Yamaha MT-09 SP

यामाहा एमटी-09 एसपी समीक्षा में (Baujahr 2021)

सपा मानक एमटी-09 से बेहतर क्या कर सकती है?

Yamaha MT-09 SP फोटो: motorradtest.de
 
यामाहा एमटी-09 एसपी 1,800 यूरो सस्ता एमटी-09 मानक से बेहतर क्या कर सकते हैं? मतभेद क्या हैं और क्या यह अधिक महान एसपी संस्करण पर अतिरिक्त मूल्य खर्च करने लायक है? हमारे टेस्ट एडिटर डाइटमार एसपी पर ट्रिप लेते हैं और उनके इंप्रेशन का वर्णन करते हैं ।

इस तरह है

वहां यह खड़ा है, नए सपा । वे केवल "आइकन प्रदर्शन" नामक रंग में उपलब्ध हैं। लेकिन न केवल पेंटवर्क उन्हें मानक एसपी से अलग करता है, सोने-एनोडाइज्ड कायबा यूएसडी कांटा के साथ-साथ चमकदार एल्यूमीनियम स्विंगआर्म तुरंत आंख पकड़ लेता है। और ब्लू रिम्स में भी सिर्फ सपा ही है। वैसे, यामाहा ने पिछले वर्जन की तुलना में रिम्स पर काफी वजन बचाया है, जिससे 2021 एसपी का वजन सिर्फ 190 किलो ही पूरी तरह से होता है।
Icon Performace
हम वास्तव में सपा को सामान्य एमटी-09 से बेहतर पसंद करते हैं, सब कुछ बहुत उत्तम दर्जे का दिखता है और प्यार से डिजाइन किया गया है। हैरत की बात है, कई मीट्रिक टन प्रशंसकों को एल्यूमीनियम स्विंग पसंद नहीं लगता है, क्योंकि उनकी राय के अनुसार (हमारे यूट्यूब परीक्षणकी टिप्पणियां देखें) यह अन्यथा गहरे भूरे रंग के फ्रेम और इंजन भागों की तस्वीर में फिट नहीं बैठता है। हम इसे बिल्कुल नहीं मिल सकता है, इसके विपरीत: विशेष रूप से झूल अंगूठी हम पर एक अति उच्च गुणवत्ता प्रभाव पड़ता है ।

सामान्य एमटी-09 के अन्य मतभेदों को जल्दी से गिना जाता है: क्षतिपूर्ति कंटेनर, अधिक महान और आरामदायक बेंच, ब्लैक मिल्ड लीवर और हैंडलबार और श्रृंखला में क्रूज नियंत्रण के साथ समायोज्य Öhlins अकड़। सारांश में: बेहतर चेसिस और अधिक महान उपस्थिति। क्या १,८०० यूरो अधिभार के लायक है हम आपको आगे परीक्षण ड्राइव के बाद नीचे बता देंगे ।
CockpitÖhlinsLichtmaske

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

यामाहा ने अपने तकनीकी सिस्टम को भी अपग्रेड कर दिया है। हालांकि, यह केवल सपा पर लागू नहीं होता है, जो क्रूज नियंत्रण के अलावा साथ-साथ मानक भी आता है । चार ड्राइविंग मोड हैं, तिरछा-निर्भर कर्षण नियंत्रण के साथ एक 6 गुना आईएमयू, एक छोटा लेकिन आसानी से पढ़ने वाला टीएफटी रंग प्रदर्शन, और एक क्विकशिफ्टर जो अब दोनों दिशाओं और मक्खन-नरम में काम करता है।

इसके अलावा नई स्थिति रोशनी और एक एलईडी हेडलाइट के साथ सामने पर दीपक मुखौटा है, जिसमें उच्च बीम भी एकीकृत किया गया था । जाहिर है, यह नया हेडलाइट डिजाइन ध्रुवीकरण करता है, क्योंकि यहां उपयोगकर्ताओं की प्रशंसा ही नहीं है।

किसी भी मामले में, बुनियादी कार्यों का संचालन आसान है, ड्राइविंग मोड और कर्षण नियंत्रण को बाईं ओर दो स्विच के साथ जल्दी से समायोजित किया जा सकता है। दूसरी ओर, अन्य मेनू कार्यों को दाईं ओर एक नॉटव्हील व्हील के साथ सेट करना होगा, जो थोड़ा अधिक ज़ोरदार है।

Seitenansichtफोटो: motorradtest.de

इस तरह वह खुद ड्राइव

तो चलो बैठ जाओ-और मानक मीट्रिक टन-09 की तुलना में किसी भी महान परिवर्तन नोटिस नहीं है । सीट की ऊंचाई और एर्गोनॉमिक्स समान हैं, लेकिन बेंच हम पर थोड़ा और आरामदायक दिखती है । आप स्ट्रीटफाइटर मोड में सीधे बैठते हैं और आपको लगता है कि आपके पास मशीन तुरंत नियंत्रण में है, व्यापक हैंडलबार के लिए धन्यवाद। इंजन पर और बंद!
 
पहली बात हम नोटिस सपा की जहरीली आवाज है। क्या दो हफ्ते पहले सामान्य एमटी-09 के साथ ऐसा था? शायद पहले से ही, लेकिन यह लगता है और शानदार एग्रीनो फिर से लगता है और इसलिए यूरो-5 के बाद बिल्कुल नहीं । अंडरबॉडी निकास खुद को अच्छी तरह से छोटा बनाता है, लेकिन ट्रिपल लगातार मौजूद है और जब गला घोंटना यह वास्तव में ड्राइवर जुराब और गला घोंटना (शीर्ष सही पर ध्वनि की जांच) को प्रोत्साहित करती है ।
 
Motorफोटो: motorradtest.de
 
गाड़ी चलाते समय हम सपा और गैर-एसपी के बीच मतभेद देखते हैं- सपा महीन और ज्यादा संवेदनशील दिखती है। यह हमें एक ट्रायंफ स्ट्रीट ट्रिपल आरएस और सामान्य स्ट्रीट ट्रिपल के बीच अंतर की याद दिलाता है। ऐसा नहीं है कि मानक मॉडल बुरा होगा, लेकिन किसी भी तरह यह सब थोड़ा सपा के साथ और अधिक मूल्यवान लगता है । और फिर इस ट्रिपल! मैनमान, मशीन बंद हो जाती है। एक अनिवार्य रूप से आश्चर्य क्यों हाइपर-१८० हिमाचल प्रदेश और अधिक के साथ नग्न अभी भी वहां हैं । एमटी-09 एसपी का 119 एचपी काफी है और 93 एनएम का टॉर्क मशीन को बेसमेंट से ऊपर की ओर खुश करता है जैसे कुछ भी अच्छा नहीं है।
 
ब्रेक, चेसिस, त्वरण, पुल के माध्यम से - सभी 1a। कुल मिलाकर, यामाहा एमटी-09 एसपी के पास कुछ अन्य नग्न बाइकों पर सवारी करने में उतना ही मजेदार है। यह घटता के माध्यम से बिल्कुल सटीक हो जाता है और लोड बदलने वाली प्रतिक्रियाओं या लगातार ड्राइविंग झटके या कुछ और से परेशान नहीं करता है। यह सिर्फ मजेदार है!

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

वापस बाहर निकलें सवाल करने के लिए: सपा के लिए १,८०० यूरो अधिभार सार्थक है? जीन, एक कह सकते हैं । सपा थोड़ा और महान और चेसिस-तकनीकी रूप से बेहतर मशीन है, लेकिन अगर आपके पास इतनी मोटी नहीं है, तो हमें लगता है कि आप मानक एमटी-09 का भी उपयोग कर सकते हैं।
 
हालांकि, उच्च मध्यम वर्ग की नग्न बाइक के लिए प्रतिस्पर्धा कठिन है: केटीएम 890 ड्यूक आर, कावासाकी Z900, डुकाटी मॉन्स्टर, अप्रैलिया तुओनो 660, ट्रायंफ स्पीड ट्रिपल आरएस - ये सभी भी महान मशीनें हैं। अंत में, कई संभावित खरीदार शायद इंजन पर निर्भर करेंगे: यह सिर्फ एक चरित्र प्रश्न है कि क्या आप ट्विन, ट्रिपल या इन-लाइन चौके पर हैं।
 
किसी भी मामले में, एमटी-09 एसपी काफी सही करता है और वास्तव में कुछ भी गलत नहीं है - कंपनी के संचालन को छोड़कर, जो कि प्रतियोगियों के बीच इसी तरह संदिग्ध है। लेकिन एक जोड़े के रूप में आप वास्तव में इन बाइक की सवारी नहीं करना चाहते हैं, है ना?
 
हैम्बर्ग इडेस्टेड में टेकियस एंड रेमर्स द्वारा हमें टेस्ट बाइक उपलब्ध कराई गई थी-शुक्रिया ।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 11,599
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 10,000 €
  • निर्माण के वर्ष: 2018 से
  • रंग: नीला-काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
MT-09 SP

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 13,199

आयाम

लंबाई
2,090 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,190 मिमी
वजन
190 किलो
सीट
825 मिमी
व्हीलबेस
1,440 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
3.4 एस
60 से 100
4 एस
टैंक सामग्री
14 एल
खपत
5 l
श्रेणी
254 किमी
उच्चतम गति
225 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
3 सिलेंडर, 4 स्ट्रोक
सिलेंडरों की संख्या
3
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
890 सीसी
फ़्लैट आदि
78 मिमी
चक्रनाभि
62.1 मिमी
प्रदर्शन
119 एचपी
घूर्णन-बल
93 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ब्रिज ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
USD 41mm,
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
कॉइल स्प्रिंग/गैस-हाइड्रोलिक स्पंज
यात्रा:
122 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
298 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17M/C (58W) (58W) (58W)
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क
245
रियर टायर्स
180/55ZR17M/C (73W) (73W) (1)
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण