Honda CMX 1100 Rebel

होंडा सीएमएक्स 1100 रिबेल रिव्यू (Baujahr 2021)

अफ्रीका-ट्विन इंजन के साथ सस्ती जापान क्रूजर का वीडियो परीक्षण।

Honda CMX 1100 Rebel im Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
होंडा सीएमएक्स 1100 रेबेल सीएमएक्स 500 की बड़ी बहन है, जो वर्षों से सफल रही है। यद्यपि इसमें अफ्रीका ट्विन का शक्तिशाली इंजन है, यह अन्यथा कई मायनों में वास्तव में छोटे विद्रोही के बराबर है। डाइटमार ने एक सीट ली है और यहां अपने इंप्रेशन का वर्णन किया है।

हैम्बर्ग से रीडर एंडी से बाइक का परीक्षण करें

इससे पहले कि हम समीक्षा के साथ शुरू करें, हम हैम्बर्ग से हमारे पाठक एंडी को धन्यवाद देना चाहते हैं, जिन्होंने हमें इस परीक्षण के लिए 2021 से अपनी मशीन प्रदान की - धन्यवाद एंडी! ए 2 सीएमएक्स 500 के विपरीत, सीएमएक्स 1100 शुरुआत में वसा 87 एचपी और 98 न्यूटन मीटर टॉर्क लाता है। बेशक, यह अलग लगता है और विभिन्न ड्राइविंग प्रदर्शन को सक्षम करता है। फिर भी, 1100 एक रेसर की तुलना में एक आरामदायक क्रूजर से अधिक है।

बैठने की स्थिति बहुत आरामदायक है, आप कम सीट ऊंचाई के कारण सड़क पर बैठते हैं और फ्रंट-माउंटेड फुटरेस्ट क्रूजर के लिए विशिष्ट हैं, हालांकि यह निश्चित रूप से और भी चरम है - यानी आगे भी - एक कट्टर हार्ले पर।
 
Abmessungen CMX 1100
होंडा सीएमएक्स 1100 रेबेल पर यह इस तरह बैठता है - बहुत आकस्मिक।

हमें यह पसंद नहीं आया...

फ्रंट ब्रेक (सिंगल डिस्क, 330 मिमी) हमारे स्वाद के लिए थोड़ा और हार्दिक हो सकता है। हमारे दृष्टिकोण से, यह वैसे भी आश्चर्यजनक है कि क्रूजर अक्सर सामने की ओर केवल एक डिस्क से लैस होते हैं। सीएमएक्स 1100 रेबेल का वजन 223 किलोग्राम (ड्राइव करने के लिए तैयार) है, इसलिए एक डबल डिस्क निश्चित रूप से यहां उपयुक्त होगी। हेलमेट पर अशांति भी थोड़ी कष्टप्रद थी, हालांकि यह परीक्षण बाइक की विंडशील्ड के कारण था। आम तौर पर, सीएमएक्स 1100 में न तो बैटविंग्स होते हैं और न ही डिस्क, इसलिए वहां ऐसा नहीं होना चाहिए।
 
image
 
वैसे: सीएमएक्स 1100 फ्रंट फेयरिंग और मामलों के साथ "टी" मॉडल के रूप में भी उपलब्ध है। टी की कीमत 11,960 यूरो है, जो टी के बिना संस्करण की तुलना में 700 यूरो अधिक है। टी केवल काले रंग में उपलब्ध है, सामान्य संस्करण भी ग्रे में है।
फोटो: होंडा
बाईं ओर स्टेशन वैगन काले रंग में, दाईं ओर ग्रे में मानक मॉडल।
 
सीएमएक्स 1100 का निलंबन ठीक है, लेकिन विशेष रूप से आरामदायक नहीं है। खासकर पीछे की तरफ, हम थोड़ा और सस्पेंशन ट्रैवल पसंद करते। गड्ढों के माध्यम से ड्राइविंग करते समय, इंटरवर्टेब्रल डिस्क के लिए एक साफ सलामी होती है - लेकिन इस प्रकार की अन्य मशीनों पर भी यह बेहतर नहीं है।

होंडा सीएमएक्स 1100 रेबेल के आसपास 360 डिग्री टूर

 

हमें यह पसंद आया ...

सकारात्मक पक्ष पर, सौभाग्य से, रिपोर्ट करने के लिए बहुत कुछ है। बड़े विद्रोही की आवाज़ अद्भुत है और, 270 डिग्री क्रैंकपिन ऑफसेट के लिए धन्यवाद, अच्छा और ऊबड़-खाबड़। बेशक, यह 1,800 सीसी के साथ एक असली वी 2 की तरह नहीं लगता है, लेकिन हमें अभी भी ध्वनि उपयुक्त और बहुत तेज नहीं लगी (स्थिर शोर: 93 डीबीए)।
 
अगला प्लस पॉइंट ड्राइविंग अनुभव है जो सीएमएक्स बताता है। आप सिर्फ लापरवाही से नहीं बैठते हैं, आप इस तरह ड्राइव भी करते हैं - सब कुछ अपने आप से। भले ही अफ्रीका-ट्विन इंजन सैद्धांतिक रूप से बहुत अधिक पंच प्रदान करता है, होंडा आपको आराम से चॉपर के लिए आमंत्रित करता है। यदि आपको एक ट्रक से आगे निकलना है, तो पर्याप्त भंडार हैं और आप सीएमएक्स को लगभग स्पोर्टी भी स्थानांतरित कर सकते हैं, लेकिन कौन ऐसा चाहता है?!
 

