Benelli 752 S

बेनेली 752s रिव्यू (Baujahr 2023)

परीक्षण में 7,000 यूरो से कम के लिए स्टाइलिश इटालो नग्न बाइक

Benelli 752S im Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
बेनेली दौड़ में 6,999 यूरो के लिए एक सस्ती और बहुत अच्छी नग्न बाइक भेजती है। Suzuki SV 650 और Kawasaki Z650 जैसे प्रतियोगी इंतजार कर रहे हैं, लेकिन वे इतने महंगे नहीं हैं। मार्कस और डाइटमार ने कोशिश की कि बेनेली 752S एक व्यापक टेस्ट ड्राइव के दौरान कैसे ड्राइव करता है और कैसा महसूस करता है।

राक्षस या क्रूर?

इटालियंस डिजाइन में अच्छे होने के लिए जाने जाते हैं। पेसारो में विकसित और डिज़ाइन किया गया, 752S कोई अपवाद नहीं है। क्लासिक ट्यूबलर ट्रेलिस फ्रेम, शॉर्ट रियर एंड और उठाए गए, छोटे स्टेनलेस स्टील एग्जॉस्ट के साथ, बेनेली लगभग डुकाटी मॉन्स्टर की तरह दिखती है। सामने से, यह स्टाइलिश हेडलाइट के कारण MV Agusta Brutale की भी याद दिलाता है। इसके अलावा, वसा कांटा और लाइसेंस प्लेट धारक एकीकृत मोड़ संकेतों के साथ धुरी पर घुड़सवार - बुरा नहीं है, है ना? बेनेली 752S हरे या काले रंग में उपलब्ध है। मार्कस सोचता है कि हरा एक अधिक सुंदर है, डाइटमार काला वाला।

erhältliche Farben: Grün und Schwarzहरा या काला, यही सवाल है। दोनों वास्तव में ठाठ हैं।
 
 
डाइमेंशन और सीट एर्गोनॉमिक्स
बेनेली की सीट की ऊंचाई 825 मिमी है, जो इसकी श्रेणी के लिए विशिष्ट है। शायद ही कोई अन्य आश्चर्य हो। आप जिस तरह से नग्न बाइक पर बैठते हैं, वैसे ही बैठते हैं। थोड़ा स्पोर्टी झुकाव के साथ काफी सीधा, चौड़े हैंडलबार, फ्रंट व्हील उन्मुख, जाने के लिए तैयार। वैसे, सामने वाले यात्री के लिए बैठने की भावना आश्चर्यजनक रूप से अच्छी है। आम तौर पर, पीछे की ओर नग्न बाइक पर कहने के लिए कुछ नहीं होता है, लेकिन यहां यह अपेक्षाकृत आरामदायक लगता है। बेनेली का वजन 223 किलोग्राम ड्राइव करने के लिए तैयार है। तो यह हल्का वजन नहीं है, प्रतियोगियों का वजन कभी-कभी 30 किलोग्राम कम होता है। क्या आप इसे नोटिस करते हैं जब आप गाड़ी चला रहे होते हैं? हम बाद में देखेंगे।
 
 
Abmessungen und Sitzergonomie
बेनेली 752S पर बैठना ऐसा ही है। यात्री के लिए इतना बुरा नहीं है।

बेनेली 360S का 752-डिग्री टूर

 

 

CockpitLicht vorneLicht hinten

प्रबंधनीय तकनीक

बेनेली 752एस में 4.3 इंच का टीएफटी कलर डिस्प्ले है जिसे पढ़ना ठीक है। बैकलिट स्विच, एक गियर, तापमान और ईंधन स्तर संकेतक हैं - और कुछ नहीं।

कोई सेल फोन कनेक्ट नहीं, कोई राइडिंग मोड नहीं, कोई क्विकशिफ्टर नहीं। आप जानते हैं कि आगे क्या आ रहा है: हमें बिल्कुल परेशान न करें, क्योंकि कुछ भी विचलित नहीं करता है और आपको अनावश्यक शोर से निपटने की ज़रूरत नहीं है।

प्रकाश व्यवस्था के मामले में, 752S एक अच्छा विकल्प है। पूर्ण एलईडी सहित बारी संकेत, दिन चलने वाली रोशनी, खतरे की चेतावनी रोशनी, बोर्ड पर सब कुछ। और जैसा कि मैंने कहा, हम वास्तव में पोर्श 911 तले हुए अंडे के डिजाइन में हल्का मुखौटा पसंद करते हैं। और पीछे से भी, प्रकाश असाधारण दिखता है, जो विशेष रूप से तैनात टर्न सिग्नल के कारण होता है। बाईं और दाईं ओर के दो स्विच थोड़े अजीब हैं। और कोई स्वचालित टर्न सिग्नल रीसेट भी नहीं है - ठीक है, आधा जंगली के रूप में।

Tankठाठ टैंक, ठाठ ट्यूबलर ट्रेलिस फ्रेम, ठाठ कांटा। डिजाइन वह है जो इटालियंस कर सकते हैं।
 

यह ऐसा लगता है और इस तरह यह सवारी करता है

Benelli 752S के इन-लाइन ट्विन की आवाज अच्छी और चुलबुली है। सौभाग्य से, यह बहुत जोर से नहीं है, लेकिन जब आप क्रैंक घुमाते हैं तो इंजन शोर करता है। हम विशेष रूप से छोटे, उठे हुए स्टेनलेस स्टील के निकास और ट्विन-पाइप टू-आर्म स्विंगआर्म को पसंद करते हैं, जो नेत्रहीन लाइसेंस प्लेट धारक में विलीन हो जाता है, जिसे दो भागों में भी विभाजित किया जाता है। कुशल कुशल है।
 
Auspuff und Zweiarmschwinge
 
सड़क पर, Benelli अपेक्षा से अधिक चुस्त निकली। आखिरकार, इसका वजन 223 किलोग्राम (ड्राइव करने के लिए तैयार) है, इसलिए कोई भी सुस्त ड्राइविंग व्यवहार मान सकता था। लेकिन ऐसा नहीं है। 752S स्वेच्छा से कोनों में जाता है और बहुत स्थिर लगता है। यह एक अच्छा आत्मविश्वास बताता है और इस प्रकार एक स्पोर्टी ड्राइविंग शैली को प्रोत्साहित करता है।
 
अच्छे ब्रेक विशेष प्रशंसा के पात्र हैं। मोर्चे पर, एक 4-पिस्टन ब्रेम्बो फिक्स्ड कैलिपर 320 डबल डिस्क में से प्रत्येक पर काम करता है और मशीन को कमांड पर और बल के साथ धीमा कर देता है। वास्तव में शिकायत करने के लिए कुछ भी नहीं है। यह टायरों पर भी लागू होता है: बेनेली 752S पर 120/70 और 180/55 के आकार में पिरेली एंजेल जीटी का उपयोग करती है। बाइक की कीमत को देखते हुए, यह एक सकारात्मक आश्चर्य है।
 
कायाबा चेसिस भी निराश नहीं करती है। यह पीछे की तरफ वसंत तनाव को छोड़कर समायोज्य नहीं है, लेकिन यह स्वाभाविक रूप से अच्छी तरह से ट्यून किया गया है, न तो बहुत कठिन और न ही बहुत नरम। बेनेली 752S के साथ घूमने में मजा आता है और तेज ड्राइविंग शैली के साथ भी लोड में शायद ही कोई हलचल होती है।
 
Motor
8,500 आरपीएम पर 76 एचपी की पावर और 654 सीसी की पावर और 654 सीसी की पावर और 67 एनएम की टॉर्क का इस्तेमाल किया गया है।
 
प्रतिस्पर्धी माहौल में जो खड़ा है, वह इंजन का मध्यम प्रदर्शन है - या बल्कि मशीन। क्योंकि इंजन वास्तव में हमारे दृष्टिकोण से 76 hp के साथ पर्याप्त रूप से मजबूत है, लेकिन बेनेली 752S का वजन अन्य मिड-रेंज नग्न कारों की तुलना में काफी अधिक है - और निश्चित रूप से आप इसे नोटिस करते हैं। किसी तरह आखिरी पंच गायब है और इंजन भी शीर्ष पर थोड़ा संकुचित लगता है। कृपया गलत न समझें: 752S एक लंगड़ा बतख के अलावा कुछ भी है, लेकिन थोड़ी अधिक भाप या कूल्हे की चर्बी ने इस अच्छी नग्न बाइक को एक बहुत अच्छी नग्न बाइक बना दिया होगा।
 
तो सवाल उठता है कि बेनेली 752S किसके लिए उपयुक्त है। हमारे दृष्टिकोण से, यह काफी सरल है: उन लोगों के लिए जो शैली पसंद करते हैं और जो शायद रन-ऑफ-द-मिल बाइक की सवारी नहीं करना चाहते हैं। क्योंकि एक बात बहुत स्पष्ट है: 752S नेत्रहीन आंखों के लिए एक दावत है - और मोटरसाइकिल के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक क्या है? यह सही है, वह कैसी दिखती है!
 
बेनेली 752S पर दो साल की वारंटी प्रदान करता है। इसे 754S क्यों नहीं कहा जाता है - विस्थापन देखें??? संभवतः, दोनों को पंक्ति जुड़वां को इंगित करना चाहिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हम पहले से ही उल्लेखित Suzuki SV650, Kawa Z650 के साथ-साथ Triumph Trident 660 और Yamaha MT-07 को प्रतियोगियों के रूप में देखते हैं। वे सभी नेकेड के हकदार थे, लेकिन उनमें से कुछ बेनेली की तुलना में काफी महंगे थे।
 

>>> डेटा कंपेरिज़न बेनेली 752s बनाम मिड-रेंज नेकेड बाइक्स <<<
 

परिणाम

बेनेली 752 एस उचित मूल्य के लिए एक सरल लेकिन अच्छी तरह से बनाई गई मिड-रेंज नग्न बाइक है। रेसर शायद इससे खुश नहीं होंगे, लेकिन पारखी और बाइकर्स कुछ विशेष इच्छा की सवारी करना चाहते हैं। परीक्षण में ब्रेक, टायर और चेसिस आश्वस्त थे, और बल्कि सरल उपकरण भी इस मशीन के अनुकूल थे। हो सकता है कि बेनेली 752 एस एडवेंचर बाइकर्स के लिए एकदम सही दूसरी बाइक हो, जो हर बार कॉफी की सवारी के लिए जाने पर वसा बीएमडब्ल्यू या किसी और चीज को गैरेज से बाहर नहीं धकेलना चाहते हैं। बस बेनेली का टेस्ट ड्राइव करें, यह उतना महंगा नहीं है। और दो बाइक सिर्फ एक से बेहतर हैं, है ना?

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 6.999 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 5.000 €
  • उपलब्धता: 2020 से
  • रंग: काला, हरा
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
752 S

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • ठाठ देखो
  • बोल्ड ध्वनि
  • कुछ तामझाम
  • अच्छा टायर
  • अच्छे ब्रेक
  • अच्छी कीमत
  • प्रबंधनीय प्रदर्शन
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 6,999

आयाम

लंबाई
2,130 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,100 मिमी
वजन
226 किलो
अब। वजन
406 किलो
सीट
825 मिमी
व्हीलबेस
1,460 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
14.5 l
खपत
5.4 एल
श्रेणी
269 किमी
उच्चतम गति
190 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
R2 सिलेंडर, 4 वाल्व/सिलेंडर, 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
754 सीसी
फ़्लैट आदि
88 मिमी
चक्रनाभि
62 मिमी
प्रदर्शन
76.2 एचपी
घूर्णन-बल
67 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
उल्टा निलंबन कांटा Ø 50 मिमी
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
समायोज्य केंद्रीय स्प्रिंग लेग
यात्रा:
130 मिमी
सस्पेंशन रियर
डबल ट्यूब प्रोफाइल स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
4 पिस्टन रेडियल कैलिपर्स और एबीएस के साथ 2 फ्लोटिंग ब्रेक डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 - 17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
260 मिमी
रियर टायर्स
180/55 - 17
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण