Benelli TRK 702

बेनेली टीआरके 702 की समीक्षा (Baujahr 2023)

8,000 € से कम के लिए 70 एचपी के साथ पूर्ण विकसित साहसिक बाइक

Benelli TRK 702 Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
जर्मनी में बेनेली की बाजार हिस्सेदारी अभी भी 1 प्रतिशत से नीचे है। यह नई बेनेली टीआरके 702 के साथ बदल सकता है, क्योंकि जर्मन मोटरसाइकिल चालकों को 700 सीसी की मशीनों को पसंद करने के लिए जाना जाता है। मार्कस और डाइटमार ने 70 एचपी के साथ कीमत/परफॉर्मेंस हिट एडवेंचर बाइक पर करीब से नजर डाली।

थोड़े पैसे के लिए बहुत सारी मोटरबाइक

बेनेली नए टीआरके 702 के लिए केवल 7,299 यूरो (प्लस ट्रांसफर) चाहती है। तुलनीय मशीनें 9,000 यूरो से ऊपर उपलब्ध हैं। नई मशीन के लॉन्च को चिह्नित करने के लिए, एक विशेष प्रस्ताव भी है जिसमें 1,399 यूरो मूल्य का सूटकेस सेट मुफ्त में उपलब्ध है। टीआरके 702 को ग्रे और व्हाइट रंग में पेश किया गया है। बहन मॉडल बेनेली टीआरके 702 एक्स स्पोक्ड व्हील्स, लंबी सस्पेंशन ट्रैवल और अलग-अलग सीट एर्गोनॉमिक्स के साथ तीन रंगों में 7,699 यूरो में उपलब्ध है।
Farben: Grau und Weiß
 
मशीन बेनेली टीआरके 502 पर आधारित है, जो दक्षिणी यूरोप में बेहद सफल रही है, जिसका हमने परीक्षण भी किया है। टीआरके 702 के इस "छोटे" संस्करण में 48 एचपी है और हाल के वर्षों में इटली और पुर्तगाल में सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिल रही है। इस संबंध में, यह शायद ही आश्चर्य की बात है कि बेनेली अब जर्मनी में ग्राहकों को अधिक शक्तिशाली संस्करण के साथ पकड़ रहा है।
 
आयाम और सीट एर्गोनॉमिक्स
 
टीआरके 702 की सीट ऊंचाई केवल 790 मिमी है। यह आश्चर्यजनक रूप से कम है और कम से कम लंबे सवारों के लिए अनावश्यक रूप से तेज घुटने के कोण की ओर जाता है। लाभ: यहां तक कि छोटे सवार भी आसानी से दोनों पैरों को जमीन पर प्राप्त कर सकते हैं, जो 239 किलोग्राम (सवारी के लिए तैयार) के वजन के साथ सभी महत्वपूर्ण स्थिरता में योगदान देता है। ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के पास काफी स्पेस होता है और सामने वाला पैसेंजर बेवजह ड्राइवर के करीब नहीं जाता है। तो आप जोड़े में घंटों तक क्रूज कर सकते हैं - खासकर अगर माउंटेड सूटकेस सेट यात्री को "कार की तरह बैठने" की भावना देता है।
Abmessungen / Sitzergonomie
बेनेली टीआरके 702 पर ड्राइवर और यात्री कितने आरामदायक हैं।
 

बेनेली टीआरके 702 के आसपास 360 डिग्री का दौरा

CockpitBeleuchtung vorneBeleuchtung hinten

प्रौद्योगिकी - कम अधिक है

TRK 702 के तकनीकी उपकरण प्रबंधनीय है। एबीएस है, लेकिन अन्यथा कोई तकनीकी सहायक नहीं है। थ्रॉटल को क्लासिक बोडेन केबल (तार द्वारा कोई सवारी नहीं) के माध्यम से उठाया जाता है और इसलिए यह स्पष्ट है कि कोई सवारी मोड नहीं हैं और कोई कर्षण नियंत्रण नहीं है।

हालांकि, जो उपलब्ध है, वह बहुत अच्छी पठनीयता के साथ 5 इंच का टीएफटी रंग डिस्प्ले है। गति और आरपीएम के अलावा, लगे हुए गियर लगे हुए, ईंधन स्तर, शीतलक तापमान, समय और एक छोटा ऑन-बोर्ड कंप्यूटर प्रदर्शित किया जाता है। डिस्प्ले को संचालित करने के लिए, बाईं ओर एक एंटर और एक सेलेक्ट बटन है। ऑपरेशन आसान है, जो दुर्भाग्य से MyBenelli ऐप और पूर्ण-मानचित्र नेविगेशन के साथ कनेक्शन के बारे में नहीं कहा जा सकता है। हमने नीचे एक अलग वीडियो ऑनलाइन डाला है ...

प्रकाश व्यवस्था टर्न सिग्नल सहित एलईडी में बहुत स्टाइलिश रूप से पूर्ण आती है। एक जोखिम चेतावनी प्रकाश प्रणाली उपलब्ध है, लेकिन एक स्वचालित टर्न सिग्नल रीसेट नहीं है।

Auspuff

यह ऐसा लगता है

बेनेली टीआरके 702 काफी मजबूत लगता है। यह शायद मुख्य रूप से इन-लाइन जुड़वां के 180-डिग्री पिन ऑफसेट के कारण है। इंजन का सेवन शोर और यांत्रिक शोर कम है, इसलिए आप मुख्य रूप से निकास सुन सकते हैं। अच्छा लगता है, आप इसे अपने लिए सुन सकते हैं, शीर्ष दाईं ओर साउंडचेक करें।

इस तरह यह खुद को चलाता है

और यह कैसे ड्राइव करता है, TRK 702? वास्तव में TRK 502 के समान - केवल अधिक धमाके के साथ! बेशक, 70 एचपी के साथ भी आप खाद्य श्रृंखला के अंत में नहीं हैं, लेकिन 502 के 48 एचपी के विपरीत, यह अब जल्दी से आगे बढ़ रहा है। दोनों बाइक बहुत सारी रोड होल्डिंग प्रदान करती हैं, यह सवारी करने के लिए सुखद आरामदायक है और यहां तक कि गड्ढे या खराब सड़क की स्थिति टीआरके 702 को थोड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। फ्रंट फोर्क एडजस्टेबल नहीं है, लेकिन इसे अच्छी तरह से ट्यून किया गया है। वैसे, बाइक 17 "फ्रंट व्हील की तरह महसूस नहीं करती है, लेकिन यह करती है। हालांकि, यह इसे कई क्रॉस-ओवर बाइक की तरह एक वक्र डाकू नहीं बनाता है, बल्कि यह आपको एक आरामदायक यात्रा एंडुरो की सवारी करना चाहता है, जिसके साथ आप लंबी दूरी तय करना चाहते हैं - और अपनी पीठ की शिकायत के बिना ऐसा कर सकते हैं।
 
ब्रेकिंग सिस्टम किसी विशेष मंदी प्रदर्शन के साथ ध्यान आकर्षित किए बिना एक ठोस काम करता है। गियरबॉक्स के बारे में भी यही कहा जा सकता है, लेकिन गियर अनुपात हमारे स्वाद के लिए थोड़ा छोटा है। बेशक, यह तेज होने पर अंक लाता है, लेकिन यह भी सुनिश्चित करता है कि आप कुछ ही समय में 5 वें या 6 वें गियर में हैं, भले ही स्पीडोमीटर केवल 70 किमी / घंटा दिखाता है।
 
Rahmen und Motor
 
किसी भी तरह से, बेनेली टीआरके 702 की सवारी करना मजेदार है, लेकिन जीएस या टाइगर 1200 पर उसी तरह की फाइन-ट्यूनिंग की उम्मीद न करें। क्या चमत्कार है, इस कीमत पर! कुल मिलाकर, हालांकि, TRK 702 अच्छी तरह से काम करता है और वही करता है जो इसे करना चाहिए और आप इससे क्या उम्मीद करते हैं। या इसे दूसरे तरीके से कहें: इसमें वह सब कुछ है जो आपको चाहिए और सभी घंटी और सीटी के बिना करता है जो आपको वास्तव में बाइकर के रूप में आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, हम उन्हें नेत्रहीन रूप से बहुत सफल भी पाते हैं। डबल यूएसबी सॉकेट जैसे छोटे विवरण ड्राइवर को उतने ही प्रसन्न करते हैं जितना कि ठोस हैंडगार्ड और पिरेली के उच्च गुणवत्ता वाले टायर।
 
दूसरी ओर, जिस चीज ने हमें परेशान किया, वह स्मार्टफोन से फिडली कनेक्शन था। बस myBenelli ऐप में एक खाता बनाना वास्तव में काफी बोझिल था और केवल इतालवी में संभव था। सामान्य व्यक्तिगत डेटा के अलावा, आपको वाहन नंबर दर्ज करने के लिए भी कहा जाएगा - आनंद लें! खैर, अंत में हम इसे करने में कामयाब रहे और ऐप और टीआरके के बीच की जोड़ी ने भी काम किया, लेकिन फिर एक और निराशा: पूर्ण-मानचित्र नेविगेशन का उपयोग करने के लिए, जिसे हम विशेष रूप से देख रहे थे, एक और ऐप की आवश्यकता है। बेनेली ने इसे पहले से मौजूद ऐप में एकीकृत क्यों नहीं किया?
 
इसके बजाय, आपको कार्बिटलिंक ऐप इंस्टॉल करना होगा, यहां एक खाता भी बनाना होगा और अपने स्मार्टफोन को फिर से जोड़ना होगा - और यह वाईफाई हॉटस्पॉट के माध्यम से भी बेहद बोझिल है! यह अच्छा है कि बेनेली, अपने प्रतिस्पर्धियों के विपरीत, पूर्ण-मानचित्र नेविगेशन प्रदान करता है, लेकिन वहां पहुंचने की सड़क वास्तव में चट्टानी है। एक बार सब कुछ सेट हो जाने के बाद, यह काम करता है, लेकिन मैं बेनेली डीलर नहीं बनना चाहता जिसे अपने ग्राहकों को यह समझाना पड़े! पर्याप्त शिकायत करते हुए, हम आपको दिखाएंगे कि यह नेविगेशन समाधान निम्नलिखित वीडियो में कैसा दिखता है। यहां बेनेली के एक वीडियो का लिंक भी दिया गया है, जिसमें मशीन का स्मार्टफोन से कनेक्शन समझाया गया है- बेशक इटालियन में कोई भी इसे कर सकता है।

और यहां बेनेली टीआरके 702 की हमारी पूरी समीक्षा है - आनंद लें!

निष्कर्ष - क्या छड़ी

बेनेली टीआरके 702 सड़क के लिए एक अच्छी तरह से बनाई गई साहसिक बाइक है। यदि आप ऑफ-रोड सवारी करना पसंद करते हैं, तो आपको टीआरके 702 एक्स पर एक नज़र डालनी चाहिए, जिसमें सामने की तरफ 19 इंच का रिम, लंबी निलंबन यात्रा और मिश्रित टायर हैं। टीआरके एक बड़ी उपस्थिति और उदार ड्राइविंग विशेषताओं के साथ आश्चर्यचकित करता है। 70 एचपी इनलाइन जुड़वां मजेदार है और हमारे कानों के लिए बहुत अच्छा लगता है। ट्यूबलर स्टील ट्रेलिस फ्रेम के लिए धन्यवाद, मशीन भी बहुत अच्छी लगती है। लेकिन इस बाइक का असली आकर्षण कीमत पर सवाल नहीं है: 7,299 यूरो - इसलिए प्रतियोगिता को गर्मजोशी से कपड़े पहनने होंगे!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 7.299 €
  • उपलब्धता: 11/2023 के बाद से
  • रंग: ग्रे, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
TRK 702

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • मूल्य / प्रदर्शन!!
  • ड्राइवर और सामने के यात्री के लिए जगह के बहुत सारे
  • पढ़ने में आसान टीएफटी डिस्प्ले
  • अच्छे स्वभाव वाली ड्राइविंग विशेषताएं
  • 180 डिग्री पिन ऑफसेट के लिए धन्यवाद अच्छी ध्वनि
  • उच्च गुणवत्ता वाले टायर
  • थोड़ा भारी
  • सूटकेस सिस्टम को स्थापित करने के लिए फ़िडली
  • एबीएस को छोड़कर कोई तकनीकी अतिरिक्त नहीं
  • नेविगेशन स्थापित करने के लिए जटिल
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 7,299

आयाम

लंबाई
2,200 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,390 मिमी
वजन
239 किलो
अब। वजन
441 किलो
सीट
790 मिमी
व्हीलबेस
1,505 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
20 एल
खपत
4.6 l
श्रेणी
435 किमी
उच्चतम गति
180 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
इन-लाइन ट्विन-सिलेंडर, 4 वाल्व / सिलेंडर, 4-स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
698 सीसीएम
फ़्लैट आदि
83 मिमी
चक्रनाभि
64.5 मिमी
प्रदर्शन
70 एचपी
घूर्णन-बल
70 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
सामने 50 मिमी अमरीकी डालर टेलीस्कोपिक कांटा, समायोज्य नहीं
यात्रा:
140 मिमी
अकड़ रियर
रिबाउंड डैम्पिंग और प्रीलोड में केंद्रीय शॉक अवशोषक समायोज्य
यात्रा:
154 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम कास्टिंग दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
260 मिमी
रियर टायर्स
160/60ZR17
एब्स
एबीएस बंद किया जा सकता है

आगे परीक्षण