्छा windscreen और आसानी से समायोज्य windscreen
  • इलेक्ट्रॉनिक चेसिस श्रृंखला (V2S)
  • विचित्र निकास अभिकल्प
  • प्लास्टिक से बनी मोटर सुरक्षा प्लेट
  • ऑपरेशन करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय लगता है
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
18.290 €

आयाम

लंबाई
2,190 मिमी
वजन
222 किलो
सीट
830-850 मिमी
व्हीलबेस
1,594 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
20 एल
खपत
5.9 एल
श्रेणी
339 किमी
उच्चतम गति
215 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
V2
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
937 सीसी
फ़्लैट आदि
94 मिमी
चक्रनाभि
67.5 मिमी
प्रदर्शन
113 एचपी
घूर्णन-बल
94 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब
निलंबन मोर्चा
USD 48, 1000
यात्रा:
170 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
170 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70-19
ब्रेक रियर
डिस्‍क
265
रियर टायर्स
170/60 जेडआर 17
एब्स
कर्व एबीएस

आगे परीक्षण