Suzuki GSX-8S

सुजुकी जीएसएक्स-8एस की समीक्षा (Baujahr 2023)

सुजुकी जीएसएक्स-8एस के साथ नेकेड बाइक मिडिल क्लास में मानक तय करती है।

Suzuki GSX-8S Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
नई जीएसएक्स-8एस के साथ, सुजुकी लोकप्रिय और प्रतिस्पर्धी नग्न बाइक मध्यम वर्ग में एमटी -07, हॉर्नेट 750 एंड कंपनी का विकल्प लाता है। आइए सीधे बिंदु पर आते हैं: नई सूजी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही है। यह क्या कर सकता है और क्या नहीं कर सकता है, लेनी और डाइटमार ने एक व्यापक परीक्षण ड्राइव के दौरान पता लगाया।

हमामात्सु से समाचार

वी-स्ट्रॉम 800 डीई के अलावा, जो नया भी है, जीएसएक्स -8 एस सुजुकी की दूसरी, पूरी तरह से नई विकसित मशीन है। जिस किसी ने भी एक या दो साल पहले सोचा था कि सुजुकी यूरोप में अपने सफल कार डिवीजन पर आराम करेगा या एशिया के लिए केवल दोपहिया वाहन (स्कूटर!) विकसित करेगा, उसे अब बेहतर सिखाया जाएगा। जीएसएक्स -8 एस और 800 वी-स्ट्रॉम वास्तव में जमीन से फिर से डिज़ाइन की गई बाइक हैं, जो विशेष रूप से इन-लाइन ट्विन में ध्यान देने योग्य है - लेकिन बाद में उस पर अधिक।
 
GSX-8S की कीमत 8,900 यूरो है और यह तीन रंगों में उपलब्ध है: नीला, काला और सफेद। ब्लैक वेरिएंट वास्तव में पिच ब्लैक है, जो निश्चित रूप से एक एविल टच के साथ स्ट्रीटफाइटर के साथ पूरी तरह से फिट बैठता है। अन्य दो मॉडलों में चमकीले नीले रिम हैं और इसलिए वे ताजा दिखते हैं। हमें कुरकुरा लाल रंग पसंद होता, लेकिन फिर भी, नई सुजुकी को कई स्वादों के अनुरूप होना चाहिए। मशीन को तेजी से खींचा गया था, विशेष रूप से सुपरइम्पोज्ड लाइट्स के साथ सामने (ऊपर चित्र गैलरी देखें) विशिष्ट और ध्रुवीकृत है। हमें यह पसंद है, क्योंकि यह मशीन को नेत्रहीन रूप से स्वतंत्र बनाता है और 10 किमी की दूरी से पता लगाया जा सकता है। हमें बोल्टेड रियर फ्रेम और शॉर्ट स्टब एग्जॉस्ट भी बहुत ही ठाठ लगता है। तो GSX-8S एक दृश्य बोर नहीं है, यह एक अच्छी बात है!
verfügbare Farben
 
सीट रिहर्सल के दौरान कोई आश्चर्य नहीं है। आप 810 मिमी की सीट ऊंचाई के अनुसार काठी में सुरक्षित रूप से बैठते हैं और यहां तक कि छोटे पायलटों के पास संकीर्ण सीट के लिए एक सुरक्षित आधार होता है। सीट अभी भी बहुत आरामदायक है, यह लंबे दौरे पर भी नितंबों में चुटकी नहीं लेती है। सिर्फ 200 किलोग्राम से अधिक का वजन अपनी कक्षा में मानक है और हमने मध्यम-चौड़ा हैंडलबार और फुटरेस्ट की स्थिति को भी बहुत सफल पाया।
 
आप थोड़ा सा झुकाव के साथ सीधे बैठते हैं, जैसे कि एक स्ट्रीटफाइटर फिट बैठता है। वैसे, फुटरेस्ट सिस्टम बहुत उत्तम दर्जे का है और मशीन को एक मूल्यवान स्पर्श देता है। यात्री के लिए आराम है - जैसा कि नग्न बाइक के साथ लगभग हमेशा होता है - मामूली। पीछे बैठने वाले यात्री के रूप में, आपके पास केवल एक रिटेनिंग स्ट्रैप है जो ज्यादा आत्मविश्वास को प्रेरित नहीं करता है और अंतरिक्ष की स्थिति भी मामूली है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, यह मशीन वैसे भी दो लोगों के लिए डिज़ाइन नहीं की गई है, लेकिन यह समग्र रूप से अच्छी और पतली और स्पोर्टी दिखती है, बहुत अधिक नहीं। अद्भुत, हम अब शुरू करना चाहते हैं ...

सुजुकी GSX-8S के आयाम

Abmessungen Suzuki GSX-8Sनए GSX-8S पर इस तरह बैठता है
 
 

Suzuki GSX-8S के आसपास 360 डिग्री टूर

CockpitRücklichtLampenmaske

GSX-8S की तकनीक

शुरू करने से पहले, आइए तकनीकी उपकरणों पर एक त्वरित नज़र डालें। बाइक में एक बड़ा, उज्ज्वल और तेज है और इसलिए बहुत पठनीय टीएफटी रंग डिस्प्ले है, जो स्वचालित रूप से प्रकाश सेंसर की बदौलत सफेद और काले डिस्प्ले के बीच स्विच करता है।

अन्य बाइक के विपरीत, कोई राइडिंग मोड नहीं हैं, इसके बजाय कर्षण नियंत्रण और इंजन मैपिंग को अलग से और सभी संभावित संयोजनों में समायोजित किया जा सकता है। ऑन-बोर्ड कंप्यूटर के अलावा, मानक के रूप में एक QuickShifter भी है, जिस पर हम बाद में अधिक विस्तार से चर्चा करेंगे। सुजुकी ने कीमत के कारणों से जीएसएक्स -8 एस में मोबाइल फोन कनेक्शन के साथ-साथ क्रूज कंट्रोल और लीन एंगल सेंसर भी दिए हैं।

कुछ हद तक आश्चर्यजनक रूप से, हमें यह पता लगाना पड़ा कि लाल पेंसिल को टर्न सिग्नल पर भी लागू किया गया था। ये प्रकाश बल्ब हैं और हमें टर्न सिग्नल आवास भी पसंद नहीं हैं: वे बहुत क्लिंकी निकले। संकीर्ण एलईडी टर्न सिग्नल के साथ तत्काल प्रतिस्थापन के लिए एक स्पष्ट मामला। कई खरीदार शायद लाइसेंस प्लेट धारक के साथ बहुत लंबे रियर को भी बदल देंगे। खैर, हम इसे "व्यक्तिगतकरण के लिए कमरा" शीर्षक के तहत बुक करेंगे, इसलिए यह इतना बुरा नहीं है। वैसे, फ्रंट और रियर लाइट एलईडी से बने हैं - उफ्फ ...

Motor Suzuki GSX-8S

इस तरह यह ड्राइव करता है

जीएसएक्स -8 एस की ध्वनि 270 डिग्री क्रैंकपिन ऑफसेट के साथ एक आधुनिक इन-लाइन ट्विन की विशेषता है। म्यूट निकास से यह बासी वी 2 की तरह चिल्लाता है, लेकिन सौभाग्य से यह बहुत जोर से नहीं आता है। हम केवल 88 डीबीए के रिकॉर्ड किए गए स्थिर शोर पर विश्वास नहीं करते हैं, लेकिन मशीन अभी भी शांत कामरेडों में से एक है। पड़ोसियों और टायरोल की अगली यात्रा के लिए अच्छा है।
 
पहले मीटर पर पहले ही यह स्पष्ट हो जाता है कि सुजुकी ने जीएसएक्स -8 एस के साथ एक बड़ी सफलता हासिल की है। यह मुख्य रूप से दो चीजों के कारण है: सबसे पहले, उत्कृष्ट चेसिस ज्यामिति और दूसरा, इंजन। बाइक स्थिर है और अभी भी पैंतरेबाज़ी योग्य है। पीछे की तरफ 180 चप्पलें चपलता को थोड़ा धीमा कर देती हैं, लेकिन इससे मोड़ों में ड्राइविंग आनंद में कमी नहीं आती है। आप तुरंत घर जैसा महसूस करते हैं और मशीन आपको बहुत आत्मविश्वास देती है, जिसका असर जल्द ही आपके राइडिंग स्टाइल पर पड़ता है।
 
इसके अलावा 8,500 आरपीएम पर 83 एचपी और 6,800 आरपीएम पर 78 एनएम का इंजन दिया गया है। इतना नहीं है, है ना? सच है, यह डेटा शीट पर ऐसा लग सकता है, लेकिन व्यवहार में इंजन तुरंत ड्राइवर को दिखाता है जहां मेंढक के कर्ल हैं। मशीन इतनी जोरदार ढंग से आगे बढ़ती है कि कोई सोचता है कि डेटा शीट को धोखा दिया गया है। अगर हमें टाइप करना होता, तो हम शायद 100 एचपी और न्यूटन मीटर से कम के साथ समाप्त हो जाते! प्रत्येक परीक्षण चालक हमें पुष्टि करेगा: बॉक्स लोमड़ी की तरह चला जाता है।
 
वैसे: यदि आपको अभी भी एक मैचिंग "एंड ऑफ गोज़ द फॉक्स" शर्ट की आवश्यकता है - आप इसे हमारी दुकान में प्राप्त कर सकते हैं ...
 
Bremsen vorne 
 
यह त्वरण और खींचने वाले परीक्षणों में भी स्पष्ट है, जिसमें सूजी इस वर्ग में बहुत अच्छे मूल्यों को प्राप्त करती है। इसमें ठीक है डुअल-मोड QuickShifter (थोड़ा चिकना हो सकता है, लेकिन कम से कम लोड के तहत ऊपर की ओर अच्छी तरह से काम करता है) और महत्वाकांक्षी कॉर्नरिंग के रास्ते में कुछ भी नहीं बचा है। और यह और भी बेहतर हो जाता है। 776 सीसी ट्विन कम रेव पर भी पूरी तरह से काम करता है। प्रयोग करने योग्य गति सीमा लगभग 2,500 से 9,500 आरपीएम तक फैली हुई है - बाइकर का दिल, आप और क्या चाहते हैं?!
 
निसिन का ब्रेक सिस्टम ठीक है, लेकिन ला ब्रेम्बो स्टाइलमास के उच्च प्रदर्शन वाले ब्रेक के साथ नहीं रह सकता है। हालांकि, आपको हमेशा यह महसूस करना चाहिए कि जीएसएक्स -8 एस की कीमत 9,000 यूरो भी नहीं है - यह कीमत कहीं से आनी चाहिए! वैसे, हमें स्टीयरिंग एंगल पसंद आया, जो इतना टाइट नहीं था। आम तौर पर, आपको अक्सर मुड़ने पर नग्न बाइक के साथ आगे और पीछे झटका देना पड़ता है, लेकिन जीएसएक्स -8 एस के साथ ऐसा नहीं है। टर्निंग सर्कल भी तदनुसार सुखद है।


 
 
अंत में, सुजुकी जीएसएक्स -8 एस के मूल्य के बारे में एक शब्द: इसने हमें पूरी तरह से आश्वस्त कर दिया है। हर जगह आप देखते हैं, यह सस्ता नहीं दिखता है और जल्दी से कहीं भी एक साथ रखा जाता है। बट, मैट ब्लैक पेंट किए गए हैंडलबार, सभी स्विच, सुंदर एल्यूमीनियम दो तरफा स्विंगआर्म, पहले से ही उल्लिखित सुंदर फुटरेस्ट सिस्टम और सिल्वर-रंगीन यूएसबी फोर्क (कायाबा 41 मिमी, समायोज्य नहीं) बस उच्च गुणवत्ता वाले दिखते हैं। और यह सब इस कीमत के लिए, बुरा नहीं है!
 
