Honda CB 750 Hornet

होंडा सीबी750 हॉर्नेट रिव्यू (Baujahr 2023)

क्या नया इन-लाइन ट्विन हॉर्नेट अभी भी 1998 के मूल की तरह कांटेदार है?

Honda CB750 Hornet im Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
नई सीबी 750 हॉर्नेट के साथ होंडा यामाहा की एमटी-07 पर सीधा अटैक करती है। इसे सफल बनाने के लिए, वे इतिहास में पहुंचते हैं और एक पवित्र नाम पकड़ते हैं: "हॉर्नेट"। पूरी तरह से नए विकसित इन-लाइन ट्विन स्टिंग के साथ नया हॉर्नेट 1998 के आनंदमय 4-सिलेंडर हॉर्नेट के समान ही है या नहीं, इसकी जांच वोल्कर और डाइटमार ने एक परीक्षण ड्राइव के दौरान की थी।

CB750 Hornet इस तरह खड़ा है

नई हॉर्नेट की कीमत 7,990 यूरो है और यह चार रंगों में उपलब्ध है। यामाहा एमटी -07 की कीमत लगभग 400 यूरो अधिक है, केवल कम शक्तिशाली ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 और कावासाकी जेड 650 कीमत के मामले में यहां रह सकते हैं - मध्यम वर्ग में अन्य सभी नग्न बाइक कभी-कभी काफी अधिक महंगी होती हैं। जाहिर है, होंडा एमटी -07 की सफलता के लिए यामाहा को चुनौती देना चाहता है और जर्मन पंजीकरण आंकड़ों के शीर्ष 3 पर नजर रख रहा है। मार्च 2023 में, नई बाइक बीएमडब्ल्यू जीएस के पीछे दूसरे स्थान पर होगी। इसलिए होंडा की अवधारणा ने काम किया है: उचित मूल्य पर एक शक्तिशाली इन-लाइन ट्विन के साथ एक सरल लेकिन अच्छी तरह से बनाई गई मशीन - यह अच्छी तरह से नीचे जाता है।
Farben der Honda Hornet 750 फोटो: होंडा
 
हॉर्नेट 750 पर बैठने की स्थिति इस वर्ग के लिए विशिष्ट है। आप मध्यम-चौड़े हैंडलबार की दिशा में स्पोर्टीनेस के एक छोटे से डैश के साथ सीधे बैठते हैं। सीट की ऊंचाई सिर्फ 80 सेमी से कम है, इसलिए यहां तक कि छोटे लोगों को स्थिरता के साथ कोई समस्या नहीं है। 1.84 मीटर की लंबाई के साथ भी, डाइटमार को यह महसूस नहीं हुआ कि मशीन उसके लिए बहुत छोटी थी - यह ठीक है।
 
पीछे बैठे यात्री के पास न तो हैंडल हैं और न ही यह विशेष रूप से आराम से बैठता है। फुटरेस्ट ऊंचे हैं, इसलिए आप यात्री के रूप में लंबी दूरी की यात्रा नहीं करना चाहते हैं। इस संबंध में, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि होंडा एक पिलियन सीट कवर भी प्रदान करता है। इस मशीन को अकेले चलाया जाना चाहिए।

Abmessungen Honda CB750
इस तरह यह होंडा सीबी750 हॉर्नेट पर बैठता है।
 
होंडा सीबी 750 हॉर्नेट का लुक मनभावन है, लेकिन साथ ही आश्चर्य की कमी है। हम सीबी 500 एफ के साथ-साथ केटीएम ड्यूक और यामाहा एमटी से थोड़ा सा दृश्य उधार देखते हैं। केवल टैंक, जिसे सींग के पंख (इसलिए नाम) के आकार की नकल करने के लिए माना जाता है, विशिष्ट है, बाकी सब कुछ हम पहले ही देख चुके हैं। बाइक पतली और स्पोर्टी है, बहुत अधिक नहीं, अच्छी तरह से प्रशिक्षित है। आप लगभग देख सकते हैं कि जब यह स्थिर होता है तो यह कैसे ड्राइव करेगा: हल्का, पैंतरेबाज़ी, शक्तिशाली। यदि आप अधिक दृश्य उच्चारण चाहते हैं, तो आप शायद होंडा में सीबी 650 आर जैसे नियो स्पोर्ट्स मॉडल के साथ समाप्त होंगे।

