Harley-Davidson Nightster Special

हार्ले डेविडसन नाइटस्टर विशेष समीक्षा (Baujahr 2023)

नई नाइटस्टर स्पेशल (2023) को 2022 से स्टैंडर्ड नाइटस्टर से क्या अलग करता है?

Harley Davidson Nightster Special Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
2023 में फिर से लॉन्च किए गए नाइटस्टर स्पेशल के साथ, हार्ले डेविडसन अपनी 120 वीं वर्षगांठ मना रहा है। स्टैंडर्ड नाइटस्टर की तुलना में अधिभार 1,500 यूरो है। विशेष में बोर्ड पर क्या अतिरिक्त विशेषताएं हैं और यह सामान्य रूप से क्या कर सकता है, अतिथि प्रस्तुतकर्ता ओले और डाइटमार ने कील में वेस्टेंसी के आसपास की यात्रा के दौरान पाया।

सही हार्ले प्रवेश?

नई हार्ले डेविडसन नाइटस्टर स्पेशल की कीमत 18,000 यूरो से कम है। यह एक सौदे की तरह नहीं लगता है, लेकिन यह हार्ले के लिए सस्ता है। संयोग से, 16,095 यूरो के लिए स्टैंडर्ड नाइटस्टर वर्तमान में हार्ले बेड़े में सबसे सस्ता मॉडल है। वे केवल लाल और काले रंग में उपलब्ध हैं, जबकि नाइटस्टर स्पेशल चार रंग रूपों में उपलब्ध है, जिसमें दो काले (मैट और धातु) में शामिल हैं।
 
Farben
 

नाइटस्टर और नाइटस्टर स्पेशल के बीच अंतर
 
अतिरिक्त शुल्क के लिए, विशेष बहुत सारे अतिरिक्त उपकरण प्रदान करता है। ब्लूटूथ के माध्यम से हैंडी-कनेक्ट सहित एक तेज और बहुत आसानी से पढ़ने वाला टीएफटी रंग डिस्प्ले है, जिस पर आवश्यकता होने पर एक वास्तविक मानचित्र नेविगेशन भी रखा जा सकता है। सिल्वर रंग के क्रॉस-स्पोक डिज़ाइन में कास्ट एल्यूमीनियम व्हील भी नए हैं, जैसा कि हैंडलबार, क्रूज़ कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और यूएसबी-सी पोर्ट पर राइजर हैं। अब से, लैंप कवर केवल स्पेशल पर उपलब्ध है, इसे मानक से हटा दिया गया है। इसके अलावा, स्पेशल में अब एसोसिएटेड फुटरेस्ट सिस्टम सहित एक पिलियन सीट भी है। तो अधिक अतिरिक्त उपकरण हैं जितना आप पहली नज़र में सोच सकते हैं।
 
बैठने की स्थिति भी बदल गई है: सीट की ऊंचाई 715 मिमी पर थोड़ी अधिक है और, सबसे ऊपर, उच्च हैंडलबार, जो सवार की ओर अधिक झुके हुए हैं, सवारी को थोड़ा अधिक आरामदायक और, हमारे दृष्टिकोण से, अधिक सुखद बनाते हैं। दोनों बाइक के बीच कोई दुनिया नहीं है, लेकिन आप बता सकते हैं। दूसरी ओर, पीछे का आराम इतना अच्छा नहीं है। सामने वाले यात्री को ड्राइवर को पकड़ना पड़ता है और फुटपेग बहुत ऊंचे होते हैं। आप निश्चित रूप से जोड़े में लंबे पर्यटन पर नहीं जाना चाहते हैं, लेकिन खदान तालाब की छोटी सवारी के रास्ते में कुछ भी नहीं है।
 
Abmessungenनाइटस्टर स्पेशल पर बैठना कैसा लगता है: बहुत आरामदायक।
 
 
CockpitBeleuchtung vorneBeleuchtung hinten

नाइटस्टर स्पेशल की तकनीक

नया डिस्प्ले लाइन के साथ सभी के लिए आश्वस्त है। ऐप में एक सरल डिजाइन है और इसमें कई विशेषताएं शामिल हैं। नेविगेट करना बहुत व्यावहारिक है: पहले ऐप के माध्यम से वांछित गंतव्य का चयन करें और फिर डिस्प्ले पर एक बहुत अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया मानचित्र नेविगेशन रखें - और आप जाएं!

नाइटस्टर स्पेशल तीन प्रीकॉन्फिगरकिए गए राइडिंग मोड रेन, रोड और स्पोर्ट के साथ-साथ दो कस्टम मोड के साथ आती है। कोई लीन एंगल सेंसर और कोई क्विकशिफ्टर नहीं है, लेकिन अन्यथा सब कुछ बोर्ड पर है: कर्षण नियंत्रण, इंजन ड्रैग कंट्रोल, कीलेस गो, क्रूज कंट्रोल, मीडिया कंट्रोल, ऑटोमैटिक टर्न सिग्नल रीसेट और निश्चित रूप से एबीएस और यहां तक कि टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर जो जानकारी प्रदान करने में प्रसन्न है।

बाईं ओर एक दिशात्मक पैड के लिए सभी कार्यों का संचालन बहुत सरल और सहज है। आपको वास्तव में मैनुअल की आवश्यकता नहीं है, जिसे ऐप में एक्सेस किया जा सकता है। लाइटिंग एलईडी तकनीक के साथ पूरी होती है और कुल मिलाकर नाइटस्टर स्पेशल तकनीकी रूप से परिपक्व और सुविचारित प्रभाव डालती है। ब्रावो, हार्ले!

Motor

इस तरह यह चलता है

नाइटस्टर स्पेशल की आवाज बुरी नहीं है। हालांकि, हमारी बाइक में जेकिल और हाइड से काफी सस्ता निकास प्रणाली भी स्थापित नहीं थी। वी 2 एक सिलाई मशीन की तरह घूमता है और नियंत्रणीय निकास फ्लैप के लिए वास्तव में बेसी भी हो सकता है। जब बंद होता है, तो यह शांत होता है, एक बहुत अच्छा समझौता होता है। मानक साइलेंसर के साथ, स्थिर शोर केवल 90 डीबीए है और यह उतना बुरा नहीं लगता है ( यहां देखें या सुनें)।
 
स्पोर्ट्सटर एस के विपरीत, रिवोल्यूशन मैक्स 975टी को 975 सीसी पर कैप किया गया है और नाइटस्टर स्पेशल पर 7,500 आरपीएम पर 90 एचपी और 5,750 आरपीएम पर 95 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह हार्ले मानकों द्वारा आश्चर्यजनक नहीं है, लेकिन चूंकि विशेष का वजन एक पूर्ण टैंक के साथ केवल 225 किलोग्राम है, इसलिए यह बहुत अधिक प्रणोदन प्रदान करता है। इसके अलावा, नया इंजन 5,000 आरपीएम से आगे बढ़ने में सक्षम है। स्ट्रोक अपेक्षाकृत छोटा है और इसलिए नाइटस्टर लगभग एक छोटा बैरल अंग बन जाता है। यह न केवल अच्छी तरह से तेज होता है, बल्कि पुल-थ्रू टेस्ट में भी विश्वास दिला सकता है। यह वास्तव में मजेदार है!

निश्चित रूप से, पुराने पुराने पुराने लोगों के हार्ले शिष्य अपनी नाक बंद कर देंगे और नाइटस्टर स्पेशल को सामान्य वी 2 लोककथाओं से इनकार करेंगे - लेकिन नई नाइटस्टर स्पेशल 2023 इस लक्षित समूह को बिल्कुल भी अपील नहीं करना चाहती है। यह इसके लिए बहुत स्पोर्टी है। यह मोड़ों के चारों ओर तेजी से चलता है और आश्चर्यजनक रूप से आसान है। हालांकि चेसिस सरल है, यह पूरी तरह से काम करता है। पारंपरिक 41 टेलीस्कोपिक कांटा शोवा से आता है और समायोज्य नहीं है। स्टीरियो स्ट्रट्स स्प्रिंग बेस में कम से कम समायोज्य हैं, लेकिन इसमें हाइड्रोलिक डायल का अभाव है। यह सभी संकेत: चेसिस के बारे में चिंता न करें, बस ड्राइव करें, यह पहले से ही काम कर रहा है।

हम ब्रेक के बारे में भी यही रिपोर्ट कर सकते हैं। हालांकि फ्रंट में केवल एक डिस्क का उपयोग किया गया है, नाइटस्टर स्पेशल अभी भी अच्छी तरह से और अनुमानित रूप से ब्रेक लगाता है। लीवर समायोज्य हैं और क्लच को संचालित करने के लिए आवश्यक मैनुअल बल सुखद रूप से कम है। नाइटस्टर का टैंक समाधान भी दिलचस्प है: प्लास्टिक टैंक सीट के नीचे स्थापित है और इसकी क्षमता 11.7 लीटर है। इसलिए बाइक की रेंज गणितीय रूप से 213 किमी पर मामूली है। और जब हम आलोचना के विषय पर हैं: नाइटस्टर स्पेशल की कारीगरी कई बार औसत दर्जे की होती है, उदाहरण के लिए बाएं पंखे / मोटर क्षेत्र में केबल बिछाते समय।
 
Tankattrappe
 
कम निलंबन यात्रा के बावजूद - विशेष रूप से पीछे - विशेष रूप से पीछे - विशेष असुविधाजनक रूप से ड्राइव नहीं करता है। निश्चित रूप से, चेसिस इंटरवर्टेब्रल डिस्क को सलामी के साथ गड्ढों को स्वीकार करता है, लेकिन अन्यथा हमारे पास आलोचना का कोई कारण नहीं है। सेवा अंतराल की बात करें तो स्थिति अलग है: हर 8,000 किमी (या साल में एक बार), नाइटस्टर को डीलरशिप पर जाना पड़ता है। अन्य बाइक को सेवा देय होने तक दो बार किलोमीटर स्क्रब करने की अनुमति है।
 
हार्ले डेविडसन नाइटस्टर स्पेशल बहुत मजेदार है! विशेष रूप से देश की सड़कों पर, यह एक आश्चर्यजनक रूप से चुस्त बाइक बन जाती है। इंजन में बहुत अधिक शक्ति है और उच्च रेव में आश्चर्यजनक रूप से आरामदायक लगता है। स्पेशल एक टिपिकल हार्ले की तरह लग सकती है, लेकिन यह कई मायनों में अलग है। बेहतर या बदतर? राय की बात! यह असली वी 2 स्टीम हैमर प्रशंसकों को आश्वस्त नहीं करेगा, अगर केवल संयमित ध्वनि के कारण। लेकिन ऐसे अन्य लोग होंगे जो अब हार्ले को दो नए नाइटस्टर मॉडल के कारण ठीक से देख रहे हैं। और यह पूरी तरह से उचित भी है।
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

नाइटस्टर या नाइटस्टर स्पेशल, यही सवाल है! हम नई स्पेशल के लिए जाएंगे, अगर केवल पीछे की सीट के कारण, जिसे आप हर बार काफी अच्छी तरह से उपयोग कर सकते हैं। हमें विशेष रूप से महान नया कॉकपिट पसंद आया और, सबसे ऊपर, ऐप सहित इसके उपयोग में आसानी। क्या आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता है, यह निश्चित रूप से राय का विषय है, लेकिन कम से कम यह शानदार काम करता है, जिसे सभी प्रतियोगियों के बारे में नहीं कहा जा सकता है।

इस परीक्षण के लिए हार्ले डेविडसन कील द्वारा हमें टेस्ट बाइक प्रदान की गई थी। प्रदर्शनकारियों के रूप में नाइटस्टर स्पेशल और स्टैंडर्ड नाइटस्टर हैं - कई अन्य ठाठ हार्ले के बीच। एचडी हाइल की यात्रा हमेशा सार्थक होती है, अगर केवल उपयोग की गई मशीनों की विस्तृत श्रृंखला के कारण। आप वेस्टेंसी के चारों ओर एक अद्भुत दौरा भी कर सकते हैं - चलो चलते हैं!

निर्माण की कीमत/उपलब्धता/रंग/वर्ष

  • मूल्य: 17.595 €
  • उपलब्धता: 03/2023 के बाद से
  • रंग: मैट काला, पीला, नीला, काला धातु
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Nightster Special

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • इंजन
  • ध्वनि
  • आश्चर्यजनक रूप से स्पोर्टी दृष्टिकोण
  • मानचित्र नेविगेशन के साथ महान टीएफटी डिस्प्ले
  • उपयोग में आसान ऐप के साथ मोबाइल फोन कनेक्शन
  • शानदार हार्ले एंट्री लेवल बाइक
  • रियरव्यू मिरर थोड़ा बड़ा हो सकता है।
  • इस कीमत के लिए थोड़ा अधिक प्लास्टिक
  • लापरवाही से बिछाए गए केबल
  • फिसलन भरी सीट
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 15,995

आयाम

लंबाई
2,250 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,140 मिमी
वजन
225 किलो
अब। वजन
420 किलो
सीट
715 मिमी
व्हीलबेस
1,545 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
11.7 एल
खपत
5.5 एल
श्रेणी
213 किमी
उच्चतम गति
180 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
V2
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
975 सीसी
फ़्लैट आदि
97 मिमी
चक्रनाभि
66 मिमी
प्रदर्शन
90 एचपी
घूर्णन-बल
95 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
बेल्ट

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
टेलीस्कोपिक कांटा 41 मिमी
यात्रा:
114 मिमी
अकड़ रियर
स्टीरियो स्ट्रट्स, स्प्रिंग बेस समायोज्य
यात्रा:
76 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
फ्लोटिंग माउंटेड सिंगल डिस्क, ब्रेम्बो, अक्षीय, 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
100/90-19 57H
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, 1-पिस्टन ब्रेक कैलिपर
260 मिमी
रियर टायर्स
150/80B16 77H
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण