Benelli Leoncino 500

बेनेली लियोनसिनो 500 परीक्षण में (Baujahr 2022)

इटालो डिजाइन में 48 अश्वशक्ति रेट्रो नग्न बाइक क्या कर सकते हैं?

Benelli Leoncino 500 im Testतस्वीरें: motorradtest.de

बेनेली लियोनसिनो 500 रेट्रो स्क्रैम्बलर डिजाइन में एक ए 2 बाइक है। इस प्रकार की कई मोटरसाइकिलें नहीं हैं और निश्चित रूप से 6,000 यूरो से कम नहीं हैं। हमने इटली में डिज़ाइन की गई और चीन में निर्मित बाइक को पहियों के नीचे लिया है और इस समीक्षा में हमारे इंप्रेशन का वर्णन करते हैं।

यह इस तरह खड़ा है

बेनेली एक समय-सम्मानित ब्रांड है और इतालवी मोटरसाइकिल निर्माण कला के लिए खड़ा है। बस 6-सिलेंडर "बेनेली सेई 750" या बेनेली टॉरनेडो के बारे में सोचें। ठीक है, यह बहुत समय पहले था, लेकिन बेनेली ब्रांड अभी भी मौजूद है। इस बीच, यह चीनी जीली समूह से संबंधित है, जो उदाहरण के लिए वोल्वो भी बनाता है। वर्तमान कार्यक्रम में 12 मॉडल शामिल हैं। यहां परीक्षण की गई लियोनसिनो 500 स्क्रैम्बलर और रेट्रो तत्वों के साथ एक नग्न बाइक है। इसे इटली में "सेंट्रोस्टिल बेनेली" द्वारा डिजाइन किया गया था और इसकी कीमत 5,899 यूरो (हस्तांतरण के बिना) है।

बाइक 2.16 मीटर लंबी है, इसका व्हीलबेस 1.46 मीटर और सीट ऊंचाई 810 मिमी है। इसका मतलब यह है कि यहां तक कि छोटे पायलट भी बिना किसी समस्या के सामना कर सकते हैं, दोनों खड़े होने या पैंतरेबाज़ी के साथ-साथ कोनों को लहराने पर। हमारे सीट परीक्षण से पता चलता है: परीक्षक डाइटमार (1.84 मीटर लंबा) खोया हुआ महसूस नहीं करता है। हैंडलबार अच्छा और चौड़ा और ऊंचा है, ताकि एक आरामदायक सीधी बैठने की स्थिति का परिणाम हो। सीट तंग है, लेकिन असुविधाजनक नहीं है और यहां तक कि यात्री को भी पर्याप्त जगह मिलती है। बेशक, यह यात्रा एंडोरो की तरह रसीला नहीं है, लेकिन एक नग्न बाइक के लिए वास्तव में पूरी तरह से ठीक है।

Abmessungen Benelli Leoncino 500
CockpitLicht vorneLicht hinten

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

तकनीकी रूप से, लियोनसिनो 500 खराब सुसज्जित है। एबीएस को छोड़कर कोई तकनीकी सहायक नहीं हैं। लेकिन आप इसे एक लाभ के रूप में भी देख सकते हैं: कुछ भी विचलित नहीं करता है, ऑपरेशन बच्चे का खेल है और आपने तुरंत मशीन के माध्यम से "देखा"। और ईमानदारी से, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, ड्राइविंग मोड आदि जैसे सहायता प्रणाली वास्तव में 48 एचपी वाली मशीन पर आवश्यक नहीं हैं, है ना? इसके बजाय, एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर, गियर, ईंधन और तापमान डिस्प्ले के साथ-साथ रेव काउंटर, समय और गति है - सब कुछ जो पढ़ने में आसान एलसी डिस्प्ले पर वास्तव में महत्वपूर्ण है।

प्रकाश व्यवस्था के मामले में, हालांकि, मशीन आधुनिक है। टर्न सिग्नल और विशेष रूप से गोलाकार हेडलाइट सहित पूर्ण एलईडी है जिसे हम अच्छी तरह से पसंद करते हैं। मशीन में 12.7 लीटर टैंक है, जो लगभग 300 किमी की सीमा की अनुमति देता है। 6-स्पीड गियरबॉक्स आसानी से और सटीक रूप से बदल जाता है। केबल युग्मन का क्लच लीवर समायोज्य नहीं है, लेकिन यह अच्छा और चिकनी है। ब्रेक लीवर रेंज में एडजस्टेबल है। बेनेली लियोनसिनो 500 की ध्वनि विशिष्ट "500 श्रृंखला" है। आप स्टोव के पीछे से किसी को भी लुभाएंगे नहीं, यह हमारी परीक्षण मशीन के लियो विंस साइलेंसर से निकलने वाली एक संयमित, हंसमुख ध्वनि है।

Tank und Motor

इस तरह यह खुद को चलाता है

जब आप अपनी यात्रा शुरू करते हैं तो आपको तुरंत जो बात प्रभावित करती है वह यह है कि बेनेली को आसानी से संचालित किया जा सकता है। यह डेटा शीट में 207 किलोग्राम की तुलना में हल्का लगता है। और 1.46 मीटर के व्हीलबेस की तुलना में पैंतरेबाज़ी और भी जीवंत लगती है। विशेष रूप से हैम्बर्ग के घने शहर यातायात में, ड्राइविंग वास्तव में मजेदार है!
 
बेशक, बाइक का 48 एचपी आपकी बाहों को लंबा नहीं खींचता है, लेकिन फिर भी आप सड़क पर तेजी से हैं और यदि आप चाहते हैं तो सभी कारों को ट्रैफिक लाइट पर छोड़ देते हैं। इंजन और ट्रांसमिशन अस्पष्ट हैं, जिसका अर्थ है: इस प्रदर्शन वर्ग के इन-लाइन जुड़वां के लिए विशिष्ट। आप स्पोर्टी ड्राइव कर सकते हैं, लेकिन आपको इंजन को थोड़ा चालू करना होगा। 46 एनएम का टॉर्क 6,000 आरपीएम पर उपलब्ध है, इसलिए आपको मालिक के रूप में शर्मिंदा होने की ज़रूरत नहीं है।
Benelli Leoncino 500 in Silberफोटो: बेनेली
बेनेली लियोनसिनो 500 में रेडियल रूप से बोल्ट किए गए 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर्स के साथ फ्रंट 320 डबल डिस्क हैं। इस वजन के साथ सामान्य और इस मूल्य लीग में एकल डिस्क हैं, इसलिए यहां भी लियो एक अच्छा आंकड़ा बनाता है। ब्रेक तब लगते हैं जब आप इसे स्वयं संभालते हैं। वे ब्रेम्बो स्टाइलमास के रूप में काफी संवेदनशील और कम विषाक्त नहीं हैं, लेकिन यह बहुत अच्छा होगा। किसी भी मामले में, ब्रेकिंग प्रभाव ठीक है यदि आपको लंगर डालना है।

उल्लेखनीय वसा 50 मिमी (!) है। सामने USD कांटा। यह रिबाउंड में भी समायोज्य है। सामने फेंडर विशिष्ट बेनेली शेर बैठता है। खैर, यह एक चिपके हुए लेगो आकृति की तरह दिखता है, लेकिन यह बेनेली लोककथाओं का सिर्फ एक हिस्सा है। तो एक समझौता मत करो! पीछे की ओर एक सीधा कोण वाला केंद्रीय शॉक अवशोषक है। यहां भी, रिबाउंड समायोज्य है और स्प्रिंग बेस को व्यावहारिक कमांड डायल के माध्यम से हाइड्रोलिक रूप से भी समायोजित किया जा सकता है। कोई हुक नहीं - ऐसा ही होना चाहिए। हमारी टेस्ट बाइक पर सस्पेंशन फ्रंट में बहुत आरामदायक था और पीछे थोड़ा खुरदरा था। हम इसे थोड़ा कम कठोर रूप से सेट करेंगे, लेकिन यह स्वाद का मामला है।

अंत में, थोड़ी आलोचना: थ्रॉटल ग्रिप में काफी खेल है, और 6,000 क्रांतियों से ध्यान देने योग्य कंपन हैं। ठीक है, और हमें ध्वनि इतनी पसंद नहीं थी, लेकिन हमारे पास पहले से ही यह था। और यह वास्तव में आलोचनात्मक टिप्पणियों के संदर्भ में है। कारीगरी बेनेली के साथ ठीक है। होंडा सीबी 500 एफ के रूप में काफी पॉलिश नहीं किया गया है, लेकिन फिर भी पूरी तरह से ठीक है।

निष्कर्ष - क्या छड़ी

बेनेली लियोनसिनो 500 हमारी उम्मीदों पर खरा उतरा। यह पैंतरेबाज़ी है और इसलिए शहर के यातायात में बहुत मज़ा आता है। 7,000 किमी का रखरखाव अंतराल थोड़ा तंग है, लेकिन साल में एक बार आपको वैसे भी अपनी बाइक की जांच करनी चाहिए।
 
मशीन की कीमत ठीक है। एक प्रतियोगी के रूप में, हम केवल ब्रिक्सटन क्रॉसफायर 500 के बारे में सोच सकते हैं, जो थोड़ा अधिक महंगा है। होंडा सीबी 500 एफ में कोई रेट्रो बॉन्ड नहीं है, इसे यहां 500 सीसी क्लासिक (सत्तर के दशक से महसूस किया गया) और एक बेहद विश्वसनीय बाइक के रूप में भी उल्लेख किया जाना चाहिए, खासकर जब से यह बेनेली की तुलना में अधिक महंगा नहीं है।
 
परीक्षण बाइक हैम्बर्ग में लीजेंडे साइकिल द्वारा प्रदान की गई थी। वहां, बेनेली लियोनसिनो 500 एक प्रदर्शनकारी के रूप में खड़ा है और अधिक परीक्षण सवारों के लिए उत्सुकता से इंतजार करता है। यदि आप ए 2 बाइक की तलाश में हैं, तो स्टाइल करें और रेट्रो-नेकेड स्क्रैम्बलर डिज़ाइन चाहते हैं: इसे देखें।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • मूल्य: 5.899 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 4.500 €
  • निर्माण के वर्ष: 2018-2022
  • उपलब्धता: 2018 से
  • रंग: लाल, चमकीला पीला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Leoncino 500

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • मनोरंजक और हलचल बाइक
  • आसान ऑपरेशन
  • आरामदायक सीधी बैठने की स्थिति
  • अनुदेश पुस्तिका की आवश्यकता नहीं है
  • निष्क्रिय होने पर ही शुरू होता है
  • ध्वनि बेहतर हो सकती है
  • बेंच थोड़ा तंग
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
5,990 €

आयाम

लंबाई
2,160 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,160 मिमी
वजन
207 किलो
अब। वजन
397 किलो
सीट
815 मिमी
व्हीलबेस
1,460 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
12.7 l
खपत
4.2 l
श्रेणी
302 किमी

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
R2 सिलेंडर, 4 वाल्व/सिलेंडर, 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
500 सीसी
फ़्लैट आदि
69 मिमी
चक्रनाभि
66.8 मिमी
प्रदर्शन
47.6 एचपी
घूर्णन-बल
46 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
50 मिमी
यात्रा:
125 मिमी
अकड़ रियर
समायोज्य केंद्रीय स्प्रिंग लेग
यात्रा:
128 मिमी
सस्पेंशन रियर
डबल ट्यूब प्रोफाइल स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
4 पिस्टन रेडियल कैलिपर्स और एबीएस के साथ 2 फ्लोटिंग ब्रेक डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 - 17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
260 मिमी
रियर टायर्स
160/60 - 17
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण