ब्लिंकपीपर

एक छोटा करियर

मोटरसाइकिल सामान: 1980 के दशक की विशेष सुविधा आज भी उपलब्ध

फोटो: ifz

साइकिल सुरक्षा के लिए संस्थान (ifz) नियमित रूप से इतिहास में उद्यम । बार-बार यह बताया जाता है कि मोटरचालित दोपहिया वाहनों की सुरक्षा के क्षेत्र में वर्षों से कितना काम किया गया है। आज यह तथाकथित "ब्लिंकपीपर" के बारे में है, जो विशेष रूप से छोटे दो पहियों वाले पायलटों को किसी भी अधिक जानने की संभावना नहीं है। लेकिन: यह अभी भी सामान व्यापार, ब्लिंकेपिपर, ब्लिंकर-रिमाइंडर, या ब्लिंकर-रिमाइंडर में उपलब्ध है, क्योंकि लिटिल डस्चेन को थोड़ा और शांत-उद्देश्य कहा जाता है। जो लोग खुद को माउंट करने के लिए खुद पर भरोसा करते हैं, वे ऑप्टिकल चमकती सिग्नल के लिए एक प्रबंधनीय यूरो राशि के लिए एक ध्वनिक संकेत जोड़ सकते हैं, जो मोटरसाइकिल के कॉकपिट में बारी सिग्नल स्विच सक्रिय होने पर रोशनी करता है।

एक या दूसरे शायद याद होगा, 1980 के दशक में Pieper उनकी बड़ी उपस्थिति थी । eponymous ध्वनि संकेत है, जो निमिष के हर चमकती पर लयबद्ध लगता है के लिए धंयवाद, निमिष रीसेट की भूल अतीत के अंतर्गत आता है, यह समय पर कहा गया था ।

विचार था और सही है: कोई भी एक निमिष, जो उसके सामने आग जारी है के साथ मोड़ के बाद क्षेत्र के माध्यम से ड्राइव करना चाहिए, क्योंकि चालक प्रदर्शन करना भूल गया है । "अनुकूल" मामले में, यह अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं के बीच जलन का कारण बनता है, लेकिन यह भी दुर्घटनाओं के एक वास्तविक जोखिम में विकसित कर सकते है अगर मोटर साइकिल चालक या स्कूटर सवार के चमकती संकेत मार्ग के संबंध में गलत व्याख्या कर रहे हैं ।

के रूप में यह पता चला, प्रभावशीलता कुछ हद तक तथ्य यह है कि कुछ पायलटों को न केवल कॉकपिट से ऑप्टिकल चमकती संकेत की अनदेखी करने में सक्षम थे द्वारा सीमित था, लेकिन यह भी ध्वनिक संकेत सुन जब तक हवा उनके साथ बीप वैसे भी किया । अंत में, हालांकि, निमिष प्रबल करने में असमर्थ था, क्योंकि अधिक से अधिक ड्राइवरों ने इसे पंखों के संपर्क में आने के लिए कष्टप्रद पाया - और समर्थकों की आंखों के लिए भी - लाल रोशनी के सामने अनंत काल के लिए।

दुर्भाग्य से, पीपर के अंत के साथ, एक और अनूठा बिक्री बिंदु भी खो दिया गया है, जो सड़क उपयोगकर्ताओं के द्रव्यमान से वाहन चालकों को उठा लिया है । मोटरसाइकिल और स्कूटर सवारों ने निमिष के साथ खुद की ओर ध्यान आकर्षित किया है, कान नहरों के माध्यम से दूसरों की चेतना में खुद को धकेल दिया है, एक मनोवैज्ञानिक अवधारणात्मक प्रभाव ("मोटरसाइकिलें मेरे चारों ओर रास्ते पर हैं"), जिसे कम करके नहीं आंका जाना चाहिए।

इस दौरान, गुमराह निमिष के खतरे को रोकने के लिए अन्य तरीकों से यह संभव है। कुछ मोटरसाइकिलों में पहले से ही मानक के रूप में एक स्वचालित चमकती रीसेट होती है, जो यह पता लगाती है कि समय और दूरी का पता लगाने के माध्यम से ब्लिंकर को कब बाहर जाना चाहिए। एक्सेसरीज रिटेलर बाद में इंस्टॉलेशन के लिए इस तरह के स्मार्ट फ्लैशिंग मॉनिटर भी ऑफर करते हैं । वे पारंपरिक बीपर के रूप में सस्ते नहीं हैं। विधानसभा भी अधिक जटिल है और तकनीकी विशेषज्ञता की एक निश्चित राशि की आवश्यकता है । चाहे पाइपर हो या ऑटोमैटिक रीसेट, यह हमेशा सुरक्षा में एक समझदार निवेश होता है ।

 

खोलें
बंद करना

लुई कार्यशाला

ब्लॉग

दूसरे दिन, इंटरनेट पर। बीएमडब्ल्यू C1 स्कूटर की बहुत अजीब पैरोडी।
दूसरे दिन, इंटरनेट पर। बीएमडब्ल्यू C1 स्कूटर की बहुत अजीब पैरोडी।