MV Agusta F3 800 RR

परीक्षण में एमवी अगस्ता F3 आरआर (Baujahr 2021)

परीक्षण में बेला इटालिया से ठाठ सुपरस्पोर्ट रॉकेट ।

MV Agusta F3 RR im Testफोटो: motorradtest.de
 
सुंदर मोटरसाइकिल इटली में बनाई गई हैं। थोड़ा सामान्य लगता है? खैर, फिर नई एमवी अगस्ता एफ 3 800 आरआर पर एक नज़र डालें। जो कोई भी सुपरस्पोर्टलर को देखता है वह मौके पर घुटने टेक देगा। हम बाद में फिर से उठे और तुरंत मोटरवे पर चढ़ गए। यहाँ हमारी ड्राइविंग रिपोर्ट है.


यह इस तरह खड़ा है

एमवी अगस्ता एफ3 800 आरआर तीन रंगों रेड, व्हाइट और वाइन रेड में उपलब्ध है। हमें लगता है कि चमकदार लाल मशीन सबसे सुंदर है, लेकिन परीक्षण के लिए लगभग समान रूप से सुंदर वाइन-रेड बाइक हमारे सामने है। सामने से हम उन्हें सबसे सुंदर पाते हैं। यह लैंप मास्क - शायद हमें शुरू करने से पहले फिर से घुटने टेकने चाहिए। कुछ हद तक आश्चर्यजनक रूप से: सामने कोई एलईडी नहीं! वैसे भी, इस बाइक के साथ अन्य चीजें वैसे भी मायने रखती हैं। चलो पहले उस पर बैठते हैं।

खैर, और पहले से ही हमें फिर से याद दिलाया जाता है कि हम अब 20 नहीं हैं। वोल्कर को पीछे की सीट पर अपने लगभग जमे हुए पोर (2 डिग्री!) को संतुलित करने के लिए दो प्रयासों की आवश्यकता होती है। वैसे, हम जंगल में खड़े हैं और हमारे आसपास सभी लोग और कुत्ते रुकते हैं और मशीन पर घूमते हैं। हमें आश्चर्यचकित न करें - आप हर दिन ऐसी मोटरसाइकिल नहीं देखते हैं। हम पीछे बैठने के आराम के बारे में चुप रहना पसंद करते हैं, इसलिए कोई भी जोड़े में लंबे समय तक ड्राइव नहीं करना चाहता है - विशेष रूप से यात्री नहीं। लेकिन ड्राइवर को एक निश्चित समय के बाद एक या दूसरे आराम को लेना पसंद करना चाहिए। आप साफ देख सकते हैं कि इस बाइक को रेसट्रैक के लिए बनाया गया था। संभवतः, ऐसे कई खरीदार भी होंगे जिनके पास स्थिर में एक और, अधिक उपयुक्त मशीन है और जब एड्रेनालाईन स्तर को 180 पर वापस लाया जाना है तो हमेशा एमवी को बाहर निकाला जाता है।
 
फेयरिंग कार्बन से बना है और मशीन पर कई अन्य कार्बन पार्ट्स भी हैं। वैसे, इसे पवन सुरंग में विकसित किया गया था और यह ऐसा ही दिखता है। विंगलेट्स को 240 किमी / घंटा की गति से डाउनफोर्स को 8 किलोग्राम तक बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वोल्कर ने वास्तव में स्पीडोमीटर के अनुसार ए 7 पर 248 किमी / घंटा चलाया और पुष्टि कर सकता है कि बाइक एक बोर्ड की तरह ट्रैक पर है।
 
खूबसूरती से मुक्त खड़े रियर व्हील (एल्यूमीनियम सिंगल-साइडेड स्विंगआर्म!) पर एक आखिरी नज़र डालें और फिर यह लगभग शुरू हो सकता है। इससे पहले, हालांकि, हमें कॉकपिट या कई सेटिंग विकल्पों से थोड़ा निपटना होगा, क्योंकि एमवी अगस्ता एफ 3 आरआर तकनीकी रूप से उन सभी घंटियों और सीटी से लैस है जो मोटरसाइकिल तकनीक वर्तमान में देती है।
 
Cockpitkein LEDAuspuff

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

कॉकपिट में एक बड़ा 5.5 "टीएफटी रंग डिस्प्ले है, जिसे केवल तीन बटन के साथ संचालित किया जाता है। मशीन में निम्नलिखित तकनीकी सहायता है: लॉन्च कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, 2-वे क्विकशिफ्टर, ड्राइविंग मोड, क्रूज कंट्रोल, 6-एक्सिस आईएमयू, लीन-डिपेंडेंट मल्टी-स्टेज ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस आदि।

यदि आप अब सोच रहे हैं कि यह सब कैसे संचालित करें: मोबाइल फोन द्वारा! "एमवी राइड" ऐप के माध्यम से मशीन को स्मार्टफोन से कनेक्ट करना और वहां सभी संभव सेटिंग्स बनाना संभव है। इसके अलावा, यात्राओं को रिकॉर्ड किया जा सकता है और यहां तक कि टीएफटी डिस्प्ले पर एक तीर नेविगेशन भी रखा जा सकता है। क्रूज़ नियंत्रण सहित ये कार्य अन्यथा केवल यात्रा एंडुरोस में उपलब्ध हैं, अब एक सुपरस्पोर्टलर - बहादुर नई तकनीक की दुनिया में भी!

वैसे, ऑपरेशन मोबाइल फोन के बिना भी काम करता है और काफी सहज है। तो चिंता न करें, आपको एमवी के साथ मिलने के लिए तकनीकी विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है।

F3 RR in Rotफोटो: एमवी अगस्ता

इस तरह यह खुद को चलाता है

फिर आइए सुनें कि F3 का क्या कहना है। जंगल में छोटी ध्वनि की जाँच - ओह प्रिय। सभी कुत्ते अचानक चले गए हैं और उनके मालिकों को अब हम इतने अच्छे नहीं लगते हैं। बात हिरण की तरह गरजती है! यदि आप इसे सुनना चाहते हैं, तो ऊपरी दाएं कोने में "ध्वनि" पर क्लिक करें। ध्वनि बाइक को सूट करती है और विशेष रूप से उच्च रेव पर सवारी के दौरान सब कुछ आपके कानों के चारों ओर उड़ता है। इसलिए देश की सड़क पर रेसट्रैक का एहसास भी है।

हम पहले शहर के माध्यम से थोड़ा ड्राइव करते हैं और मोटरवे पर उत्तर की ओर मुड़ने के लिए मुश्किल से इंतजार कर सकते हैं। हैम्बर्ग के उत्तर में फिर अंत में लंबे समय तक यातायात संकेत - आग मुक्त। मशीन कुछ ही समय में 200 किमी / घंटा से अधिक है और केवल 250 किमी / घंटा से कम है। यह ट्रैक पर सुरक्षित रूप से स्थित है और बैठने की स्थिति के कारण, यहां तक कि हवा का दबाव अभी भी उचित रूप से सहनीय है। जाहिर है, यह एक रेस बाइक है और वह कम की तुलना में उच्च रेव पसंद करती है।

मोटर 800 के लिए बहुत लोचदार है और प्रयोग करने योग्य गति सीमा 3,000 से 13,000 चक्करों तक फैली हुई है - इसलिए 10,000 यूमिन (!) से कम नहीं। बेशक, नीचे इतनी शक्ति उपलब्ध नहीं है, लेकिन इंजन शिकायत नहीं करता है। 7,000 से यह वास्तव में शुरू होता है और 10,000 पर पीठ में एक और झटका होता है। अपने 147 एचपी और 173 किलोग्राम कर्ब वजन वाली यह मशीन एक हथियार से ज्यादा कुछ नहीं है। यदि आपको इसे और भी क्रूर की आवश्यकता है, तो "रेस किट" पकड़ें - फिर अकरा और अन्य इंजन मैपिंग के लिए 155 एचपी और उससे भी अधिक भाप है। लेकिन ईमानदारी से: हमें लगता है कि यह अनावश्यक है और, सबसे ऊपर, हम सुंदर श्रृंखला थ्री-पीस एंड पॉट के बिना नहीं करना चाहेंगे। वैसे, मॉडल वर्ष 2022 से यह चौकोर होगा और अब गोल नहीं होगा।

एमवी एफ 3 आरआर बहुत, बहुत स्पोर्टी है और अद्भुत रूप से काम करने वाला क्विकशिफ्टर इसके साथ पूरी तरह से फिट बैठता है। ब्रेम्बो ब्रेक जहरीले हैं और आश्चर्यजनक रूप से हमें निलंबन सेट-अप उतना क्रूर नहीं लगा जितना हमने उम्मीद की थी। मार्ज़ोची यूएसडी फोर्क और सैक्स स्ट्रट (दोनों पूरी तरह से समायोज्य, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक नहीं) का संयोजन शानदार ढंग से काम करता है। ब्रेक लगाते समय, कर्व्स में एक सेट-अप टॉर्क होता है, लेकिन कुल मिलाकर, मशीन तकनीकी रूप से वह प्रदान करती है जो यह नेत्रहीन और डेटा शीट के संदर्भ में वादा करती है।
weiß F3RR

निष्कर्ष - क्या छड़ी

बस लिखते समय, मैं नोटिस करता हूं कि मैं कागज पर परीक्षण की ड्राइविंग भावना डालने में सक्षम नहीं हूं। क्षमा करें, लेकिन यदि आप अनुभव करना चाहते हैं कि एमवी कैसा लगता है, तो आपको शायद खुद बैठना होगा। किसी भी मामले में, एफ 3 आरआर हर मामले में एक चरम बाइक है और हर किसी के लिए नहीं है। यदि आप विशेष सुपर स्पोर्ट्स कारों में रुचि रखते हैं, तो आपको निश्चित रूप से एक टेस्ट ड्राइव लेनी चाहिए और अपनी राय बनानी चाहिए।
 
हमने हैम्बर्ग में बर्गमैन और सोहने से परीक्षण मशीन प्राप्त की। यहां वह एक प्रदर्शनकारी के रूप में खड़ी है और जो हिम्मत करता है: टेस्ट ड्राइव!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 21.900 €
  • उपलब्धता: 11/2021 से
  • रंग: लाल, सफेद, बरगंडी
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
F3 800 RR

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • विशिष्ट ध्वनि
  • मोटर मोटर
  • तकनीकी रूप से पूरी तरह से श्रृंखला उत्पादन में सुसज्जित
  • अच्छी तरह से काम करने वाले क्विकशिफ्टर
  • स्वतंत्र इतालवी डिजाइन
  • कोई एलईडी लाइट नहीं
  • बेहद स्पोर्टी बैठने की स्थिति
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
सुपरस्पोर्ट
ईआईए
€ 21,390

आयाम

लंबाई
2,030 मिमी
वजन
173 किलो
सीट
830 मिमी
व्हीलबेस
1,380 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
16.5 l
खपत
6.1 l
श्रेणी
275 किमी
उच्चतम गति
240 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
3 सिलेंडर श्रृंखला, चार स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
3
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
798 सीसी
फ़्लैट आदि
79 मिमी
चक्रनाभि
54.3 मिमी
प्रदर्शन
147 एचपी
घूर्णन-बल
88 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
एएलएस स्टील ट्यूबलर ट्रेलिस
निलंबन मोर्चा
43 मिमी अमरीकी डॉलर
यात्रा:
125 मिमी
अकड़ रियर
सैक्स सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
130 मिमी
सस्पेंशन रियर
कास्ट एल्युमिनियम से बना सिंगल आर्म स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 - जेडआर 17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
220
रियर टायर्स
180/55 - जेडआर 17
एब्स
एमके 100

आगे परीक्षण