Royal Enfield Scram 411

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 की समीक्षा (Baujahr 2022)

स्क्रैम 411 क्या कर सकता है और हिमालय के लिए क्या अंतर हैं?

Royal Enfield Scram 411 Test
 
स्क्रैम 411 के साथ, रॉयल एनफील्ड सड़क पर 5,000 यूरो से कम में स्क्रैम्बलर बाइक के रूप में एक संशोधित हिमालयन प्रस्तुत करता है। मार्कस और डाइटमार ने जांच की है कि स्क्रैम 411 और हिमालयन के बीच अंतर कहां है और नए स्क्रैम 411 की तुलना कैसे की जाती है।

शानदार लुक

पहला सकारात्मक आश्चर्य: स्क्रैम 411 बहुत अच्छा दिखता है, क्योंकि यह पिनबर्ग में हमारे रॉयल एनफील्ड डीलर 2राड स्टैडी पर खड़ा है। डिस्क, 19 इंच फ्रंट व्हील और मोटे टायर (एक भारतीय निर्माता सीएट से) के गायब होने के कारण, एक साहसिक बाइक वास्तव में कम से कम दृष्टि से स्क्रैम्बलर बन जाती है।
 
हिमालय के अन्य अंतरों में थोड़ा अलग कॉकपिट और थोड़ा छोटा वसंत यात्रा शामिल है। बाकी सब कुछ हिमालय की तरह है, लेकिन स्क्रैम 411 को व्यावहारिक सामान रैक के बिना करना पड़ता है। इसके बजाय, यात्री के लिए मजबूत ग्रैब हैंडल हैं, जिनमें आप निश्चित रूप से एक सामान रोल भी संलग्न कर सकते हैं।
 
रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 कुल 5 कलर विकल्पों में उपलब्ध है। हमारे पास परीक्षण के लिए बहुत अच्छा सफेद-लाल संस्करण ("व्हाइट-फ्लेम") उपलब्ध था। वे सिल्वर-ब्लैक और ग्रे के तीन रंगों में भी उपलब्ध हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सा रंग संयोजन चुनते हैं, स्क्रैम 411 हमेशा अच्छा दिखता है। ग्रे संस्करणों की कीमत 4,990 यूरो है, दो-रंग संस्करण 5,190 यूरो के लिए उपलब्ध हैं।
Scram 411 in Grauफोटो: रॉयल एनफील्ड

Abmessungen Royal Enfield Scram 411
इस तरह आप स्क्रैम 411 पर बैठते हैं।
 
सीट टेस्ट पूरी तरह से हिमालय की याद दिलाता है: आप सीधे बैठते हैं और 795 मिमी की कम सीट ऊंचाई के बावजूद एक सामान्य घुटने के कोण का आनंद लेते हैं। यहां तक कि छोटे लोग भी आसानी से अपने पैरों को जमीन पर रख सकते हैं और यात्री के पास भी पर्याप्त जगह होती है। मंगोलिया, यहाँ हम आते हैं। सामने का दृश्य हिमालयन की तुलना में थोड़ा अलग है, क्योंकि कॉकपिट छोटा है और विंडस्क्रीन गायब है। विशिष्ट स्क्रैंबर, अच्छी तरह से कम हो गया।

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 के आसपास 360 डिग्री टूर

CockpitSeitenständerAuspuff Scram 411

स्क्रैम 411 की तकनीक

स्क्रैम 411 के कॉकपिट में एक एनालॉग स्पीडोमीटर प्लस गियर और ईंधन स्तर संकेतक के साथ-साथ एक छोटा ऑन-बोर्ड कंप्यूटर और व्यावहारिक नेविगेशन डिस्प्ले होता है, जिसे हम पहले से ही उल्का से जानते हैं। नेविगेट करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर एक ऐप की आवश्यकता है, डिस्प्ले तीरों तक सीमित है जो आपको दिशा दिखाते हैं। सरल लेकिन अच्छी तरह से किया गया - जो पूरी बाइक के बारे में भी कहा जा सकता है।

बॉश के 2-चैनल एबीएस के अलावा, स्क्रैम 411 में देने के लिए बहुत कुछ नहीं है। 24 एचपी के साथ, हालांकि, सवाल यह भी उठता है कि आपको कर्षण नियंत्रण की आवश्यकता क्यों होगी, उदाहरण के लिए। ड्राइविंग मोड? व्हीली नियंत्रण? स्क्रैम ड्राइवर इस बारे में हंसता है, हमें किसी भी चीज की जरूरत नहीं है।

लेकिन तब हमें हिमालय का मुख्य स्टैंड मिल गया होगा, जिसे आरई ने स्क्रैम में खुद को दिया था। ठीक है, एक सेंटर स्टैंड स्क्रैम्बलर से संबंधित नहीं है और आप कुछ किलो वजन भी बचाते हैं, लेकिन फिर भी अफ़सोस की बात है।

Tank

इस तरह यह खुद को चलाता है

हम स्क्रैम 411 की ध्वनि पसंद करते हैं (साउंडचेक ऊपर दाईं ओर या नीचे दिए गए वीडियो में देखें)। खूबसूरती से मजाक और विशिष्ट एकल-सिलेंडर ध्वनि, जो वास्तव में उससे अधिक लगता है। स्क्रैम 411 में 411 सीसी का डिस्प्लेसमेंट है और 4,500 आरपीएम पर केवल 24 एचपी या 32 एनएम टॉर्क है। इसकी टॉप स्पीड 127 किलोमीटर प्रति घंटा है। ये ऐसे मान हैं जो केवल 125 स्तर से थोड़ा ऊपर हैं।
 
चूंकि स्क्रैम का वजन 194 किलोग्राम है, इसलिए ड्राइविंग प्रदर्शन तदनुसार खराब है। पैंतरेबाज़ी से आगे बढ़कर आप यहां दो बार सोचना पसंद करते हैं और यात्री और सामान के साथ आप इसे वैसे भी छोड़ देते हैं। ट्रक के स्लिपस्ट्रीम का उपयोग करना और पीछे चलना बेहतर है। गंभीरता से: बेशक, स्क्रैम 411 पेड़ों को नहीं फाड़ता है, यह वास्तव में धीमा है। हिमालय के साथ पहले से ही ऐसा था, और क्या यह हमें परेशान करता था? नहीं। आप अपनी यात्रा शुरू करने से पहले इसे वैसे भी जानते हैं और इसलिए इस संबंध में कोई उम्मीद नहीं है, इसलिए आप निराश नहीं होंगे।
 
इसके विपरीत: आप क्षेत्र, अपनी नाक के चारों ओर ताजी हवा और ताजा बोई गई घास की गंध का आनंद लेते हैं। यदि आप अपने प्रियजन के पास ड्राइव करते हैं, तो आप ड्राइविंग करते समय भी जल्दी से फूलों का गुलदस्ता चुन सकते हैं। कौन सा डुकाटी राइडर ऐसा कह सकता है?
 
यहां तक कि ब्रेक, चेसिस आदि का सामान्य परीक्षण वास्तव में यहां दिया जा सकता है। यह सब काम करता है, यह आराम से चलता है और यही वह है। जहां अन्य लोग QuickShifter के लिए लैप रिकॉर्ड के बारे में खुश हैं, हम मानक के रूप में खतरे की चेतावनी रोशनी के बारे में खुश हैं!
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 अपने शुद्धतम रूप में व्यक्तिगत कमी है। इस बाइक के बारे में कुछ भी अनावश्यक नहीं है, शायद ही कुछ भी टूट सकता है और यह खरीदने और बनाए रखने के लिए सस्ता है। यह प्रति 100 किमी / घंटा केवल 3 लीटर की खपत करता है, इसलिए आप केवल हर 3 सप्ताह में थोड़ा ईंधन भरते हैं। अधिक मंदी संभव नहीं है और फिर भी या ठीक इस वजह से, यह मशीन अविश्वसनीय रूप से मजेदार है। आपको आइसक्रीम पार्लर के बारे में शर्मिंदा होने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि स्क्रैम 411 अपमानजनक रूप से अच्छा दिखता है और हर कोई इसे कम से कम सहानुभूतिपूर्ण पाता है। एक दूसरी मशीन के रूप में भी एकदम सही!
 
हमें पिनबर्ग में 2राड स्टैडी से टेस्ट बाइक मिली। बिक्री के लिए स्क्रैम 411 भी है। यदि यह पहले से ही चला गया है, तो ब्रिक्सटन या मोंडियल से बाइक देखें। वे सस्ते और नेत्रहीन समान भी हैं। या आप आरई हिमालयन ले सकते हैं, हमारे दृष्टिकोण से अभी भी अधिक सार्वभौमिक बाइक है।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 4.990 €
  • उपलब्धता: 06/2022 से
  • रंग: सफेद-लाल, काला, ग्रे-नीला, ग्रे-पीला, ग्रे-लाल
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Scram 411

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • महान scrambler देखो
  • आश्चर्यजनक रूप से कम हो रहा है
  • ढीली बैठने की स्थिति
  • ड्राइव करने में आसान और आसान
  • ए 2 ड्राइवरों के लिए भी उपयुक्त
  • हिमालय के विपरीत यात्रा के लिए काफी उपयुक्त नहीं है
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
स्क्रैम्बलर
ईआईए
€4,990

आयाम

लंबाई
2,210 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,165 मिमी
वजन
194 किलो
अब। वजन
375 किलो
सीट
795 मिमी
व्हीलबेस
1,455 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
15 l
खपत
3.2 एल
श्रेणी
469 किमी
उच्चतम गति
127 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
1-सिलेंडर 4 स्ट्रोक इन-लाइन इंजन
सिलेंडरों की संख्या
1
शीतलक
तेल कूलर के साथ हवा ठंडा
विस्थापन
411 सीसी
फ़्लैट आदि
78 मिमी
चक्रनाभि
86 मिमी
प्रदर्शन
24 एचपी
घूर्णन-बल
32 एनएम
गियर की संख्या
5
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
आधा डुप्लेक्स
निलंबन मोर्चा
दूरबीन कांटा 41 मिमी
यात्रा:
190 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
180 मिमी
सस्पेंशन रियर
प्रगतिशील केंद्रीय स्प्रिंग लेग 5 गुना समायोज्य
सामने ब्रेक
डिस्क ब्रेक, दो पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर
300 मिमी
सामने टायर्स
100/90-19
ब्रेक रियर
डिस्क ब्रेक, सिंगल-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर
240
रियर टायर्स
120/90-17
एब्स
बॉश एम 9.1 एबीएस दो चैनल

आगे परीक्षण