Honda CB 500 F

समीक्षा करें: होंडा सीबी 500 एफ (Baujahr 2020)

छोटे ऑलराउंडर

imageतस्वीरें: Motorradtest.de

ऐसे लोग हैं जो जीवन में और सब से ऊपर एक बात चाहते हैं: परेशानी नहीं है । इस और सभी शुरुआती और नए चेहरे के लिए, होंडा 27 साल के लिए सीबी ५०० का निर्माण किया गया है, अंतिम वादा करने के लिए अपने मालिक पर तनाव नहीं डाल कर रही है । होंडा और क्या कर सकती है?

छोटा है, लेकिन आसान नहीं

अब यह वहां है: यह बल्कि छोटा है, लेकिन बहुत हल्का (१८९ किलो) नहीं है । सीबी ५०० 27 साल के लिए डीलर के साथ किया गया है, और २०१३ के बाद से इसके अलावा एफ के साथ । पिछला आधुनिकीकरण 2019 में वापस आ गया है और एक छोटे तकनीकी संशोधन के अलावा एक आधुनिक डिजाइन लाया गया है। यह भी नया: एलसी प्रदर्शन है, जो हमारे स्वाद के लिए और अधिक विषम हो सकता है और बेहतर समग्र पढ़ने के लिए ।

बहुत सारे इलेक्ट्रॉनिक्स होंडा रास्ते में A2 अनुरूप 48 एचपी के साथ मशीन नहीं देते हैं, सिवाय एबीएस के अलावा कोई सहायक नहीं हैं। क्या यह एक शुरुआत की मोटरसाइकिल के लिए सही निर्णय है?

imageimageimage

सभी के लिए एक

इसके लिए सीट की ऊंचाई मात्र 785 मिलीमीटर कम है, जिसे घुटने के तेज एंगल से नहीं खरीदा गया था। इतने छोटे लोग फिट बैठते हैं, जबकि बड़े लोगों को परेशानी नहीं होती ।

इंजन ही अच्छी तरह से जाना जाता है और मजबूत सही पिछले कोने के नीचे है । एक A2 बाइक के लिए, दो सिलेंडरों के ५०० घन मीटर के साथ समानांतर जुड़वां काफी बड़ा है और इसलिए मुश्किल है ।

वैसे, मामूली अधिक वजन के लिए एक कारण भव्य १७.१ लीटर स्टैंक क्षमता है । एक बार पूरा होने के बाद, आप स्पोर्टी तरीके से ड्राइविंग करते समय भी 400 किलोमीटर की रेंज तक पहुंच सकते हैं, होंडा स्वयं 4 लीटर से कम ईंधन की खपत को इंगित करता है।

पहली नज़र में, ब्रेक किफायती दिखता है, क्योंकि केवल एक विशेष रूप से बड़ी एकल डिस्क सामने पर उपलब्ध नहीं है।

तो चलो चलते हैं, हम व्यवहार में उस पर दिखेगा ।

image

सब कुछ उम्मीद के अनुसार काम करता है

एक मोटरसाइकिल, जो नए चेहरे या शुरुआती लोगों से भी ग्रस्त है, एक बात नहीं होनी चाहिए: जटिल। उनके ऑपरेशन, के रूप में होंडा तुरंत स्पष्ट करता है, तुरंत भी तकनीकी शौकीनों द्वारा समझ में आता है । ऐसा नहीं है कि उपयोग करने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन जो कुछ है वह आसान है और स्पष्ट रूप से परिभाषित कार्यों के साथ है। इस प्रकार, हाथ ऐसे गिरते हैं जैसे कि व्यापक हैंडलबार पर खुद से, जो एक सुखद ईमानदार बैठने की स्थिति सुनिश्चित करता है। हमने कम सीट की ऊंचाई का उल्लेख किया था, टैंक आकार एक अच्छे घुटने के बंद होने की गारंटी देता है। पंक्ति दो में बैठने का आराम अपेक्षाकृत अच्छा था । कुछ बाइक्स हैं, बड़ी, ज्यादा असहज ।

क्लच ऑपरेशन भी दो उंगलियों के साथ सफल होता है, एंटी-हॉपिंग क्लच ही गियरबॉक्स ग्रेडेशन की तरह ठीक है। यहां के बारे में शिकायत करने के लिए कुछ भी नहीं ।

