Ducati Desert X

परीक्षण में डुकाटी डेजर्ट एक्स (Baujahr 2022)

डुकाटी डेजर्ट एक्स मल्टीस्ट्राडा से बेहतर क्या कर सकता है - और क्या नहीं कर सकता है?

Test Ducati Desert Xतस्वीरें: Motorradtest.de
 
डुकाटी में अगला वर्जित ब्रेक: डेजर्ट एक्स 21 इंच के फ्रंट व्हील के साथ कई वर्षों में पहली डुकाटी है। इस प्रकार यह एक गंभीर ऑफ-रोड क्षमता के अपने दावे को रेखांकित करता है और जाहिरा तौर पर यामाहा टेनेरे 700 की सफलता में भाग लेना चाहता है। वोल्कर और डाइटमार ने परीक्षण किया है कि यह कैसे प्रदर्शन करता है, खासकर देश की सड़कों और मोटरवे पर सामान्य संचालन में।

एक GS से बड़ा

डुकाटी इससे ज्यादा बोल्ड हो रहा है। पुराने कानूनों की अवहेलना की जाती है और यह बोलोग्ना की मशीनों के लिए काफी अच्छा है। कुछ साल पहले जब ट्यूबलर स्पेस फ्रेम के बिना एक राक्षस प्रस्तुत किया गया था तो हाहाकार बहुत अच्छा था। फिर 17 इंच फ्रंट व्हील के बिना मल्टीस्ट्राडा वी 4 - क्या यह अभी भी वक्र के चारों ओर अच्छी तरह से जाता है? वह चली गई। और अब 21 इंच के साथ एक यात्रा एंडुरो। डेजर्ट एक्स केवल मैट व्हाइट में ब्लैक-ग्रे-रेड एक्सेंट के साथ उपलब्ध है। कागिवा हाथी के लकी स्ट्राइक संस्करणों की याद दिलाता है और वास्तव में अच्छा दिखता है।
Desert Xफोटो: डुकाटी
 
हमारे लिए, डेजर्ट एक्स आंखों के लिए एक वास्तविक दावत है। अनुपात सामने से पीछे तक हैं, साथ ही काले रिम पर सुंदर स्पोक व्हील और क्रॉस ऑप्टिक्स के साथ एक तुरंत पहचानने योग्य डबल हेडलाइट है। मशीन जीवित रहने के लिए इतनी शक्तिशाली नहीं लगती है, लेकिन वास्तव में क्या है: 2.39 मीटर लंबा और 1.61 मीटर के व्हीलबेस के साथ धन्य। तुलना के लिए: एक वर्तमान जीएस 1250 लगभग 20 सेंटीमीटर छोटा है और इसमें 9 सेंटीमीटर छोटा व्हीलबेस है - ये मोटरसाइकिल निर्माण में दुनिया हैं! बड़ा मतलब बेहतर नहीं है, लेकिन डुकाटी एक यात्रा एंडोरो बनाना चाहता था जो किसी भी पहाड़ या रेत के टीले पर नहीं रुकता है। आधिकारिक प्रचार वीडियो रेगिस्तान में शूट किए गए थे, निश्चित रूप से कोई संयोग नहीं।

Abmessungen Desert X
 
डेजर्ट एक्स पर बैठना सुपर आरामदायक है। घुटने का कोण शिथिल हो जाता है, हाथ हैंडलबार पर गिरते हैं जैसे कि खुद से और पीठ स्ट्रोक की तरह सीधी हो। यहां तक कि एक यात्री के रूप में आप सहज महसूस कर सकते हैं, हालांकि मल्टीस्ट्राडा पर उतनी जगह नहीं है। हालांकि आपको डेजर्ट एक्स पर एक रिटेनिंग ब्रैकेट मिलेगा, लेकिन आप मल्टी की तरह बारीकी से एकीकृत महसूस नहीं करते हैं। कोई एकीकृत सामान वाहक भी नहीं हैं, इसलिए मामलों पर सेट प्लस कैरियर फ्रेम दुर्भाग्य से 2,000 यूरो से अधिक खर्च करता है।

डुकाटी डेजर्ट एक्स के आसपास 360 डिग्री टूर

CockpitLED Lampen vorneLicht hinten

डेजर्ट एक्स की तकनीक

डेजर्ट एक्स पहले से ही गर्म हैंडल को छोड़कर श्रृंखला में पूरी तरह से सुसज्जित है। इसमें कॉर्नरिंग एबीएस और लीन-डिपेंडेंट ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, इंजन ब्रेकिंग, छह कंपिगेशनेबल ड्राइविंग मोड, क्रूज कंट्रोल, क्विकशिफ्टर और 5 इंच कलर टीएफटी डिस्प्ले के साथ 6-एक्सिस आईएमयू है। इसके अलावा, खतरे की चेतावनी रोशनी के साथ दिन की चलने वाली रोशनी और स्व-रीसेट टर्न सिग्नल सहित एलईडी प्रकाश व्यवस्था है।

वैकल्पिक रूप से, ऐप (247 €), एक एंटी-थेफ्ट डिवाइस (272 €), फॉग लाइट्स (385 €) के साथ-साथ टूरिंग विंडो (178 €) और क्रैश बार (560 €) के माध्यम से एक तीर नेविगेशन है। यदि आप तब गर्म ग्रिप्स (286 €) और शीर्ष केस और वाहक सहित केस सेट जोड़ते हैं, तो आप ठीक 21,000 € के साथ समाप्त होते हैं। <गुल्प>। खैर, तो आपके पास यामाहा टेनेरे वर्ल्ड रेड (13.074 €) की तुलना में वास्तव में पूरी तरह से सुसज्जित मशीन है।

वैसे, डुकाटी कॉन्फ़िगरर में बहुत सारे अन्य सामान हैं, चिंता न करें। सौभाग्य से, हर कोई खुद तय कर सकता है कि आपको वास्तव में इस सब की आवश्यकता है या नहीं। सामान के बिना, 16K के लिए डेजर्ट एक्स पहले से ही बहुत अच्छी तरह से सुसज्जित है।


इस तरह यह खुद को चलाता है

शुरू करने से पहले, हम ध्वनि सुनते हैं (साउंडचेक टॉप राइट)। विशिष्ट डुकाटी वी 2 ध्वनि, हम कहेंगे। स्थिर शोर 94 डीबीए है, लेकिन ध्वनि - हमेशा की तरह डुकाटी के साथ - जोर से। ड्राइविंग करते समय, डेजर्ट एक्स ड्राइवर को एक शानदार सेवन ध्वनि के साथ खराब कर देता है। केटीएम 1290 सुपर ड्यूक आर के रूप में काफी संक्षिप्त नहीं है, लेकिन फिर भी स्पष्ट और श्रव्य है।
 
केवल बहुत कम परीक्षण सवार डेजर्ट एक्स पर पहले कुछ मीटर भूल जाएंगे। तुम इस घोड़े पर इतने प्रभुवादी और आलीशान बैठते हो कि तुम फिर से उतरना नहीं चाहते। यह भी आश्चर्यजनक है कि खड़े होना कितना आसान है! स्टैंडिंग ड्राइविंग वैसे भी डेजर्ट एक्स के परेड विषयों में से एक है। हमने प्रचार वीडियो से रेत के टीलों को नहीं चलाया, लेकिन यहां तक कि हमारे उत्तरी जर्मन खेतों के माध्यम से सवारी करते समय भी हमें बहुत मज़ा आया। मशीन बाईं ओर से सब कुछ करती है, यहां तक कि तेज ड्राइविंग करते समय, आप सड़क के बाहर असुरक्षित महसूस नहीं करते हैं।
 
Motor Ducati Desert X
 
223 किलोग्राम वजन (ड्राइव करने के लिए तैयार) वास्तविक इलाके के गुरुओं के लिए थोड़ा बहुत अधिक है, लेकिन यह सड़क पर सुखद रूप से स्थिर है। संतुलित सवारी ज्यामिति और 21 इंच का फ्रंट व्हील बीम में बहुत शांति लाता है, और 230/220 मिमी की लंबी वसंत यात्रा के परिणामस्वरूप एक बेहद आरामदायक सवारी होती है। पूरी तरह से समायोज्य कायाबा फोर्क संवेदनशील प्रतिक्रिया देता है और अच्छी प्रतिक्रिया देता है, पूरी तरह से समायोज्य कायाबा मोनो स्ट्रट थोड़ा दृढ़ है, लेकिन असुविधाजनक नहीं है। आधिकारिक और ट्यूबलेस पिरेली स्कॉर्पियन रैली एसटीआर न केवल बहुत अच्छा दिखता है, बल्कि सड़क पर भी अच्छी पकड़ है। बेशक, आप 17 इंच फ्रंट व्हील और रोड टायर के साथ मल्टी 1260 की तरह कोनों के चारों ओर स्वीप नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह डेजर्ट एक्स के लिए नहीं बनाया गया है।

यह सवारी वास्तव में यामाहा टी 7 वर्ल्ड रेड के समान लगती है, जिसमें डुक पर निश्चित रूप से अधिक दबाव होता है। वी 2 गैस पर अच्छी तरह से जाता है, रिवीव करने के लिए तैयार है और लगभग 6,500 आरपीएम पर प्रदर्शन खींचने से एक अतिरिक्त घूंट है। हम पहले से ही इंजन को बहुतायत से जानते हैं जैसे कि सुपरस्पोर्ट 950, मॉन्स्टर और वी 2-मल्टी से और वह समान माप में शिष्टाचार और चरित्र के साथ बस एक शानदार आदमी है।
 
ब्रेम्बो के मोनोब्लॉक स्टॉपर्स विशेष प्रशंसा के पात्र हैं। नियंत्रणीयता, ब्रेकिंग बल और काटने एक अत्यंत उच्च स्तर पर हैं। आपातकालीन ब्रेकिंग के दौरान (मिनट 23:00 से वीडियो देखें), मशीन गोंद से बाहर नहीं निकलती है और स्थिर रहती है जब तक कि यह एक ठहराव पर नहीं आ जाती। राजमार्ग पर भी (मिनट 26:00 से वीडियो देखें) डेजर्ट एक्स काफी शांत है। हालांकि, यह पवन संरक्षण के मामले में मुलित्स्ट्राडा के साथ नहीं रह सकता है। यहां तक कि देशी सड़क की गति पर भी हेलमेट में जोर से आता है और 220 किमी / घंटा पर वोल्कर को छोटी खिड़की के पीछे छिपना पड़ता था ताकि उसे बिल्कुल समझा जा सके। खैर, यह सिर्फ एक रैली डिस्क है जो मशीन को फिट करता है, जो निश्चित रूप से ऑफ-रोड समझ में आता है। यदि आप सड़क पर होने की अधिक संभावना रखते हैं, तो आपको खुद को बड़ी टूरिंग विंडो के साथ व्यवहार करना चाहिए।
 
हम वारंटी और सेवा अंतराल की भी प्रशंसा करना चाहते हैं। डेजर्ट एक्स में माइलेज लिमिट के बिना 4 साल की वारंटी मिलती है और आपको केवल हर दो साल या 15,000 किमी के बाद सर्विस देनी होती है। चूंकि वी 2 एक डेस्मो इंजन है, इसलिए वाल्व निकासी जांच हर 30,000 किमी पर होती है।

