Triumph Rocket 3 GT

टेस्ट: ट्रायंफ रॉकेट 3 (Baujahr 2020)

वहां कुछ हमारे पास आ रहा है

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

काफी मोटी: न केवल ट्रायंफ 2.5 लीटर के साथ दुनिया का सबसे बड़ा मोटरसाइकिल इंजन स्थापित करता है, नहीं, 221 न्यूटन के टॉर्क को भी रिकॉर्ड तोड़ने पर विचार किया जा सकता है। परीक्षण स्पष्ट करता है कि क्या ट्रायंफ रॉकेट 3 सीधे चलने से अधिक के लिए पर्याप्त है ।

परिचय

इस मोटरसाइकिल के चारों ओर एक गोद सामान्य से अधिक समय लेता है क्योंकि इसकी लंबाई 2,500 मिलीमीटर है। लेकिन समय के नुकसान का एक और कारण प्यार का विवरण है, जो केवल धीरे-धीरे खोज रहे हैं। ज़रूर, रॉकेट एक क्रूजर है, लेकिन शानदार प्रदर्शन मूल्यों के लिए धन्यवाद, एक घोषणा जो डिजाइन का समर्थन करती है। उदाहरण के लिए, निकास, सेवन ट्रैक्ट की तरह है, आंखों के लिए एक दावत। और कौन कहता है कि केबल, hoses और केबल दिखाई देना चाहिए? ट्रायंफ खुद को सफाई से प्रस्तुत करता है, केवल दिखाई देने वाले स्टील फ्लेक्स ब्रेक लाइनें हैं। एक दूसरा देखो एक दूसरे देखो लायक है, कुछ है कि अंयथा नीचे रौंद दिया है: डबल foldable यात्री footrests एक इंजीनियरिंग बयान कर रहे हैं ।

जीटी वर्जन का परीक्षण किया गया है। उसकी तकनीकी बहन आर है, जिस पर आप थोड़ा अधिक बैठते हैं और फुटरेस्ट जीटी की तुलना में बहुत आगे पीछे चढ़ते हैं। अगर आर पहले से ही क्रूजर है तो जीटी यहां फिर से ऊर्जावान है।

imageimageimage

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

२.५ लीटर विस्थापन के साथ तीन सिलेंडर इंजन ट्रायंफ में निर्णायक तत्व है । देशांतर निर्मित, यह 167 एचपी और प्रसिद्ध 221 न्यूटन मीटर टॉर्क का उत्पादन करता है। सब कुछ नियंत्रण में रखने के लिए और सड़क पर, ट्रायंफ ने वक्र एबीएस, कर्षण नियंत्रण, चार ड्राइविंग मोड, क्रूज नियंत्रण और अंत में अपने रॉकेट के लिए एक अच्छी तरह से पढ़ा रंग टीएफटी कॉकपिट के साथ एक व्यापक इलेक्ट्रॉनिक पैकेज दान किया। रॉकेट 3 का फ्रेम एल्यूमीनियम से बना है, जिसमें सिंगल आर्म स्विंगआर्म और मोनो-स्प्रिंग लेग है ।

ड्राइवर-झुकाव हैंडलबार के पीछे निश्चित रूप से बहुत जगह है। यह दूसरी पंक्ति पर भी लागू होता है, हालांकि बैंक यहां ज्यादा दृश्य नहीं बनाता है। यह अभी भी सुविधाजनक है, और यही सब के बारे में है ।

यदि 221 न्यूटन आगे बढ़ते हैं, तो अगला वक्र सभी तेजी से पहुंचता है। अच्छा है, जो सुरक्षित रूप से ३२० किलो प्लस ड्राइवर ब्रेक कर सकते हैं । रॉकेट ब्रेकिंग पावर में कमी नहीं है: Brembo स्टाइलमा ब्रेक सिस्टम शक्तिशाली ३२० डबल डिस्क पर निर्भर करता है और रेडियल घुड़सवार चार पिस्टन मोनोब्लॉक । पीठ पर, ब्रेम्बो एम 4.32 ब्रेक चिमटा के साथ 300 एकल डिस्क काम करती है - जिनमें से सभी बहुत उच्च गुणवत्ता के हैं।

काफी दंग रह गए, चलो चलते हैं ।

image

इस तरह वह खुद ड्राइव

और कैसे: परीक्षक मानसिक रूप से एक टोक़ पहाड़ में देखते हैं, लेकिन वह एक पहाड़ मिल गया । वैसे, नए रॉकेट यह बहुत पुराने एक से बेहतर कर सकते हैं, वर्तमान संस्करण के रूप में हिंसक अपने पूर्ववर्तियों के रूप में टोक़ में एक बूंद के रूप में नहीं है । 3,000 और 6,000 पर्यटन के बीच अब हमेशा 200 से अधिक न्यूटन पर उपलब्ध हैं। तो यह सीधे पर प्रगति का एक बहुत कुछ होने जा रहा है । लेकिन जीवन शायद ही कभी एक स्थाई सीधी रेखा है, क्यों मोटरसाइक्लिंग यहां एक अपवाद बनाना चाहिए?

अगर ऐसा नहीं होता है तो मोड़ के सामने ब्रेक लगे हैं । इसके साथ करने के लिए दो चीजें: आपको निश्चित रूप से रॉकेट को ब्रेक करना चाहिए, और अन्य मोटरसाइकिलों की तुलना में ऐसा करना चाहिए। रॉकेट की तिरछा मुक्त बल्कि अपने डिजाइन के कारण मऊ है । दूसरा, हालांकि, अधिक आश्चर्य की बात है: ब्रेक एक स्पोर्टी ड्राइविंग शैली, बेहद शक्तिशाली और खुराक के लिए चंचल के साथ सामना करने में सक्षम हैं। यह सुविधा एक सुपर एथलीट के लिए भी अच्छा करेगी।

रॉकेट भी वक्र में अप्रत्याशित रूप से खुशी देता है । बेशक, वह एक वक्र सितारा नहीं है, और टेढ़ा धीरे मुकर जाना चाहता हूं । लेकिन यह और अधिक कर सकते हैं, बहुत अधिक से अधिक यह १,६८० मिलीमीटर के समान रूप से शाही व्हीलबेस पर करने की उम्मीद होगी । अल्ट्रा-वाइड टायर्स बाधक हो सकते हैं । वे बड़े पैमाने पर आयामों 150/80-17 सामने और 240/50-16 में एवन कोबरा क्रोम टायर हैं । लेकिन देखो, ये भी नहीं मज़ा-reusing लगते हैं ।

आरामदायक बैठने की स्थिति और जीटी के दूर आगे फुटरेस्ट तुरंत क्रूजर भावना को जन्म देते हैं । अपने सिर में अभी भी जीत की अपरिचित, खेल प्रतिभा अचानक अपनी आंख पकड़: ड्राइविंग आराम । बेशक एक भारी टैंकर की तरह वजन नहीं है, ऐसी बात अब आज नहीं दिया जाता है । लेकिन ३२० किलो लाइव वजन के साथ इस विस्तृत चेसिस के साथ, आपने अधिक उम्मीद की होगी । नहीं गलत समझा जा करने के लिए: जीटी कोई असहज साधन से है, लेकिन यहां यह सबसे अच्छा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है ।

क्या आप कुछ और नोटिस करते हैं?

सच है, मैं बंद ड्राइविंग के बाद पहले पैराग्राफ में इंजन का उल्लेख किया है, लेकिन यह इन मूल्यों पर कम से कम पांच पैराग्राफ के लायक नहीं होना चाहिए? आखिरकार, रिकॉर्ड तोड़ .... लेकिन मैं खुद को दोहराता हूं। वास्तव में, इंजन रॉकेट के साथ हर सवारी को आकार देता है। लेकिन वैसे । इस तरह से अधिक है कि आप इसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है: वहां हमेशा सब कुछ के लिए पर्याप्त है । यह बदले में लोकोमोशन की संप्रभुता की ओर जाता है, उपस्थिति में, जो पूरी मोटरसाइकिल में परिलक्षित होता है।

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

क्रूजर वहां कई हैं, सभी Harleys, भारतीयों और यहां तक कि गोल्ड विंग अनाम नहीं जा सकते हैं । रॉकेट वर्ग की एक बहुत ही अजीब पुनर्व्याख्या है । यह आधुनिक है और एक ही समय में पुराने मूल्यों के लिए अटक गया है, आक्रामक उंहें दुकान की खिड़की में डाल के बिना रिकॉर्ड देने ।

यह सिर्फ वहां है । एकल माल्ट व्हिस्की की तरह - यह बिना हो सकता है, लेकिन क्या?

टेस्ट बाइक हैम्बर्ग में क्यू-बाइक द्वारा हमें प्रदान की गई थी ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 22.750 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 16.000 € से
  • वर्ष निर्मित: रॉकेट 3 के बाद से २०२०
  • उपलब्धता: दुर्लभ
  • रंग: काले, चांदी ग्रे
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Rocket 3 GT

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • प्रदर्शन
  • विवरण
  • दिलासा देना
  • सटीक चेसिस
  • तिरछी स्वतंत्रता

रॉकेट 3 जीटी के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

रॉकेट 3 जीटी के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
क्रूजर
ईआईए
€ 25,445

आयाम

पराकाष्‍ठा
1,066 मिमी
वजन
294 किलो
सीट
750 मिमी
व्हीलबेस
1,677 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
18 l
उच्चतम गति
221 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
डॉएचसी
सिलेंडरों की संख्या
3
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
2,458 सीसी
फ़्लैट आदि
110.2 मिमी
चक्रनाभि
85.9 मिमी
प्रदर्शन
167 एचपी
घूर्णन-बल
221 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
सीवीडी

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
एल्यूमीनियम फ्रेम
निलंबन मोर्चा
शोवा 47 मिमी उल्टा कांटा
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
शोवा मोनोशॉक
यात्रा:
107 मिमी
सस्पेंशन रियर
एल्यूमीनियम कास्ट एकल बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल ब्रेक डिस्क, ब्रेम्बो एम 4.30 स्टाइलमा® रेडियल फोर-पिस्टन मोनोब्लॉक कैलिपर्स
320 मिमी
सामने टायर्स
150/80 R17 V
ब्रेक रियर
ब्रेम्बो एम4.32
300 मिमी
रियर टायर्स
240/50 R16 V
एब्स
कर्व एबीएस

आगे परीक्षण