Benelli Leoncino 125

बेनेली लियोनसिनो 125 की समीक्षा (Baujahr 2022)

बेनेली की क्रैकर ए1/बी195 नेकेड बाइक की कीमत क्या हो सकती है?

Benelli Leoncino 125 Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
लियोनसिनो 125 के साथ, बेनेली 2022 से बहुत अच्छी कीमत / प्रदर्शन अनुपात के साथ ए 1 बाइक की पेशकश कर रही है। कुछ प्रतियोगी बहुत अधिक महंगे हैं और इसलिए यह मशीन केवल 3.499 यूरो के लिए देखने लायक होनी चाहिए, खासकर कई युवा लोगों के लिए - वैसे ही बी 196 शुरुआती लोगों की तरह। मार्कस और डाइटमार ने बेनेली लियोनसिनो 125 पर सवारी की और यहां अपने इंप्रेशन का वर्णन किया।

परिचय

Leoncino 125 Leoncino 500 के समान है, जो युवा लक्ष्य समूह को बहुत खुश करना चाहिए। यह कुछ अन्य 125 की तरह काफी संकीर्ण और नाजुक नहीं दिखता है। तीन रंग उपलब्ध हैं: सफेद, हरा और काला। रंग क्रमशः पीले-हरे या लाल लहजे द्वारा पूरक है। हम लियोनसिनो 125 को बहुत अधिक नेत्रहीन पसंद करते हैं, खासकर जब से बेनेली ने कई स्थानों पर सुंदर विवरण पेश किए हैं, जैसे कि लैंप मास्क और इंजन कवर पर लेटरिंग। बेशक, "इटली में डिज़ाइन किया गया" संदर्भ गायब नहीं होना चाहिए, आखिरकार, बेनेलिस अभी भी पेसारो में विकसित और चीन में निर्मित हैं।
Farben: Grau, Grün, Weiß
 

आयाम और सीट एर्गोनॉमिक्स

लियो 125 की सीट ऊंचाई 800 मिमी पर मध्यम है। यहां तक कि छोटे पायलटों को भी एक सुरक्षित आधार मिलेगा, लेकिन 1.85 मीटर से घुटने के कोण के साथ यह थोड़ा मुश्किल हो जाता है। हालांकि, मशीन 125 सीसी के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करती है और डाइटमार (1.84 मीटर लंबा) भी काफी आरामदायक महसूस करता है। दुर्भाग्य से, सह-चालक मार्कस यह नहीं कह सका कि पीछे की सीट परीक्षण के दौरान, पीछे की जगह तंग है, और कोई ग्रैब हैंडल भी नहीं हैं। हालांकि, यह उच्च स्तर पर शिकायत कर रहा है, क्योंकि हमें किसी भी 125 सीसी नग्न बाइक के बारे में पता नहीं है जिसमें एक यात्री को रियासत सीट एर्गोनॉमिक्स मिलेगा।
 
Abmessungen
बेनेली लियोनसिनो 125 पर बैठना ऐसा ही है।
 

बेनेली लियोनसिनो 125 के आसपास 360 डिग्री टूर

CockpitLicht vorneLicht hinten

बेनेली लियोनसिनो 125 की तकनीक

छोटे लियोनसिनो के तकनीकी उपकरण बहुत प्रबंधनीय हैं। गियर इंडिकेटर, फ्यूल लेवल इंडिकेटर, स्पीडोमीटर, टैकोमीटर और टेम्परेचर गेज के साथ एलसी डिस्प्ले है। कर्षण नियंत्रण या इसी तरह की टोपी मौजूद नहीं हैं। ऐसा क्यों होना चाहिए, 15 एचपी से कम के साथ आपको इलेक्ट्रॉनिक ड्राइविंग एड्स या यहां तक कि सहायता प्रणाली की भी आवश्यकता नहीं है।

हम प्रकाश पर आश्चर्यचकित हैं: संकेतक सहित चारों ओर पूर्ण एलईडी। यह हमारे लिए एक रहस्य है कि कुछ अनुभवी 800 सीसी बाइक (वास्तव में, सुजुकी जीएसएक्स -8 एस) को अभी भी गरमागरम संकेतकों के साथ क्यों करना पड़ता है, जबकि 3.500 यूरो से कम के लिए 125 सीसी भी इसे बेनेली के रूप में प्रदर्शित करता है।

हालांकि, लियोनसिनो 125 का ब्रेकिंग सिस्टम भी हमें हैरान कर रहा है। एबीएस के बजाय, एक संयुक्त ब्रेक का उपयोग किया जाता है। इसका मतलब है कि बेनेली कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करता है, लेकिन हमारी राय में बचत गलत जगह पर की गई है। यह ब्रेक कैसे लगाता है और इस विशेष ब्रेकिंग सिस्टम का क्या मतलब है, हम नीचे स्पष्ट करते हैं।

Motor

इस तरह यह चलता है

बेनेली की ध्वनि जांच (ऊपर दाएं देखें) 125 के लिए विशिष्ट है।
यह बहुत अच्छा नहीं लगता है और निश्चित रूप से जोर से नहीं। यदि आप सड़क पर अस्पष्ट होना पसंद करते हैं, तो आप खुश होंगे। ठीक है, यदि आप पूरे रास्ते नल चालू करते हैं, तो यह बड़े बर्तन से थोड़ा बाहर टपकता है, लेकिन निश्चित रूप से आप वास्तव में 125 सीसी एकल सिलेंडर से बहुत अधिक ध्वनि की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।
 
 
फिर चलो स्पिन के लिए चलते हैं। तुरंत ध्यान देने योग्य क्या है: बेनेली लियोनसिनो 125 सुपर मनोरंजक है। कोई आश्चर्य नहीं, केवल 145 किलोग्राम वजन ड्राइव करने के लिए तैयार होने के साथ, हमें कुछ और उम्मीद नहीं थी। फिर भी, लियो काफी स्थिर है और इसे बहुत अधिक पढ़ने के बिना मोड़ों में निर्देशित किया जा सकता है। यह फिट बैठता है। चेसिस नरम पक्ष पर अधिक है, जो 125 के साथ काफी अच्छी तरह से फिट बैठता है। इस तरह की बाइक के साथ, आप वैसे भी मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति की तरह गैस नहीं बनाना चाहेंगे, आप ऐसा बिल्कुल नहीं कर सकते।
 
अब ब्रेक पर लौटें: जैसा कि मैंने कहा, जब आप ब्रेक पेडल पर कदम रखते हैं तो बेनेली फ्रंट और रियर दोनों ब्रेक लगाता है! इसके परिणामस्वरूप बहुत अच्छे मंदी मान होते हैं, लेकिन मशीन सामने की ओर गोता लगाती है और विशेष रूप से मोड़ों में आपको थोड़ा सावधान रहना होगा और इस "विधि" की आदत डालनी होगी। यदि आप केवल पीछे की ओर ब्रेक लगाना पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए तंग मोड़ या इसी तरह की स्थितियों में धीरे-धीरे ड्राइविंग करते समय, आपको इसकी आदत डालनी होगी। आप सिर्फ पीछे की ओर ब्रेक नहीं लगा सकते! लेकिन यह इतना बुरा नहीं है, आपको इसकी आदत हो जाती है और जैसा कि मैंने कहा, बेनेली ब्रेक इसके लिए बहुत अच्छी तरह से ब्रेक लगाते हैं - हम अभी भी क्लासिक एबीएस पसंद करते।
 
 
केवल 12.8 एचपी के बावजूद, बेनेली लियोनसिनो 125 बिना किसी प्रयास के 110 किमी / घंटा की शीर्ष गति का प्रबंधन करता है। बेशक, यह सब एक पल लगता है, लेकिन हम एमटी -125 या ड्यूक 125 से कोई अंतर नहीं पा सके। हालांकि, आपको सिंह राशि से प्रदर्शन विस्फोट की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। तेजी से प्रगति करने के लिए आपको बहुत कुछ बदलना पड़ता है और बहुत कुछ बदलना पड़ता है। बहुत छोटे गियर थोड़ा कष्टप्रद हैं, 60 किमी / घंटा पर आप पहले से ही अंतिम गियर में हैं। दूसरी ओर, गियरबॉक्स सटीक और आसानी से बदल जाता है और क्लच पर मैनुअल बल भी सुखद रूप से कम होता है। फ्लफी गियरबॉक्स!
 
खपत और सीमा भी अच्छी है: एकल-सिलेंडर प्रति 100 किलोमीटर केवल 2.2 लीटर की खपत करता है। इसका मतलब है कि ईंधन के एक टैंक पर अविश्वसनीय 568 किलोमीटर की गणना की गई सीमा। साइड स्टैंड, जो बहुत लंबा है, थोड़ा अजीब है। बाइक सपाट जमीन पर काफी खड़ी है, इसलिए आप बाइक को थोड़ा और तिरछा करने के लिए एक असमान स्थान की तलाश करना पसंद करते हैं।
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

बेनेली लियोनसिनो 125 दो पहलुओं से प्रभावित करता है: इसकी उपस्थिति और कीमत। ठीक है, डिजाइन स्वाद का मामला है, लेकिन जब कीमत की बात आती है, तो कोई दो राय नहीं हो सकती है: प्रतियोगियों की तुलना में 3,500 यूरो भी एक मजाक नहीं है। फिर भी, मशीन सस्ती नहीं दिखती है या जल्दी से एक साथ रखी जाती है। इसके विपरीत, स्विच, फ्रेम, और कई विवरण प्यार से बनाए जाते हैं - हम उन्हें पसंद करते हैं।
 
केवल एक चीज जो हमें परेशान करती थी वह एबीएस की कमी थी, अन्यथा शिकायत करने के लिए शायद ही कुछ था। यदि आप ए 1 या बी 1 9 6 बाइक की तलाश में हैं और 5,500 यूरो खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आपको निश्चित रूप से बेनेली लियोनसिनो 125 पर एक नज़र डालनी चाहिए।

निर्माण की कीमत/उपलब्धता/रंग/वर्ष

  • कीमत: 3.499 €
  • उपलब्धता: 04/2022 के बाद से
  • रंग: ग्रे, हरा, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Leoncino 125

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बहुत हल्का और फुर्तीला
  • इटली में डिजाइन किया गया ठाठ लुक
  • पूर्ण एलईडी
  • गियर इंडिकेटर
  • फूला हुआ, सटीक गियरबॉक्स
  • बहुत सस्ता!
  • कोई एबीएस नहीं
  • कंबाइंड ब्रेक सिस्टम को अभ्यस्त होने में कुछ समय लगता है
  • गियर थोड़ा छोटा
  • साइड बहुत लंबा खड़ा है, मशीन काफी खड़ी है
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 3,499

आयाम

लंबाई
2,030 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,115 मिमी
वजन
145 किलो
अब। वजन
330 किलो
सीट
800 मिमी
व्हीलबेस
1,370 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
12.5 l
खपत
2.2 l
श्रेणी
568 किमी
उच्चतम गति
110 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
एकल सिलेंडर, 4 स्ट्रोक, 4 वाल्व, एसओएचसी
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
125 सीसी
फ़्लैट आदि
54 मिमी
चक्रनाभि
54.5 मिमी
प्रदर्शन
12.8 एचपी
घूर्णन-बल
10 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
35 मिमी की ऊंचाई पर
यात्रा:
125 मिमी
अकड़ रियर
केंद्रीय झटका अवशोषक, स्प्रिंग प्रीलोड समायोज्य
यात्रा:
125 मिमी
सस्पेंशन रियर
बॉक्स स्विंग
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क, 3 पिस्टन ब्रेक कैलिपर
280
सामने टायर्स
100/80 –17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
220
रियर टायर्स
130/70 – 17
एब्स
एबीएस के बजाय संयुक्त ब्रेक

आगे परीक्षण