Brixton Cromwell 1200

ब्रिक्सटन क्रॉमवेल 1200 की समीक्षा (Baujahr 2022)

कम से कम 10.000 € के लिए ऑस्ट्रिया से 1200 सीसी रेट्रो रोडस्टर

Brixton Cromwell 1200 Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
क्रॉमवेल 1200 के साथ, ब्रिक्सटन ट्रायम्फ के रेट्रो कैंप में अपमानजनक रूप से शिकार कर रहा है। नई मशीन स्पीड ट्विन और टी 120 के मिश्रण की तरह दिखती है, लेकिन इसकी कीमत केवल 9,999 यूरो है। मार्कस और डाइटमार ने एक परीक्षण ड्राइव के दौरान जांच की कि क्या ब्रिक्सटन क्रॉमवेल 1200 ड्राइव के साथ-साथ ब्रिटिश मूल भी है।

ऑस्ट्रिया से नया रेट्रो रोडस्टर

अब तक, ब्रिक्सटन, केएसआर का एक हाउस ब्रांड, 500 सीसी तक की छोटी मोटरसाइकिलों के लिए जाना जाता था। नए क्रॉमवेल के साथ, ऑस्ट्रियाई अब उच्च क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं। इंजन आकार में 1,222 क्यूबिक सेंटीमीटर है और डेटा शीट पर एक नज़र डालने से पता चलता है कि यह अब एक पूर्ण विकसित मोटरसाइकिल है। ब्रिक्सटन के पास हमेशा अपने कार्यक्रम में रेट्रो रहा है, लेकिन अब केएसआर स्पष्ट रूप से रेट्रो प्रशंसकों के लक्षित समूह के बारे में है, जिन्होंने अब तक खुद को ट्रायम्फ और बीएमडब्ल्यू के लिए उन्मुख किया है - यानी इसी कीमतों के साथ शीर्ष कुत्ते प्रीमियम ब्रांड। इस संबंध में, शायद केएसआर द्वारा 10,000 यूरो से कम के लिए रिंग में एक बड़ी रेट्रो बाइक भेजने का इतना बुरा कदम नहीं है।
 
नेत्रहीन रूप से, क्रॉमवेल क्लासिक सुविधाओं जैसे कि फ्री-स्टैंडिंग इंजन, वसा मैनिफोल्ड्स के साथ एक बहुत अच्छी तरह से घुमावदार निकास प्रणाली और स्टेनलेस स्टील के साथ-साथ धौंकनी और लम्बी सीट से बने पतले अंत बर्तनों के साथ खुश है। लेकिन ब्रिक्सटन ने भी बारीक विवरण के बारे में सोचा है और क्रॉमवेल प्रतीक, स्पोक व्हील्स और स्टीरियो स्ट्रट्स के साथ एक छोटा रियर है। हम विशेष रूप से भूरे रंग की सीट के साथ टकसाल हरे रंग में हमारी परीक्षण मशीन का रंग पसंद करते हैं, जो हमें इस परीक्षण के लिए पिनबर्ग में 2राड-स्टैडी द्वारा प्रदान किया गया था और वहां भी परीक्षण किया जा सकता है। ग्रे और ब्लैक रंग में दो अन्य वेरिएंट भी उपलब्ध हैं।
Brixton Cromwell 1200 Farben
 
सीट टेस्ट बिना किसी आश्चर्य के आगे बढ़ता है। आप सीधे बैठते हैं और आराम से बैठते हैं, जैसा कि यात्री करता है, लेकिन हैंडल को पकड़ने में सक्षम होने के बिना। इसके बजाय, केवल एक पट्टा है, लेकिन ड्राइवर अभी भी पकड़ने के लिए वहां है। फुटपेग, हैंडलबार ऊंचाई, घुटने का कोण, जो सभी लंबे और छोटे दोनों लोगों के लिए फिट बैठता है। सीट की ऊंचाई 800 मिमी पर बहुत मध्यम है, इसलिए लगभग सभी को अपने पैरों को जमीन पर अच्छी तरह से प्राप्त करना चाहिए। फिर भी, क्रॉमवेल 1200 एक एंट्री-लेवल बाइक नहीं है, लेकिन इसके 235 किलोग्राम के साथ यह दुर्भाग्य से थोड़ा भारी है।
 
Abmessungenइस तरह आप ब्रिक्सटन क्रॉमवेल 1200 पर बैठते हैं।

ब्रिक्सटन क्रॉमवेल 1200 के आसपास 360 डिग्री का दौरा

Voll-LED Brixton Cromwell 1200LED hinten Brixton Cromwell 1200image

प्रौद्योगिकी: सरल, लेकिन ठीक है

क्रॉमवेल 1200 तकनीकी आतिशबाजी नहीं करता है, लेकिन कोई भी रेट्रो मशीन से इसकी उम्मीद नहीं करता है। इसमें बॉश एबीएस, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल और दो ड्राइविंग मोड के साथ-साथ क्रूज कंट्रोल भी है। ड्राइविंग मोड अधिकतम प्रदर्शन को नहीं बदलते हैं, लेकिन थ्रॉटल वाल्व के नियंत्रण को बदलते हैं। "इको" मोड में, "स्पोर्ट" मोड की तुलना में काम करना थोड़ा आसान है।

प्रकाश क्लासिक दिखता है, लेकिन आधुनिक एलईडी तकनीक में आता है। एक अलग स्विच के साथ दिन की चलने वाली रोशनी हैं और दुर्भाग्य से स्व-रीसेट नहीं हैं, लेकिन सुंदर, छोटे मोड़ सिग्नल एलईडी तकनीक में आते हैं। मशीन सामने और पीछे से बहुत अच्छी लगती है, जो शायद सफल लुमिनेयर डिजाइन के कारण भी है।

व्यावहारिक: एक यूएसबी सॉकेट हेडलाइट हाउसिंग के सामने दाईं ओर जुड़ा हुआ है। यही वह जगह है जहां यह संबंधित है, अगर कोई अपने मोबाइल फोन को हैंडलबार से जोड़ना चाहता है और ड्राइविंग करते समय इसे चार्ज करना चाहता है। ब्रेक और क्लच लीवर रेंज में समायोज्य हैं, अद्भुत हैं।

Motor Brixton Cromwell 1200

इस तरह यह खुद को चलाता है

तो चलो चलते हैं। लेकिन पहले ध्वनि को संक्षेप में सुनें: इंजन ऑन और अद्भुत, अंग्रेजी पंक्ति जुड़वां "ब्राप" का आनंद लें। बाइक के लिए वास्तव में सुपर कूल और उपयुक्त लगता है, 89 डीबीए के साथ भी बहुत जोर से नहीं, लेकिन अच्छा बासी है।
 
बैठने की स्थिति क्रॉमवेल 1200 की हैंडलिंग जितनी कम है। यह बिल्कुल वैसा ही चलता है जैसा दिखता है। कोई स्पोर्ट्स तोप नहीं, लेकिन सोने के लिए कोई मोटरसाइकिल भी नहीं। इंजन में 108 एनएम के साथ भरपूर टॉर्क है, जो बहुत जल्दी भी है, अर्थात् 3,100 आरपीएम पर। इसलिए यह एक क्लासिक टॉर्क मोटर है, जो धीरे-धीरे 7,000 आरपीएम से हवा से बाहर निकल जाती है। हम मानते हैं कि कोई भी इस बाइक को रेव लिमिटर से बाहर नहीं निकालेगा, क्योंकि यह बिल्कुल भी आवश्यक नहीं है। इसके अलावा, ब्रिक्सटन क्रॉमवेल 1200 भी एक प्रकार की मोटरसाइकिल है जिस पर आप स्प्रिंट नहीं करना चाहते हैं। यह आपको आसानी से क्रूज करने के लिए प्रेरित करता है। और अगर आप इसे तहखाने से बाहर निकलने देना चाहते हैं, तो वह इसके साथ जाना पसंद करती है।
 
यह वह जगह भी है जहां ट्रायम्फ से 1,200 सीसी का अंतर पाया जा सकता है: उदाहरण के लिए, टी 120, काफी अधिक शक्तिशाली है और ब्रिक्सटन की तुलना में बहुत अधिक जोर के साथ आगे बढ़ता है। यही कारण है कि यह ड्राइवर को गैस पर कदम रखने के लिए लुभाना भी पसंद करता है। ब्रिक्सटन काफी आराम से है और ड्राइवर को नीचे लाता है। वैसे, हमने एक ध्यान देने योग्य निरंतर झटके देखे, जिसे संक्षेप में तेज करके टाला जा सकता है। ब्रिक्सटन शायद यहां कुछ ठीक-ट्यूनिंग कर सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से दुनिया का अंत नहीं है।

ऑस्ट्रियाई की चेसिस को सरल रखा गया है। रियर पर स्प्रिंग प्रीलोड को छोड़कर आप कुछ भी समायोजित नहीं कर सकते हैं, लेकिन हमें परेशान नहीं करते हैं। यह आराम से स्थित है लेकिन सड़क पर बहुत नरम नहीं है और निसिन ब्रेक भी अच्छा काम करते हैं। यह सब ट्रायम्फ और बीएमडब्ल्यू के रेट्रो के साथ थोड़ा बेहतर और अधिक आत्मविश्वास से काम कर सकता है, लेकिन हमने इस संबंध में क्रॉमवेल के साथ कुछ भी मिस नहीं किया। विशेष रूप से मूल्य टैग को देखते समय नहीं, क्योंकि प्रतिस्पर्धी यहां बहुत अधिक महंगे हैं:
>>> तुलना रेट्रो बाइक / ब्रिक्सटन क्रॉमवेल 1200 <<< के प्रतियोगी

निष्कर्ष - क्या छड़ी

इस सेगमेंट में ब्रिक्सटन की बहुत अच्छी शुरुआत! क्रॉमवेल 1200 वही करता है जो आप उम्मीद करते हैं। यह एक क्लासिक रेट्रो रोडस्टर भावना को व्यक्त करता है, अच्छी तरह से ड्राइव करता है, अच्छी तरह से ब्रेक लगाता है, अच्छा लगता है, अच्छी तरह से बनाया गया है और अच्छा दिखता है। ब्रिटिश प्रतिस्पर्धा अभी तक ठीक नहीं हुई है, लेकिन यह सस्ता भी है।
 
परीक्षण बाइक इस परीक्षण के लिए पिनबर्ग में 2राड स्टैडी द्वारा प्रदान की गई थी। वहां वह एक प्रदर्शनकारी के रूप में हमारी राय में सबसे सुंदर रंग संस्करण में खड़ी है और परीक्षण ड्राइवरों के बारे में खुश है। यदि आपको ग्रे संस्करण अधिक सुंदर लगता है: आप इसे वहां भी पा सकते हैं। और टेस्ट ड्राइविंग के लिए सुंदर देश की सड़कें भी हैं और दुकान भी आसानी से सीधे ए 23 मोटरवे पर स्थित है। तो, चलो एक टेस्ट ड्राइव के लिए चलते हैं - राल्फ और उसके महान कुत्ते को बधाई!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 9.999 €
  • उपलब्धता: 10/2022 से
  • रंग: काला, ग्रे, हरा
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Cromwell 1200

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • सुसंगत रेट्रो देखो
  • बढ़िया कारीगरी
  • मिलान ब्राप ध्वनि
  • साफ कयाबा चेसिस
  • पावरफुल टॉर्क मोटर
  • लगातार ड्राइविंग मरोड़ते
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
रेट्रो
ईआईए
€ 9,999

आयाम

लंबाई
2,180 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,115 मिमी
वजन
235 किलो
अब। वजन
444 किग्रा
सीट
800 मिमी
व्हीलबेस
1,450 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
16 एल
खपत
4.5 l
श्रेणी
356 किमी
उच्चतम गति
198 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
R2 सिलेंडर, 4 वाल्व/सिलेंडर, 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,222 सीसी
फ़्लैट आदि
98.6 मिमी
चक्रनाभि
80 मिमी
प्रदर्शन
82 एचपी
घूर्णन-बल
108 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल-लूप पाइप फ्रेम
निलंबन मोर्चा
पारंपरिक दूरबीन कांटा, 41 मिमी
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
स्टीरियो अकड़
यात्रा:
87 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
310 मिमी
सामने टायर्स
100/90-18
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
260 मिमी
रियर टायर्स
150/70-17
एब्स
बॉश एबीएस

आगे परीक्षण