Ducati Hypermotard 698 Mono RVE

डुकाटी हाइपरमोटार्ड 698 मोनो आरवीई रिव्यू (Baujahr 2024)

सुपरमोटो में सबसे शक्तिशाली सिंगल-सिलेंडर इंजन अब बनाया जा रहा है ... डुकाटी।

Ducati Hypermotard 698 Mono RVE im Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
नई डुकाटी हाइपरमोटार्ड 698 मोनो 77.5 एचपी के साथ एक सिंगल-सिलेंडर सुपरमोटो है। नतीजतन, केटीएम ने "सबसे शक्तिशाली एकल-सिलेंडर" का खिताब छीन लिया, जो एक ठोस तर्क हो सकता है, खासकर युवा मोटरसाइकिल चालकों के लक्षित समूह के बीच। लेनी और डाइटमार ने 698 मोनो चलाई, यहां उनकी रिपोर्ट है।

बहुत बढ़िया, डिग्गा!

नया हाइपरमोटार्ड एक सुपरमोटो की तरह दिखता है: उच्च-पैर वाला, संकीर्ण, कट्टरपंथी। आप बाइक से देख सकते हैं कि वह विशेष रूप से रियर व्हील पर सवारी करना पसंद करती है। दो प्रकार हैं: मानक 698 मोनो केवल लाल रंग में उपलब्ध है, इसकी कीमत 12,390 यूरो है। हमने जिस आरवीई का परीक्षण किया वह केवल काले और लाल रंग में उपलब्ध है, इसकी कीमत 13,390 यूरो है। अन्य पेंट जॉब के अलावा, इसमें मानक और ठाठ चित्रित रिम्स और एक लाल फ्रेम के रूप में एक क्विकशिफ्टर है। हम कल्पना कर सकते हैं कि बहुत से लोग सस्ता मोनो लेंगे क्योंकि इसे फिर से सजाना बहुत आसान है, जो हुडी सवारों के लिए अच्छे शिष्टाचार का हिस्सा है।
बाईं ओर मानक 698 मोनो, दाईं ओर आरवीई।
 
मशीन 2.11 मीटर लंबी है और इसमें एक निश्चित रूप से पतला सिल्हूट है। फ्रंट व्हील पर मडगार्ड को ऊपर की ओर माउंट किया गया है, ताकि पहिया 17 इंच के रिम की तरह न दिखे, लेकिन बहुत छोटा हो। हमें एल्यूमीनियम से बने दो तरफा स्विंगआर्म और अंडरसीट डबल एग्जॉस्ट सिस्टम पसंद है। जब मशीन जिस तरह से दिखती है उसे चलाती है, तो बहुत कुछ गलत नहीं हो सकता है। लेकिन उस पर और बाद में ...
 
डाइमेंशन और सीट एर्गोनॉमिक्स
 
हाइपरमोटार्ड 698 मोनो की सीट ऊंचाई 904 मिलीमीटर है। यह लगभग अजेय लगता है, लेकिन यह बिल्कुल भी बुरा नहीं है, क्योंकि समान रूप से उदार वसंत यात्रा के कारण, जब आप बैठते हैं तो यह गहराई से झरता है। आप सीधे बैठते हैं और सामने के पहिये की ओर उन्मुख होते हैं। सीट संकरी और लंबी है, इसलिए आप बैठने की स्थिति को अपनी सवारी शैली में समायोजित कर सकते हैं। इसका वजन पंख-प्रकाश 150 किलोग्राम सूखा होता है और इसलिए स्थिर होने पर इसे साइकिल की तरह चलाया जा सकता है। हैंडलबार चौड़े और ऊंचे हैं, अब तक सब कुछ विशिष्ट सुपरमोटो है और प्रतियोगिता के समान, केटीएम 690 एसएमसी-आर
 
Anmessungen
डुकाटी हाइपरमोटार्ड 698 मोनो आरवीई पर बैठना यही पसंद है।


Lampen vorneCockpitBeleuchtung hinten

698 मोनो की तकनीक

तकनीकी क्षेत्र में, नया ड्यूक प्रतिस्पर्धा के खिलाफ अपनी ताकत के लिए खेलता है। इसमें एक उल्टा और 3.8 इंच का एलसीडी कॉकपिट है, जो विशेष रूप से बड़ा नहीं है, लेकिन फिर भी सबसे महत्वपूर्ण चीजों के बारे में जानकारी प्रदान करता है: गति, गियर, शीतलक का तापमान, दिन के समय चलने वाली रोशनी, ड्राइविंग मोड और: आरपीएम! और इस तरह से कि आप वास्तव में गति को पढ़ सकते हैं। Mattighofen को बधाई!

कॉर्नरिंग एबीएस, राइड बाय वायर, चार राइडिंग मोड्स, तीन पावर मोड, व्हीली और लॉन्च कंट्रोल, बॉश से 6-एक्सिस आईएमयू, इंजन टो कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल और क्विकशिफ्टर स्टैंडर्ड (केवल आरवीई) है। इन सबसे ऊपर, लीन एंगल सेंसर और ट्रैक्शन और व्हीली कंट्रोल में उनका हस्तक्षेप ध्यान देने योग्य है। ड्राइविंग मोड को जल्दी और आसानी से कॉन्फ़िगर किया जा सकता है, और एबीएस को निश्चित रूप से बंद भी किया जा सकता है। चिंता न करें, व्हीली और स्लाइड बिना किसी समस्या के संभव हैं ...

प्रकाश पूरी तरह से एलईडी में आता है और नेत्रहीन बहुत सफल है। आप एक स्विच के माध्यम से कम बीम और दिन के समय चलने वाली रोशनी के बीच स्विच कर सकते हैं, और डुकाटी ने खतरे की चेतावनी रोशनी और स्वचालित टर्न सिग्नल रीसेट के बारे में भी सोचा है। और फिर से बधाई ऑस्ट्रिया के लिए बाहर जाते हैं ...

Auspuff

इस तरह यह खुद को चलाता है

ड्यूक की आवाज थोड़ी अस्पष्ट है। एक ठहराव पर यह हमारे स्वाद के लिए बहुत वश में है, लेकिन थोड़ा और अधिक रेव्स पर यह डुकाटी की तरह लगने लगता है - लेकिन केवल तभी। बेशक, दो अंडरसीट बर्तन वास्तव में अच्छे लगते हैं। और शायद एक्सेसरीज में टर्मी भी हैं, जो निश्चित रूप से और भी अधिक ध्वनि लाएंगे। स्टॉक साइलेंसर का साउंडचेक ऊपर दाईं ओर देखें।
 
तो, मशीन को देखा, उसके चारों ओर चला गया, एक सीट परीक्षण किया और एक ध्वनि जांच की - अब यह अंत में सड़क पर हिट करने का समय है। हालांकि, गो-कार्ट ट्रैक पर या रेस ट्रैक पर नहीं, बल्कि सामान्य रूप से देश की सड़क पर। लेकिन वहां भी, हाइपरमोटार्ड 698 मोनो बहुत मजेदार है! जैसा कि एक सुपरमोटो के लिए विशिष्ट है, यह आसानी से बदल जाता है और इसे साइकिल की तरह आगे-पीछे उछाला जा सकता है। कम वजन वास्तव में ड्यूक को एक भाई लाइटफुट बनाता है।
 
Motor
 
आगे का पहिया भी आसानी से ऊपर चला जाता है, खासकर जब व्हीली और ट्रैक्शन कंट्रोल को वश में करने के लिए सेट किया जाता है। दरअसल, जब आप थ्रॉटल घुमाते हैं तो यह हमेशा सामने की तरफ जाता है। कोई आश्चर्य नहीं, इस चेसिस ज्यामिति और 77 hp से अधिक के साथ! हालाँकि, Hypermotard नीचे KTM SMC-R के साथ काफी नहीं रह सकता है। 63 एनएम का टॉर्क एक स्टू के लिए सभी सम्मानों के योग्य है, लेकिन ऑस्ट्रिया में बढ़त (73.5 एनएम टॉर्क) है।
 
लेकिन यह मस्ती से अलग नहीं होता है, हम हमेशा थोड़ा ऊंचा हो जाते हैं और लोमड़ी चली जाती है! 3,000 आरपीएम से नीचे, इंजन वैसे भी अनिच्छुक है और चालक को संदेह से परे सूचित करता है, यहां तक कि इसे मोटे तौर पर हिलाकर भी। इसके शीर्ष पर, न केवल ध्वनि अधिक भयानक है, इंजन भी वहां अधिक आरामदायक महसूस करता है और अंतहीन दबाव के साथ इसकी भरपाई करता है।
 
हाइपरमोटार्ड की चेसिस पूरी तरह से समायोज्य है, कांटा ट्यूबों पर रोटरी स्विच के माध्यम से भिगोना। सैक्स मोनोशॉक भी समायोज्य है, इसलिए यहां शिकायत करने के लिए कुछ भी नहीं है। इस्तेमाल किए गए टायर Pirelli Diablo Rosso IV हैं। बाइक तदनुसार अच्छी तरह से सवारी करती है, विशाल निलंबन यात्रा के बावजूद सड़क के साथ संपर्क और भावना हमेशा बनी रहती है, हमारे पास यहां सुधार के लिए कोई सुझाव नहीं है।
 
Edle Zweiarmschwinge aus Aluminium
 
जब क्विकशिफ्टर्स और ब्रेक की बात आती है तो यह डुकाटी भी विशेष प्रशंसा की पात्र है। क्लच असिस्ट दोनों दिशाओं में बिल्कुल सुचारू रूप से और बटररी सुचारू रूप से काम करता है और ब्रेम्बो से M4.32 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर जहरीला काम करता है, लेकिन फिर भी अच्छी तरह से खुराक लेता है। हाइपरमोटार्ड 698 मोनो में सामने की तरफ केवल एक डिस्क है, लेकिन यह एक प्रभावशाली 330 मिलीमीटर मापता है और एक रेडियल ब्रेक पंप (ब्रेम्बो से भी) द्वारा संचालित होता है। परिणाम: कम से कम हाथ की ताकत के साथ कठिन मंदी!
 
