Yamaha MT-125

टेस्ट यामाहा एमटी-125 (Baujahr 2020)

पूरी तरह से सीमा पर

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

१२५ वर्ग में तेजी का सामना करना पड़ रहा है । A1 ड्राइविंग लाइसेंस की शुरुआत के बाद से, अधिकतम 125 घन मीटर के साथ मोटरसाइकिल की सवारी करना आसानी से संभव है। उन्हीं में से एक है यामाहा एमटी-125। छोटी मोटरसाइकिल रोजमर्रा की जिंदगी में क्या करती है?

यामाहा में लटकी हुई है

वह बड़ा लग रहा है, इन 125s । एक ऑप्टिकली करीबी रिश्तेदार यामाहा एमटी-03 है। यामाहा विस्तृत रूप से डिजाइन की गई मीट्रिक टन मोटरसाइकिलों "हाइपर-नग्न बाइक" की पूरी श्रृंखला को बुलाती है, जो भी हाइपर इसके नाम पर माना जाता है। किसी भी मामले में, एमटी-03 को एमटी-125 के साथ आसानी से भ्रमित किया जा सकता है, जो निश्चित रूप से 125 ग्राहक को प्रसन्न करता है।

दूसरी ओर, यामाहा एक बयान करना चाहता है: देखो, हम सभी मोटरसाइकिलिस्टों को गंभीरता से लेते हैं, चाहे १०० के साथ या A1 ड्राइविंग लाइसेंस अधिकतम सीमा के संकीर्ण 15 हिमाचल प्रदेश (A1 टिकट और इस लेख के अंत में B196 विनियमन के बारे में अधिक जानकारी) । एमटी-125 को 2020 के लिए बड़े पैमाने पर संशोधित किया गया है और इसे एक नया फ्रेम भी मिला है। बैठने की स्थिति अब आगे बढ़ गई है, ताकि देखने और पकड़ में सब कुछ हमेशा ठीक रहे । इस बैठने की स्थिति के लिए एमटी-१२५, जो स्थिरता को प्रभावित कर सकता है की गुरुत्वाकर्षण के अब वृद्धि केंद्र के लिए क्षतिपूर्ति करने का इरादा है । सकारात्मक दुष्प्रभाव: इसके अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट डिजाइन के बावजूद - एमटी केवल 1.96 मीटर लंबा है - यात्री सीमित नहीं है।

imageimageimage

बताए गए से कम खपत

इंजन में वेरिएबल वाल्व कंट्रोल है, जिसे आम तौर पर अधिक शक्तिशाली (और महंगी) मोटरसाइकिलों से वंचित किया जाता है। अपने पूर्ववर्ती की तुलना में सिंगल सिलेंडर को ऊपर के आसपास ज्यादा भाप बनाया जाना है । कम से मध्यम गति पर, प्रतिक्रिया और खपत को अनुकूलित करने के लिए वाल्व के खुलने के घंटे कम रखे जाते हैं। के साथ शुरू करने के लिए: तेजी से चल रहे परीक्षण में हम 0.3 लीटर द्वारा केवल 2.5 लीटर की आधिकारिक तौर पर कहा खपत को कम करने में सक्षम थे! हमारे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ। 10 लीटर की टंकी के साथ मिलकर पायलट को 400 किलोमीटर के बाद आंटी एसो की दुकान पर जाना पड़ता है।

जिसमें - कीमत। लगभग ५,००० यूरो में एमटी-१२५ कोई सौदा नहीं है । यह इसके लिए काफी सुसज्जित है, जिसमें एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर, एक नुकीली दिखने वाली एलईडी लाइट और एंटी-हॉपिंग क्लच शामिल है। चूंकि एबीएस निश्चित रूप से मानक है, इसलिए मोटरसाइकिल में बदलाव को मन की शांति के साथ संपर्क किया जा सकता है। सामने और पीछे, यामाहा एकल डिस्क पर निर्भर करता है । चूंकि उसका वजन केवल १४० किलो है, इसलिए इसमें कुछ भी गलत नहीं है ।

तो चलो चलते हैं।

image

बेहद चुस्त

आरोही बिना किसी समस्या के काम करता है। ८१० मिलीमीटर की एक छोटी सीट ऊंचाई के बावजूद, यहां तक कि कम पैर वाले लोग सुरक्षित रूप से एक संकीर्ण सीट-टैंक संयोजन के लिए स्टैंड धन्यवाद में मिल सकते हैं । प्रदर्शन स्पष्ट है और बड़ा लग रहा है, हालांकि वहां बहुत प्रदर्शित नहीं है । पहले से बताए गए एबीएस के अलावा, कोई इलेक्ट्रॉनिक सहायक या ड्राइविंग मोड नहीं हैं।

बेहद चिकनी युग्मन खुराक के लिए सटीक है, गियर तुरंत तस्वीरें और परिभाषित करता है। यामाहा, ऐसा कुछ के साथ, जापान से Routiniers नहीं पकड़ा जा सकता है । गैस हैंडल पर टर्निंग इंजन को गति देने के लिए लाती है। वह इस की जरूरत है, क्योंकि ८,००० पर्यटन पर ११.५ न्यूटन मीटर का अधिकतम टोक़ कक्षा में मानक है, लेकिन यह काफी बंजर है । इसके अलावा, 10,000 पर्यटन के साथ, अधिकतम बिजली 15 एचपी है।

ऐसा करने का तरीका वास्तव में संप्रभु नहीं है । दूसरी ओर, यामाहा शिकायत नहीं करता है, सताया ध्वनि नहीं है या किसी भी तरह सजी लगता है । चर वाल्व ड्राइव अपनी बात सभ्य बनाता है, यह निश्चित रूप से खुशी ड्राइविंग के साथ आता है । 10.7 सेकंड का अधिकतम त्वरण बुरा नहीं है। यामाहा १३० किमी/घंटा की टॉप स्पीड देता है, लेकिन यह केवल छोटे पायलटों के लिए सुलभ होना चाहिए ।

अविश्वसनीय लपट ड्राइविंग खुशी के लिए योगदान देता है। इन फ्लाईवेट के साथ ही आपको एहसास होता है कि आज की मोटरसाइकिलें कितनी भारी हैं। यह एक ऐसी परिस्थिति है कि सबसे परिष्कृत इलेक्ट्रॉनिक्स ओवरप्ले नहीं कर सकते । यामाहा इस इलेक्ट्रॉनिक्स नहीं है, यह कुछ बेहतर है: सक्षम चेसिस इंजीनियरों । यह पहले से ही भारी है कि यामाहा एमटी-125 कितना चुस्त और चुस्त है, जो ड्राइवर को मूल रूप से स्थानांतरित करता है।

दरअसल, स्पोर्टी ट्यूनिंग के बावजूद चेसिस काफी आरामदायक है। दुर्भाग्य से, कठिन पीठ नहीं है: आप पहले बैठ गया है ।

उम्मीद से ज्यादा मजा

क्या रहता है: यामाहा एमटी-125 अपनी जीवंत शैली के साथ मज़े चलाने के मामले में बहुत क्षमता प्रदान करता है। निश्चित रूप से उम्मीद से ज्यादा । इसका उपयोग करना भी आसान है और उच्च गुणवत्ता वाला भी है। एक नई बेंच-और सब कुछ अच्छा है ।

और फिर भी: खरीदारों का सर्कल उन व्यक्तियों तक सीमित रहता है जिन्हें अधिक सेवाएं चलाने की अनुमति नहीं है। दुश्मन अपने ही स्थिर में दुबकता है: एमटी-03 सड़क पर पांच गुना टॉर्क लाता है और इसमें 48 एचपी है। और यह सब केवल लगभग 700 यूरो अधिक के लिए। एमटी-१२५ के रूप में अच्छा है, एक विस्तारित ड्राइवर के लाइसेंस के साथ मोटरसाइकिलिस्ट शायद ही परीक्षा होगी ।

टेस्ट बाइक हमें हैसेलडोर्फ में मोटरराड रुसर द्वारा प्रदान की गई थी ।

मैं A1 टिकट के साथ क्या कर सकते हैं? यह ठीक है कि विधायक ने क्या निर्दिष्ट किया है:

1. मोटरसाइकिल (साइडकार के साथ भी) 125 घन सेंटीमीटर तक की सिलेंडर क्षमता के साथ, एक इंजन शक्ति 11 किलोवाट से अधिक नहीं है, जहां वजन के लिए बिजली का अनुपात 0.1 किलोवाट/किलो से अधिक नहीं है
2. सममित रूप से व्यवस्थित पहियों वाले तीन पहियों वाले मोटर वाहन और आंतरिक दहन इंजनों के लिए 50 सेमी3 से अधिक की सिलेंडर क्षमता या 45 किमी/घंटा से अधिक की अधिकतम डिजाइन गति और 15 किलोवाट तक के उत्पादन के साथ।

इस ड्राइविंग लाइसेंस के लिए न्यूनतम आयु 16 वर्ष है, प्रशिक्षण सामान्य रूप से ड्राइविंग स्कूल में होता है।
यदि आपकी उम्र कम से कम 25 वर्ष है और उनके पास पांच वर्षों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस है, तो आप इस प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण संक्षिप्त नाम प्राप्त कर सकते हैं। इस संक्षिप्त नाम B196 कहा जाता है।

विधायक B196 के लिए प्रशिक्षण के रूप में परिभाषित किया गया है:
थ्योरी: 4x मोटरसाइकिल सिद्धांत सबक 90 मिनट प्रत्येक
अभ्यास: 5x मोटरसाइकिल ड्राइविंग सबक 90 मिनट प्रत्येक
परीक्षा: कोई थ्योरी या प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 4,922 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 3,200 €
  • निर्माण के वर्ष: २०१४ के बाद से
  • उपलब्धता: मध्यम
  • रंग: बर्फ फ्लू, नीला, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
MT-125

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • अत्यधिक चुस्त
  • घूमने वाला मोटर
  • प्रसंस्करण
  • कठोर पीठ

MT-125 के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

MT-125 के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 5,749

आयाम

लंबाई
1,955 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,040 मिमी
वजन
138 किलो
सीट
810 मिमी
व्हीलबेस
1,355 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
11.5 l
खपत
2.1 l
उच्चतम गति
115 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
4 स्ट्रोक, तरल ठंडा, OHC, 1 सिलेंडर इंजन
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
124.7 सीसी
फ़्लैट आदि
52 मिमी
चक्रनाभि
58.6 मिमी
प्रदर्शन
15 एचपी
घूर्णन-बल
11.5 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ब्रिज ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
उल्टा नीचे दूरबीन कांटा, Ø 41 मिमी
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
लीवर सिस्टम के माध्यम से निलंबन नियंत्रित अकड़
यात्रा:
110 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क
292
सामने टायर्स
100/80-17M/C 52S
ब्रेक रियर
डिस्‍क
220
रियर टायर्स
140/70-17M/C 66S