BMW R 18 Roctane

बीएमडब्ल्यू आर18 रोक्टेन के स्पेसिफिकेशन (Baujahr 2023)

बीएमडब्ल्यू की आर 18 बदमाश खुदाई करने वाली मशीन इतनी खास क्यों है?

BMW R18 Roctane im Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
बीएमडब्ल्यू आर 18 रोक्टेन बीएमडब्ल्यू की आर 18 श्रृंखला में पांचवां मॉडल है। रॉक्टेन के साथ, बीएमडब्ल्यू स्पष्ट रूप से हार्ले और इंडियन के खुदाई प्रशंसकों पर जीत हासिल करना चाहता है। रोक्टेन न केवल बहुत अच्छा दिखता है, बल्कि इसमें 21 इंच के फ्रंट व्हील, ड्रैगस्टर सीट और निचले स्तर के एकीकृत मामलों के साथ इस लक्ष्य समूह के लिए बिल्कुल सही सामग्री भी है। मार्कस और डाइटमार ने रोक्टेन पर करीब से नज़र डाली।

वसा उपकरण!

सभी आर 18 के साथ, आप अपना मुंह खोलकर रोक्टेन के सामने रुकते हैं - क्या एक हिस्सा है! बाइक सबसे बड़ी और सबसे भारी बाइक में से एक है जिसे हमने अब तक परीक्षण करने का आनंद लिया है। वैसे, बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने हमारे दरवाजे के सामने टेस्ट बाइक रखी, आपके विश्वास के लिए बहुत बहुत धन्यवाद! रॉक्टेन धातु काले और दो मैट रंगों में उपलब्ध हैं: ग्रे और "मैनहट्टन"। इसकी कीमत 25,500 यूरो से है। अधिक महंगा लगता है, लेकिन प्रतियोगियों पर एक नज़र इसे बहुत जल्दी परिप्रेक्ष्य में डालती है। इस श्रेणी की मोटरसाइकिलें कैश रजिस्टर ग्लास की कीमत पर उपलब्ध नहीं हैं। बस ऐसा ही है।
 
 
Farben der R18 Roctane
 
21.600 यूरो के लिए मानक आर 18 की तुलना में, रोक्टेन में कम क्रोम और अधिक मैट ब्लैक पार्ट्स, कास्ट रिम और अन्य टायर आयाम, लैंप में एकीकृत एक कॉकपिट, एक अलग निकास प्रणाली, एक उच्च और व्यापक एपेहंगर हैंडलबार, एक पिलियन सीट और एकीकृत टॉप-लोडर केस हैं, जिनमें से प्रत्येक की क्षमता 27 लीटर है। इंजन, फ्रेम और चेसिस काफी हद तक समान हैं। फिर भी, विभिन्न परिवर्तनों के कारण रोक्टेन सामान्य आर 18 से अलग लगता है। किसी भी तरह से और भी ठंडा और यहां तक कि अधिक आरामदायक और रूट 66 की तरह।
 
आयाम और सीट एर्गोनॉमिक्स
आप Roctane पर कैसे बैठते हैं? आकस्मिक, शांत और किसी तरह रूट 66 के रास्ते पर। गंभीरता से: आप सीधे बैठते हैं और निश्चित रूप से अभी भी थोड़ा "नीचे" हैं। एपेहंगर हैंडलबार वास्तव में बहुत चौड़ा है और हाथ लगभग कंधे के स्तर पर हैं। अन्य मोटरसाइकिलों की तुलना में, आप थोड़ा ऊपर की ओर पहुंचते हैं। घुटने का कोण लगभग 90 डिग्री पर है और सिलेंडर भी काफी दूर हैं ताकि वे हमें परेशान न करें।
 
पीछे बैठने वाले यात्री के पास केवल एक हैंडल है, लेकिन मोटे पैर आराम और पर्याप्त जगह है। यदि आप जोड़े में बहुत यात्रा कर रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से आर 18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल के लिए जाएंगे, लेकिन कम से कम रोक्टेन में पहले से ही मानक आर 18 की तुलना में मानक के रूप में एक पीछे की सीट है। ड्रैगस्टर सीट आरामदायक है और सीट अवकाश के कारण तेज होने पर ड्राइवर को अच्छी पकड़ देती है - लेकिन बाद में उस पर अधिक।
 
Abmessungen Roctane
बीएमडब्ल्यू आर 18 रॉन पर बैठना कैसा लगता है।

आर 18 रोक्टेन के आसपास 360 डिग्री टूर

CockpitBeleuchtung vorneAnsicht von hinten

बीएमडब्ल्यू आर18 रोक्टेन की तकनीक

रोक्टेन बहुत मूल दिखता है, लेकिन तकनीकी रूप से अच्छी तरह से सुसज्जित है। क्रूज कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, इंजन ड्रैग कंट्रोल, कीलेस राइड, ऑटोमैटिक टर्न सिग्नल रीसेट और ड्राइविंग मोड "रॉक", "रोल" और "रेन" पहले से ही अन्य आर 18 मॉडल से ज्ञात हैं। छोटे कॉकपिट को लैंप में एकीकृत किया गया है, जो पुराने बीएमडब्ल्यू की याद दिलाता है और बहुत ठाठ दिखता है। एनालॉग स्पीड डिस्प्ले एक छोटे एलसी डिस्प्ले द्वारा समर्थित है जिसमें ऑन-बोर्ड कंप्यूटर और चेतावनी रोशनी शामिल हैं। यह सब आपको चाहिए और यही वह सब है जो आप वास्तव में रोक्टेन के साथ चाहते हैं।

प्रकाश उपकरण पूरी तरह से एलईडी है, जिसमें टर्न सिग्नल और दिन के समय चलने वाली रोशनी शामिल है। टेललाइट्स को टर्न सिग्नल में एकीकृत किया गया है - नई बीएमडब्ल्यू मोटरसाइकिलों के लिए विशिष्ट। हालांकि यह स्टाइलिश लग सकता है, हमें लगता है कि इससे ब्रेक लाइट थोड़ी कम हो जाती है। मजेदार: यदि इग्निशन बंद है, तो हेडलाइट और टेललाइट को बाहर जाने में थोड़ा समय लगता है। अन्यथा आप इसे केवल कारों से जानते हैं ...

यदि आप अपने रोक्टेन को और भी अपग्रेड करना चाहते हैं, तो आपको कभी-कभी अपनी जेब में गहराई से खुदाई करनी पड़ती है, लेकिन कभी-कभी अतिरिक्त सुविधाएँ आश्चर्यजनक रूप से सस्ती होती हैं - अजीब मूल्य निर्धारण नीति। गर्म ग्रिप्स की लागत 225 यूरो, हिल स्टार्ट असिस्ट की कीमत 105 यूरो, टायर प्रेशर मॉनिटर की लागत 250 यूरो, कॉर्नरिंग और डे-टाइम रनिंग लाइट्स की कीमत 400 यूरो और अत्यधिक अनुशंसित रिवर्सिंग सहायता की लागत 1,000 यूरो से कम है। इस "रिवर्स गियर" के बिना, मशीन को थोड़ी सी भी ढाल पर पीछे धकेलना शायद ही संभव है।

Motor R18 Roctane

इस तरह यह चलता है

रोक्टेन की आवाज़ विशिष्ट बड़ा मुक्केबाज है। यह बुलबुले और बक्से तब तक रहता है जब तक कि सलाखों खुद को पेश नहीं करते। हम रोक्टेन की निकास प्रणाली को भी बहुत सफल पाते हैं। वसा मैनिफोल्ड्स एक स्टाइलिश अंत टोपी के साथ लगभग तांबे के रंग के चमकदार टेलपाइप में चलते हैं। यह वास्तव में बहुत अच्छा लग रहा है और आर 18 के शानदार चरित्र को रेखांकित करता है। वैसे, स्थिर शोर 96 डीबीए से कम है - फेव, भाग्यशाली ... हमेशा की तरह, आपको शीर्ष दाईं ओर एक साउंडचेक मिलेगा।
 
फिर हम अपनी टेस्ट ड्राइव शुरू करते हैं और जितनी जल्दी हो सके इस जहाज के सम्मान से छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं। रोक्टेन उतना मोटा नहीं होता जितना दिखता है। यह आश्चर्यजनक रूप से आसानी से मुड़ जाता है और मोड़ों के माध्यम से लगभग स्वेच्छा से जाता है। हमने इस डिवाइस से ऐसा करने की उम्मीद नहीं की होगी, हालांकि निश्चित रूप से हम अभी भी 375 किलोग्राम वजन वाली मोटरसाइकिल के बारे में बात कर रहे हैं। बीएमडब्ल्यू भौतिकी की सीमाओं को भी आगे नहीं बढ़ाता है और तदनुसार आप आर 18 रोक्टेन की तुलना 180 किलोग्राम नग्न बाइक के साथ नहीं कर सकते हैं।
 
काठी से नीचे की ओर राइडर का दृश्य: इंजन जहां भी आप देखते हैं।

हम पहले ही आर 18 और आर 18क्लासिक के परीक्षणों के दौरान 1,800 सीसी बॉक्सर के प्रदर्शन की सराहना कर चुके हैं। इंजन शुरू करते समय आश्चर्यजनक रूप से हिलता है और फिर ड्राइवर को अपने सर्वश्रेष्ठ रूप में टोक़ और प्रणोदन के साथ लाड़ करता है। गियर काफी लंबे हैं और यह मशीन को आश्चर्यजनक रूप से फिट बैठता है। आपको हर समय गियर बदलने की ज़रूरत नहीं है और चूंकि इंजन लगभग 2,000 आरपीएम से आरामदायक महसूस करता है, इसलिए आप क्षेत्र के माध्यम से शांति से बुलबुला करते हैं।
 
गियरबॉक्स आसानी से और सटीक रूप से बदल जाता है, और हम यहां क्विकशिफ्टर को याद नहीं करते हैं। इसके विपरीत, हर बदलाव अपने आप में एक सचेत और लगभग कामुक क्रिया है। यह पैडल शिफ्टर के कारण भी है, पैडल के पिछले हिस्से पर एड़ी के दबाव के साथ अगले गियर तक शिफ्ट स्वचालित रूप से किया जाता है। आर 18 के ब्रेक वास्तव में अच्छे हैं, लेकिन आपको अभी भी पहले 375 किलोग्राम को स्टॉप पर लाना होगा! भारी ब्रेक लीवर के उपयोग के साथ भी, ब्रेकिंग दूरी हल्की बाइक की तुलना में काफी लंबी है। बेशक यह मामला है, एक पूरी तरह से भरे हुए कंटेनर जहाज में मछली पकड़ने के कटर की तुलना में लंबी ब्रेकिंग दूरी होती है जो केवल ग्लुकस्टैडर माटजेस के साथ लोड होती है।
 
 
हम रनिंग बोर्डों में रोक्टेन और अन्य आर 18 के बीच अंतर देखते हैं: इन्हें आगे पीछे लगाया जाता है ताकि सिलेंडर कम कष्टप्रद हों। यदि आप अभी भी समय-समय पर बड़े पैमाने पर सिलेंडर ों पर अपने पैरों को खींचना चाहते हैं, तो सामान में उचित अलमारियां हैं। सामान की बात करें: बेशक, आप अपने विचारों के अनुसार रोक्टेन को भी अनुकूलित कर सकते हैं। बीएमडब्ल्यू ने आदर्श वाक्य के अनुसार, अपनी वेबसाइट पर एक अलग अनुकूलन पृष्ठ ऑनलाइन रखा है: इस तरह हमने रोक्टेन की कल्पना की - और अब आपकी बारी है! दूसरी ओर, कॉन्फिगरेटर में, विकल्प अन्य बीएमडब्ल्यू मोटरसाइकिलों की तुलना में विरल हैं - जो निश्चित रूप से मुख्य रूप से इस तथ्य के कारण है कि रोक्टेन में पहले से ही श्रृंखला उत्पादन में इतनी सारी विशेषताएं हैं।
 
हम संभावित खरीदारों को रिवर्सिंग सहायता की तत्काल सिफारिश करना चाहते हैं। यहां तक कि हमारे छोटे टेस्ट ड्राइव के दौरान, हमें अक्सर उनकी आवश्यकता होती है, अन्यथा हमें बाहरी मदद पर भरोसा करना पड़ता। निम्नलिखित परीक्षण वीडियो में आप देख सकते हैं कि यह रिवर्सिंग सहायता कार्रवाई में कैसी दिखती है।

निष्कर्ष - वास्तव में आपको एक अच्छे मूड में रखता है!

हमने अब तक जितने भी आर18 मॉडल टेस्ट किए हैं, उनमें से हमें आर18 रोक्टेन सबसे ज्यादा पसंद आई है। यह उम्मीद से अधिक फुर्तीला है, बहुत अच्छा दिखता है और आर 18 की लक्जरी भावना को सर्वोत्तम संभव तरीके से बाहर लाता है। उपकरण अच्छा है, आपके पास हमेशा सूटकेस होते हैं और हमेशा आकस्मिक दिखते हैं।
 
दुर्भाग्य से, आकर्षण जो शायद हर आर 18 बनाता है, केवल बाइक पर अनुभव किया जा सकता है। इसलिए, सभी क्रूजर प्रशंसकों के लिए निम्नलिखित टिप: आर 18 पर जाएं और इसे टेस्ट ड्राइव के लिए ले जाएं! रोक्टेन पर सबसे अच्छा ...

निर्माण की कीमत/उपलब्धता/रंग/वर्ष

  • कीमत: 25.500 €
  • उपलब्धता: 05/2023 के बाद से
  • रंग: काला, ग्रे, मैनहट्टन
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
R 18 Roctane

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

आर 18 रोक्टेन के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

आर 18 रोक्टेन के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
क्रूजर
ईआईए
€ 25,500

आयाम

लंबाई
2,615 मिमी
वजन
374 किलो
अब। वजन
560 किलो
सीट
720 मिमी
व्हीलबेस
1,720 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
16 एल
खपत
5.6 l
श्रेणी
285 किमी
उच्चतम गति
180 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
दो सिलेंडर चार स्ट्रोक बॉक्सर इंजन
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
हवा/तेल ठंडा
विस्थापन
1,802 सीसी
फ़्लैट आदि
107.1 मिमी
चक्रनाभि
100 मिमी
प्रदर्शन
91 एचपी
घूर्णन-बल
158 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पंगा के साथ डबल लूप स्टील फ्रेम के तहत कवर पर खराब
निलंबन मोर्चा
टेलीस्कोपिक कांटा 49 मिमी
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
90 मिमी
सस्पेंशन रियर
स्टील दो हाथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क ब्रेक, 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर
300 मिमी
सामने टायर्स
120/70 B21
ब्रेक रियर
सिंगल-डिस्क ब्रेक, 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर
300 मिमी
रियर टायर्स
180/55 B168
एब्स
बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंटीग्रल एबीएस (पार्ट इंटीग्रल)

आगे परीक्षण