यह सेवा हर 12,000 किमी या साल में एक बार देय है और वारंटी 2 साल है। यह न तो विशेष रूप से महान है और न ही विशेष रूप से बुरा है, इसलिए हम इसके साथ भी रह सकते हैं। यामाहा एमटी-07, नई होंडा हॉर्नेट 750 और ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660, केटीएम 790 ड्यूक और अप्रिलिया टुओनो 660 जैसी अन्य हिट बाइक्स बीएमडब्ल्यू के एफ900आर को नहीं भूलें। शायद ही किसी अन्य सेगमेंट में संभावित खरीदार के पास इतना बड़ा चयन है - और फिर भी हमारा मानना है कि सुजुकी जीएसएक्स -8 एस के साथ एक बड़ी हिट होगी। कुछ और बस एक बड़ा आश्चर्य होगा।
 

परिणाम

वाह, क्या एक बाइक! जीएसएक्स -8 एस की डेटा शीट पर एक सरल नज़र इस मशीन के सही मूल्यांकन पर आने के लिए पर्याप्त नहीं है - आपको इसे चलाना होगा! तब आपको एहसास होता है कि सुजुकी ने बहुत ही संतुलित स्ट्रीटफाइटर को बहुत प्यार के साथ एक साथ रखा है, जिसमें शायद ही कोई कमजोरी है। जीएसएक्स -8 एस बेहद मजेदार है, इसमें अंतहीन भाप है और इसे किसी भी वर्तमान प्रतियोगियों से छिपाने की ज़रूरत नहीं है। बढ़िया बाइक!
 
परीक्षण मशीन हमें टॉर्नेश में बर्गमैन और सोहने द्वारा प्रदान की गई थी। वहां वह एक प्रदर्शनकारी के रूप में इस शानदार नीले रंग में खड़ी है और परीक्षण ड्राइवरों के लिए उत्सुकता से इंतजार करती है। और हम केवल आपको सलाह दे सकते हैं: टॉर्नेश पर जाएं और उन्हें आज़माएं। हालांकि, आपको पहले से ही अपने खाते की शेष राशि की जांच करनी चाहिए, क्योंकि आप में से कई इसे पकड़ लेंगे - सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 8.900 €
  • उपलब्धता: 05/2023 से
  • रंग: नीला, काला, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
GSX-8S

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • शक्तिशाली इंजन: चरित्र, शक्ति, बिजली वितरण, प्रयोग करने योग्य गति सीमा
  • त्रुटिहीन हैंडलिंग
  • अच्छा V2 ध्वनि, बहुत जोर से नहीं
  • QuickShifter सीरीज
  • अच्छी कारीगरी
  • बड़े बैग में ड्राइविंग का आनंद
  • विंडशील्ड को केवल उपकरणों के साथ समायोजित किया जा सकता है
  • चंकी बल्ब टर्न सिग्नल
  • भद्दी लंबी पूंछ
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
8.900 €

आयाम

लंबाई
2,115 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,105 मिमी
वजन
202 किलो
सीट
810 मिमी
व्हीलबेस
1,465 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
14 एल
खपत
4.2 l
श्रेणी
333 किमी
उच्चतम गति
180 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
2-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक इन-लाइन इंजन
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
776 सीसी
फ़्लैट आदि
84 मिमी
चक्रनाभि
70 मिमी
प्रदर्शन
83 एचपी
घूर्णन-बल
78 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पुल फ्रेम
निलंबन मोर्चा
कॉइल स्प्रिंग्स / कारतूस प्रणाली, तेल नमी
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
प्रगतिशील लिंकेज के साथ मोनो-लिंक सेंट्रल स्ट्रट
यात्रा:
130 मिमी
सस्पेंशन रियर
अलु दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, 4-पिस्टन मोनोब्लॉक कैलिपर, रेडियल रूप से माउंटेड
310 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
एकल डिस्क, 1-पिस्टन मुट्ठी कैलिपर
240
रियर टायर्स
180/55 जेडआर 17
एब्स
2-चैनल एबीएस