Honda CL 500

होंडा सीएल 500 का रिव्यू (Baujahr 2023)

होंडा के नए और किफायती ए2 स्क्रैम्बलर का टेस्ट

Honda CL 500तस्वीरें: Motorradtest.de
 
होंडा अब सीएल 500 के साथ 2023 में ए 2-क्लास स्क्रैम्बलर को भी दौड़ में भेज रही है। होंडा के अन्य 500 के साथ क्या अंतर है और सीएल 500 क्या खड़ा करता है? तंजा और डाइटमार ने नवागंतुक के साथ एक दौरा किया है और यहां उनके छापों का वर्णन किया है।

परिचय

होंडा सीएल 500 पहले से ही पांचवीं मशीन है जिसे होंडा 471 सीसी इन-लाइन ट्विन से लैस करता है। सीबी 500 एफ नग्न बाइक के अलावा, सीएमएक्स 500 रेबेल क्रूजर, सीबीआर 500 आर स्पोर्ट्स कार और सीबी 500 एक्स एडवेंचर बाइक भी है - और अब स्क्रैम्बलर भी है। सीएल 500 न केवल इस लाइनअप में सबसे कम उम्र की बाइक है, बल्कि 6,400 यूरो (हस्तांतरण के बिना) में सबसे सस्ती मशीन भी है। वे चार रंगों में आते हैं: काला, नारंगी, हरा और नीला।
Farben Honda CL 500
 
होंडा सीएल 500 के स्पेसिफिकेशन
 
सीट की ऊंचाई कम 790 मिमी है। यह छोटे पायलटों को सुरक्षित रूप से खड़े होने में भी सक्षम बनाता है। सीएल 500 का वजन केवल 191 किलोग्राम है और इसे चलाना बेहद आसान है। विशेष रूप से ए 2 शुरुआती लोगों को भी इस पहलू को ध्यान में रखना चाहिए, क्योंकि एक मोटरसाइकिल जो बहुत भारी है वह अक्सर एक उपद्रव है, खासकर शुरुआती लोगों के लिए। आप सीधे बैठते हैं, जैसा कि स्क्रैम्बलर के लिए विशिष्ट है, उच्च माउंटेड और चौड़े हैंडलबार सवार के हाथों में पड़ जाते हैं जैसे कि अपने आप। पीछे की ओर पैरों की चोटी बहुत ऊंची होती है, इसलिए पीछे बैठने वाले यात्री के पास होता है - जैसा कि अक्सर इस प्रकार की मोटरसाइकिल के साथ होता है - घुटने लगभग कानों के बीच होते हैं। तो आप दोनों शायद ही कभी इस बाइक के साथ क्षेत्र के माध्यम से हल करना चाहेंगे।
 
Sitzprobe Honda CL500इस तरह यह होंडा सीएल500 पर बैठता है।

होंडा सीएल 500 के आसपास 360 डिग्री टूर

Beleuchtung vorneBeleuchtung hintenCockpit

होंडा सीएल 500 की तकनीक

जब तकनीकी उपकरणों की बात आती है तो सीएल 500 आवश्यक वस्तुओं तक सीमित है। केवल 2-चैनल एबीएस है, ड्राइविंग मोड और ट्रैक्शन कंट्रोल गायब हैं और साथ ही मोबाइल फोन कनेक्शन या अन्य टुडेलुट भी हैं। इसे एक नुकसान के रूप में देखा जा सकता है, लेकिन शुद्धतावादी इसका मुकाबला करेंगे कि आप यहां मोटरसाइकिल की सवारी पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

हमारी राय में, डिस्प्ले बहुत अंधेरा है। आखिरकार, यह गियर और ईंधन स्तर दिखाता है और होंडा ने एक छोटा ऑन-बोर्ड कंप्यूटर भी एकीकृत किया है, जिसे कॉकपिट पर एक बटन के साथ झुकाया जा सकता है।

प्रकाश फिर से एक अच्छी छाप छोड़ता है: एलईडी और सीएल 500 में भी होंडा ने फिर से ईएसएस आपातकालीन ब्रेकिंग सिग्नल स्थापित किया है: मजबूत मंदी की स्थिति में, टर्न सिग्नल स्वचालित रूप से चमकने लगते हैं, जिससे एक या दूसरे रियर-एंड टकराव को रोकना चाहिए।

Scrambler Auspuff

इस तरह यह ड्राइव करता है

पार्श्व रूप से उठाया गया साइलेंसर, जिसे गर्मी संरक्षण के रूप में स्टेनलेस स्टील कवर के साथ प्रदान किया जाता है, बहुत सफल है। और यह वास्तव में बहुत अच्छी तरह से काम करता है, इसलिए यात्री को जले हुए दाहिने पैर के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। सीएल 500 की ध्वनि मनभावन है और बहुत कर्कश नहीं है (ऊपर दाईं ओर ध्वनि जांचें)। स्थिर शोर 89 डीबीए है, जो पड़ोसियों और गांव के मार्ग के साथ संगत है।
 
सीबी 500 एफ की तुलना में सीएल 500 का इंजन लगभग अपरिवर्तित है। यहां भी 8,500 आरपीएम पर 47 एचपी और 6,000 आरपीएम पर 43.4 एनएम की शुरुआत है। यह स्क्रैम्बलर को एक लड़ाकू सुअर नहीं बनाता है, लेकिन आप अभी भी तेजी से प्रगति कर सकते हैं। गियरबॉक्स आसानी से बदलता है और निष्क्रिय लगभग आत्मनिर्भर है। आप बता सकते हैं कि बाइक CB500F पर आधारित है: यह बिना किसी बड़ी विचित्रता के एक बहुत ही परिपक्व मशीन है। फुटरेस्ट को छोड़कर, जो कम से कम तंजा लगातार रास्ते में थे। तथ्य यह है कि लीवर समायोज्य नहीं हैं, समझ से परे है (क्या यह वास्तव में महंगा है, होंडा?), लेकिन आप अपने प्रिय को थोड़ा अपग्रेड करने में भी सक्षम होना चाहते हैं ...
 
