Harley-Davidson Electra Glide Ultra Classic FLHTCU

टेस्ट: हार्ले डेविडसन इलेक्ट्रा ग्लाइड अल्ट्रा क्लासिक (Baujahr 2009)

डिक्सचिफ, डैम्पफैमर, रीज़ेम्पफर, फुल-ड्रेसर, श्लाचटशिफ आदि।

Harley Davidson Electra Glide Ultra Classic Testतस्वीरें: Motorradtest.de

आदमी, आदमी, आदमी, क्या एक उपकरण है. हार्ले डेविडसन इलेक्ट्रा ग्लाइड अल्ट्रा क्लासिक (एफएलएचटीसीयू) सिर्फ एक मोटरसाइकिल नहीं है, यह एक बयान है। तर्क, मितव्ययिता, विनम्रता और हलचल के खिलाफ एक बयान। जिस किसी ने भी कभी इस तरह के जहाज को रवाना किया है, वह इसके बारे में जानता है। वोल्कर और डाइटमार, जिन्होंने इलेक्ट्रा ग्लाइड अल्ट्रा क्लासिक को कील में कंट्री रोड पर भेजा था, ने भी ऐसा ही महसूस किया।

एक मोटरसाइकिल का पहाड़

सकल वाहन वजन: 617 किलोग्राम। क्या किसी और के पास सवाल हैं? यह ऐसा दिखता है, 2009 से इस्तेमाल किया गया इलेक्ट्रा ग्लाइड अल्ट्रा क्लासिक, जो हार्ले डेविडसन कील में 16,500 यूरो में बिक्री के लिए है। दो पिछले मालिकों, चेकबुक को बनाए रखा गया और घड़ी पर लगभग 54,000 किमी के साथ। यह इस प्रकार के हार्ले के लिए लगभग कुछ भी नहीं है। हमारे प्रिंट सहयोगियों के धीरज परीक्षण प्रोटोकॉल पर एक नज़र डालें, जहां हार्ले नियमित रूप से एक अच्छी दीर्घकालिक गुणवत्ता के साथ खड़े होते हैं।

हमारी टेस्ट बाइक सिल्वर-व्हाइट में आती है और वास्तव में ठाठ दिखती है। इसमें बोर्ड पर एक सूटकेस सिस्टम, ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के साथ-साथ क्रूज कंट्रोल के लिए फैट स्पीकर के साथ हार्मन-कार्डन से एक हाई-फाई सिस्टम है। इसके अलावा बैग के अंदर सामान, एक इंटरकॉम सिस्टम और जेकिल एंड हाइड से एक निकास प्रणाली शामिल है। और जैसा कि यह दिखता है, इसलिए यह बैठता है: शायद ही कभी मोटरसाइकिल पर जोड़े में इतने आराम से बैठता है! इन सबसे ऊपर, सामने वाला यात्री बैकरेस्ट और साइडरेस्ट के बारे में खुश है और कार की तरह जगह है।

Abmessungenअंतरिक्ष लगभग एक कार की तरह ...

हार्ले डेविडसन इलेक्ट्रा ग्लाइड अल्ट्रा क्लासिक के आसपास 360 ° का दौरा

Cockpitimageimage

टेक्‍नोलॉजी

तकनीकी दृष्टिकोण से, मशीन अभी भी पुराने लोहे से अधिक है। इसमें कोई ड्राइविंग मोड नहीं है और एबीएस और क्रूज कंट्रोल के अलावा कोई तकनीकी सहायक नहीं है। लेकिन अभी भी वास्तविक और आंशिक रूप से क्रोम-प्लेटेड स्विच हैं, जिन्हें आप संचालित करना पसंद करते हैं। ओह हाँ, और यहां तक कि स्वचालित रूप से रीसेट टर्न सिग्नल भी शामिल हैं। पुलिस शैली में अतिरिक्त रोशनी सहित प्रकाश व्यवस्था प्रभामंडल का उपयोग करती है।

एक एलईडी कॉकपिट के बजाय, चालक एनालॉग उपकरणों के पूरे आर्मडा को देखता है। बैटरी चार्ज स्तर, तेल का दबाव, तापमान, ईंधन स्तर, आदि - क्रोम-रिम्ड घड़ियों में सुंदर हाथों के साथ सभी। और निश्चित रूप से दो बड़े वक्ता बाएं और दाएं। ऐसा लगता है कि सत्तर के दशक में, प्यार में पड़ना।

आश्चर्यजनक: यात्री न केवल हरमन-गिंबल प्रणाली की मात्रा को समायोजित कर सकता है, बल्कि रेडियो स्टेशनों को भी बदल सकता है। फ्रंट और रियर दोनों इंटरकॉम के लिए प्लग हैं। इसलिए रास्ते में यात्रियों के बीच संगीत और मनोरंजन प्रदान किया जाता है।

Harley Davidson Electra Glide Ultra Classic Test

इस तरह यह खुद को चलाता है

V2 आकस्मिक रूप से दहाड़ता है। स्थिर होने पर, पूरी मशीन हिलती है, निश्चित रूप से विशेष रूप से इंजन और सब कुछ जो इससे जुड़ा होता है। रनिंग बोर्ड पर पैर रखें, क्लच को धीरे-धीरे आने दें और आप जंगली सवारी के लिए जाएं। यद्यपि जंगली यहां फिट नहीं होता है, "आराम से सवारी" को वास्तव में कहा जाना चाहिए। क्योंकि एक बात स्पष्ट है: आप वास्तव में 400+ किलोग्राम गतिशील द्रव्यमान के साथ तेजी से ड्राइव नहीं करना चाहते हैं।


 
इलेक्ट्रा ग्लाइड अल्ट्रा क्लासिक सड़क पर अपने रास्ते में खड़ी हर चीज को आयरन करता है। लेवल क्रॉसिंग पर ड्राइविंग करते समय, डाइटमार लगभग कुछ भी महसूस नहीं करता है। जहां आप अन्य बाइक के साथ जोर से हिलते हैं या यहां तक कि काठी से लगभग बाहर निकल जाते हैं, हार्ले बस सीधे आगे बढ़ती है जैसे कि कुछ हुआ ही न हो। पागलपन!
 
यह आश्चर्यजनक है कि एक ड्राइवर के रूप में आप असुरक्षित या अभिभूत महसूस नहीं करते हैं। बेशक, यह मशीन शुरुआती लोगों के लिए नहीं है, लेकिन शुरू में काफी सम्मान कुछ मोड़ों के बाद वाष्पित हो जाता है जैसे कि अपने आप में। हार्ले आकस्मिक रूप से सवारी करता है, क्लच पावर जिसकी हमने बहुत भारी कल्पना की होगी और ट्रांसमिशन बाढ़ भी - हालांकि आंशिक रूप से काफी ध्वनिक पृष्ठभूमि के साथ।
 
डेटा शीट के अनुसार मशीन में कितनी अश्वशक्ति या टोक़ है, यह दिलचस्प है न कि इस परीक्षण में बीन। इलेक्ट्रा ग्लाइड तेजी से आगे बढ़ता है और विशेष रूप से रेव सेलर में बहुत सारे लार्ड होते हैं, लेकिन चाहे वह 82 एचपी या 200 एचपी हो, हम पूरी तरह से स्नफ हो जाते हैं। आप वैसे भी इस स्टीमर के साथ दौड़ना नहीं चाहते हैं। इसके बजाय, आप साथ घूमते हैं और सूरज और ताजा बोए गए खेतों का आनंद लेते हैं, जिन्हें हमने शायद अन्यथा नहीं देखा होगा। ईमानदार लोगों, इस तरह की पुरानी हार्ले निश्चित रूप से हर बाइकर के लिए नहीं है, लेकिन हमने सवारी के हर मिनट का आनंद लिया। आपको बस इसका अनुभव करना है।
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

इस समीक्षा में थोड़ी तकनीकी जानकारी, है ना? बिल्कुल, लेकिन इलेक्ट्रा ग्लाइड के बारे में यही है: डेटा शीट या प्रदर्शन डेटा भूल जाओ। बैठो, जीवन का आनंद लें, अपनी चिंताओं को भूल जाएं और बस बिना सोचे-समझे सवारी के लिए जाएं। यह इस मशीन के साथ-साथ शायद किसी अन्य बाइक पर भी संभव है।
 
हमें इस परीक्षण के लिए हार्ले डेविडसन कील से टेस्ट बाइक मिली। लगभग 100 उपयोग किए गए हार्ले हैं, इसलिए "वर्ष 2021 के हार्ले डीलर" की यात्रा हमेशा सार्थक होती है। और यदि आप इस अल्ट्रा क्लासिक में रुचि रखते हैं - बिक्री विज्ञापन के लिए यहां क्लिक करें
 

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 16.500 €
  • प्रथम पंजीकरण: 05/2009
  • एचयू: 10/2024
  • किमी: 53.639 किमी
  • उपलब्धता: तुरंत
  • रंग: सिल्वर-व्हाइट ("व्हाइट गोल्ड / प्यूटर सिल्वर")
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Electra Glide Ultra Classic FLHTCU

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • आराम से ग्लाइडिंग
  • शुद्ध वी 2 लग रहा है
  • अंत के बिना अंतरिक्ष
  • साउंड सिस्टम
  • तूफान में भी सीधे आगे बढ़ता है
  • केस सिस्टम श्रृंखला
  • बड़ा और भारी
  • शुरुआती लोगों के लिए कुछ भी नहीं
  • गर्म शॉवरर्स के लिए कुछ भी नहीं
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
टी

आयाम

लंबाई
2,600 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,440 मिमी
वजन
386 किलो
सीट
740 मिमी
व्हीलबेस
1,625 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
22.7 l
उच्चतम गति
175 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,690 सीसी
फ़्लैट आदि
98.4 मिमी
चक्रनाभि
111.1 मिमी
प्रदर्शन
87 एचपी
घूर्णन-बल
138 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
बेल्ट

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल लूप
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
ब्रेक रियर
डिस्‍क

आगे परीक्षण