KTM 125 Duke

टेस्ट: केटीएम 125 ड्यूक (Baujahr 2020)

थोड़ा बड़प्पन

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

केटीएम की ड्यूक श्रृंखला एक वास्तविक सफलता है - इसके नाम के बावजूद। KTM के ड्यूक रईसों की तरह कम व्यवहार करते हैं: वे क्रूर 1290 के दशक ड्यूक तक खेल तोपों हैं । एक विरल 15 हिमाचल प्रदेश के साथ छोटे १२५ परीक्षण के साथ रख सकते हैं, या यह परिवार की काली भेड़ है?

जर्मनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली 125s

तो चलिए करीब से देखते हैं। बाइक के चारों ओर एक पहली गोद मनभावन का एक बहुत कुछ दिखाता है: हालांकि ड्यूक सभी 125s एक छोटी सी बाइक की तरह है, फिर भी यह बड़ा हो खड़ा है । कोई आश्चर्य नहीं: १२५ अपने फ्रेम में मेल खाती है और साथ ही अपनी बड़ी बहन, ड्यूक ३९० केपूरे डिजाइन । और वहां जाली ट्यूब फ्रेम के लिए ४४ हिमाचल प्रदेश के साथ सामना करना पड़ता है और न केवल A1 (या B196) के अनुरूप 15 हिमाचल प्रदेश के साथ छोटे १२५ है कि हमारे सामने है । इस लेख के अंत में A1 ड्राइवर के लाइसेंस के बारे में अधिक जानकारी ।

ड्यूक के लिए ग्राहक आधार के लिए हो रही है लगता है: KTM अब तक जर्मनी में सबसे अधिक बिकने १२५ है । एडल्ट लुक के बावजूद पूरी मशीन का वजन सिर्फ 137 किलो है जो ड्राइव करने के लिए तैयार है। हमेशा की तरह A1 बाइक के साथ, कितनी तेजी से आप वास्तव में प्रगति मोटरसाइकिल पर की तुलना में सवार के संभावित अधिक वजन पर अधिक निर्भर करता है । संयोग से केवल 2.03 मीटर की लंबाई वाली 830 मिलीमीटर की सीट की ऊंचाई बिल्कुल छोटी नहीं है।

imageimageimage

उच्च गुणवत्ता वाली तकनीक

भारत में निर्मित ३९० के घनिष्ठ संबंध, अपने साथ न केवल उच्च गुणवत्ता वाली जाली ट्यूब फ्रेम लाता है, बल्कि पूर्ण एलईडी लाइट के साथ-साथ उच्च गुणवत्ता वाले टीएफटी डिस्प्ले भी लाता है । इच्छुक - और शायद बल्कि युवा - ग्राहक अपने स्वयं के स्मार्टफोन के साथ प्रदर्शन को पेयर कर सकते हैं।

छोटे ड्यूक का इंजन एक मानक एकल सिलेंडर है, जो एक संकीर्ण 125 घन क्षमता के बावजूद छोटा लटका नहीं है और फ्रेम में खो जाता है। यह 10,500 क्रांतियों पर अनुमत 15 एचपी और अधिकतम 8,000 पर्यटन पर 12 न्यूटन मीटर का उत्पादन करता है। इसमें विश्वसनीय २.५ लीटर की खपत होने की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप १०.५ लीटर टैंक के लिए ४०० किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की गई है ।

चेसिस समायोजन विकल्पों के साथ लालची है, लेकिन उच्च गुणवत्ता वाले घटकों के होते हैं। इस प्रकार, कांटा WP से आता है, और पीठ पर एक मोनोशॉक अकड़ भी WP से अपनी सेवा करता है, जहां कम से कम वसंत आधार समायोज्य है। क्या KTM करता है कुछ है कि आस्ट्रियंस खुशी से प्रतियोगिता में नहीं देखा: KTM उच्च गुणवत्ता वाले Metzeler टायरों पर खड़ा है, प्रतियोगिता अक्सर कोई नाम उत्पादों पर ।

तो चलो चलते हैं।

image

समर्पित इंजन

वास्तव में, सीट की ऊंचाई छोटे बड़े लोगों के लिए नहीं है । बैठने की स्थिति ही संयम से स्पोर्टी है, बल्कि ईमानदार है । चालक पर्याप्त जगह है, यात्री के लिए यह लगभग सभी 125s के साथ के रूप में बल्कि दुर्लभ है । साइड स्टैंड (कोई मुख्य स्टैंड नहीं है) उछलते समय भी सकारात्मक रूप से ध्यान देने योग्य है, कम वजन है। यदि आप एक पूर्ण आकार के साहसिक पर क्षेत्र के माध्यम से जा रहे हैं, तो आपको सावधान रहना होगा कि केटीएम को बहुत अधिक झटका के साथ बबूल में न लाया जाए, अन्यथा यह दूसरी तरफ टिप देगा। प्रदर्शन स्पष्ट, तार्किक संरचित और पढ़ने में आसान है। किराया करने के लिए बहुत कुछ नहीं है, कि अलग नहीं था ।

इंजन घूम रहा है, लेकिन 15 एचपी अब नहीं रहे। १२५ यामाहा की तुलना में, यह अपने अधिकतम प्रदर्शन तक पहुंचने के लिए और भी अधिक हो गया है । यह अच्छा है कि वह कभी तनावपूर्ण या शानदार या इस तरह लगता है लगता है । छह गियर अच्छी तरह से और सुचारू रूप से तस्वीर है, जो एक नहीं बल्कि अस्थिर टोक़ और तदनुसार लगातार स्थानांतरण के साथ लाभ को कम करके आंका जा रहा है ।

ब्रेक के लिए उपयोग किए जाने पर केटीएम भी नग्न नहीं होता है। वे भारतीय ब्रेम्बो बेटी Bybre से आते है और छोटे ड्यूक के साथ अच्छी तरह से फिट बैठते हैं ।

तो फिर हम KTM का सबसे बड़ा लाभ के लिए आते हैं: इसकी भारी चपलता । १३७ किलो से अधिक ड्राइवरों सुरक्षित रूप से चलाने, परिभाषित और हर समय थोड़ा प्रयास के साथ । यह शुद्ध ड्राइविंग भौतिकी है और इतना इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा प्राप्त नहीं किया जा सकता है । एक असली मजेदार बोल्ट १२५-ड्यूक है, हर किलोमीटर की यात्रा के साथ दोस्तों के अगले मोड़ पर बैठो चढ़ाई । और यहां फिर से पता चलता है कि एक उच्च गुणवत्ता वाले टायर कितना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह पूरी मोटरसाइकिल आवश्यक संप्रभुता देता है ।

अपने ही स्थिर में प्रतिद्वंद्वी

परीक्षण के बाद, यह जल्दी से स्पष्ट है कि केटीएम 125 ड्यूक इस तरह की बिक्री सफलता क्यों है: यह अपनी कक्षा में सबसे अधिक विकसित मोटरसाइकिल है। उच्च गुणवत्ता वाले घटकों के साथ-साथ ३९० ड्यूक के करीबी संबंध अपनी भूमिका निभाते हैं ।

यदि आपके पास ओपन ड्राइविंग लाइसेंस है, तो आप एक नवागंतुक के रूप में 125 वर्ग पसंद कर सकते हैं, लेकिन लंबे समय तक नहीं। इस उद्देश्य के लिए, सेवाओं की सीमा बस बहुत कम है और मूल्य प्रदर्शन अनुपात भी गरीब है । केटीएम 125 ड्यूक की कीमत 4,728 यूरो है। इससे यह अपनी क्लास में भी सस्ता हो जाता है। यामाहा के साथ के रूप में, आप घर में प्रतियोगिता के साथ संघर्ष कर रहे हैं: KTM ३९०, अपने तकनीकी रिश्तेदारों, ५,५५० यूरो के साथ मूल्य सूची में है, तो अंतर बहुत छोटा है ।

टेस्ट बाइक हमें हैसेलडोर्फ में मोटरराड रुसर द्वारा प्रदान की गई थी ।

मैं A1 टिकट के साथ क्या कर सकते हैं? यह ठीक है कि विधायक ने क्या निर्दिष्ट किया है:

1. मोटरसाइकिल (साइडकार के साथ भी) 125 घन सेंटीमीटर तक की सिलेंडर क्षमता के साथ, एक इंजन शक्ति 11 किलोवाट से अधिक नहीं है, जहां वजन के लिए बिजली का अनुपात 0.1 किलोवाट/किलो से अधिक नहीं है
2. सममित रूप से व्यवस्थित पहियों वाले तीन पहियों वाले मोटर वाहन और आंतरिक दहन इंजनों के लिए 50 सेमी3 से अधिक की सिलेंडर क्षमता या 45 किमी/घंटा से अधिक की अधिकतम डिजाइन गति और 15 किलोवाट तक के उत्पादन के साथ।

इस ड्राइविंग लाइसेंस के लिए न्यूनतम आयु 16 वर्ष है, प्रशिक्षण सामान्य रूप से ड्राइविंग स्कूल में होता है।
यदि आपकी उम्र कम से कम 25 वर्ष है और उनके पास पांच वर्षों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस है, तो आप इस प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण संक्षिप्त नाम प्राप्त कर सकते हैं। इस संक्षिप्त नाम B196 कहा जाता है।

विधायक B196 के लिए प्रशिक्षण के रूप में परिभाषित किया गया है:
थ्योरी: 4x मोटरसाइकिल सिद्धांत सबक 90 मिनट प्रत्येक
अभ्यास: 5x मोटरसाइकिल ड्राइविंग सबक 90 मिनट प्रत्येक
परीक्षा: कोई थ्योरी या प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 4.728 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 3,300 €
  • निर्माण के वर्ष: 2011 से
  • उपलब्धता: अच्छा
  • रंग: नारंगी, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
125 Duke

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • प्रसंस्करण
  • उच्च गुणवत्ता वाले घटक
  • वजन
  • किफायती इंजन
  • सोशियन आराम

125 ड्यूक के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

125 ड्यूक के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 5,499

आयाम

लंबाई
2,029 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,090 मिमी
वजन
143 किलो
अब। वजन
282 किलो
सीट
830 मिमी
व्हीलबेस
1,367 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
13.4 एल
खपत
2.42 l
श्रेणी
554 किमी
उच्चतम गति
115 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
1-सिलेंडर, 4 स्ट्रोक इंजन
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
125 सीसी
फ़्लैट आदि
58 मिमी
चक्रनाभि
47.2 मिमी
प्रदर्शन
15 एचपी
घूर्णन-बल
12 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम, पाउडर लेपित
निलंबन मोर्चा
WP APEX अपसाइड-डाउन Ø 43 मिमी
यात्रा:
142 मिमी
अकड़ रियर
डब्ल्यूपी-एपेक्स मोनोशॉक
यात्रा:
150 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म, एल्यूमीनियम बॉक्स स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
चार पिस्टन रेडियल कैलिपर, ब्रेक डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
110/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
सिंगल-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर, ब्रेक डिस्क
230
रियर टायर्स
150/60 जेडआर 17
एब्स
बॉश 9.1 एमबी डुअल-चैनल एबीएस

आगे परीक्षण