Honda NC 750 X

होंडा एनसी 750 X समीक्षा में (Baujahr 2021)

59 एचपी के साथ क्रॉस-ओवर फन बाइक - क्या यह संभव है?

Honda NC 750 X 2021तस्वीरें: motorradtest.de

 
होंडा एनसी 750 एक्स जैसी कुछ ही मोटरसाइकिलें हैं। हालांकि यह कोई वास्तविक एंडुरो गुण है, यह अच्छी तरह से अपने बैठने की स्थिति के लिए लंबे चरणों धंयवाद के लिए अनुकूल है । तो वास्तव में एक ठेठ सड़क उन्मुख क्रॉस-ओवर बाइक, लेकिन केवल 59 एचपी के साथ। यह यामाहा टेनेरे 700 या बीएमडब्ल्यू एफ 900 एक्सआर के बराबर नहीं है। इसके अलावा, यह अपने भंडारण डिब्बे के साथ बेहद व्यावहारिक है और वैकल्पिक डीसीटी संचरण के लिए धन्यवाद स्थानांतरण के बिना संचालित किया जा सकता है। यह शहर के लिए भी बहुत अच्छा है और दो के लिए भी यह मोटरसाइकिल पर्याप्त जगह प्रदान करती है। क्या अन्य मोटरसाइकिल अभी भी इन सभी गुणों को एकजुट कर सकते हैं? बस - कोई नहीं। 

यह कैसे खड़ा है

होंडा एनसी 750 एक्स ठाठ है, खासकर हमारी टेस्ट मशीन के चमकीले नीले रंग में। वे काले, सफेद और लाल रंग में भी उपलब्ध हैं - इसलिए हर किसी के लिए कुछ होना चाहिए। नेकां 750 एक्स की लागत 8,350 यूरो है, जो "वास्तविक" यात्रा एंडुरोस की तुलना में काफी सस्ता है। बेशक, आप एक बिंदु या किसी अन्य बिंदु पर मशीन के पहले दौरे के दौरान भी इसे देख सकते हैं: सामने (न तो उल्टा और न ही समायोज्य) पर सरल टेलीफोर्क, पीठ पर सरल बॉक्स स्विंगआर्म और सामने पर एकल डिस्क तुरंत हमारी आंख पकड़ते हैं। होंडा की एनसी सीरीज को 2012 से सिंपल और सस्ते लेकिन अच्छी तरह से बनी मोटरसाइकिलों के लिए डिजाइन किया गया है। यह डीएनए अभी भी वर्तमान NC750X का प्रतीक है, हालांकि यह अच्छी तरह से डिजाइन किया गया है ।
 
 
जब हम पहली बार बैठते हैं, तो हम तुरंत घर पर महसूस करते हैं। मध्यम चौड़ाई हैंडलबार, सरल एलसी डिस्प्ले, स्पष्ट स्विच - हर बाइकर इसे यहीं प्राप्त करता है। हैंडलबार ड्राइवर के करीब हैं और अपेक्षाकृत अधिक हैं, सीट की ऊंचाई 800 मिमी बहुत मध्यम है। आप स्वचालित रूप से एक क्लासिक यात्रा enduro की तरह सीधे बैठते हैं और यहां तक कि छोटे सवारों के पास एक सुरक्षित स्टैंड है। मशीन का वजन केवल 214 किलो है, जो इस प्रकार की बाइक के लिए बहुत कम है।
 
हमारी टेस्ट बाइक डीसीटी ट्रांसमिशन से लैस है, जो कीमत को १,००० यूरो और वजन को 10 किलो तक धकेलती है । जर्मनी में सभी एनसी के ५५ प्रतिशत डीसीटी के साथ आदेश दिया जाता है, लेकिन हम इसे महत्वपूर्ण नहीं मानते । हालांकि, यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है और यदि आप चाहते हैं, बाईं ओर बदलाव चप्पू के लिए धन्यवाद, आप भी मैन्युअल रूप से एक पोर्श में की तरह ऊपर और नीचे स्विच कर सकते हैं । व्यवहार में, हालांकि, यह शायद ही कभी किया जाता है, क्योंकि एक) DCT अपने बहुत रास्ते पर बहुत सौहार्दपूर्वक स्विच करता है और हम बी) वैसे भी 59 एचपी बाइक के साथ गति रिकॉर्ड सेट नहीं करना चाहते हैं। वैसे, पूर्ववर्ती के तीन डीसीटी मोड इतिहास हैं, २०२१ नेकां के स्थान पर चार ड्राइविंग मोड हैं, जो डीसीटी के स्विचिंग समय को भी प्रभावित करते हैं ।
CockpitimageAuspuff

यह वही है जो वह करने में सक्षम होना चाहिए

नेकां 750 एक्स में राइड बाय वायर, थ्री-स्टेज ट्रैक्शन कंट्रोल, एक इंजन ब्रेक और तीन ड्राइविंग मोड के साथ-साथ राइडर मोड है जिसे आप खुद को कॉन्फिगर कर सकते हैं। इसके अलावा, पूर्ण एलईडी लाइट इनसीएल ब्लिंकर और एक एलसी डिस्प्ले है, जिसमें गियर डिस्प्ले, ऑन-बोर्ड कंप्यूटर और चयनित ड्राइविंग मोड की तीन विशेषताओं का स्टेटस डिस्प्ले शामिल है। अफ्रीका-जुड़वां सवार आश्चर्य हो सकता है क्यों यह सब इतना आसान है यहां देखने के लिए.. ।

NC750X के साथ असली हिट सवाल के बिना है 21 लीटर भंडारण डिब्बे कि बैठता है, जहां टैंक आम तौर पर स्थित है । हमारे हेलमेट सभी को यहां जगह मिली है, यह कितना व्यावहारिक है??? हालांकि, एक नुकसान है: यदि आप ईंधन भरना चाहते हैं, तो आपको पीठ पर संलग्न सामान हटाना पड़ सकता है, क्योंकि टैंक भरने वाला नोजल यात्री सीट के नीचे स्थित है।


इस तरह वह खुद ड्राइव

यूरो-5 को चेंजओवर करने वाले ने नेकां को 750 X 2021 फोर एचपी ज्यादा पावर और एक न्यूटन मीटर ज्यादा टॉर्क दिया है। क्या आप देखते हैं? खैर, मुझे नहीं लगता कि सही काम करना है । अधिक प्रासंगिक + 600 उमिन की उच्च नाममात्र गति है, जो अब अपने पूर्ववर्ती के रूप में काफी जल्दी सीमक में इंजन का पीछा नहीं करती है। इसके अलावा पहले तीन गियर थोड़ा छोटा ट्रांसलिट होते हैं और मशीन 6 किलोग्राम हल्की हो गई है। और इन सब बातों को एक साथ तुम सिर्फ नोटिस । मशीन आश्चर्यजनक रूप से तेजी से तेज करती है और विशेष रूप से पुल-थ्री टेस्ट के दौरान एक अच्छा आंकड़ा बनाती है (वीडियो देखें)। कम से कम 69 न्यूटन मीटर, पहले से ही 4,750 यूमिन पर, प्रणोदन प्रदान करते हैं। सामान्य तौर पर, नेकां के इंजन को कम दौरे के लिए डिज़ाइन किया गया है: आप नहीं चाहते हैं और नल पर जंगली की तरह नहीं बदल सकते हैं, बल्कि गांवों पर आराम से मंडरा सकते हैं। इंजन और गियरबॉक्स डिज़ाइन मैनुअल ड्राइविंग के लिए अनुमति देता है, यदि आपको बिल्कुल स्विच करना है - कीवर्ड "डीसीटी"।
 
विंडस्क्रीन ठीक है, लेकिन डिस्क बस इतनी ज्यादा है कि हेलमेट पर अशांति और शोर होता है । हम या तो एक छोटी डिस्क या एक बड़ी डिस्क की सलाह है। होंडा खुद एक्सेसरीज शॉप में 77mm हायर डिस्क ऑफर करती है, जिसे काफी बेहतर विंडस्क्रीन मुहैया करानी चाहिए । सामान की बात: एक उपयुक्त सूटकेस सेट प्लस शीर्ष मामले (50 लीटर!) भी एक्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन इस लागत के बारे में 1,500 यूरो.
 
seitlich



फोटो: motorradtest.de

निष्कर्ष - क्या अटक जाता है

एनसी 750 एक्स होंडा के टॉप 3 सेलर्स में से एक है। कोई आश्चर्य नहीं, क्योंकि जैसा कि शुरुआत में उल्लेख किया गया है, शायद ही कोई प्रतियोगी हो जो इस बाइक के साथ तुलनीय होगा। यह अविश्वसनीय रूप से व्यावहारिक, चुस्त, ड्राइव करने के लिए आसान है, सस्ती और लौकिक होंडा गुणवत्ता प्रदान करता है । हालांकि, नेकां dojustice नहीं होगा अगर यह सिर्फ इन गुणों को कम कर रहे थे, क्योंकि यह भी वास्तव में मजेदार है! उचित रूप से, हमें लिफ्टिंग पिन ऑफसेट के लिए ध्वनि धन्यवाद भी पसंद आया। खूबसूरती से बोलरिग और अनटेरम बेसी, इसके सामने जुड़वां दहाड़ते हैं । लगभग एक V2 की तरह, खासकर जब आप हांफते हैं ।
 
कुल मिलाकर, होंडा नेकां ७५० एक्स एक छोटे, ठीक funbike है कि नाहक वर्षों में कई प्रशंसकों नहीं मिला है के साथ सफल होता है । यह निश्चित रूप से घोषणाकर्ताओं और मोटरसाइकिल बैठक के उद्घोषकों को शामिल नहीं करता है, बल्कि "असली" मोटरसाइकिलिस्ट, जो अपनी बाइक का बहुत और अक्सर उपयोग करते हैं। तो उन सभी को जो अपने मोबाइल आधार पर भरोसा करने में सक्षम होना चाहिए, क्योंकि वे न केवल उचित मौसम में iceman के लिए gurgling हैं, लेकिन दैनिक लघुकरण पर या लंबी यात्रा के लिए । और वह ठीक है क्या होंडा नेकां ७५० एक्स के लिए किया जाता है ।

परीक्षण मशीन कलाटेनकिचेन से मोटोफन द्वारा हमें प्रदान की गई थी - बहुत-बहुत धन्यवाद!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 8.320 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 6,000 €
  • वर्ष निर्मित: 2014-2021
  • रंग: लाल, काला, नीला, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
NC 750 X

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • प्रकाश और युद्धाभ्यास
  • ड्राइव करने में आसान - शुरुआती लोगों के लिए भी उपयुक्त
  • सुंदर V2 की तरह ध्वनि
  • व्यावहारिक भंडारण डिब्बे
  • इंजन नीचे तक टॉर्क विकसित करता है
  • लागत प्रभावी रखरखाव, कम खपत
  • कुछ भावनाहीन क्योंकि लगभग बहुत सही
  • मानक विंडशील्ड के साथ विंडस्क्रीन केवल 1b
  • प्रदर्शन पर्याप्त है, लेकिन स्पोर्टी नहीं

नेकां 750 एक्स के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

नेकां 750 एक्स के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
अंतरराष्ट्रीय
ईआईए
€ 8,499

आयाम

लंबाई
2,210 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,330 मिमी
वजन
214 किलो
अब। वजन
429 किलो
सीट
800-830 मिमी
व्हीलबेस
1,525 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
5.4 एस
60 से 100
7.4 एस
टैंक सामग्री
14.1 l
खपत
3.5 एल
श्रेणी
403 किमी
उच्चतम गति
170 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
745 सीसी
फ़्लैट आदि
77 मिमी
चक्रनाभि
80 मिमी
प्रदर्शन
59 एचपी
घूर्णन-बल
69 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
स्टील ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
टेलीफॉर्क 41 मिमी
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
सेंट्रल स्प्रिंग लेग
यात्रा:
120 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70-ZR17M/C
ब्रेक रियर
डिस्‍क
240
रियर टायर्स
160/60-ZR17M/C

आगे परीक्षण