Benelli Leoncino 800 Trail

बेनेली लियोनसिनो 800 ट्रेल की समीक्षा (Baujahr 2023)

बेनेली से नया इटालो-स्क्रैम्बलर इस तरह ड्राइव करता है

Benelli Leoncino 800 Trail Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
बेनेली लियोनसिनो 800 ट्रेल इटली का एक नया स्क्रैम्बलर है जिसमें 9,000 यूरो से कम में 76 एचपी है। मानक लियोनसिनो 800 के विपरीत, यहां बहुत सारे दृश्य उपचार हैं, जिनमें स्पोक रिम, उठाए गए डबल-पाइप निकास, स्टार्ट नंबर प्लेट और बहुत कुछ शामिल हैं। मार्कस और डाइटमार ने देखा कि 800 ट्रेल कैसे सवारी करता है। हमारी ड्राइविंग रिपोर्ट के साथ मज़ा है।

यह इस तरह खड़ा है

9,000 यूरो से कम के लिए इस प्रदर्शन वर्ग में स्क्रैम्बलर दुर्लभ हैं। बेनेली इसे संभव बनाता है क्योंकि बाइक चीन में बनाई गई हैं। हालांकि, विकास और डिजाइन अभी भी पेसारो से आता है, जहां "सेंट्रोस्टाइल बेनेली" में अन्य लोगों के बीच लगभग 70 बेनेली कर्मचारी यह सुनिश्चित करते हैं कि ये बाइक वास्तव में इटली की तरह दिखती हैं। लियोनसिनो 800 ट्रेल ग्रे और हरे रंग में उपलब्ध है और जैसा कि नाम का वादा है, फ्रंट मडगार्ड पर फिर से एक छोटा शेर है। किसी भी तरह यह हमें प्यूज़ो की थोड़ी याद दिलाता है, लेकिन "लियोनसिनो" निश्चित रूप से इतालवी है (वैसे, इसका अर्थ है "छोटा शेर"), इसलिए यह कुछ विचित्र आंकड़ा ठीक है।
Farben Benelli Leoncino 800 Trailफोटो: बेनेली
 
मशीन वास्तव में हमारी तुलना में छोटी लगती है। 2.20 मीटर की लंबाई और 850 मिमी की सीट ऊंचाई के साथ, इसमें लगभग साहसिक बाइक स्तर है। यह और उच्च हैंडलबार न केवल आपको सीधे बैठने की अनुमति देते हैं, बल्कि बाइक पर भी आराम से बैठते हैं। 234 किलोग्राम का वजन ध्यान देने योग्य है, कम से कम पैंतरेबाज़ी करते समय - यह निश्चित रूप से हल्का नहीं है। ड्राइविंग करते समय, यह धारणा फिर से गायब हो जाती है, लेकिन बाद में इसके बारे में अधिक।
 
वैसे भी हमें लुक बहुत पसंद आता है। वसा, सोने के एनोडाइज्ड फोर्क हमारी परीक्षण मशीन के शिकार हरे रंग के साथ पूरी तरह से फिट बैठता है। मैट ब्लैक पेंटेड ट्यूबलर फ्रेम अनिवार्य रूप से डुकाटी राक्षस की याद दिलाता है। इसके अलावा आधी सुरंगें (पिरेली स्कॉर्पियन ट्रेल एसटीआर), विस्तारित ग्राउंड क्लीयरेंस और बढ़ा हुआ निकास: स्टीव मैकक्वीन को अपनी खुशी मिली होगी। लियोनसिनो 800 ट्रेल के प्रचार वीडियो में, बेनेली एक एंडुरो राइडर को इलाके के माध्यम से कूदने देता है। हमने इसे छोटे पैमाने पर भी आजमाया और यह काम करता है, लेकिन वजन के कारण, यह मशीन वास्तव में सड़क पर अधिक है।
 
आयाम बेनेली लियोनसिनो 800 ट्रेल
Abmessungen
इस तरह यह 1.77 मीटर की ऊंचाई के साथ बेनेली लियोनसिनो 800 ट्रेल पर बैठता है


बेनेली लियोनसिनो 800 ट्रेल के आसपास 360 डिग्री टूर

Beleuchtung vorneBeleuchtung hintenCockpit

लियो ट्रेल की तकनीक

बड़े टीएफटी डिस्प्ले ने शुरू में हमें संदेह दिलाया कि बाइक नवीनतम तकनीक से भरी हुई है। लेकिन पफ केक - एबीएस के अलावा यहां बोर्ड पर कुछ भी नहीं है। कोई ड्राइविंग मोड नहीं, कोई लीन एंगल सेंसर या इसी तरह। क्या यह हमें परेशान करता है? किसी भी तरह से नहीं। कॉकपिट को पढ़ना आसान है और गियर और स्पीड जैसे महत्वपूर्ण डिस्प्ले तुरंत आंख पकड़ लेते हैं। बेनेली मेनू नियंत्रण के लिए चार बटन क्यों स्थापित करता है, हालांकि शायद ही कुछ भी समायोजित किया जा सकता है, हमारे लिए एक रहस्य बना हुआ है।

लाइटिंग पूरी तरह से एलईडी में आती है जिसमें टर्न सिग्नल और एक दिन की चलती रोशनी अलग बटन के माध्यम से स्विच करने योग्य होती है। यह सब बहुत स्टाइलिश दिखता है और ऑपरेशन मैनुअल को देखे बिना ड्राइवर के लिए खुल जाता है। बहुत बुरा: कॉकपिट भाषा जर्मन गायब है (अभी तक)।

मजेदार तथ्य: रेव काउंटर 11,000 आरपीएम पर एक लिमिटर का सुझाव देता है, लेकिन वास्तव में लगभग 9,500 आरपीएम पर स्टाल लगाता है। वैसे, बोर्ड पर खतरे की रोशनी और एक छोटा ऑन-बोर्ड कंप्यूटर भी है। सौभाग्य से, स्मार्टफोन के साथ एक कनेक्शन संभव नहीं है, अन्यथा हमें इसे आज़माना पड़ता ...

image

इस तरह यह खुद को चलाता है

शुरू करने से पहले, हम हमेशा की तरह एक छोटी ध्वनि जांच करते हैं। पंक्ति जुड़वां में लगभग सामान्य उठाने वाला पिन ऑफसेट होता है और इसलिए वी 2 की तरह लगता है। ध्वनि अच्छी और क्रोधी है और इतनी शांत नहीं है। हम 96 डीबीए मापते हैं, लेकिन कागजात में यह 93 डीबीए के स्थिर शोर के साथ खड़ा है - इसलिए सब कुछ रोजर।
 
पहले मीटर के दौरान लियोनसिनो कम से कम 50 किलो खो देता है! यह सवारी करने में आसान और आसान है और 19 इंच के फ्रंट व्हील के बावजूद आश्चर्यजनक रूप से मैनुवरेबल भी है। मार्ज़ोची के चेसिस को पीछे की ओर स्प्रिंग प्रीलोड को छोड़कर समायोजित नहीं किया जा सकता है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। मशीन अच्छी तरह से संतुलित है और कष्टप्रद के बिना थोड़ा मजबूत पक्ष पर है। आप स्पष्ट रूप से महसूस कर सकते हैं कि आप ऑफ-रोड ड्राइविंग करते समय भी सीधे ब्लॉक पर नहीं जाएंगे। टायर बाइक के साथ बहुत अच्छी तरह से सामंजस्य रखते हैं, यहां तक कि सड़क पर भी।
 
इंजन 76 एचपी और 6,500 पर 67 एनएम है और यह बिल्कुल ऐसा ही लगता है। वह हमेशा अपने ड्राइवर को ओवरटैक्स किए बिना अच्छी तरह से आगे बढ़ता है। आपको बाइक से फेंके जाने का आभास कभी नहीं होता है, लेकिन यह कभी बोरिंग नहीं होता है। स्क्रैम्बलर के साथ आप वैसे भी 180 किमी / घंटा पर वक्र में नहीं जाना चाहते हैं, इसलिए सब कुछ फिट बैठता है। मोटर अनुमानित रूप से ऊपर की ओर मुड़ती है और लिमिटर तक पहुंचने के लिए काफी तैयार है।
 

हमें ब्रेक इतना पसंद नहीं आया। ब्रेक लीवर रेंज (डिटो क्लच लीवर) में समायोज्य है, लेकिन हम अभी भी ब्रेक लीवर पर पर्याप्त लीवरेज फोर्स प्राप्त करने में कामयाब नहीं हुए। इसका मतलब यह है कि, वास्तव में अच्छी तरह से सुसज्जित फ्रंट ब्रेक के बावजूद, यदि आप मशीन को तेजी से रोकना चाहते हैं तो आपको अनावश्यक मात्रा में हाथ की शक्ति की आवश्यकता होती है। बेनेली अभी भी यहां थोड़ा फिर से काम कर सकता है, क्योंकि 320 डबल डिस्क और रेडियल रूप से स्थापित 4-पिस्टन ब्रेक कैलिपर वास्तव में अधिक ब्रेकिंग पावर उत्पन्न करने में सक्षम होना चाहिए। शायद रेडियल पंप और स्टील फ्लेक्स स्थापित करें?
 
अच्छा है क्योंकि अस्पष्ट संचरण है। छह गियर अच्छी तरह से ट्यून किए गए हैं, कोई बहुत लंबा या छोटा अनुपात नहीं है और क्लच का हाथ बल सुखद रूप से कम है। इसका मतलब यह होगा कि आपको स्टॉप-एंड-गो स्थितियों में शहर के यातायात में भी हाथ दर्द नहीं होगा।

निष्कर्ष - क्या छड़ी

बेनेली लियोनसिनो 800 ट्रेल एक असली मजेदार बाइक है। यह न केवल ठाठ दिखता है, बल्कि ड्राइविंग आपको एक वास्तविक मूड भी लाता है। ब्रेक के अलावा आलोचना के शायद ही कोई बिंदु हैं, मशीन मूल्यवान और अच्छी तरह से संसाधित दिखती है। ड्राइविंग प्रदर्शन किसी को अभिभूत नहीं करता है, लेकिन यदि आवश्यक हो तो आप तेजी से भी बढ़ सकते हैं और मज़े कर सकते हैं।
 
इस मशीन की कीमत बहुत अच्छी है। आपको थोड़े पैसे के लिए बहुत सारी मोटरसाइकिल मिल जाती है। बेनेली का स्पष्ट तकनीकी उपकरण स्क्रैम्बलर के लिए अच्छी तरह से फिट बैठता है। यदि आपको इस प्रकार की बाइक पसंद है, तो आपको जल्द से जल्द बेनेली डीलर के पास जाना चाहिए और टेस्ट राइड लेनी चाहिए। असली मूड लाओ, आप देखेंगे!

मूल्य/सेवा/रंग

  • कीमत: 8.999 यूरो
  • सेवा: हर 10,000 किमी
  • उपलब्धता: 01/2023 से
  • रंग: ग्रे, हरा
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Leoncino 800 Trail

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • 50 मिमी फोर्क के साथ वसा देखो!
  • बोल्ड ध्वनि
  • चरित्र के साथ पंक्ति जुड़वां
  • पढ़ने में आसान कॉकपिट
  • उच्च और चौड़ा हैंडलबार
  • हालांकि आसान नहीं लेकिन थोड़ा
  • ब्रेक
  • कोई कर्षण नियंत्रण नहीं
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
स्क्रैम्बलर
ईआईए
9.299 €

आयाम

लंबाई
2,200 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,210 मिमी
वजन
234 किलो
अब। वजन
417 किलो
सीट
850 मिमी
व्हीलबेस
1,480 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
15 l
खपत
4.9 एल
श्रेणी
306 किमी

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
इन-लाइन ट्विन-सिलेंडर, 4 वाल्व / सिलेंडर, 4-स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
754 सीसी
फ़्लैट आदि
88 मिमी
चक्रनाभि
62 मिमी
प्रदर्शन
76 एचपी
घूर्णन-बल
67 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पुल फ्रेम
निलंबन मोर्चा
उल्टा फोर्क Ø 50 मिमी
यात्रा:
148 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
40 मिमी
सस्पेंशन रियर
बॉक्स स्विंग
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, 4-पिस्टन रेडियल ब्रेक कैलिपर
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70आर 19
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
260 मिमी
रियर टायर्स
170/60आर 17
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण