Yamaha MT-03

यामाहा एमटी-03 की समीक्षा की गई

42 अश्वशक्ति के साथ "जापान के अंधेरे पक्ष" नग्न बाइक क्या कर सकते हैं?

Tanja auf der Yamaha MT-03यामाहा एमटी -03 | पर तंजा तस्वीरें: motorradtest.de

यामाहा एमटी -03 यामाहा की व्यापक एमटी रेंज में ए 2 मशीन है। यह सामान्य "डार्क साइड ऑफ जापान" शैली में एक डिजाइन के साथ आता है जो सीधे ट्रांसफॉर्मर फिल्म से बाहर आ सकता है। अतिथि मॉडरेटर तंजा और डाइटमार ने श्लेस्विग-होलस्टीन के माध्यम से एमटी -03 का पीछा किया और यहां अपने परीक्षण छापों का वर्णन किया।

केवल 42 एचपी ही क्यों?

यामाहा एमटी-03 यामाहा के एमटी सेगमेंट में नंबर 2 है। निम्नलिखित मॉडल उपलब्ध हैं: एमटी -125, एमटी -03, एमटी -07, एमटी -09 और एमटी -10 के साथ-साथ अतिरिक्त एसपी संस्करण। तो वास्तव में हर स्वाद और हर ड्राइविंग लाइसेंस वर्ग के लिए कुछ है। यहां परीक्षण किया गया एमटी 03 निश्चित रूप से मुख्य रूप से ए 2 ड्राइविंग लाइसेंस धारकों के लिए है। ए 2 के साथ आप मशीनों को 48 एचपी तक चला सकते हैं। "एमटी -03 इसका पूरा फायदा क्यों नहीं उठाता है और क्या मैं, मालिक के रूप में, अनावश्यक रूप से बिजली नहीं देता?" कई ए 2 लोग पूछेंगे। जवाब: नहीं! अधिकतम 48 एचपी की बिजली सीमा के अलावा, एक और प्रतिबंध है; यह वजन और शक्ति के बीच संबंध को संदर्भित करता है। दूसरे शब्दों में, यामाहा एमटी -03 इतना हल्का है कि इसमें 42.2 एचपी से अधिक नहीं हो सकता है। 48 एचपी वाली मशीनों की तुलना में 5.8 एचपी गायब है, जो ड्राइव करने के लिए केवल 168 किलोग्राम के कम वजन के साथ इसकी भरपाई करता है। इसे और भी स्पष्ट रूप से कहें। चिंता न करें, अन्य ए 2 बाइकर्स आपको दूर नहीं करेंगे!
Farben Yamaha MT03 
 
एमटी -03 तीन आकर्षक रंग हैं: काला, नीला और सियान। हमारी परीक्षण बाइक, जो हमें इस परीक्षण के लिए हैम्बर्ग में यामाहा मुख्यालय (हैम्बर्ग-एडेलस्टेड में टेकियस एंड रीमर्स) से मिली है, "सियान स्टॉर्म" संस्करण है और वास्तव में मोटरसाइकिल का एक सजी हुई टुकड़ा है। यह भ्रामक रूप से एमटी -07 के समान दिखता है, जो मुख्य रूप से सामने के डिजाइन के कारण है। लैंप मास्क को इस तरह से स्टाइल किया गया है कि बाइक सीधे आपसे बात करती है - जिसमें पोजिशन लाइट के रूप में खराब उभरी हुई भौहें शामिल हैं। असली बुराई!
 
यामाहा की एमटी बाइक्स के लिए सीटिंग पोजिशन विशिष्ट है: मध्यम-चौड़ा हैंडलबार काफी ऊंचा है और राइडर के लिए थोड़ा झुका हुआ है। 780 मिमी की सीट ऊंचाई निचली तरफ है और फुटपेग को ठीक उसी जगह रखा गया है जहां वे हैं। 1.70 मीटर "कुल लंबाई" वाली तंजा जमीन पर अपने पैरों के साथ सुरक्षित रूप से आती है और सुझाव देती है कि 1.50 मीटर से छोटे लोगों को भी सुरक्षित स्टैंड के साथ कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। मशीन छोटी नहीं दिखती है, लेकिन यह है: केवल 1.38 मीटर के व्हीलबेस और ड्राइव करने के लिए तैयार 168 किलोग्राम वजन के साथ, यह एमटी -07 से शायद ही छोटा है, लेकिन बहुत हल्का है।
 
Abmessungen Yamaha mt03नियंत्रण में सब कुछ: यामाहा एमटी -03 पर, यहां तक कि शुरुआती लोग भी बैठने की स्थिति के कारण तुरंत सहज महसूस करते हैं।
CockpitLampen vorneLampen hinten

यामाहा एमटी -03 के तकनीकी उपकरण

वैसे, एमटी -03 की कीमत 6,249 यूरो है। लेकिन आपको सभी ट्रिमिंग के साथ एक ठोस, वयस्क मोटरसाइकिल मिलती है, लेकिन तकनीकी नौटंकी के साथ नहीं। न तो ड्राइविंग मोड हैं और न ही अन्य सहायता प्रणाली। एमटी-राइडर को भी यहां ट्रैक्शन कंट्रोल के बिना काम चलाना पड़ता है। लेकिन आइए ईमानदार रहें: ए 2 मशीन पर, ऐसी चीजें वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं हैं, है ना? एबीएस और अच्छी तरह से काम करने वाले ब्रेक निश्चित रूप से लगाए गए हैं, चिंता न करें।

एलसीडी कॉकपिट स्पीड, आरपीएम, फ्यूल लेवल और गियर के बारे में जानकारी देता है। एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर भी है जिसे कॉकपिट पर दो बटन के माध्यम से झुकाया जा सकता है। एमटी -03 के पूर्ण एलईडी प्रकाश उपकरण वास्तव में अच्छा है। यहां तक कि टर्न सिग्नल भी एलईडी के साथ आते हैं और इसमें खतरे की चेतावनी देने वाली लाइट भी होती है। हमने पहले से ही बाइक के साथ इसे अलग तरह से अनुभव किया है जो दोगुनी महंगी हैं।

एमटी -03 का संचालन मामूली उपकरणों के अनुसार सरल है। आपको किसी भी चीज के बारे में सोचने या ध्यान देने की ज़रूरत नहीं है, कुछ भी विचलित नहीं करता है और आप बस तुरंत चले जाते हैं। चलो अब यह करते हैं ...

Yamaha MT-03 Cyan Storm

इस तरह यह खुद को चलाता है

लघु ध्वनि जांच से पहले (लाइव: ऊपर दाईं ओर देखें)। ठीक है, यह आपको अपने आसन से नहीं गिराता है, लेकिन ए 2 और ए 1 बाइक के साथ लगभग हमेशा ऐसा होता है। एमटी -03 तुलना में काफी शांत है, टायरोल आ सकता है। पहले से ही पहले कुछ मीटर के दौरान आप नोटिस करते हैं: यह सवारी करने में बेहद आसान और सुलभ बाइक है। इसके छोटे व्हीलबेस और कम वजन के लिए धन्यवाद, यह अल्ट्रा-मैनुवरेबल है और इसे आसानी से ए से बी तक धकेला जा सकता है। वक्र गलत है? कोई बात नहीं, बस एक छोटा हैंडलबार आवेग और दिशा फिर से सही है। यह सिर्फ ए 2 सवारों और / या वापसी करने वालों के लिए सही है जो खुद बाइक की सवारी करना चाहते हैं और बाइक से सवार नहीं होना चाहते हैं।
एमटी -03 का प्रदर्शन निश्चित रूप से प्रबंधनीय है, लेकिन फिर भी यह अच्छी प्रगति करता है। यह भी टिपिकल ए2 है, इंजन थोड़ा मुड़ना चाहता है, नीचे आता है क्योंकि 30 एनएम का टॉर्क काफी कम है। इसके शीर्ष पर, हालांकि, इंजन अच्छा और जीवंत है और जब आप कम गति के साथ गांव के माध्यम से ड्राइव करते हैं तो यह शिकायत नहीं करता है। कोई चेन बीटिंग नहीं, कोई निरंतर झटका नहीं, शायद ही कोई लोड परिवर्तन प्रतिक्रियाएं - अद्भुत सम्मेलन!
 
चेसिस भी आराम से ट्यून किया गया है। (गैर-समायोज्य) कायाबा यूएसडी फोर्क एक संतुलित काम करता है और केंद्रीय स्ट्रट आपको पीठ में नहीं मारता है। 6-स्पीड गियरबॉक्स यामाहा की सामान्य नरम और शिफ्ट करने में आसान है, क्लच को शायद ही किसी मैनुअल पावर की आवश्यकता होती है - शहर के यातायात के लिए अच्छा।


.

निष्कर्ष - क्या छड़ी

यामाहा एमटी-03 हमारी उम्मीदों पर खरी उतरी। इन सबसे ऊपर, यह ड्राइविंग विशेषताओं को माफ करने के साथ एक हल्की मशीन है। आप आराम से बैठते हैं और दर्द रहित लंबे पर्यटन से भी जीवित रह सकते हैं। दो के लिए, आराम 1 बी की तरह है, लेकिन हम एक नग्न बाइक के बारे में भी बात कर रहे हैं। किसी भी मामले में, हमने इस खूबसूरत यामाहा के साथ बहुत मज़ा किया और तंजा - खुद एक ए 2 बाइकर - आश्चर्यचकित थी कि यह मशीन उसके कावा ईआर 6 एन की तुलना में पाठ्यक्रम में ड्राइव करना कितना आसान है।
 
ऋण के लिए यामाहा मुख्यालय हैम्बर्ग से टेकियस एंड रीमर्स को बहुत धन्यवाद। हैम्बर्ग-एडेलस्टेड में - ए 7 और ए 23 के माध्यम से आसानी से सुलभ - एमटी -03 एक प्रदर्शनकारी के रूप में खड़ा है और परीक्षण ड्राइवरों के लिए उत्सुकता से इंतजार करता है। और निश्चित रूप से यामाहा और ज़ीरो से बहुत सारी अन्य बाइक भी हैं - तो चलो हैम्बर्ग चलते हैं! यदि आप अच्छे हैं तो जोआचिम और टीम कॉफी परोसने में खुश हैं।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 6.249 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 4.000 €
  • निर्माण के वर्ष: 2016-2022
  • रंग: काला, नीला, सियान
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
MT-03

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • प्रकाश और युद्धाभ्यास
  • उपयोग करने में आसान
  • छोटे पायलटों के लिए भी उपयुक्त
  • जीवंत पंक्ति यमल
  • सरल उपकरण
  • एक छोटे से मऊ के नीचे
  • कॉकपिट पढ़ने में आसान है, लेकिन थोड़ा पुराने जमाने का

MT-03 के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

MT-03 के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
€ 6,749

आयाम

लंबाई
2,090 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,035 मिमी
वजन
168 किलो
सीट
780 मिमी
व्हीलबेस
1,380 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
14 एल
खपत
3.81 लीटर
श्रेणी
367 किमी
उच्चतम गति
155 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
321 सीसी
फ़्लैट आदि
68 मिमी
चक्रनाभि
44.1 मिमी
प्रदर्शन
42 एचपी
घूर्णन-बल
29.6 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पुल
निलंबन मोर्चा
USD 37mm
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
125 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क
298 मिमी
सामने टायर्स
110/70-17M/C (54H) ट्यूबलेस
ब्रेक रियर
डिस्‍क
220
रियर टायर्स
140/70-17M/C (66H) ट्यूबलेस

आगे परीक्षण