नए हॉर्नेट का 360 डिग्री दौरा

CockitLampen vorneBeleuchtung hinten

हॉर्नेट 750 की तकनीक

होंडा सीबी 750 हॉर्नेट में पढ़ने में आसान 5 इंच का टीएफटी कलर डिस्प्ले है, जिसमें बहुत सारी ऑन-बोर्ड कंप्यूटर जानकारी है। तीन राइडिंग मोड उपलब्ध हैं, साथ ही एक राइडर मोड जहां पावर मैपिंग, ट्रैक्शन और इंजन ब्रेकिंग को कॉन्फ़िगर किया जा सकता है। ऑपरेशन सरल है, नियंत्रण के लिए बाईं ओर एक दिशात्मक पैड उपलब्ध है।

बोर्ड पर खतरे की चेतावनी रोशनी और पूर्ण एलईडी प्रकाश तकनीक भी है। होंडा के साथ हमेशा की तरह, टर्न सिग्नल का उपयोग न केवल फ्लैशिंग के लिए किया जाता है, बल्कि स्थिति रोशनी के रूप में भी किया जाता है। जब इग्निशन चालू होता है, तो टर्न सिग्नल लगातार प्रकाशमान होते हैं। बहुत अच्छा: अचानक ब्रेक लगाने की प्रक्रिया की स्थिति में, खतरे की चेतावनी रोशनी स्वचालित रूप से थोड़े समय के लिए सक्रिय हो जाती है, जो मोटरवे पर पीछे चालक को चेतावनी देती है।

होंडा हॉर्नेट 750 में लीन एंगल सेंसर, व्हीली कंट्रोल और इसी तरह के विशेष नौटंकी के बिना काम करती है। कोई कीलेस गो या टायर प्रेशर कंट्रोल भी नहीं है। हालांकि, मशीन को स्मार्टफोन के साथ जोड़ा जा सकता है और डिस्प्ले पर नेविगेशन सिस्टम रखा जा सकता है। कुल मिलाकर, तकनीकी उपकरण अच्छी तरह से चुने गए हैं: सभी आवश्यक चीजें शामिल हैं, लेकिन कोई कष्टप्रद तकनीकी ओवरकिल नहीं है।

Motor der Honda CB 750 Hornet

इस तरह यह ड्राइव करता है

हमें उम्मीद थी कि नए हॉर्नेट की आवाज एक जैसी होगी (ऊपर दाईं ओर ध्वनि जांच)। इंजन में 270 डिग्री क्रैंकिन ऑफसेट है और तदनुसार इन-लाइन ट्विन रंबल वी 2 की तरह है। यह न तो विशेष रूप से जोर से है और न ही विशेष रूप से शांत है। उन लोगों के लिए जो इसे थोड़ा और अधिक उत्तेजक चाहते हैं, होंडा सहायक उपकरण के रूप में एससी प्रोजेक्ट (950 यूरो) से रियर साइलेंसर प्रदान करता है।
 
सहायक उपकरण की बात करें: विभिन्न वरीयताओं के लिए तीन पैकेज हैं: केस के साथ टूरिंग पैकेज, टैंक बैग और टॉपकेस बैग 850 यूरो के लिए, स्पोर्ट्स पैकेज (655 यूरो) क्विकशिफ्टर के साथ, पिलियन कवर और स्पोर्ट्स विंडशील्ड और डिजाइन पैकेज (494 यूरो) हैंडलबार ब्रिज, एल्यूमीनियम हैंडलबार एंड्स, रिम डेकोर, टैंक प्रोटेक्टर और फॉल प्रोटेक्टर के साथ।
 
पहले कुछ मीटर पर, हमारी उम्मीदें तुरंत पूरी हो जाती हैं। हॉर्नेट बेहद हल्का और पैंतरेबाज़ी है। इसका वजन केवल 190 किलोग्राम है जो ड्राइव करने के लिए तैयार है और यह बिल्कुल ऐसा ही लगता है। गियरबॉक्स, क्लच, ब्रेक - सब कुछ लगभग पूरी तरह से और प्रयास के बिना काम करता है। यह बहुत अच्छा है कि आधुनिक नग्न बाइक इसे राइडर के लिए कितना आसान बनाती हैं। यह पुराने हॉर्नेट के साथ थोड़ा और कठोर था ...
 
Bedienung Hornet 750
 
नई हॉर्नेट के इंजन में पुराने 4-सिलेंडर की तुलना में नीचे की ओर काफी अधिक पंच भी है। टोक़ न केवल नाममात्र अधिक है, यह पुराने हॉर्नेट की तुलना में भी अधिक संभावना है। नतीजतन, आप आलसी ड्राइव कर सकते हैं और हमेशा पर्याप्त रस ले सकते हैं। इसके शीर्ष पर, इन-लाइन ट्विन अंततः हवा से बाहर निकल जाएगा, लेकिन इस इंजन के साथ आप वास्तव में 8,000 आरपीएम से आगे नहीं बढ़ना चाहते हैं - यह अतीत में भी अलग था।
 
छोटा विवरण: नए हॉर्नेट 750 में एक स्वचालित मोड़ सिग्नल रीसेट है। दूसरी ओर, क्लच लीवर पहुंच में समायोज्य नहीं है। यह हमें परेशान नहीं करता है, लेकिन यह अभी भी हमें बार-बार आश्चर्यचकित करता है कि निर्माता खरीद में 1.27 यूरो क्यों बचाना चाहते हैं। आखिरकार, आप रेंज में ब्रेक लीवर को समायोजित कर सकते हैं।
 
हॉर्नेट की ड्राइविंग विशेषताओं के बारे में और क्या कहना है? मशीन सुरक्षित महसूस करती है और निश्चित रूप से नौसिखिए ड्राइवरों के लिए उपयुक्त है। 48 एचपी के साथ हॉर्नेट का एक ए 2 संस्करण भी है - और यह बहुत सारे खरीदारों को खोजने की गारंटी है। चेसिस समायोज्य नहीं है, लेकिन यह अच्छी तरह से ट्यून किया गया है। हॉर्नेट स्पोर्टी, तना हुआ है और संकीर्ण 160 रियर व्हील की बदौलत कोनों के चारों ओर बहुत जल्दी चला जाता है। ब्रेक इस मूल्य सीमा के लिए सकारात्मक अर्थों में आश्चर्यजनक रूप से विषाक्त हैं। आप हर नुक्कड़ और कोने में बता सकते हैं: मैं अभी यहां होंडा की सवारी कर रहा हूं! यामाहा एमटी -07 के लिए अंतर मामूली हैं: मुझे थोड़ी अधिक शक्ति महसूस होती है, लेकिन अन्यथा हॉर्नेट लगभग समान रूप से सवारी करता है। और आप शायद ही नए हॉर्नेट को अधिक प्रशंसा दे सकते हैं, है ना?
 

परिणाम

व्यक्तिगत रूप से, हम डिजाइन में थोड़ा और साहस पसंद करते, लेकिन निष्पक्ष रूप से बोलते हुए, होंडा ने हॉर्नेट 750 के साथ एक बेहद अच्छे मूल्य-प्रदर्शन अनुपात के साथ एक नग्न बाइक बनाई है। आलोचना करने के लिए शायद ही कुछ है, नया हॉर्नेट सिर्फ काम करता है। देश की सड़क पर इस डिवाइस के साथ नौसिखिए ड्राइवर और पुराने हाथ दोनों को बहुत मजा आएगा।
 
हैम्बर्ग के पास कालटेनकिर्चेन में होंडा डीलर मोटोफन ने हमें टेस्ट बाइक उपलब्ध कराई थी। वहां, हॉर्नेट सफेद रंग में एक प्रदर्शनकारी के रूप में खड़ा है और बहुत सारे टेस्ट ड्राइव की उम्मीद कर रहा है। टेस्ट ड्राइव टिप: श्मलफेल्ड कर्व्स - मोटोफन से निको आपको बताता है कि वहां कैसे पहुंचा जाए। डीलर से केवल 5 मिनट की दूरी पर है ...

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 7.990 €
  • निर्माण के वर्ष: 1998-2014
  • उपलब्धता: 03/2023 से
  • रंग: पीला, सफेद, ग्रे, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
CB 750 Hornet

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • पैंतरेबाज़ी और ड्राइव करने में आसान
  • जीवंत इंजन
  • अच्छे ब्रेक
  • कभी-कभी थोड़ा सरल प्रसंस्करण
  • सोशियन आराम
  • एक आकर्षक बाइक नहीं
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
7.990 €

आयाम

लंबाई
2,090 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,085 मिमी
वजन
190 किलो
अब। वजन
370 किलो
सीट
795 मिमी
व्हीलबेस
1,420 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
15.2 एल
खपत
4.3 l
श्रेणी
353 किमी
उच्चतम गति
205 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
R2 सिलेंडर, 4 वाल्व/सिलेंडर, 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
755 सीसी
फ़्लैट आदि
87 मिमी
चक्रनाभि
63.5 मिमी
प्रदर्शन
92 एचपी
घूर्णन-बल
75 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डायमंड फ्रेम
निलंबन मोर्चा
शोवा $ 41 मिमी
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
शोवा मोनो शॉक अवशोषक
यात्रा:
150 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, रेडियल रूप से घुड़सवार चार-पिस्टन कैलिपर
295 मिमी
सामने टायर्स
120/70-17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, सिंगल-पिस्टन कैलिपर
240
रियर टायर्स
160/60 - 17
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण