Kawasaki W 800

कावासाकी डब्ल्यू800 रिव्यू (Baujahr 2022)

बहुत सारे क्रोम और शाही लहर के साथ जापानी सुंदरता।

Kawasaki W800 Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
कावासाकी डब्ल्यू 800 के साथ, जापानी निर्माता 2011 से एक संपूर्ण क्लासिक की पेशकश कर रहा है। पूर्ववर्ती - W650 - 1999 में भी बाजार में आया था। हमें 2022 में निर्मित W800 पर अपना हाथ मिला और यहां हमारे ड्राइविंग इंप्रेशन का वर्णन करें।

आप इससे अधिक रेट्रो नहीं हो सकते।

कावासाकी डब्ल्यू 800 60 और 70 के दशक के डब्ल्यू मॉडल पर आधारित है। इस 48 एचपी मशीन की विशेष विशेषता बिना किसी संदेह के इसकी ऊर्ध्वाधर शाफ्ट इंजन है। इस बीच, W800 इस विशेष कैमशाफ्ट ड्राइव के साथ एकमात्र मोटरसाइकिल है जिसे अभी भी नया खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 10,645 यूरो है और यह वर्तमान 2023 विंटेज में केवल एक रंग में उपलब्ध है और इसे "मेटालिक स्लेट ब्लू / मेटालिक डियाब्लो ब्लैक" कहा जाता है।
aktuelle Farbe: Metallic Slate Blue / Metallic Diablo Blackफोटो: कावासाकी
 
जैसा कि आप आसानी से देख सकते हैं, इस मशीन के बारे में सब कुछ वास्तव में रेट्रो है! इसमें बहुत सारे क्रोम, गोल हेडलाइट्स, दो समान रूप से गोल और एनालॉग उपकरण, एक लम्बी बेंच सीट, दो मटर-शूटर बर्तन, धौंकनी और निश्चित रूप से वायर-स्पोक व्हील हैं। यदि आप एक बच्चे से कहते हैं कि "आप मोटरसाइकिल क्यों नहीं खींचते", तो परिणाम निश्चित रूप से W800 की तरह दिखेगा - बस सुंदर!
 
कावासाकी डब्ल्यू 800 के आयाम और सीट एर्गोनॉमिक्स
W800 पर सीट टेस्ट बिल्कुल वैसा ही है जैसा आप एक क्लासिक से उम्मीद करेंगे। आप सीधे बैठते हैं और बहुत अधिक नहीं (सीट की ऊंचाई: 790 मिमी) और हैंडलबार को देखें जो बहुत चौड़े भी नहीं हैं। पुरुष और महिलाएं जमीन पर अपने पैरों को सुरक्षित रूप से प्राप्त कर सकते हैं, भले ही वे एक छोटी मूर्ति के हों। यात्री के पास ग्रैब हैंडल भी हैं (निश्चित रूप से क्रोम-प्लेटेड भी) और कुल मिलाकर आप इस बाइक पर बहुत सहज और आराम से बैठते हैं। घुटने का कोण ठीक है और श्रृंखला में टैंक पैड भी हैं - बस अतीत की तरह!
 
Abmessungen Kawasaki W800
इस तरह यह कावासाकी W800 पर बैठता है।

कावासाकी डब्ल्यू 800 के आसपास 360 डिग्री टूर

Beleuchtung vorneCockpitBeleuchtung hinten

W800 की तकनीक

हम इस अध्याय को बहुत छोटा रख सकते हैं: कानूनी रूप से आवश्यक एबीएस के अलावा, W800 पर कोई अन्य तकनीकी विशेषताएं नहीं हैं। कावासाकी शायद एबीएस को छोड़ना पसंद करेगा, लेकिन यूरोप में इसकी अनुमति नहीं है।

तकनीकी परिष्करण के बजाय, हम एक गोल घड़ी शैली में दो एनालॉग उपकरणों को देखते हैं। एक छोटा एलसी डिस्प्ले है, लेकिन आप इसे सुरक्षित रूप से अनदेखा कर सकते हैं, क्योंकि समय और किलोमीटर संचालित के अलावा कुछ भी प्रदर्शित नहीं होता है।

इसलिए, कुछ हद तक आश्चर्यजनक तथ्य यह है कि सामने की रोशनी आधुनिक एलईडी तकनीक के साथ महसूस की गई थी, लेकिन केवल हेडलाइट के लिए। बाकी सब कुछ प्रकाश बल्बों से लैस है और विशेष रूप से टर्न सिग्नल वास्तव में 1965 से दिखते हैं - अद्भुत! कोई खतरा रोशनी, दिन के समय चलने वाली रोशनी या अन्य घंटी और सीटी नहीं हैं। इसलिए W800 का संचालन भी बहुत आराम से है। उपयोग करने के लिए बस कुछ भी नहीं है, सिवाय इसके कि जब आपको अपना हॉर्न बजाना हो।

Auspuff und Motor Kawasaki W800

इस तरह यह चलता है

कावासाकी डब्ल्यू800 की आवाज रेट्रो इन-लाइन ट्विन की खासियत है। यह ब्रिटिश लगता है और चूंकि कोई क्रैंकपिन ऑफसेट या परिवर्तित फायरिंग अनुक्रम नहीं है, इसलिए यह बिल्कुल इन-लाइन ट्विन्स की तरह लगता है जो ध्वनि के लिए उपयोग किए जाते हैं (ध्वनि चेक टॉप दाईं ओर)।
 
और कावासाकी डब्ल्यू 800 की सवारी कैसे की जाती है? खैर, यह बहुत क्लासिक है। इंजन 6,000 आरपीएम पर 48 एचपी और कम से कम 63 न्यूटन मीटर का उत्पादन करता है, इसलिए काफी जल्दी। आपको W800 से किसी भी प्रदर्शन विस्फोट की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, लेकिन यह इस मशीन के चरित्र को बिल्कुल फिट नहीं करेगा। इसके बजाय, आप क्षेत्र के माध्यम से आसानी से क्रूज करना पसंद करते हैं और मोटरसाइकिल का आनंद लेते हैं। किसी भी मामले में, आप इस बाइक के साथ तेजी से नहीं जाना चाहते हैं।
 
इसलिए, यह केवल आधा बुरा है कि W800 के ब्रेक, मान लें, बल्कि औसत दर्जे के हैं। फ्रंट में 2-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर के साथ केवल एक डिस्क है, और पीछे भी। जैसा कि अपेक्षित था, चेसिस काफी नरम है। पारंपरिक टेलीस्कोपिक कांटा समायोज्य नहीं है, स्टीरियो शॉक अवशोषक के साथ आप कम से कम स्प्रिंग बेस को बदल सकते हैं। हालांकि W800 में काफी कम सस्पेंशन यात्रा है, लेकिन यह सड़क पर काफी आरामदायक है। 5-स्पीड गियरबॉक्स अच्छी तरह से ट्यून किया गया है, किसी भी मामले में हमने छठे गियर को मिस नहीं किया।

निष्कर्ष - क्या छड़ी

कोई गियर संकेतक नहीं, कोई ईंधन स्तर संकेतक नहीं, कोई ड्राइविंग मोड नहीं, कुछ भी नहीं। कावासाकी डब्ल्यू 800 जानबूझकर तकनीक के मामले में आज की आधुनिक मशीनों में मौजूद हर चीज को खत्म करता है। क्या यह बुरा है? इसके विपरीत, डब्ल्यू 800 जैसी रेट्रो बाइक के साथ, यह सही है। किसी भी मेनू में इधर-उधर घूमने के बजाय, हम बस इंजन शुरू करते हैं और ड्राइव करते हैं। शानदार। वैसे, W800 किसी भी तरह किकस्टार्टर पर अच्छा लग सकता था। खैर, रोजमर्रा की जिंदगी में, एक बटन के धक्का पर ऐसा स्टार्टर सब के बाद ठीक हो सकता है। आधुनिक तकनीक...
 
मेल्डोर्फ से थॉमस के लिए बहुत धन्यवाद, जिन्होंने हमें इस परीक्षण के लिए अपने कावासाकी डब्ल्यू 800 प्रदान किए। एक कॉफी और राष्ट्र की स्थिति के बारे में एक दिलचस्प बातचीत भी संभव थी - कुल मिलाकर, इसलिए, एक अच्छी मोटरसाइकिल के साथ एक अच्छा दिन।

निर्माण की कीमत/उपलब्धता/रंग/वर्ष

  • मूल्य: 10.645 €
  • प्रयुक्त (3 वर्ष पुराना): 7.000 €
  • उपलब्धता: 2011 के बाद से
  • रंग: ग्रे-काला-नीला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
W 800

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • कैजुअल लुक
  • शांत ध्वनि
  • सरल हैंडलिंग
  • सबसे सरल ऑपरेशन
  • बहुत सारे क्रोम
  • ब्रेक अधिक कठिन पकड़ सकते हैं
  • आंशिक कंपन
  • प्रबंधनीय प्रदर्शन

W 800 के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

W 800 के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
रेट्रो
ईआईए
€ 10,645

आयाम

लंबाई
2,180 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,075 मिमी
वजन
221 किलो
सीट
790 मिमी
व्हीलबेस
1,465 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
14 एल
उच्चतम गति
170 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
हवा
विस्थापन
773 सीसी
फ़्लैट आदि
77 मिमी
चक्रनाभि
83 मिमी
प्रदर्शन
48 एचपी
घूर्णन-बल
60 एनएम
गियर की संख्या
5
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
डबल लूप
निलंबन मोर्चा
टेलीस्कोपिक फोर्क 41 मिमी, समायोज्य नहीं
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
स्टीरियो स्ट्रट्स, स्प्रिंग बेस समायोज्य
यात्रा:
107 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क
300 मिमी
सामने टायर्स
100/90-19 इंच
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
रियर टायर्स
130/80-18 इंच
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण