Aprilia Tuareg 660

अप्रिलिया तुआरेग 660 की समीक्षा की गई (Baujahr 2022)

परीक्षण में इटली से नई मध्य दूरी के एंडुरो

Aprilia Tuareg 660 im Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
हवा वास्तव में सभी इलाकों की यात्रा एंडुरोस की श्रेणी में आ रही है। तुआरेग 660 के साथ, अप्रिलिया के पास यामाहा टेनेरे के संभावित खरीदार हैं। मीके और डाइटमार ने जांच की कि क्या यह एक परीक्षण ड्राइव के दौरान तुआरेग पर एक नज़र डालने के लायक था।

एक असली एंडुरो

जो कोई भी ऑल-टेरेन मशीन में रुचि रखता था, उसके पास हमेशा एक विशाल चयन था। यामाहा एक्सटी 500, होंडा एक्सएल 500, सुजुकी डीआर-जेड 400 एंड कंपनी हर कोने पर थी। लेकिन किसी तरह यह इस तरह की मोटरसाइकिल के आसपास शांत हो गया है। आज के साहसिक जहाज जीएस एंड कंपनी लंबी यात्रा और मोटरवे पर एक अच्छा आंकड़ा काट सकते हैं, लेकिन वे इलाके के लिए बहुत भारी हैं।
 
हां, अभी भी वास्तविक एंडुरोस हैं, उदाहरण केटीएम या होंडा से, लेकिन ये लंबी या आरामदायक यात्रा के लिए कम उपयुक्त हैं। हां, बेशक हम खुजली बूट्स को भी जानते हैं, जो ऐसी बाइक के साथ बहुत लंबी यात्रा करते हैं, लेकिन यह वास्तव में किसी भी तरह से कॉन्फी नहीं दिखता है। केवल यामाहा ने इसे पहचाना है और टेनेरे के साथ फिर से उबड़-खाबड़ जमीन और कार्यक्रम में लंबी यात्रा के लिए एक बाइक है। अब तक: अप्रिलिया तुआरेग 660 के साथ यामाहा के प्रत्यक्ष प्रतियोगी के रूप में प्रस्तुत करता है। ये तीन रंगों में उपलब्ध हैं और 11,999 यूरो से लागत है।
Tuareg 660 Farben
 
वैसे, पहले दो अप्रिलिया तुआरेग रहे हैं: तुआरेग 600 विंड 1988 से 1991 तक और तुआरेग 350 1986 - 1989 से बनाया गया था। हालांकि, इन पुराने लोहे में अब नई मशीन के साथ कुछ भी समान नहीं है। 2022 में निर्मित तुआरेग 660 तकनीकी रूप से बहुत अच्छी तरह से सुसज्जित है, लेकिन बाद में उस पर अधिक।
 
सबसे पहले हम बाइक पर बैठते हैं और देखते हैं कि कैसा महसूस होता है। 860 मिमी की सीट ऊंचाई एक एंडुरो के लिए उपयुक्त है, लेकिन संकीर्ण सीट के कारण आप अभी भी जमीन पर अच्छी तरह से जा सकते हैं। हालांकि, आपको एक सुरक्षित स्टैंड के लिए 1.75 मीटर से छोटा नहीं होना चाहिए।
 
240 मिमी की लंबी वसंत यात्रा और एक आधिकारिक धातु तेल पैन गार्ड सिग्नल: ध्यान दें, गर्म शॉवर, मैं सिर्फ आइसक्रीम पार्लर नहीं जाना चाहता। यह छोटी रैली डिस्क को फिट करता है, जो ए - मान लें कि 1 बी विंडब्रेक की अनुमति देता है। नेत्रहीन रूप से, तुआरेग 660 तुरंत अप्रिलिया के रूप में पहचानने योग्य है, खासकर सामने से। हालांकि शील्ड के साथ लैंप मास्क का बहन मॉडल आरएस 660 और टुओनो 660 से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन आप पहली नज़र में 660 परिवार को पहचान सकते हैं। अतिसुंदर।
 
Abmessungenपुरुष / महिला तुआरेग 660 पर आराम से बैठते हैं, 1.75 मीटर की न्यूनतम ऊंचाई मानते हुए।

अप्रिलिया तुआरेग 660 के आसपास 360 डिग्री का दौरा

CockpitLicht vorneÖlwannenschutz

अप्रिलिया तुआरेग 660 की तकनीक

टेनेरे की तुलना में तुआरेग बहुत अच्छी तरह से सुसज्जित है। वायर द्वारा सवारी, ऑफ-रोड मोड सहित अनुकूलन योग्य ड्राइविंग मोड, 5 "रंग टीएफटी डिस्प्ले, चार-चरण कर्षण नियंत्रण, स्विच करने योग्य एबीएस, क्रूज़ नियंत्रण और यहां तक कि तीन-चरण इंजन ड्रैग कंट्रोल - और यह सब श्रृंखला में! इसमें लीन एंगल सेंसर, क्विकशिफ्टर और मोबाइल फोन कपलिंग केवल अतिरिक्त चार्ज के लिए शामिल नहीं है।

प्रकाश उपकरण भी प्रभावशाली है: पूर्ण एलईडी सहित टर्न सिग्नल और अलग-अलग बटन के माध्यम से एलईडी दिन की चलने वाली रोशनी और कम बीम के बीच स्विचिंग शामिल हैं। अप्रिलिया एक खतरा चेतावनी प्रकाश प्रणाली और स्वचालित मोड़ सिग्नल रीसेट भूल गया है।

इन सभी कार्यों का संचालन बच्चों का खेल है। मेनू नेविगेशन के लिए चार नियंत्रण बटन हैं और कार्यों की संरचना तुरंत समझ में आती है। इतालवी मानकों के अनुसार, डिस्प्ले भी शांत है।

Motor

इस तरह यह खुद को चलाता है

तुआरेग यातायात और इलाके के माध्यम से चलने के लिए बहुत आसान है। कम वजन और बहुत चौड़े हैंडलबार के कारण आपके पास हर समय बाइक नियंत्रण में है। यदि आप खड़े होकर सवारी करते हैं, तो पूरी तरह से तैनात फुटपेग और उच्च हैंडलबार आपकी ओर आते हैं। आप गलत या थकावट महसूस किए बिना लंबे समय तक खड़े होकर आसानी से ड्राइव कर सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि तुआरेग ने 1.55 मीटर के अपने लंबे व्हीलबेस को नोटिस नहीं किया है। मशीन सुपर मैनुवरेबल है और सबसे ऊपर मजबूत स्टीयरिंग कोण तंग कोनों की अनुमति देता है और परिणामस्वरूप एक मिनी टर्निंग सर्कल होता है।
 
अप्रिलिया तुआरेग 660 की ध्वनि ठीक है और अप्रिलिया के अन्य दो 660 के साथ तुलनीय है। आप यह सुन सकते हैं कि आपके बट के नीचे केवल 659 क्यूबिक है, लेकिन कम गति पर इंजन या निकास अच्छा और बासी है। ऊपर दाईं ओर ध्वनि जाँच करें. क्या हमने उल्लेख किया है कि बाइक में वायर-स्पोक व्हील हैं? बेशक यह है.

Auspuff
 
लोकप्रिय पिरेली स्कॉर्पियन रैली एसटीआर का उपयोग टायर के रूप में किया जाता है। इटली के एक एंडुरो के साथ, जिसे सड़क पर भी सवारी करनी चाहिए, यह विकल्प लगभग अपरिहार्य है। चेसिस कायाबा से आता है और कांटा और केंद्रीय स्ट्रट दोनों पर पूरी तरह से समायोज्य है। सुंदर एल्यूमीनियम दो-हाथ स्विंगआर्म काफी लंबा है। 21 इंच के फ्रंट व्हील के साथ संयोजन में, यह एक बहुत ही स्थिर हैंडलिंग की ओर जाता है। टेनेरे में सिर्फ 21 इंच का फ्रंट व्हील और 1.59 मीटर का लंबा व्हीलबेस है, लेकिन यह बहुत समान ड्राइव करता है।
 
यामाहा की तुलना प्रदर्शन के मामले में भी स्पष्ट है, क्योंकि दोनों मशीनें मामूली रूप से मोटर चालित हैं। 73 एचपी से 80 एचपी तक की दूरी तय है, दोनों बाइक समान गति पर अधिकतम शक्ति और टोक़ दोनों प्रदान करती हैं। और वास्तव में, यह ऐसा ही लगता है, तुआरेग थोड़ा मजबूत हो रहा है। दूसरी ओर, दोनों मशीनें प्रदर्शन राक्षस नहीं हैं, हालांकि यह एंडुरोस के लिए आवश्यक नहीं है। अप्रिलिया का ब्रेक सिस्टम ब्रेम्बो से आता है और 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर के साथ फ्रंट में 300 मिमी डबल डिस्क अच्छा काम करता है।
 
खपत के मामले में थोड़ा आश्चर्य है। प्रति 100 किमी / घंटा केवल 4 लीटर को तुआरेग को निगलना चाहिए, जिसे हमने नियंत्रित नहीं किया था। 18 लीटर टैंक के साथ संयोजन में, इसके परिणामस्वरूप 450 किमी की सीमा होगी, बुरा नहीं। 210 किलोग्राम के पेलोड के लिए धन्यवाद, सैद्धांतिक रूप से दो के लिए एक व्यापक दौरा भी संभव होगा, जिससे अप्रीलिया एक "वास्तविक" यात्रा एंडोरो ए ला जीएस एंड कंपनी के बैठने के आराम तक नहीं पहुंचता है। दो के लिए ऑफ-रोड वैसे भी बिल्कुल अच्छा विचार नहीं है, इसलिए अप्रिलिया के पास निश्चित रूप से तुआरेग में विनिर्देशों में बहुत अच्छा पीछे का ऑपरेशन नहीं था।

निष्कर्ष - क्या छड़ी

अप्रिलिया तुआरेग 660 "एंडुरो" की ओर एक मजबूत प्रवृत्ति के साथ एक अच्छा यात्रा एंडोरो है। यह इंजन सुरक्षा, 21 इंच फ्रंट व्हील और लंबी वसंत यात्रा में देखा जा सकता है। फिर भी, बाइक सड़क पर भी अच्छा महसूस करती है और वहां जगह से बाहर नहीं होती है। आलोचनाएं गैर-समायोज्य विंडस्क्रीन, कुछ हद तक प्रेमहीन स्टिकर (ऊपर चित्रित नहीं) और यात्री के लिए कुछ हद तक किफायती स्थान हैं। इसके अलावा, तुआरेग अच्छा काम कर रहा है।
 
यामाहा (लगभग 11,000 यूरो) की तुलना में सिर्फ 12,000 यूरो से कम की कीमत ठीक है, क्योंकि अप्रिलिया तकनीकी रूप से बेहतर सुसज्जित है। विज्ञापन नारा "दोनों दुनिया का सर्वश्रेष्ठ - अधिकतम प्रदर्शन और उच्च ड्राइविंग आराम" थोड़ा अतिरंजित हो सकता है, लेकिन यह सच है: तुआरेग ऑफ-रोड और सड़क दोनों पर एक अच्छा आंकड़ा काटता है।
 
इस परीक्षण के लिए जेडटीएस (ज़्वेइराडटेक्निक शिएलमैन) द्वारा हमें परीक्षण बाइक प्रदान की गई थी। जेडटीएस बोकेल में स्थित है, जहां आपको सुंदर देश की सड़कें मिलेंगी और एक व्यापक परीक्षण ड्राइव के लिए थोड़ा इलाका भी मिलेगा। कॉफी भी वहां उपलब्ध है, इसलिए जेडटीएस की यात्रा सार्थक है। हाजो को नमस्कार!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: से 11.999 €
  • उपलब्धता: 05/2022 से
  • रंग: लाल, पीला, नीला-सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Tuareg 660

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बहुत अच्छी सुविधाएं
  • ऑफ-रोड
  • उच्च, आरामदायक बैठने की स्थिति
  • प्रकाश और युद्धाभ्यास
  • Wg. छोटे कदम मेहराब लंबाई भी सामान्य आकार के लोगों द्वारा संचालित किया जा सकता है
  • विंडस्क्रीन 1b
  • विंडशील्ड समायोज्य नहीं
  • स्टिकर overpainted नहीं
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
12.699 €

आयाम

लंबाई
2,220 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,440 मिमी
वजन
204 किलो
अब। वजन
414 किलो
सीट
860 मिमी
व्हीलबेस
1,525 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
18 l
खपत
4 एल
श्रेणी
450 किमी
उच्चतम गति
190 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
2 सिलेंडर श्रृंखला, चार स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
659 सीसी
फ़्लैट आदि
81 मिमी
चक्रनाभि
64 मिमी
प्रदर्शन
80 एचपी
घूर्णन-बल
70 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
स्टील ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
43 मिमी
यात्रा:
240 मिमी
अकड़ रियर
कायाबा मोनोशॉक अकड़, पूरी तरह से समायोज्य
यात्रा:
240 मिमी
सस्पेंशन रियर
अलु दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क ब्रेक, चार पिस्टन कैलिपर्स
300 मिमी
सामने टायर्स
90/90 - 21
ब्रेक रियर
डिस्क ब्रेक, सिंगल-पिस्टन कैलिपर
260 मिमी
रियर टायर्स
150/70 - 18

आगे परीक्षण