Yamaha XSR 125 Legacy

यामाहा एक्सएसआर 125 लीगेसी रिव्यू (Baujahr 2023)

नियो-रेट्रो लुक के साथ जापानी ए 1 बाइक: यामाहा एक्सएसआर 125 क्या कर सकती है?

Yamaha XSR 125 Legacy Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
एक्सएसआर 125 के साथ, यामाहा सड़क पर एमटी -125 पर आधारित क्लासिक नियो-रेट्रो शैली में ए 1 बाइक रख रही है। सबसे अधिक बिकने वाली एमटी -125 की तुलना में, हालांकि, महत्वपूर्ण अंतर हैं जो एक्सएसआर को अधिक सुलभ बाइक बनाते हैं। तंजा और डाइटमार ने "विरासत" कॉन्फ़िगरेशन में एक्सएसआर 125 हासिल किया और कुछ कदम उठाए।

रेट्रो या रेट्रो नहीं?

यह एक्सएसआर 125 का लुक बहुत ही आकर्षक है, खासकर लीगेसी वेरिएंट में जिसे हमने एकमात्र उपलब्ध पेंट फिनिश "हिस्टोरिक ब्लैक" में परीक्षण किया था। स्टैंडर्ड एक्सएसआर 125 की तुलना में लीगेसी में कुछ विजुअल अपडेट्स दिए गए हैं, जैसे कि गोल्ड-एनोडाइज्ड रिम्स, एग्जॉस्ट कवर, एल्यूमीनियम ब्रैकेट और ब्लॉक ट्रेड के साथ मेटज़ेलर कारू टायर।
 
ये परिवर्तन 5,249 यूरो के लिए पहले से ही ठाठ मानक एक्सएसआर 125 को 5,749 यूरो के लिए विशेष रूप से ठाठ एक्सएसआर में बदल देते हैं। या इसे दूसरे तरीके से रखने के लिए: विरासत की लागत 500 यूरो अतिरिक्त है। विशेष रूप से तार पहियों और मोटे टायर ों के लिए धन्यवाद, परिणाम एक स्क्रैम्बलर जैसा रूप है, इसलिए विशेषता "रेट्रो" वास्तव में यहां उपयुक्त है।
फोटो: यामाहा
 
तकनीकी रूप से, एक्सएसआर समान हैं, मानक एक्सएसआर तीन बहुत अच्छे रंग संयोजनों में उपलब्ध है: सफेद-लाल, पीला-काला और नीला-सोना। मैं निश्चित रूप से गोल्ड रिम्स के साथ नीले संस्करण का विकल्प चुनूंगा, जो मुझे बड़े एक्सएसआर 900 की याद दिलाता है। दूसरी ओर, तंजा को पीला संस्करण बहुत पसंद था। जो भी मामला है, सही एक्सएसआर चुनते समय, आपको पूरी तरह से अपने स्वाद से निर्देशित किया जा सकता है, क्योंकि कोई तकनीकी अंतर नहीं हैं।
 
Farben XSR 125
 
आयाम और सीट नमूना
एक्सएसआर 125 पर सीट टेस्ट सुखद है। एमटी -125 के विपरीत, आप सामने के पहिये से थोड़ा आगे, सीधे और आराम से बैठते हैं। 815 मिमी की सीट ऊंचाई छोटे लोगों के लिए भी ठीक है और चूंकि मशीन का वजन केवल 140 किलोग्राम (ड्राइव करने के लिए तैयार!) है, इसलिए इतने मजबूत लोगों के लिए पैंतरेबाज़ी कोई समस्या नहीं है।
 
खूबसूरती से रजाई वाली सीट सपाट और तनी हुई है, और सामने के यात्री में 125 सीसी के लिए आश्चर्यजनक मात्रा में जगह है। कुल मिलाकर, एक्सएसआर 125 ठीक दो मीटर की लंबाई के साथ, हमेशा की तरह ए 1 मशीनों के साथ, एक छोटी मशीन है, लेकिन आपको ऐसा महसूस नहीं होता है कि आप बाइक पर हैं। पूरी बात हमें सीट एर्गोनॉमिक्स के मामले में ए 2 मशीन की अधिक याद दिलाती है, जबकि यामाहा एमटी -125 काफी छोटा और अधिक नाजुक दिखता है।

Sitzposition Yamaha XSR 125
यामाहा एक्सएसआर 125 पर बैठना ऐसा ही है: सीधा और आराम से।
 

यामाहा एक्सएसआर 125 लीगेसी के आसपास 360 डिग्री टूर

CockpitBeleuchtung vorneBeleuchtung hinten

XSR 125 की तकनीक

यामाहा एक्सएसआर 125 का तकनीकी उपकरण, हमेशा की तरह ए 1 बाइक के साथ, बहुत ही प्रबंधनीय है। एबीएस के अलावा कोई तकनीकी सहायक नहीं है। व्युत्क्रम एलसी डिस्प्ले में एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर होता है, और गियर के साथ-साथ ईंधन स्तर और इंजन की गति भी प्रदर्शित होती है। दुर्भाग्य से, कॉकपिट थोड़ा प्रतिबिंबित करता है और हमारे स्वाद के लिए भी उज्जवल हो सकता है, लेकिन दुर्भाग्य से एलसी डिस्प्ले के साथ ऐसा ही है - टीएफटी रंग डिस्प्ले इन दिनों बहुत कुछ कर सकते हैं।

फ्रंट और रियर लाइटिंग एलईडी में आती है, टर्न सिग्नल नहीं मिलते। यामाहा एक्सेसरीज में एलईडी टर्न सिग्नल हैं, लेकिन हमारी राय में लाइट बल्ब इंडिकेटर्स एक्सएसआर को काफी अच्छी तरह से फिट करते हैं।

ध्वनि जांच में (दुर्भाग्य से) कोई आश्चर्य की बात नहीं है। विस्थापन की कमी के कारण 125 सीसी मोटरसाइकिल इतनी शक्तिशाली नहीं लगती है। दूसरी ओर, हमारी विरासत में एक अच्छा मफलर कवर है, जो कम से कम अच्छा दिखता है। साउंडचेक: शीर्ष दाईं ओर बॉक्स देखें।

Auspuff

इस तरह यह चलता है

यामाहा एक्सएसआर 125 बेहद अच्छे स्वभाव की सवारी करती है। केवल 140 किलोग्राम का वजन सवार के लिए जीवन को आसान बनाता है, मशीन को लगभग साइकिल की तरह यातायात के माध्यम से निर्देशित किया जा सकता है। केवल 1.33 मीटर का छोटा व्हीलबेस बताता है कि बाइक लड़खड़ाती हुई लगती है - लेकिन ऐसा नहीं है। यह सड़क पर अच्छी तरह से और ठीक से स्थित है, केवल उच्च गति पर यह थोड़ा बेचैन हो जाता है। हालांकि, आप शायद ही कभी 100 किमी / घंटा से तेज ड्राइव करते हैं, इंजन बस इसके लिए पर्याप्त शक्तिशाली नहीं है।
 
इंजन की बात करें: यामाहा के 125 सीसी सिंगल-सिलेंडर में आश्चर्यजनक रूप से बीएमडब्ल्यू के शिफ्टकैम में परिवर्तनीय वाल्व नियंत्रण है। इस विस्तृत इंजन डिजाइन से इंजन को अन्य 125 सीसी सिंगल-सिलेंडर की तुलना में नीचे अधिक रस की पेशकश करनी चाहिए। ईमानदारी से कहूं तो हमने इनमें से किसी पर भी ध्यान नहीं दिया। यह हो सकता है कि आप अन्य ए 1 मशीनों की तुलना में सीधे तुलना में अंतर देखते हैं, लेकिन आपको वैसे भी इस विस्थापन वर्ग में विस्फोटक बिजली वितरण की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।
 
Motor
 
यह इत्मीनान से है और जब आप तेजी से बढ़ते हैं तो आप घटनास्थल से कम से कम थोड़ा तेज होने के लिए पागल हो जाते हैं। फिर भी, एक्सएसआर 125 में 15 एचपी के साथ अधिकतम अनुमत शक्ति है और 11,5 न्यूटन मीटर टॉर्क वास्तव में तुलना में खराब नहीं हैं, लेकिन यह वही रहता है: 125 सीसी मोटरसाइकिलों का लाभ बिल्कुल प्रदर्शन नहीं है ...
 
बहुत अधिक सुखद प्रति 100 किलोमीटर केवल 2.1 लीटर की कम खपत है। यह ईंधन की लागत बचाता है और विशेष रूप से युवा लोगों के हाथों में खेलने की संभावना है। एक्सएसआर के ब्रेक डेटा शीट पर विशेष रूप से रोमांचक नहीं हैं, लेकिन उनके पास अभी भी एक्सएसआर के कम वजन के साथ एक आसान समय है। चेसिस, जो रियर पर स्प्रिंग प्रीलोड को छोड़कर एडजस्टेबल नहीं है, भी अच्छा काम करता है। एक्सएसआर आराम से स्प्रिंग करता है, लेकिन बहुत नरम रूप से सेट नहीं होता है।
 
seitlich
 
यामाहा की क्वालिटी इंप्रेशन अच्छी है, भले ही स्विच 125 सीसी बाइक की तरह दिखते हों। यामाहा कम से कम विरासत के साथ थोड़ा कठिन प्रयास कर सकता था, लेकिन अन्यथा मशीन अपने डेल्टाबॉक्स फ्रेम और कई मैट काले रंग के भागों के साथ बहुत मूल्यवान दिखती है। एक्सएसआर 125 के प्रतियोगी मुख्य रूप से ब्रिक्सटन से आते हैं: क्रॉमवेल, रेबर्न या हेक्रॉफ्ट रेट्रो लुक के साथ ऑस्ट्रिया से 125 सीसी बाइक के नाम हैं।
 
अन्यथा, एक्सएसआर 125 को ए 1 वर्ग में सभी "सामान्य" नग्न बाइक के साथ प्रतिस्पर्धा करनी होगी, जैसे: केटीएम 125 ड्यूक, हस्कवरना स्वार्टपिलेन 125, अप्रिलिया तुओनो 125, कावासाकी जेड 125, सुजुकी जीएसएक्स-एस 125, बेनेली लियोनसिनो 125 और होंडा सीबी 125।
 

परिणाम

यामाहा एक्सएसआर 125 एक अच्छी ए1 मशीन है। यह अच्छे स्वभाव वाली हैंडलिंग, एक साफ बैठने की स्थिति और सुंदर विवरण के साथ आश्वस्त करता है। यामाहा एमटी -125 के विपरीत, यह थोड़ा बड़ा है और इसलिए इसकी स्टाइलिश उपस्थिति के कारण है, खासकर बी .196 स्विचर्स के लिए।
 
परीक्षण बाइक हमें यामाहा सेंटर हैम्बर्ग द्वारा प्रदान की गई थी। वहां यह टेस्ट ड्राइव के लिए एक प्रदर्शक के रूप में यहां दिखाए गए विरासत संस्करण में उपलब्ध है। हमारी टेस्ट ड्राइव टिप: हैम्बर्ग-एडेलस्टेड में, ए 7 को उत्तर की ओर ले जाएं, फिर ए 23 को पिनेबर्ग नॉर्ड ले जाएं और वहां की सुंदर देश की सड़कों का आनंद लें। आनंद लो!

निर्माण की कीमत/उपलब्धता/रंग/वर्ष

  • मूल्य: 5.749 €
  • उपयोग किया गया: 4.500 € (2 साल पुराना)
  • रंग: ऐतिहासिक काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
XSR 125 Legacy

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
रेट्रो
ईआईए
€ 5,749

आयाम

लंबाई
2,005 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,090 मिमी
वजन
140 किलो
सीट
815 मिमी
व्हीलबेस
1,330 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
10 l
खपत
2.1 l
श्रेणी
476 किमी
उच्चतम गति
115 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
लिक्विड-कूल्ड, ओएचसी, 1-सिलेंडर इंजन, 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
124.7 सीसी
फ़्लैट आदि
52 मिमी
चक्रनाभि
58.6 मिमी
प्रदर्शन
15 एचपी
घूर्णन-बल
11.5 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ब्रिज ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
इसके बाद 37 00 00 00 00 00 00 00 00 0
यात्रा:
130 मिमी
यात्रा:
110 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क
267
सामने टायर्स
110/70-17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
220
रियर टायर्स
140/70-17

आगे परीक्षण