मशीन भी बहुत सुलभ है। यह अच्छी तरह से पैंतरेबाज़ी करता है, संचालित करने में बहुत आसान है और ड्राइवर को एक सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव देता है। बड़े क्रूजर के साथ आपको अक्सर लगता है कि बाइक सवार के साथ सवारी करती है, यहां होंडा के साथ यह सौभाग्य से बिल्कुल विपरीत है। इस संबंध में, सीएमएक्स शुरुआती लोगों के लिए भी उपयुक्त है जो क्रूजर चलाना चाहते हैं। सीएमएक्स 500 अपने 46 एचपी और 190 किलोग्राम के साथ निश्चित रूप से 1100 की तुलना में भी अधिक है, लेकिन यह इस प्रकार की मशीन के लिए भी बहुत अधिक ड्राइव करता है।

अंत में, गुणवत्ता की छाप के बारे में एक शब्द: यह बहुत अच्छा है। हालांकि लीवर विशेष रूप से उत्तम दर्जे के नहीं हैं और केवल ब्रेक लीवर रेंज में समायोज्य है, मशीन को ऐसा लगता है कि कुछ भी कभी नहीं टूटता है - होंडा। तकनीकी उपकरण ड्राइविंग मोड (तीन निश्चित और एक विन्यास योग्य), कर्षण नियंत्रण जिसे बंद किया जा सकता है, व्हीली नियंत्रण (!), पूर्ण एलईडी लाइट, क्रूज नियंत्रण के साथ-साथ जोखिम चेतावनी रोशनी और यूएसबी पोर्ट के साथ ठीक है। उल्टे एलसीडी कॉकपिट को पढ़ना आसान है और गियर सूचक, ईंधन स्तर और ऑन-बोर्ड कंप्यूटर जानकारी सहित सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करता है - महान!

निष्कर्ष - क्या छड़ी

होंडा सीएमएक्स 1100 अच्छी ड्राइविंग विशेषताओं और एक पूर्ण उपकरण के साथ एक प्रतिष्ठित क्रूजर है। कई अमेरिकी जहाजों के विपरीत, यह न तो विशेष रूप से भारी है और न ही नेविगेट करने के लिए विशेष रूप से कठिन है। यह सड़क पर बहुत मज़ा लाता है, अच्छा लगता है और नौसिखिया ड्राइवरों के लिए भी उपयुक्त है। हालांकि इसमें प्रभावशाली आयाम हैं, सवार काठी में अभिभूत महसूस नहीं करता है और जल्दी से इसकी आदत पड़ने के बहुत कम समय के बाद बाइक को नियंत्रण में रखता है। संचालन और गुणवत्ता होंडा की विशेषता है। अच्छा क्रूजर!

अपनी मशीन उधार लेने के लिए हैम्बर्ग से एंडी को फिर से धन्यवाद। जल्द ही लेसरबाइक्स द्वारा अधिक परीक्षण किए जाएंगे, जिन्होंने हमारे वीडियो कॉल का जवाब दिया है। आप कई प्रस्तावों के लिए बहुत बहुत धन्यवाद!

निर्माण की कीमत/उपलब्धता/रंग/वर्ष

  • मूल्य: 11.260 €
  • उपयोग किया गया (3 साल पुराना): 9.500 €
  • उपलब्धता: 2021 के बाद से
  • रंग: काला, ग्रे
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
CMX 1100 Rebel

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बेहतर इंजन
  • क्रोधी ध्वनि
  • बहुत सुलभ मशीन, शुरुआती लोगों के लिए भी उपयुक्त
  • कम बैठने की स्थिति, छोटे लोगों के लिए भी उपयुक्त
  • बहुत ही आरामदायक ड्राइविंग अनुभव
  • फ्रंट ब्रेक मजबूत हो सकता है
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
क्रूजर
ईआईए
€ 10,799

आयाम

लंबाई
2,240 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,115 मिमी
वजन
223 किलो
सीट
700 मिमी
व्हीलबेस
1,520 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
13.6 l
खपत
4.8 l
श्रेणी
280 किमी

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
चार स्ट्रोक में लाइन मोटर
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,084 सीसी
फ़्लैट आदि
92 मिमी
चक्रनाभि
81.5 मिमी
प्रदर्शन
87 एचपी
घूर्णन-बल
98 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
स्टील फ्रेम
निलंबन मोर्चा
43 मिमी टेलीफोर्क
अकड़ रियर
स्टीरियो अकड़
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क
330 मिमी
सामने टायर्स
130/70B18
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
256
रियर टायर्स
180/65B16 M/C
एब्स
2-चैनल एबीएस

आगे परीक्षण