Honda NT 1100

होंडा NT1100 की समीक्षा की गई (Baujahr 2022)

नए टूरिंग युग में आपका स्वागत है।

imageतस्वीरें: motorradtest.de

 
यात्रा करना पसंद है? नई एनटी 1100 के साथ, होंडा अपने नए, अच्छी तरह से सुसज्जित साथी को प्रस्तुत करता है। क्या पूरी तरह से टूरर अपने वादे को पूरा करता है, हम एक व्यापक परीक्षण ड्राइव के दौरान पता लगाना चाहते हैं।

यह इस तरह खड़ा है

अंत में होंडा का एक टूरर, जिसे विस्तारित यात्राओं पर हमारे साथ जाना चाहिए! मूल रूप से, लोकप्रिय अफ्रीका ट्विन को यहां एक आधार के रूप में लेने के लिए और सड़क पर एक ठोस टूरिंग बाइक डालने के लिए कुछ समायोजन के साथ एक अच्छा विचार है। तो क्या बदल गया है? फ्रेम और इंजन में केवल सबसे छोटे बदलाव थे। दूसरी ओर, शोवा की चेसिस अब सड़क के लिए डिज़ाइन की गई है और सीट की ऊंचाई 820 मिमी तक कम हो गई है। सस्पेंशन यात्रा कम कर दी गई है और फ्रंट और रियर टायर अब 17 इंच के हैं। श्रृंखला उत्पादन में कई महत्वपूर्ण यात्रा सुविधाओं और उपलब्ध तीन अतिरिक्त उपकरण पैकेजों के साथ यह सब एनटी 1100 को एक नई, स्वतंत्र टूरिंग बाइक बनाता है।

ठीक है, फिर जाओ और उस पर झूलो। बैठने की स्थिति बेहद सुखद और आरामदायक साबित होती है। 820 मिमी की सीट ऊंचाई मध्यम है और इससे हमें कोई समस्या नहीं होती है। इसके विपरीत, मार्कस अपने 1.77 मीटर के साथ जमीन पर पूरी सतह पर दोनों पैरों को ढीला करके उत्कृष्ट रूप से यहां आता है। फुटपेग की स्थिति एकदम सही है और हैंडलबार ऊंचाई और चौड़ाई में बहुत आरामदायक महसूस करते हैं और काफी सीधी बैठने की मुद्रा सुनिश्चित करते हैं। सीट काफी तंग है लेकिन फिर भी बहुत आरामदायक है। इससे भी अधिक सोफा फीलिंग के लिए, निश्चित रूप से सामान में एक आराम सीट भी है।

NT1100 यात्री को अपनी सबसे अच्छी तरफ से भी दिखाता है और आरामदायक सीट के अलावा, अच्छे ग्रैब हैंडल और गुजरने वाले परिदृश्य का आनंद लेते हुए कई घंटे खुश और संतुष्ट बिताने के लिए बहुत सारी जगह प्रदान करता है। अधिकतम पेलोड 194 किलोग्राम है और इसे आसानी से दो साइड केस (65 एल) और 50 लीटर टॉप केस में रखा जा सकता है। हालांकि, हेलमेट को केवल शीर्ष मामले में पर्याप्त जगह मिलती है - लेकिन दो भी। यह भी अच्छा: होंडा एक एकल-कुंजी प्रणाली प्रदान करता है!

imageफोटो: होंडा

 
जहां तक कलर्स की बात है तो होंडा एनटी1100 के मामले में पीछे हट रही है। तीन वेरिएंट ब्लैक, व्हाइट और ग्रे के साथ, मामला बंद हो गया है। यदि आप यहां वसंत-ताजा, उज्ज्वल रंगों की उम्मीद करते हैं, तो आप दुर्भाग्य से निराश होंगे, कम से कम इस बिंदु पर। फिर भी, हम पाते हैं कि सूक्ष्म रंग मूल रूप से मशीन की समग्र बल्कि अस्पष्ट शैली के साथ काफी अच्छी तरह से फिट होते हैं। टूरर हवा और मौसम की सुरक्षा के मामले में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करता है। विंडस्क्रीन पांच गुना समायोज्य है और ऊंचाई में 164 मिमी से बदला जा सकता है। उच्चतम स्थिति में, यह उदारतापूर्वक रखे गए फलक के पीछे वास्तव में सुखद रूप से शांत है।
 

होंडा एनटी 1100 के आसपास वर्चुअल 360 डिग्री टूर
imageतस्वीरें: होंडा
imageimage

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

पहले से ही होंडा एनटी 1100 के मानक उपकरणों में पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है, जो एक बड़े दौरे पर कई लोगों के लिए बहुत उपयोग किया जाना चाहिए। साइड केस, सेंटर स्टैंड, एडजस्टेबल विंडस्क्रीन, क्रूज कंट्रोल, इंफोटेनमेंट, हीटेड ग्रिप्स, व्हीली कंट्रोल, एबीएस, ट्रेक्शन कंट्रोल, ड्राइविंग मोड और कॉकपिट में लगे यूएसबी और सिगरेट लाइटर के लिए आसानी से एक्सेस किए जा सकने वाले कनेक्शन ड्राइवर को टूर के लिए तैयार होने का अहसास कराते हैं। यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो आप अतिरिक्त शुल्क के लिए तीन उपकरण पैकेजों शहरी, टूरिंग और यात्रा में से चुन सकते हैं। इसके अलावा, हर किसी को खुद तय करना होगा कि वे उपलब्ध डीसीटी चाहते हैं या नहीं। निश्चित रूप से, आपको अब क्लच और शिफ्ट करने की ज़रूरत नहीं है, जो काफी व्यावहारिक और आरामदायक हो सकता है, खासकर इस तरह के यात्रा वाहन के साथ। आपके पास हमेशा इसमें सही गियर होता है और सुस्त डी मोड के अलावा अभी भी 3 एस मोड हैं, जो बिंदु पर थोड़ा क्रिस्प हैं। अन्यथा, डीसीटी ड्राइवर को ज्यादा नोटिस किए बिना, एक गियर से दूसरे गियर में आसानी से स्थानांतरित हो जाता है। हालांकि, कम से कम 1000 € और 10 किलोग्राम अधिक वजन की लागत इसके खिलाफ बोल सकती है, जिसके साथ सुविधा बुक करने के लिए हमला करती है। अंत में, यह केवल स्वाद का मामला है और शायद मोटरसाइकिल चालकों की दुनिया को दो शिविरों में विभाजित करता है, जो पूरी तरह से ठीक है।

NT1100 का कॉकपिट - जहां तक दो-भाग डिस्प्ले का संबंध है - स्पष्ट और सुव्यवस्थित है और पढ़ने में आसान है। नियंत्रण इतने सुव्यवस्थित नहीं थे। बटन और स्विच के एक वास्तविक आर्मडा का मतलब है कि आपको खुद टर्न सिग्नल ढूंढना होगा। लेकिन चुटकुले एक तरफ: आप निश्चित रूप से इससे जल्दी से निपटना सीखते हैं। केवल पहले क्षण में (इतनी आलोचना की अनुमति दी जानी चाहिए) नियंत्रण एक बोइंग के कॉकपिट की याद दिलाते हैं।

फोटो: होंडा

इस तरह यह खुद को चलाता है

अब जब नियंत्रण के दायरे के बारे में प्रारंभिक झटका दूर हो गया है, तो हम पूरी तरह से ड्राइविंग पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। और यह होंडा एनटी 1100 को बेहद अच्छा और भरोसेमंद बनाता है। आप बहुत आराम से बैठते हैं और केवल बहुत सावधानी से आगे की ओर झुकते हैं, जिससे मशीन एक स्थिर छाप देती है। कोई भी तनाव में नहीं आता है और हम वास्तव में अपने छोटे से टेस्ट दौरे पर इसे पसंद करते हैं।

इसलिए, अगर हम कर सकते हैं, तो हम हमेशा के लिए क्षेत्र के माध्यम से क्रूज करना जारी रख सकते हैं और आराम का आनंद ले सकते हैं। लेकिन हम छुट्टी पर नहीं हैं, लेकिन मशीन का परीक्षण करने वाले हैं, इसलिए: चेसिस अच्छी तरह से ट्यून किया गया है और तटस्थ रूप से व्यवहार करता है। 1084 सीसी के साथ शक्तिशाली समानांतर जुड़वां आसानी से चलता है और 102 एचपी 250 किलोग्राम को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक जोर प्रदान करता है। पांच राइडिंग मोड (टूर, अर्बन, रेन + दो यूजर मोड) उपलब्ध हैं।

अब हमने अपनी टेस्ट मशीन में छह-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन स्थापित किया है, जो अतिरिक्त झुकाव प्रदान करता है। फिर, आप चार मोड (डी, एस 1-3) के बीच चयन कर सकते हैं। ब्रेक (फ्रंट में रेडियल फोर-पिस्टन कैलिपर के साथ दो 310 मिमी डिस्क / पीछे सिंगल-पिस्टन कैलिपर के साथ 256 मिमी डिस्क) विश्वसनीय रूप से प्रदर्शन करते हैं। अफ्रीका-ट्विन इंजन के साथ टूरर की आवाज भी हमें अपील करती है, जिससे स्थिर शोर 95 डीबी से नीचे है। अधिकतम गति 200 किमी / घंटा के रूप में निर्दिष्ट की गई है। इस प्रकार, इससे भी लंबे, तेज मोटरवे मार्ग को मास्टर करने के लिए यथोचित रूप से आराम दिया जाना चाहिए। कुल मिलाकर, हम इस सब को बिल्कुल आरामदायक, सामंजस्यपूर्ण प्रगति के रूप में वर्णित करेंगे। संक्षेप में: मोटरसाइकिल एक टूरिंग मशीन के रूप में अपनी प्रतिष्ठा पर खरा उतरती है।

खपत 5 लीटर पर भी मध्यम है और, 21.4-लीटर टैंक के साथ संयोजन में, लगभग 400 किमी की सैद्धांतिक सीमा की ओर जाता है। हर 12000 किमी के प्रारंभिक निरीक्षण के बाद रखरखाव की सिफारिश की जाती है।

निष्कर्ष - क्या छड़ी

होंडा का NT1100 आपको यात्रा करने के लिए आमंत्रित करता है और निश्चित रूप से उच्च आयु के कई ड्राइवरों (साथ ही हमें) को अपने अप्रयुक्त, सुरुचिपूर्ण डिजाइन के साथ अपील करता है। उदाहरण के लिए, NC750 या इसी तरह के ड्राइवरों के लिए एक सफल उन्नयन के रूप में और निश्चित रूप से सभी ड्यूविले और पैन यूरोपीय प्रशंसकों के लिए एक सफल उन्नयन के रूप में। वे सभी जो आराम से लंबे पर्यटन की सवारी करना चाहते हैं और एक आरामदायक, ठोस बाइक पर भरोसा करना चाहते हैं, वे निश्चित रूप से यहां अच्छी तरह से सेवा कर रहे हैं। क्या युवा ड्राइवरों को अपील करना संभव होगा, हमें लगता है कि यह संदिग्ध है। रंग की खुशी के अलावा, NT1100 में एक या दूसरे कोने या किनारे की कमी भी हो सकती है या चलो इसे इस तरह से रखें: यह बिल्कुल पीपी नहीं है।

यदि आप इसे ठीक से लेते हैं, तो होंडा एनटी 1100 के प्रतियोगियों का चयन सीमित है। आखिरकार, यह वास्तव में एक संपूर्ण टूरर है और रोडवर्थनेस के लिए ट्रिम की गई एडवेंचर मोटरसाइकिल या सुपर स्पोर्ट्स कार के जीन के साथ क्रॉसओवर बाइक की तरह हाइब्रिड नहीं है। फिर भी, यदि आप लंबी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो आप शायद इसकी तुलना यामाहा ट्रेसर 9, कावासाकी के वर्सी या यहां तक कि बीएमडब्ल्यू 1250 जीएस से कर सकते हैं।

होंडा एनटी 1100 € से 13,899 € से उपलब्ध है, डीसीटी 14,899 € से उपलब्ध है। उपलब्ध अतिरिक्त उपकरण पैकेज की लागत 675 € (शहरी पैकेज), 965 € (टूरिंग पैकेज) या 1636 € (यात्रा पैकेज) है।

परीक्षण बाइक को मोटोफन द्वारा कालटेनकिर्चेन में प्रदान किया गया था। इसलिए यदि आप एक आरामदायक टेस्ट ड्राइव लेना चाहते हैं, तो आप वहां ऐसा कर सकते हैं।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: से 13.899 €
  • निर्माण के वर्ष: 2022 से
  • उपलब्धता: 2022 से
  • रंग: काला, सफेद, ग्रे
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
NT 1100

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • यात्रा के लिए उपयुक्त
  • आरामदायक
  • महान मानक उपस्कर
  • अच्छी हैंडलिंग
  • साइड केस थोड़ा संकीर्ण
  • डिस्क समायोज्य केवल तभी जब स्थिर हो
  • जटिल नियंत्रण
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
टी
ईआईए
€ 13,999

आयाम

लंबाई
2,240 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,360 मिमी
वजन
238 किलो
अब। वजन
447 किग्रा
सीट
820 मिमी
व्हीलबेस
1,535 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
20 एल
खपत
5 l
श्रेणी
400 किमी

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
लिक्विड-कूल्ड टू-सिलेंडर इन-लाइन इंजन
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,084 सीसी
फ़्लैट आदि
92 मिमी
चक्रनाभि
81.5 मिमी
प्रदर्शन
102 एचपी
घूर्णन-बल
104 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल-लूप पाइप फ्रेम
निलंबन मोर्चा
शोवा 43 मिमी दूरबीन कांटा
यात्रा:
150 मिमी
अकड़ रियर
प्रो-लिंक और शोबा गैस प्रेशर स्पंज, हाइड्रोलिक एडजस्टमेंट डिवाइस के साथ मोनोब्लॉक एल्यूमीनियम स्विंगआर्म
यात्रा:
150 मिमी
सामने ब्रेक
2 ब्रेक डिस्क, रेडियल फोर-पिस्टन कैलिपर्स
310 मिमी
सामने टायर्स
120/70R17 M/C (58W)
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क ब्रेक
256
रियर टायर्स
180/55R17 M/C (73W)

आगे परीक्षण