Fantic Caballero Scrambler 500

परीक्षण में फैंटिक कैबालेरो 500 स्क्रैम्बलर (Baujahr 2022)

इतालवी ए 2 स्क्रैम्बलर "एडेलमैन" कैसे किराया करता है?

Fantic Caballero 500 Scrambler im Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
फैंटिक कैबलेरो 500 स्क्रैम्बलर पूरी तरह से जीवन शैली और लुक पर केंद्रित है। हालांकि इसमें सिर्फ 40 एचपी है, फिर भी, या शायद इस वजह से, यह न केवल ए 2 उम्मीदवारों को पसंद आएगा। तंजा और डाइटमार ने कैबलेरो 500 को पकड़ा है और यहां उनके ड्राइविंग इंप्रेशन का वर्णन किया है।

बहुत सुंदर!

पहला संपर्क लगभग सभी मोटरसाइकिल प्रेमियों से "वाह!" प्राप्त करता है। कैबलेरो चमकीले पीले रंग में एक वास्तविक आंख पकड़ने वाला है। यह बहुत बड़ा दिखता है, खासकर सोने के एनोडाइज्ड यूएसडी फोर्क और 19 इंच फ्रंट व्हील के कारण सामने से। किसी भी मामले में, शायद ही किसी को संदेह हो कि 449 सीसी इंजन यहां अपना काम करता है। फैंटिक ने डिजाइन के साथ सब कुछ सही किया है और इसे स्क्रैम्बलर में ट्रिम किया है: एरोज से उच्च डबल निकास (उल्लेखनीय: एक एकल-सिलेंडर में दो टेलपाइप!), सपाट और निरंतर सीट, चौड़ी और उच्च-माउंटेड हैंडलबार - और निश्चित रूप से काले पेंट किए गए रिम के साथ-साथ खुद को चिपकाने के लिए एक अनिवार्य नंबर प्लेट के साथ पहियों की बात की।
 
फैंटिक कैबलेरो वर्तमान में छह अलग-अलग संस्करणों में उपलब्ध है: स्क्रैम्बलर, फ्लैट ट्रैक, रैली, एक्सप्लोरर, डीलक्स और एक वर्षगांठ संस्करण उपलब्ध हैं। हालांकि, अंतर मामूली और बल्कि दृश्य हैं। केवल टायर और रिम आकार के साथ-साथ फ्रंट फेंडर में महत्वपूर्ण अंतर हैं। मूल रूप से, आप सभी मॉडलों को शांति से देख सकते हैं और जहां नाड़ी सबसे अधिक धड़कती है, आप इसे पकड़ते हैं। सभी वेरिएंट हमारी राय में मृत ठाठ हैं, यहां हमने जो स्क्रैम्बलर संस्करण का परीक्षण किया है, वह लाल रंग में भी उपलब्ध है:
Fantic Caballero 500 in Rot
फोटो: काल्पनिक
 
सीट टेस्ट की आलोचना का भी कोई कारण नहीं है। आप आराम से सीधे बैठते हैं, घुटने का कोण आरामदायक है और सीट आरामदायक है। यात्री के पास ज्यादा जगह नहीं है, लेकिन कम से कम उसे व्यावहारिक ग्रैब हैंडल मिलते हैं जिनका उपयोग सामान को मारने के लिए भी किया जा सकता है। फैंटिक कैबलेरो के लिए आश्चर्यजनक रूप से कई सामान भी हैं, ताकि आप आसानी से एक छोटी यात्रा फैंटी को एक साथ रख सकें। यदि आप ऊपर बैठना पसंद करते हैं, तो आपको 840 मिमी की सीट ऊंचाई के साथ एक बेंच भी मिलेगी। मानक बेंच की ऊंचाई 820 मिमी है, 1.90 मीटर तक के लोगों के लिए यह पूरी तरह से ठीक है।

फैनिक कैबलेरो 500 स्क्रैम्बलर के आयाम

Abmessungen Fantic Caballero 500 Scrambler

360 फैंटिक कैबलेरो 500 के आसपास का दौरा

CockpitLicht LEDBremse

फैनटिक कैबलेरो 500 की तकनीक

हम इस अध्याय को बहुत छोटा रख सकते हैं: कैबलेरो में कॉन्टिनेंटल से 2-चैनल एबीएस है, लेकिन यह इसके बारे में है। एलसीडी कॉकपिट थोड़ा आकर्षक है, लेकिन ईंधन स्तर और बैटरी चार्ज के बारे में अन्य चीजों के अलावा सूचित करता है। एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर भी है, जिसे सीधे डिस्प्ले पर दो बटन के साथ संचालित किया जाता है।

तो कोई ड्राइविंग मोड या इस तरह नहीं। कोई बात नहीं। हमें स्विच परेशान करने वाले लगते हैं, जो कभी-कभी थोड़ा सस्ता और लड़खड़ाता हुआ लगता है। इसके विपरीत, एक उच्च गुणवत्ता वाला, मिल्ड ट्रिपल क्लैंप है, यही फुटरेस्ट सिस्टम पर लागू होता है। इसके अलावा, हम वास्तविक कार्बन भागों को पाते हैं और मैट ब्लैक पेंटेड हैंडलबार भी एक शक्तिशाली छाप छोड़ता है।

जैसा कि अक्सर इतालवी बाइक के साथ होता है, भागों की गुणवत्ता और कारीगरी में प्रकाश और छाया होती है। वैसे: हाँ, फैंटिक कैबलेरो वास्तव में एक इतालवी मोटरसाइकिल है, भले ही इंजन चीन में निर्मित हो। विकास, डिजाइन और विनिर्माण इटली में होता है, इसलिए यह एक चीनी बाइक नहीं है, जैसा कि यहां और वहां दावा किया जाता है।

Arrows Auspuff

इस तरह यह खुद को चलाता है

शुरू करने से पहले, आइए कैबलेरो की आवाज़ को थोड़ा और बारीकी से सुनें (साउंडचेक टॉप राइट)। अच्छा, अच्छा गुर्राने और बासी लगता है और केवल 450 क्यूबिक की तरह नहीं लगता है। इसके अलावा, एरोज़ से डबल साइलेंसर और मैनिफोल्ड भी एक शक्तिशाली छाप छोड़ता है।


 
खैर, फिर यह अंततः ढलानों पर बंद हो जाता है। विस्तृत हैंडलबार भावना को नियंत्रित करने के लिए एक अच्छा देता है। मशीन बिल्कुल भी लड़खड़ाती नहीं है, जिसे हम व्हीलबेस और 19-इनचर के लिए श्रेय देते हैं। इस तरह की एक बेहद हल्की मोटरसाइकिल के लिए, बाइक काफी स्थिर सवारी करती है। बेशक, पैंतरेबाज़ी करना बेहद आसान है, लेकिन ड्राइविंग करते समय यह काफी बड़ा दिखता है - शांत मिश्रण।
 
प्रदर्शन प्रबंधनीय है, लेकिन खराब के अलावा कुछ भी नहीं है। लगभग 40 एचपी अधिक की तरह महसूस करते हैं, वजन के साथ कोई आश्चर्य नहीं। त्वरण और टोक़ ए 2 बाइक के लिए बुरा नहीं है और स्पष्ट साउंडस्केप आपको ऐसा महसूस कराता है कि आप 60 एचपी मशीन पर बैठे हैं। बाइक को खेल-खेल में संभाला जा सकता है और सस्पेंशन के साथ संतुलित किया गया है। हमने अन्य परीक्षण रिपोर्टों के कारण इतनी सख्त कल्पना की थी, लेकिन ऐसा नहीं था। USD फोर्क समायोज्य नहीं है, लेकिन केंद्रीय स्ट्रट पहले से ही रिबाउंड और प्रीलोड में है।

फिर भी, फैंटिक कैबलेरो खुरदरे किनारों वाली एक मशीन है। हमें ब्रेक इतना पसंद नहीं आया (लेकिन प्रवेश के कुछ किलोमीटर बाद इसमें सुधार हो सकता है, जैसा कि उपयोगकर्ताओं ने हमें बताया है) और निष्क्रिय केवल अनिच्छा से संलग्न किया जा सकता है। इंजन नीचे की ओर विशिष्ट एकल-सिलेंडर थोड़ा खड़खड़ाहट है और निश्चित रूप से लोड परिवर्तन प्रतिक्रियाएं और निरंतर झटके होते हैं। लेकिन किसी तरह आप फैनिक की इन सभी हरकतों को मुस्कान के साथ माफ कर देते हैं।
 
फिर भी, यह ध्यान दिया जाना चाहिए: यदि आप यहां एक बारीक होन वाली बाइक की उम्मीद करते हैं, तो आप गलत हैं। फैंटिक जापानी चार-सिलेंडर की तरह नरम और चिकना नहीं होना चाहता है। वह आपको चालू करना चाहती है, परेशान करना चाहती है और आपको यहां और वहां थोड़ा चुनौती देना चाहती है - अद्भुत!

निष्कर्ष - क्या छड़ी

बहुत बढ़िया, एक अपूर्ण बाइक! फैंटिक कैबलेरो 500 एक विशिष्ट इतालवी है: यहां एक छोटी दिवा जैसी, घमंडी और जोर से, लेकिन बिल्कुल प्यारा और भावनात्मक है। आप उन्हें पसंद करते हैं या आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं, बीच में शायद ही कुछ और होगा। प्रदर्शन और तकनीकी उपकरण डिजाइन, ध्वनि और अग्रभूमि में अद्भुत रूप से मजाक उड़ाने वाले एकल-सिलेंडर इंजन के साथ कैबलेरो में पीछे की सीट लेते हैं।
 
परीक्षण बाइक हैम्बर्ग में लेजेंडरी साइकिल द्वारा प्रदान की गई थी। एक प्रदर्शनकारी के रूप में कैबलेरो 500 स्क्रैम्बलर है। और जब आप वहां हों, तो लेजेंडरी से कई अन्य बाइक पर एक नज़र डालें: भारतीय, बेनेली, रॉयल एनफील्ड, मोटो मोरिनी, मैश और फैंटिक की बाइक हैं। रमणीय दुकान। कॉफी भी उपलब्ध है, लेकिन "कैपुकिनो" न दबाएं, दूध टूट गया है।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 7.090 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 5.500 €
  • निर्माण के वर्ष: 2018-2022
  • रंग: लाल, चमकीला पीला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Caballero Scrambler 500

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • आंशिक रूप से उच्च गुणवत्ता वाले भागों
  • बहुत हल्का और गतिशील
  • कुरकुरा ध्वनि
  • ठाठ स्क्रैम्बलर देखो
  • एलईडी हेडलाइट्स
  • आंशिक रूप से अवर भागों
  • सामने की तरफ आटा ब्रेक
  • निष्क्रिय केवल अनिच्छा से
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
स्क्रैम्बलर
ईआईए
€ 6,990

आयाम

लंबाई
2,080 मिमी
वजन
157 किलो
सीट
820-840 मिमी
व्हीलबेस
1,425 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
12 l
खपत
4.2 l
श्रेणी
286 किमी

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
सिंगल-सिलेंडर फोर स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
449 सीसी
फ़्लैट आदि
94.5 मिमी
चक्रनाभि
64 मिमी
प्रदर्शन
38.5 एचपी
घूर्णन-बल
40.2 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
सेंट्रल पाइप
निलंबन मोर्चा
USD 41mm
यात्रा:
150 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
150 मिमी
सस्पेंशन रियर
चर पार वर्गों और प्रगतिशील स्टीयरिंग के साथ दो हाथ स्विंगआर्मस्टेड स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
पर, फ्लोटिंग काठी
320 मिमी
सामने टायर्स
110/80 R19
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
230
रियर टायर्स
140/80 R17
एब्स
महाद्वीपीय दो तरह के एबीएस (बंद किया जा सकता है)

आगे परीक्षण