ड्राइविंग व्यवहार बहुत सकारात्मक है: वह लगभग चंचल प्रतिभा का है, भारी के रूप में वह अस्थिर होने के बिना घटता में नीचे देता है । उपसंरचना से प्रतिक्रिया पारदर्शी है - आप हमेशा जानते हैं कि होंडा क्या करेगी। बुनियादी ट्यूनिंग बल्कि आरामदायक है । यदि आप उन्हें बहुत कठिन लेते हैं, तो चेसिस में थोड़ी बेचैनी होती है, लेकिन फिर आप तिरछी स्थितियों में चलते हैं, जो शुरुआती लोगों के आने की संभावना नहीं है। इसके लिए इच्छुक स्थितियों में ब्रेक लगाते समय कोई सेटिंग-अप टॉर्क नहीं है।

इंजन एक सुखद साथी है। बेशक, बल का क्रूर उपयोग पर्याप्त नहीं है, जो कोई भी जरूरत है यह कहीं और दिखना चाहिए । लेकिन ४८ हिमाचल प्रदेश काफी जीवंत हैं, यहां तक कि मोड़ की एक निश्चित खुशी जुड़वां को इनकार नहीं किया जा सकता है । दूसरी ओर, यह बड़बड़ाने या यहां तक कि चेन-थप्पड़ के बिना कम गति बर्दाश्त करता है। स्विचिंग परिणामों के बिना रहता है।

हालांकि सबसे बड़ा सरप्राइज ब्रेक है । सिंगल डिस्क के बावजूद प्योर ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के साथ-साथ डोजिंग की क्षमता बहुत संतोषजनक है। हालांकि, आपात स्थिति में, ऑपरेशन बलों को तब तक अधिक किया जाता है जब तक कि पूर्ण ब्रेकिंग बल नहीं पहुंच जाता है। लेकिन क्या पहले से ही आलोचना के बारे में सब है, क्या डाट में डाल दिया है ।

अंत के बिना रोजमर्रा के उपयोग के लिए उपयुक्त

तो क्या रहता है? यकीन है, शब्द ड्राइविंग स्कूल मोटरसाइकिल मन में आता है, यह शायद ही कभी एक प्रशंसा के रूप में मतलब है । लेकिन होंडा सीबी ५०० एफ किसी तरह से बोरिंग से दूर है, रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए अपनी उपयुक्तता के बावजूद । कोनों और किनारों की उनकी कमी जो कई मोटरसाइकिलों को "चरित्र में मजबूत" के रूप में वर्णित करती है।

लेकिन वह नाराज नहीं होता है, उसके घटकों में से प्रत्येक से होंडा गुणवत्ता स्प्रे और आप एक पहेली के साथ प्रस्तुत कभी नहीं । यदि यह पर्याप्त है, यदि आप बिना किसी समस्या के मोटरसाइकिल की सवारी करना चाहते हैं, तो सीबी सिर्फ 6,000 यूरो से अधिक के लिए सही जगह है।

टेस्ट बाइक कल्टेनकिचेन में मोटूफन ने उपलब्ध कराई थी।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 6,074 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 4,900 €
  • निर्माण के वर्ष: 1993 के बाद से
  • उपलब्धता: बहुत अच्छा
  • रंग: लाल, काला, नारंगी, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
CB 500 F

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • दिलासा देना
  • आसान ऑपरेशन
  • सोज़ियसप्लैट्ज़
  • रेंज और खपत
  • कोई सहायता प्रणाली नहीं
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
नंगा
ईआईए
6.960 €

आयाम

लंबाई
2,080 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,150 मिमी
वजन
189 किलो
अब। वजन
371 किलो
सीट
782-790 मिमी
व्हीलबेस
1,410 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
5.6 एस
60 से 100
6.4 एस
टैंक सामग्री
17.1 l
खपत
3.5 एल
श्रेणी
489 किमी
उच्चतम गति
175 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
रीहेंटविन
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
471 सीसी
फ़्लैट आदि
67 मिमी
चक्रनाभि
66.8 मिमी
प्रदर्शन
48 एचपी
घूर्णन-बल
43 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
ओ-रिंग चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पुल फ्रेम
निलंबन मोर्चा
टेलीफॉर्क, 41 मिमी
यात्रा:
108 मिमी
अकड़ रियर
मोनो शॉक अवशोषक, स्प्रिंग बेस 9 गुना समायोज्य
यात्रा:
119 मिमी
सस्पेंशन रियर
प्रोलिंक निलंबन के साथ बॉक्स स्विंग
सामने ब्रेक
सिंगल डिस्क, निसिन, दो पिस्टन ब्रेक चिमटा
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 जेडआर 17
ब्रेक रियर
सिंगल डिस्क, निसिन, सिंगल-पिस्टन ब्रेक चिमटा
240
रियर टायर्स
160/60 जेडआर 17
एब्स
2-चैनल एबीएस