Aprilia Tuono 660

अप्रैलिया तुओनो 660 परीक्षण में

ठेठ इतालवी चरित्र के साथ उस्तरा

Aprilia Tuono 660 Frontansichtतस्वीरें: Motorradtest.de

शानदार, Aprilia Tuono 660 एक सच्चे इतालवी है। कोनों और किनारों के साथ, बहुत अधिक अलग है, लेकिन हमेशा चरित्र के साथ और मनमाना कभी नहीं । तो हम मोटरसाइकिल चाहते हैं, एक बात नहीं है, लेकिन शुद्ध बयान: एक रेसर #be!

Tunos २००२ के बाद से Aprilia से चारों ओर गया है । नुस्खा हमेशा एक ही है: एक रेसर का निर्माण (इस मामले में ६६० रुपये), क्लैडिंग ले और उठाने और हैंडलबार्स चौड़ा-Tuono नामक नग्न बाइक तैयार है । वैसे, यह ट्यूना (1000PS Zonko को बधाई) अनुवाद नहीं करता है, लेकिन गड़गड़ाहट। और वह वास्तव में क्या यह पसंद लगता है, लेकिन उस पर बाद में और अधिक है । हमारी राय में, Tuono 660 एक असली नग्न बाइक नहीं है, लेकिन आधा खोल कवर और बिकनी डिस्क थोड़ा भी मौजूद है। लेकिन यह कोई फर्क नहीं पड़ता, यह सिर्फ आश्चर्यजनक लग रहा है-बिकनी डिस्क और आधा खोल के लिए भी धंयवाद!

यह कैसे खड़ा है

मोटरसाइकिल के चारों ओर चलना निरपवाद रूप से सुंदर दृश्य प्रदान करता है। शानदार पुल फ्रेम, दो हाथ स्विंगआर्म और सामने और पीछे पर एक आकर्षक दीपक डिजाइन को देखने के लिए सुंदर। पूरी बात उज्ज्वल लाल रिम्स और एक स्टब निकास के साथ ही एक टैंक चौड़ा और स्लिम नीचे चल रहा है के साथ गार्निश । यह अचरज है यामाहा मीट्रिक टन-09 की याद ताजा करती है, लेकिन किसी भी तरह Aprilia में अधिक इतालवी है । डिजाइन आप नॉवल से जंकेक्स और लड़कियों को रोक सकते हैं।

ठीक है, तो चलो Tuono 660 पर बैठते हैं। हालांकि मशीन डेटा शीट (व्हीलबेस केवल 1.37 मीटर) के अनुसार काफी छोटी है, लेकिन डायटमार के पास 1.84 मीटर के साथ पर्याप्त जगह है। आप मशीन के बजाय बैठते हैं, बैठने की स्थिति स्ट्रीटफाइटर की तरह ईमानदार है। फुटरेस्ट थोड़ा ऊंचा है, लेकिन ६६० रुपये के साथ जितना ऊंचा और बहुत पीछे नहीं है । मशीन का वजन केवल 183 किलो (पूरी तरह से प्रेरित!) है और इसलिए इसे सुपर-हल्के स्थान पर रखा जा सकता है। हम सूरज के आराम के बारे में मौन के लबादा को कवर करना पसंद करते हैं - यह इतना डोले नहीं है। लेकिन जो कृपया एक Aprilia खरीदता है दो के लिए क्षेत्र के चारों ओर ले जाने के लिए । आखिरकार, मशीन में "अप्रैलिया रेसिंग" भी है न कि "अप्रैलिया कम्फर्ट ट्रैवल"। तो Volker, जल्दी से उतर जाओ, मैं जाना चाहता हूं!
LenkerCockpitMotor

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

टुओनो 660 में एक छोटा टीएफटी कलर डिस्प्ले है, जो थोड़ा चंचल भी दिखता है। वहां तार और पांच ड्राइविंग मोड से सवारी कर रहे हैं, जिनमें से तीन सड़क के लिए और दो दौड़ ट्रैक के लिए कर रहे हैं । एक सड़क मोड को "व्यक्तिगत" कहा जाता है और यह यह वादा करता है: आप पांच पैरामीटर सेट कर सकते हैं: पावर, ट्रैक्शन, इंजन ब्रेक, व्हीली कंट्रोल और एबीएस। एक मध्यम वर्ग नग्न बाइक के लिए बुरा नहीं है । श्रृंखला में एक क्रूज नियंत्रण भी है (!), वैकल्पिक रूप से स्लैनिंग स्थिति नियंत्रण के लिए एक बहु-अक्ष आईएमयू भी है।

ब्रेक लगाने के सिस्टम की बात करें तो अप्रैलिया भी जोरों पर है । ब्रेम्बोस फ्रंट और रियर उत्कृष्ट रूप से काम करते हैं और ट्यूनो के हल्के वजन के साथ आसान खेलते हैं। ब्रेक काट रहा है और अभी भी खुराक के लिए आसान है, मशीन तुरंत आदेश पर है जब यह होना चाहिए ।

संयोग से, छोटे बिकनी डिस्क की विंडस्क्रीन भी आश्चर्यजनक रूप से अच्छी तरह से काम करती है। हेलमेट अशांति के बिना हवा में पूरी तरह से निहित है और कंधों और धड़ हवा के दबाव से मुक्त करने के करीब हैं ।

Die Aprilia Tuono 660 im Testफोटो: motorradtest.de
 

इस तरह वह खुद ड्राइव

सिद्धांत के लिए पर्याप्त है, अब हम बंद कर रहे हैं । जैसे ही आप शुरू करते हैं, आप तुरंत सुनते हैं, कोई आगे बढ़ना चाहता है! कैसे इटालियंस यूरो 5 अनुमोदन के माध्यम से अपनी मशीन प्राप्त करने के लिए प्रबंधन हमारे लिए हमेशा के लिए एक रहस्य बना हुआ है । ध्वनि एक पुराने डुकाटी दानव (शीर्ष दाईं ओर साउंडचेक) के समान है। पंक्ति जुड़वां V2 के लिए एक २७० डिग्री उठाने पिन ऑफसेट बनाता है और कम से कम जब आप गैस दे, यह वास्तव में जोर से हो जाता है! लेकिन न केवल मात्रा आकर्षक है, यह भी ध्वनि डिजाइन बेहद सफल है ।
 
Aprilia Tuono 660 के साथ पहले मीटर आश्चर्य की बात कर रहे हैं: मशीन उम्मीद से अधिक सुलभ है। दो मोड "लघुकरण" और "गतिशीलता" में गैस स्वीकृति शुरुआती लोगों के लिए उपयुक्त है, केवल व्यक्तिगत मोड में यह अधिक प्रत्यक्ष और थोड़ा अधिक बेचैन हो जाता है। कई अन्य मोटरसाइकिलों के विपरीत - ड्राइविंग मोड में अंतर तुरंत ध्यान देने योग्य हैं। मुलायम और वश से लेकर कच्चे और उबड़-खाबड़ तक सब कुछ है। हमें लगता है कि यह महान है और असली रेसर्स को तुरंत सबसे तेज मोड में एक वास्तविक अप्रैलिया भावना के साथ पुरस्कृत किया जाता है।
 
Tuono अपने सुपर चुस्त चेसिस के साथ प्रभावित करता है और उस्तरा तेज है । यह हमें केटीएम 890 ड्यूक आरके ड्राइविंग व्यवहार की बहुत याद दिलाता है। एक बार पाया, Aprilia उस्तरा की तरह वक्र के माध्यम से इस प्रकार है । "एक रेसर बनो", Tuono कोई समस्या नहीं के साथ। यह एक ट्रायंफ स्ट्रीट ट्रिपलके रूप में काफी ठीक नहीं है, लेकिन इसके थोड़ा rawer चरित्र अभी भी हमें उत्तेजित । के रूप में इतनी बार मामला है, ९५ हिमाचल प्रदेश निकला पूरी तरह से पर्याप्त है और मशीन A2 गला घोंटना सक्षम बनाने के लिए सक्षम है । नहीं Aprilia से एक बुरा कदम है, क्योंकि इस बाइक के लिए लक्ष्य समूह काफी युवा होना चाहिए-और आप हर 2 साल में एक नई मशीन खरीदने के लिए नहीं करना चाहती ।

त्वरण और Aprilia Tuono ६६० के पारित होने कक्षा में आम हैं, लेकिन किसी भी तरह बेहतर या तेजी से लग रहा है । यह शायद सर्वव्यापी ध्वनि के कारण है। कायाबा चेसिस (ट्रेन स्टेज और प्रीलोड एडजस्टेबल फ्रंट और रियर) आराम का स्वाद लेने के बिना एक सुपर स्पोर्टी काम करता है। एक ही Pirelli डियाब्लो Rosso कोर्सा द्वितीय, बिल्कुल एक सस्ते रबर पर लागू होता है ।

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

तुम Aprilia Tuono ६६० रहता है कि वह क्या वादा करता है । वह एक स्पोर्टी-कास नग्न बाइक है जिसमें गैनाज़ बहुत चरित्र है । 10,500 यूरो की कीमत कुछ महत्वाकांक्षी है, खासकर बहन रुपये 660 की तुलना में, जहां क्विकशिफ्टर सीरीज प्रोडक्शन में है। इस बाइक पर 219 यूरो के अधिभार के बावजूद हम निश्चित रूप से क्विकशिफ्टर की सिफारिश करेंगे, क्योंकि यह इस बाइक के लिए एक फिट बैठता है और क्योंकि ख) 6-स्पीड गियरबॉक्स थोड़ा बोनी और हुकी है।
 
Tuono तुम ठंडा नहीं छोड़ता है, यह सही नहीं है और यह एक अच्छी बात है । प्रत्येक सवारी एक अनुभव और डिजाइन के साथ-साथ मात्रा बन जाती है जिससे एक तुओनो बाइकर भीड़ से बाहर खड़े हो जाते हैं - बाइक!

टेस्ट बाइक हमें बोकेल में Zweirad-Technik-Schielmann द्वारा प्रदान की गई थी-बहुत बहुत धन्यवाद ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 10.550 €
  • उपलब्धता: 2021 से
  • रंग: ग्रे, काला, सोना
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Tuono 660

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बहुत चुस्त हैंडलिंग
  • रेजर-शार्प चेसिस
  • सुखद बैठे स्थिति, उच्च और व्यापक हैंडलबार
  • अच्छे उपकरण
  • प्रतियोगिता की तुलना में थोड़ा बहुत महंगा
  • भविष्य के लिए सीमित उपयुक्तता
  • कॉकपिट में प्रदर्शित करता है थोड़ा छोटा
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 10,599

आयाम

लंबाई
1,995 मिमी
वजन
183 किलो
सीट
820 मिमी
व्हीलबेस
1,370 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
15 l
खपत
4.4 एल
श्रेणी
341 किमी
उच्चतम गति
215 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
दो सिलेंडर चार स्ट्रोक में लाइन इंजन
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
रूप
विस्थापन
659 सीसी
फ़्लैट आदि
81 मिमी
चक्रनाभि
64 मिमी
प्रदर्शन
95 एचपी
घूर्णन-बल
67 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पुल फ्रेम
निलंबन मोर्चा
USD 41
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
कायबा मोनो पंख पैर
यात्रा:
130 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो हाथ स्विंगआर्म एल्यूमीनियम
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, चार पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर ब्रेम्बो
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, दो पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर ब्रेक, ब्रेम्बो
220
रियर टायर्स
180/55 जेडआर 17

आगे परीक्षण