ब्रेक केवल कागज पर खराब हैं - व्यवहार में, निसिन स्टॉपर्स को सीएल 500 के कम वजन के साथ कोई समस्या नहीं है। होंडा का चेसिस स्टीरियो स्ट्रट्स के स्प्रिंग प्रीलोड को छोड़कर समायोज्य नहीं है - इस कीमत पर कौन आश्चर्यचकित है?! पारंपरिक टेलीस्कोपिक फोर्क नरम होता है और गहरी गोता लगाना पसंद करता है, लेकिन यह सवारी करने के लिए भी बहुत आरामदायक है। और ईमानदारी से, 47 एचपी के साथ, आपको बस स्पोर्टी, तना हुआ रिबाउंड और संपीड़न समायोज्य निलंबन की आवश्यकता नहीं है, है ना? आप इस बाइक के साथ लैप रिकॉर्ड सेट नहीं करना चाहेंगे, यह वही नहीं है जिसके लिए इसका मतलब है।
 
500 ccm Motor
 
होंडा के सामान की दुकान में, तीन उपकरण पैकेज हैं जो मशीन को नेत्रहीन और कार्यात्मक रूप से पूरक करते हैं। हमारी राय में, हालांकि, वास्तव में बहुत कुछ नहीं है जिसे रेट्रोफिट करने की आवश्यकता है, शायद गर्म पकड़ और काल्पनिक और समायोज्य लीवर को छोड़कर। यदि आप चाहते हैं कि आपका होंडा सीएल 500 थोड़ा "खुरदरा" दिखे, तो आपको मिशेलिन अनाकी टायर के बारे में सोचना चाहिए, जो स्क्रैम्बलर लुक को और भी रेखांकित करेगा।
 
होंडा सीएल 500 पर वारंटी दो साल की है, जैसा कि होंडा के लिए प्रथागत है। हर 12,000 किलोमीटर पर बाइक की सर्विस या साल में एक बार करनी पड़ती है। हम केवल फैंटिक कैबलेरो स्क्रैम्बलर 500, बेनेली लियोनसिनो 500 और रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 के बारे में सोच सकते हैं। ए 2 वर्ग में स्क्रैम्बलर अभी भी दुर्लभ हैं ...
 

परिणाम

होंडा सीएल 500 एक आसानी से चलने वाली और बहुत ही सुलभ बाइक है जिसे सवारी करने में बहुत मज़ा आता है। यह बस सुसज्जित है, ड्राइवर के लिए कोई पहेली नहीं है और बहुत अच्छी तरह से काम करता है। ए 2 बाइक के साथ हमेशा की तरह, आपको किसी भी प्रदर्शन चमत्कार की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। सीएल 500 एक इत्मीनान से बाइक है जिसके साथ आप सचेत रूप से हर किलोमीटर का आनंद लेते हैं।
 
परीक्षण मशीन हमें मोटोफन द्वारा प्रदान की गई थी। मोटोफन हैम्बर्ग के उत्तर में कालटेनकिर्चेन में एक बड़ा होंडा डीलर है। वहां, सीएल 500 एक प्रदर्शनकारी है - और लगभग हर दूसरी वर्तमान होंडा को भी वहां परीक्षण-संचालित किया जा सकता है। चलो मोटोफन पर चलते हैं!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 6.400 €
  • उपलब्धता: 03/2023 से
  • रंग: नारंगी, हरा, काला, नीला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
CL 500

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बहुत सुलभ, आसानी से सवारी मोटरसाइकिल
  • पैंतरेबाज़ी और चुस्त हैंडलिंग
  • उपयोग करने में आसान, उस पर बैठें और ड्राइव करें
  • रास्ते में पैर
  • डार्क डिस्प्ले
  • लीवर पहुंच के भीतर समायोज्य नहीं है
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
स्क्रैम्बलर
ईआईए
6.400 €

आयाम

लंबाई
2,153 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,137 मिमी
वजन
192 किलो
सीट
790 मिमी
व्हीलबेस
1,484 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
12 l
खपत
3.6 l
श्रेणी
333 किमी

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
रीहेंटविन
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
471 सीसी
फ़्लैट आदि
67 मिमी
चक्रनाभि
66.8 मिमी
प्रदर्शन
47 एचपी
घूर्णन-बल
43.4 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

निलंबन मोर्चा
दूरबीन कांटा 41 मिमी
यात्रा:
150 मिमी
अकड़ रियर
स्टीरियो अकड़
यात्रा:
145 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क, टू-पिस्टन ब्रेक कैलिपर
310 मिमी
सामने टायर्स
110/80R19M/C 59H
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, सिंगल पिस्टन फ्लोटिंग काठी
240
रियर टायर्स
150/70R17M/C 69H
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण