Yamaha Ténéré 700

टेस्ट: यामाहा टेनेरे 700 (Baujahr 2019)

संदेह में छोड़

imageतस्वीरें: Dietmar
वह यहाँ है! प्रशंसकों को नए यामाहा टेनेरे ७०० के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा, लेकिन अब यह कम मात्रा में उपलब्ध है । यह २०२० में बेहतर माना जाता है, लेकिन पहले हम एक सवाल स्पष्ट है: इंतजार इसके लायक हो गया है?

यह कितना भारी है?

यदि आप यामाहा Ténéré को देखो, तुम लंबे समय के लिए एक विशेष सवाल पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं: यह आसान है, या यह नहीं है? इस प्रश्न पर अक्सर नेटवर्क पर संबंधित वर्गों में चर्चा की जाती है। मारकस और Dietmar से हमारी परीक्षण टीम सहमत हैं: हां, २०४ किलोग्राम यात्रा enduro एक तुलनात्मक रूप से प्रकाश मोटरसाइकिल है ।

यह अच्छा होगा, क्योंकि हर ग्राम इलाके में गिना जाता है, जो आप के आसपास अतिरिक्त वजन नहीं है । पहली छाप उन दोनों के लिए सही लगता है, क्योंकि बीएमडब्ल्यू एफ ७५० जीएस, उदाहरण के लिए, तुलना में २२४ किलो के साथ एक रसदार अधिक वजन किया जाता है । समान रूप से प्रतिष्ठित होंडा अफ्रीका ट्विन भी कुछ भी लेकिन २३३ किलो में एक हल्के है । लाभ यामाहा Ténéré तो? किसी भी मामले में, वहां एक और गुट है कि प्रकाश को श्रद्धांजलि देता है और, उसके लिए, अंडरपरफॉर्मिंग "सच" enduros है । उनके लिए, Ténéré एक बड़ा जहाज है । लेकिन Ténéré एक शुद्ध एंडुरो नहीं बनना चाहता है, क्योंकि यह एक यात्रा ड्यूरो है। यात्रा enduros और २०४ किलो के रूप में अंय गुणों की गिनती यहां अच्छा कर रहे हैं, लेकिन १९० किलो का अधिकतम पेलोड दुर्लभ हो सकता है अगर आप जोड़े में यात्रा कर रहे हैं ।

imageimageimage

सही बात बाहर छोड़ दिया

यामाहा को गंभीर रूप से खतरे में डालने के लिए पर्याप्त रूप से उच्च, घोड़ा मैकेरल या पत्थरों को काफी कुछ फैलाना पड़ता है। तुलनात्मक रूप से संकीर्ण सीट के लिए धन्यवाद, छोटे पैर वाले ड्राइवर भी टेनेरे का सामना कर सकते हैं, और यामाहा ८७५ मिलीमीटर की सीट ऊंचाई में कमी प्रदान करता है । यदि आप इस विकल्प का चयन करते हैं, जो यामाहा को सड़क के करीब लाता है, तो चार सेंटीमीटर ग्राउंड क्लीयरेंस गायब है ।

यामाहा का प्रदर्शन हड़ताली है । यह बड़ा है, सीधे खड़े है, और अगर यह स्थिर फ्रेम के माध्यम से ज्यादा दृढ़ता के रूप में विकीर्ण नहीं किया, यह एक टेस्ला से आ सकता है । बेशक यह नहीं है, लेकिन सवाल के रूप में उचित है कि यह पहली जगह में इतना बड़ा क्यों होना चाहिए-वहां बहुत कुछ बंद नहीं है ।

आप यह कैसे सुनिश्चित करते हैं कि यामाहा अकेले इलाके में भी सर्वोत्तम संभव अर्थों में काम करता है? दो चीजें यहां मदद: सबसे पहले, के रूप में संभव के रूप में कम स्थापित करने के लिए, जो सब पर टूट सकता है । दूसरा, तकनीक को सरल, बेहतर सरल रखें। यामाहा में कम से कम पॉइंट एक सेट है, क्योंकि एबीएस के अलावा, कर्षण नियंत्रण या क्विकशिफ्टर्स जैसे सभी तकनीकी गैजेट केवल ध्यान देने योग्य हैं क्योंकि वे मौजूद नहीं हैं।

तो चलो चलते हैं।

image

चेसिस काम करता है

नई Ténéré अच्छी तरह से नया नहीं है । इंजन एक पुराना परिचित है, यह एमटी-07 से आता है और अधिक टोक़ के लिए कुछ ठीक ट्यूनिंग द्वारा पैदा किया गया था ।
और यह एक शक्ति है । छोटे अनुवाद के साथ, यामाहा सख्ती से खींचती है। वह बिना किसी शिकायत के पांचवीं में ५० किमी/घंटा भी लेती है । स्पीड बैंड के दूसरे छोर पर 700 जुड़वा कमजोर नहीं होते। लागत प्रभावी ऑपरेशन - Ténéré इंजन यांत्रिक रूप से एमटी-07 के समान है - एक एंडुरो इंजन केवल सॉफ्टवेयर परिवर्तनों द्वारा प्राप्त किया जा सकता है पूरा किया जाता है। कक्षा।

अपनी विचित्रता के साथ, यह चेसिस के साथ पूरी तरह से फिट बैठता है। यामाहा बहुत कम है और पैंतरेबाज़ी करने के लिए बेहद आसान है। यह शहर में अच्छा है, लेकिन इलाके में महत्वपूर्ण: यदि आप किसी किनारे या रिफ को नजरअंदाज करते हैं, तो मोपेड को बहुत जल्दी प्रतिक्रिया देनी पड़ती है। त्श्यू जीएस, नमस्ते टेनेरे।

चेसिस के घटकों की सफल ट्यूनिंग के लिए आगे प्रशंसा है: 21 इंच फ्रंट व्हील (18 रियर), केवल 63 डिग्री का स्टीयरिंग हेड एंगल और 1,595 मिलीमीटर के साथ तुलनात्मक रूप से लंबा व्हीलबेस सड़क पर और बाहर समझ में आता है।

अच्छी तरह से सोचा बाहर निर्माण

क्या रहता है? खैर, Ténéré एक मोटरसाइकिल है कि कड़ी मेहनत में भी मना कर सकते हैं । कुछ भी है कि सब पर तोड़ सकता है नंगे ंयूनतम करने के लिए कम है । इस उद्देश्य के लिए, यामाहा टेनेरे को स्क्रू-फ्रेंडली होने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यदि आपको सबसे पीछे साइबेरिया में इंजन को प्राप्त करना है: तो आप बस फ्रेम को अंडर-कवर करें और उनकी मरम्मत करें। यह ऐसी माना तुच्छता है कि यामाहा इंजीनियरों के अनुभव को साबित होता है । यह जानबूझकर वास्तव में महत्वपूर्ण बातों पर देने के बिना छोड़ दिया गया था ।

हालांकि, रक्षात्मक क्षेत्र की दो बूंदें हैं: यदि आप वास्तव में दूर जाना पसंद करते हैं, तो आप एक बड़े टैंक की खरीद से बचने में सक्षम नहीं होंगे। दुनिया भर में बहुत सारे क्षेत्र हैं जो 350 किलोमीटर से अधिक रिजर्व के टेनेरे की सीमा के लिए बहुत अकेले हैं। अंत में, विंडस्क्रीन पर्याप्त है, लेकिन अच्छा नहीं है।

अन्यथा: इंतजार इसके लायक था, तारीफ!

टेस्ट बाइक हमें मोटरराड रुसर द्वारा प्रदान की गई थी ।

मूल्य/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 9,599
  • निर्माण के वर्ष: 2019 से
  • रंग: नीला, काला, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Ténéré 700

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • निलंबन हर जगह काम करता है
  • मोटर शक्तिशाली
  • अच्छी तरह से सोचा बाहर निर्माण
  • ऑफ-रोड उपयुक्तता
  • श्रेणी
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 11,374

आयाम

लंबाई
2,370 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,455 मिमी
वजन
204 किलो
सीट
875 मिमी
व्हीलबेस
1,595 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
4 एस
60 से 100
4.2 एस
टैंक सामग्री
16 एल
खपत
4.3 l
श्रेणी
372 किमी
उच्चतम गति
195 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
689 सीसी
फ़्लैट आदि
80 मिमी
चक्रनाभि
68.6 मिमी
प्रदर्शन
73 एचपी
घूर्णन-बल
68 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल लूप
निलंबन मोर्चा
43 मिमी
यात्रा:
210 मिमी
अकड़ रियर
दो बांह स्विंगआर्म
यात्रा:
200 मिमी
सस्पेंशन रियर
लीवर सिस्टम के माध्यम से निलंबन नियंत्रित अकड़
सामने ब्रेक
डबल डिस्क ब्रेम्बो
282
सामने टायर्स
90/90 R21 M/C 54V M S
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क ब्रेम्बो
245
रियर टायर्स
150/70 R18 M/C 70V M S
एब्स
मानक, स्विचकरने योग्य

आगे परीक्षण