Honda CB 1100 EX

होंडा सीबी 1100 ईएक्स रिव्यू (Baujahr 2016)

एयर-कूल्ड इन-लाइन फोरसम के साथ आखिरी रेट्रो क्लासिक

Honda CB 1100 EX Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
होंडा सीबी 1100 ईएक्स को एयर-कूल्ड इनलाइन चार-सिलेंडर इंजन के साथ अंतिम बड़े पैमाने पर उत्पादित मोटरसाइकिल माना जाता है। इसमें 1969 की पहली एयर-कूल्ड इनलाइन फोर-सिलेंडर, दिग्गज होंडा सीबी 750 फोर से कई बातें उद्धृत की गई हैं। डाइटमार ने इस्तेमाल किए गए सीबी 1100 ईएक्स को पकड़ा है और यहां अपने इंप्रेशन का वर्णन किया है।

आपको इससे ज्यादा 70 के दशक का शास्त्रीय संगीत नहीं मिल सकता।

पहली होंडा सीबी 1100 2013 में जर्मनी में दिखाई दी, उस समय भी 5-स्पीड गियरबॉक्स और 4-इन-1 सिस्टम के साथ। बाइक अच्छी चली, लेकिन आलोचना के बिंदु भी थे कि होंडा ने उत्तराधिकारी मॉडल ईएक्स और आरएस में प्रदर्शन किया। यहां परीक्षण किए गए ईएक्स को स्पोक व्हील, एक 6 वां गियर, एक बड़ा टैंक और सबसे ऊपर: एक दूसरा निकास मिला! यह 750 फोर जैसे 4-इन-4 सिस्टम के लिए पर्याप्त नहीं था, लेकिन 4-इन-2 निकास प्रणाली लगभग समान दिखती है। यह अद्भुत है कि कैसे इन-लाइन फोरसम गर्व से खुद को डबल लूप में प्रस्तुत करता है और कई गुना लगभग राजसी रूप से दूरी की तलाश करता है ...
 
आयाम और सीट एर्गोनॉमिक्स
 
सीबी 1100 ईएक्स पर राइडिंग पोजिशन बहुत ही क्लासिक है। 790 मिमी की सीट ऊंचाई के लिए धन्यवाद, यहां तक कि छोटे पायलटों को भी एक सुरक्षित आधार मिलेगा, लेकिन लंबे सवार भी आरामदायक महसूस करेंगे। आप एक आरामदायक घुटने के कोण के साथ सीधे बैठते हैं और एक-टुकड़ा, रजाई वाली सीट इस क्लासिक के लिए दस्ताने की तरह फिट बैठती है। हालांकि, 255 किलोग्राम वजन के साथ, मशीन ड्राइव करने के लिए तैयार होने पर बिल्कुल हल्की नहीं होती है, जो पैंतरेबाज़ी करते समय केवल "वजन" करती है - आपको ड्राइविंग करते समय कुछ भी दिखाई नहीं देता है। रियर का व्यू ठीक है, भले ही राउंड रियर-व्यू मिरर खास बड़े न हों। लेकिन गोल रियर-व्यू मिरर के अलावा कुछ भी काम नहीं करेगा, कीवर्ड क्लासिक्स।

Abmessungen Honda CB 1100 EX
होंडा सीबी 1100 ईएक्स पर बैठना ऐसा ही है।

होंडा सीबी 1100 ईएक्स का 360 डिग्री टूर

CockpitBeleuchtung vorneBeleuchtung hinten

CB 1100 EX की तकनीक

होंडा सीबी 1100 ईएक्स के तकनीकी उपकरण - अच्छी तरह से - बहुत स्पष्ट है। कानून द्वारा आवश्यक एबीएस के अलावा, कर्षण नियंत्रण सहित कोई तकनीकी सहायता नहीं है। बेशक, यह मशीन के रेट्रो दावे के साथ भी फिट बैठता है, कई बटन या जटिल फ़ंक्शन यहां पूरी तरह से जगह से बाहर होंगे। प्रकाश भी क्लासिक है: सामने की ओर एच 4 बल्ब, वसा और निश्चित रूप से नारंगी रंग के बल्ब तापदीप्त बल्बों के साथ संकेत देते हैं और सभी दो (!) गोलाकार हेडलाइट के नीचे सामने की ओर हॉर्न बजाना - ऐसा ही होना चाहिए। बेशक, कोई संकेतक रीसेट नहीं है, आपको कहां लगता है?!

हालांकि, जो मौजूद है, वह दो एनालॉग उपकरणों के साथ एक सुंदर कॉकपिट है, जिसके डायल को उसी पेट्रोल नीले रंग में रखा गया है जैसा कि वे 750 फोर पर थे। और फिर लाल सिरों के साथ सफेद हाथ - बस स्वर्गीय! तथ्य यह है कि आप अक्सर अनजाने में हॉर्न बजाते हैं जब फ्लैश होता है तो स्पष्ट रूप से रखे गए बटन के कारण - मुफ्त में।

सामान्य तौर पर, आप इस बाइक को वैसे भी आलोचना के सभी बिंदुओं के लिए माफ कर सकते हैं, लेकिन उनमें से शायद ही कोई है। एनालॉग घड़ियों के बीच गियर इंडिकेटर, ईंधन स्तर और विभिन्न ऑन-बोर्ड कंप्यूटर जानकारी जैसे शेष सीमा के साथ एक उल्टा एलसीडी डिस्प्ले है। यह कावासाकी जेड 900 आरएस की बहुत याद दिलाता है और इसी तरह से अच्छी तरह से किया गया है।

Motorयह है कि एक मोटरसाइकिल इंजन कितना सुंदर दिख सकता है। और हाँ - ठंडा होने पर यह फट जाता है!
 

ध्वनि

होंडा सीबी 1100 ईएक्स की आवाज बिल्कुल वैसी ही है जैसी आप इस आकार के इनलाइन फोरसम से उम्मीद करेंगे। वह आत्मविश्वास से भरी लगती है, कभी तनावपूर्ण नहीं होती है और आप लगभग सुन सकते हैं कि सड़क पर यह कितना चिकना और रेशमी होगा। यदि आप मोटर द्वारा इस कविता को सुनना चाहते हैं: ऊपरी दाएं कोने में एक ध्वनि जांच है। लेकिन इससे पहले, वॉल्यूम को 10 पर सेट करना सुनिश्चित करें ...
 
बहुत सारे क्रोम और डबल बैग। यह शर्म की बात है कि होंडा खुद को 4-इन-4 सिस्टम में नहीं ला सका।
 

इस तरह यह खुद को चलाता है

सीबी 1100 अपने वजन के कारण सवारी करने के लिए बहुत हल्का और अधिक सुलभ है। इसे बदलना आसान है, यह अनुमानित है और एक अद्भुत रैखिक फैशन में कोनों में झुकता है। दूसरे शब्दों में, इस बाइक को शुरुआती लोगों सहित किसी के द्वारा भी सवारी की जा सकती है। चूंकि कॉकपिट में समायोजित करने या देखने के लिए शायद ही कुछ है, इसलिए यह ड्राइविंग से विचलित नहीं होता है। ड्राइविंग अनुभव शायद ही अधिक शुद्धतावादी हो सकता है: शुरू करो, ड्राइव करो और अच्छे प्रभु को एक अच्छा आदमी बनने दो।
 
गोलाकार हेलो हेडलाइट के नीचे डबल हॉर्न पर ध्यान दें! एलईडी केवल 2017 से उपलब्ध थे।
 
हम ट्रांसमिशन, क्लच और इंजन के बीच बातचीत से विशेष रूप से प्रभावित थे: हमने इसे कभी भी इतना चिकना अनुभव नहीं किया है! इसमें इन-लाइन फोरसम के रेशमी, मखमली इंजन को जोड़ें - आप कम या ज्यादा चारों ओर तैरते हैं जैसे कि क्लाउड नौ पर। आप लॉन नहीं करना चाहते हैं, आनंद यहां दिन का क्रम है। 90 एचपी और 91 एनएम के बावजूद, सीबी 1100 ईएक्स के साथ थ्रॉटल करना वास्तव में संभव नहीं है, यह इसके लिए बहुत भारी है। इंजन बिल्कुल रैखिक तरीके से अपनी शक्ति प्रदान करता है और उच्च गति से दूर नहीं भागता है। त्वरण और टोक़ मान (नीचे परीक्षण वीडियो देखें) ठीक हैं, लेकिन हमने और अधिक की उम्मीद की होगी। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, इस बाइक पर इनमें से कोई भी मायने नहीं रखता है।
 
चूंकि यह विंडशील्ड के बिना एक नग्न बाइक है, इसलिए विंडशील्ड भी "शुद्धतावादी" है। हेलमेट पूरी तरह से हवा में स्थित है, जिसका अशांति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। निसिन ब्रेक सिस्टम भी ठीक है, लेकिन आधुनिक दो-खोजक ब्रेक के साथ काफी नहीं रह सकता है। यदि आप बहुत कम करना चाहते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, लेकिन फिर बहुत अधिक ब्रेक दबाव भी है। एडजस्टेबल शोवा सस्पेंशन इस रेट्रो बाइक के लिए एक शानदार मैच है। मशीन न तो बहुत कठोर है और न ही बहुत नरम है और यह पहाड़ी और डेल पर आराम से जाती है।
 

निष्कर्ष - मोटरसाइकिल इतनी सुंदर हो सकती है

होंडा सीबी 1100 ईएक्स क्लासिक मोटरसाइकिलों के प्रशंसकों के लिए एक वास्तविक ट्रीट है। न केवल यह सुंदर दिखता है, यह खूबसूरती से ड्राइव भी करता है! मखमली इंजन और सॉफ्ट गियरबॉक्स हर शिफ्ट को एक अनुभव बनाते हैं। आपको इस मोटरसाइकिल पर कोई प्लास्टिक पार्ट्स नहीं मिलेगा, यहां सब कुछ अभी भी मेटल और शीट मेटल से बना है। एक अद्भुत बाइक!
 
04/2016 से परीक्षण मशीन हमें कक्सहेवन के पास न्यूहॉस (ओस्टे) से मोटरराड-टोबर द्वारा प्रदान की गई थी। वहां यह शीर्ष स्थिति में 8,950 यूरो के लिए खड़ा है। इसके दो पिछले मालिक थे और घड़ी पर केवल 12,000 किमी था। 12,000 निरीक्षण पहले ही किए जा चुके हैं और खरीदारों को एक नया टीयूवी प्राप्त होगा। यहां आपको एक क्लासिक मिलता है जितना कि नया, जो आने वाले कई वर्षों तक दूर रहने की गारंटी देता है - आखिरकार, यह एक होंडा है!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • अंतिम नई कीमत 2020: 13.000 €
  • उपयोग किया गया (3 साल पुराना): 12.000 €
  • निर्माण के वर्ष: 2013-2020
  • रंग: लाल, सफेद, नीला, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
CB 1100 EX

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • ट्रांसमिशन, क्लच और इंजन की चिकनी बातचीत
  • बहुत सारे चरित्र के साथ मखमली इन-लाइन क्वाड
  • एक एयर-कूल्ड जापानी की अनमोल दरार
  • अच्छे स्वभाव वाली हैंडलिंग, अच्छे ब्रेक
  • प्लास्टिक नहीं!
  • क्या वह सुंदर नहीं है?
  • स्पेक शीट की तुलना में कम प्रदर्शन
  • चमकते समय, आप अक्सर हॉर्न पकड़ते हैं।
  • हार्ड
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
रेट्रो
ईआईए
€ 13,075

आयाम

लंबाई
2,200 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,130 मिमी
वजन
255 किलो
अब। वजन
428 किलो
सीट
790 मिमी
व्हीलबेस
1,490 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
4 एस
टैंक सामग्री
16.8 l
खपत
5.3 l
श्रेणी
317 किमी
उच्चतम गति
180 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तेल की हवा
विस्थापन
1,140 सीसी
फ़्लैट आदि
73.5 मिमी
चक्रनाभि
67.2 मिमी
प्रदर्शन
90 एचपी
घूर्णन-बल
91 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल लूप
निलंबन मोर्चा
टेलीफॉर्क 41 मिमी
अकड़ रियर
स्टीरियो अकड़
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
296 मिमी
सामने टायर्स
जेडआर
ब्रेक रियर
डिस्‍क
256
रियर टायर्स
जेडआर