एक प्रतियोगी के रूप में, पहली बात जो दिमाग में आती है वह है यामाहा टेनेरे 700, जिसका उल्लेख अक्सर वर्ल्ड रेड एडिशन में यहां किया गया है। यह डेटा शीट से डुक के समान है, लेकिन उपकरण और इंजन के मामले में खोना पड़ता है। अन्यथा, अब आश्चर्यजनक रूप से 21 इंच फ्रंट व्हील के साथ कई उच्च पैर वाले यात्रा एंडुरोस हैं, जिन्हें हम सभी ने पहले ही परीक्षण किया है और यहां तुलना की है:
तो डेजर्ट एक्स के साथ सब ठीक है? सिद्धांत रूप में, हाँ, हमें वास्तव में शिकायत करने के लिए बहुत कुछ नहीं मिला। यह तकनीकी रूप से वर्तमान मल्टीस्ट्राडा वी 4 के समान अच्छी तरह से सुसज्जित है, जिससे रडार-समर्थित क्रूज कंट्रोल और ब्लाइंड स्पॉट अस्सी के साथ यह निश्चित रूप से अपनी आस्तीन में एक या दूसरे ऐस से अधिक है, लेकिन 6,000 यूरो अधिक महंगा भी है। स्पष्ट रूप से: यदि आप सड़क पर और जोड़े में बहुत यात्रा करते हैं और इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन, कीलेस गो आदि जैसे अतिरिक्त के बिना नहीं करना चाहते हैं, तो आप मल्टी का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप अकेले यात्रा करना पसंद करते हैं और गॉल को पूरे मैदान में चलाना चाहते हैं, तो डेजर्ट एक्स लें।
 
 
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

डुकाटी ने डेजर्ट एक्स के साथ बड़ी सफलता हासिल की है। मशीन बहुत कुछ कर सकती है, लेकिन बिल्कुल एक सौदा नहीं है। ऑफ-रोड यात्रा एंडुरो में इतनी तकनीक होनी चाहिए या नहीं, यह निश्चित रूप से विवाद के बिना नहीं है। दोनों पक्ष होंगे, अर्थात् वे जो कहते हैं: "बहुत अधिक सामान" और जो कहते हैं: "शांत, अंत में एक वास्तविक इलाके की मशीन पर आधुनिक तकनीक"।
 
परीक्षण बाइक कृपया डुकाटी हैम्बर्ग द्वारा प्रदान की गई थी। एक प्रदर्शनकारी के रूप में डेजर्ट एक्स है और आपके द्वारा बहुत खुशी से संचालित हो सकता है। या आप बस डुकाटी हैम्बर्ग से आते हैं और इतालवी मोटरसाइकिल निर्माण कला के शानदार दृश्य का आनंद लेते हैं। आप निश्चित रूप से सुपरलेगेरा के सामने रुक जाएंगे। कॉफी लें, इसका आनंद लें और अपने खाते की शेष राशि की जांच करें! और याद रखें: हम केवल एक बार जीते हैं और जीवन बहुत छोटा है।
 

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 15.990 €
  • उपलब्धता: 06/2022 से
  • रंग: सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Desert X

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • वयस्क उपस्थिति
  • तकनीकी रूप से (लगभग) पूरी तरह से सुसज्जित
  • दबाव और चरित्र के साथ इंजन
  • अद्भुत चूसना में शोर
  • सड़क और ऑफ-रोड पर समान रूप से अच्छी तरह से ड्राइव करें
  • लंबी वारंटी और सेवा अंतराल
  • क्विकशिफ्टर केवल उच्च गति पर चिकनी
  • सहायक उपकरण कभी-कभी बहुत महंगा
  • गर्म हैंडल मानक नहीं
  • मध्यम हवा की सुरक्षा
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 16,790

आयाम

लंबाई
2,390 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,425 मिमी
वजन
223 किलो
सीट
875 मिमी
व्हीलबेस
1,608 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
21 l
खपत
5.6 l
श्रेणी
375 किमी
उच्चतम गति
240 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
V2
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
937 सीसी
फ़्लैट आदि
94 मिमी
चक्रनाभि
67.5 मिमी
प्रदर्शन
110 एचपी
घूर्णन-बल
92 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
केवाईबी USD 46,
यात्रा:
230 मिमी
अकड़ रियर
केवाईबी,
यात्रा:
220 मिमी
सस्पेंशन रियर
अलु दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, ब्रेम्बो मोनोब्लॉक कैलिपर्स
320 मिमी
सामने टायर्स
90/90-21
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, ब्रेम्बो टू-पिस्टन कैलिपर
265
रियर टायर्स
150/70R18
एब्स
बॉश वक्र एबीएस

आगे परीक्षण