जबकि हम लीवर के विषय पर हैं: ये खूबसूरती से डिज़ाइन किए गए हैं, समायोज्य हैं और बहुत मूल्यवान दिखते हैं। सामान्य तौर पर, मशीन समग्र रूप से एक उच्च-गुणवत्ता वाली छाप छोड़ती है, जिसकी इस कीमत पर उम्मीद की जानी चाहिए। कॉकपिट के ऊपर चलने वाले केबल काफी फिट नहीं होते हैं, जो शायद लंबी निलंबन यात्रा के कारण है। जब विसर्जित किया जाता है, तो आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि इन केबल हार्नेस को कितनी लंबी दूरी तय करनी है। वैसे, नारंगी प्रतियोगिता इसे अलग तरीके से नहीं करती है ...
 
हाइपरमोटार्ड 698 मोनो आरवीई दो साल की वारंटी के साथ आता है जिसमें कोई माइलेज सीमा नहीं है। यह सेवा हर 15,000 किमी पर देय है, जो एकल-सिलेंडर इंजन के लिए बहुत उदार है। ड्यूक की ईंधन खपत 4.8 लीटर है, जिसके परिणामस्वरूप 12 लीटर की टैंक क्षमता के साथ अधिकतम 250 किलोमीटर की सीमा होती है। खैर, यह सिर्फ एक सुपरमोटो है, टूरिंग स्टीमर नहीं।
 

परिणाम

सुपरमोटोस पर परीक्षण हमेशा हमारे लिए बहुत मजेदार होता है। शायद इसलिए कि हम उम्र के मामले में अब इस तरह की बाइक पर वास्तव में फिट नहीं होते हैं। फिर भी, हम भी खुशी से हेलमेट में जोर से चिल्लाए, परीक्षण वीडियो देखें। Ducati स्थिर होने पर ध्वनि को छोड़कर यहां सब कुछ करता है और निश्चित रूप से कई दोस्तों को मिल जाएगा। आखिरकार, यह अब प्रतियोगिता से अधिक मजबूत है!
 
परीक्षण बाइक हमें ब्रेमरवोर्डे में बर्गमैन और सोहने द्वारा प्रदान की गई थी। मानक हाइपरमोटार्ड और आरवीई दोनों देखने के लिए उपलब्ध हैं - और ड्राइव करने के लिए! B&S Bremervörde में नई Ducati और Suzuki मोटरसाइकिल बेचती है। प्रवेश क्षेत्र में, ग्रे और लाल रंग में GSX-8R है। सुपर स्वादिष्ट!
 
इसके बावजूद, ब्रेमरवोर्डे की यात्रा हमेशा सार्थक होती है, क्योंकि डुकाटी सेल्समैन होल्गर हमेशा ईमानदारी से और स्पष्ट रूप से संबंधित परीक्षण बाइक के सभी सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं को सूचीबद्ध करता है। ऐसा ही होना चाहिए!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 13.390 €
  • उपलब्धता: 02/2024 से
  • रंग: लाल-काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Hypermotard 698 Mono RVE

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

हाइपरमोटार्ड 698 मोनो आरवीई के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

हाइपरमोटार्ड 698 मोनो आरवीई के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
सुपरमोटो
ईआईए
€ 13,390

आयाम

लंबाई
2,100 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,150 मिमी
वजन
151 किलो
सीट
904 मिमी
व्हीलबेस
1,443 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
12 l
खपत
4.8 l
श्रेणी
250 किमी

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
डेस्मो स्टू
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
659 सीसी
फ़्लैट आदि
116 मिमी
चक्रनाभि
62 मिमी
प्रदर्शन
77.5 एचपी
घूर्णन-बल
63 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
मार्ज़ोची टेलीस्कोपिक फोर्क अपसाइड-डाउन 45 मिमी पूरी तरह से समायोज्य
यात्रा:
215 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
240 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम से बना सिंगल आर्म स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क ब्रेम्बो एम 4.32
330 मिमी
सामने टायर्स
120/70 17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, 1-पिस्टन ब्रेक कैलिपर
245
रियर टायर्स
160/70-17
एब्स
कर्व एबीएस

आगे परीक्षण