Triumph Scrambler 900

परीक्षण में ट्रायंफ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर (Baujahr 2021)

क्या ९०० बोनेविल इन-लाइन ट्विन काम एक स्क्रैम्बलर मशीन में?

Triumph Street Scrambler 2021तस्वीरें: motorradtest.de

ट्रायंफ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर को केवल 2021 के लिए थोड़ा संशोधित किया गया है। इंजन अब यूरो 5 अनुरूप है और वहां कुछ ऑप्टिकल retouches हैं । हमने नए 900 स्क्रैम्बलर को करीब से देखा और इस परीक्षण में इसकी तुलना सिस्टर मॉडल बोनविले टी100 और स्ट्रीट ट्विन से की।

इस तरह वह खड़ा है

वे ट्रायम्फ में सुंदर मोटरसाइकिलों का निर्माण कर सकते हैं। विशेष रूप से "आधुनिक क्लासिक" श्रृंखला के मॉडल उनकी उपस्थिति से प्रभावित होते हैं - हालांकि निश्चित रूप से यह हमेशा देखने वाले की आंखों में होता है। किसी भी मामले में, स्ट्रीट स्क्रैम्बलर एक वास्तविक "बोनेविल" है और इसकी क्लासिक लाइनों और ब्रश स्टेनलेस स्टील से बने डबल निकास से प्रभावित होता है, जो स्क्रैम्बलर की खासियत है। यहां मेटल की तरह दिखने वाली हर चीज भी मेटल से बनी है। कारीगरी और मूल्य 10,900 € से उपलब्ध मॉडल के साथ वांछित होने के लिए कुछ भी नहीं छोड़ते हैं। 2021 के बाद से, यह मॉडल शहरी ग्रे (हमारी टेस्ट बाइक की तरह ग्रे-ब्लू), ब्लैक और मैट-ग्रीन में उपलब्ध है।
schwarz
फोटो: ट्रायंफ (काम)

ट्रायंफ के साथ हमेशा की तरह, खरीदार अपनी बाइक को 120 से कम भागों के साथ अनुकूलित कर सकता है। विभिन्न ब्रश किए गए एल्यूमीनियम भाग, साइड-अटैचेबल जेब, विंडशील्ड, गर्म हैंडल आदि हैं। बेशक, इस सब की कीमत है, लेकिन यह वास्तव में अपनी मशीन के लिए ट्रायंफ की वेबसाइट पर स्ट्रीट स्क्रैम्बलर को कॉन्फ़िगर करने में बहुत मज़ा आता है।

अपनी बहन मॉडल T100 और स्ट्रीट ट्विन की तरह, मशीन बल्कि आयामों के मामले में छोटा है । व्हीलबेस 1.44 मीटर है और सीट की ऊंचाई 790 मिमी है। यहां तक कि छोटे लोग भी यहां सहज और सुरक्षित महसूस करते हैं। लेकिन मशीन भी १.८४ मीटर के अपने आकार के साथ Dietmar के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है । हैंडलबार T100 और स्ट्रीट ट्विन की तुलना में व्यापक और अधिक है, इसलिए स्क्रैम्बलर थोड़ा अधिक वयस्क लगता है, हालांकि एक नग्न बाइक की भावना भी यहां प्रबल होती है। कोई विंडशील्ड नहीं है, जो १०० किमी/घंटा से अधिक लंबी यात्राओं के लिए थोड़ा कष्टप्रद हो सकता है । बैठे स्थिति बहुत ईमानदार और आरामदायक है और क्रूजर की ओर थोड़ा चला जाता है-स्टीव McQueen अपने संबंध भेजता है ।
पहली बार बैठने पर तुरंत ध्यान देने योग्य क्या है मशीन की आसान चालांक है। हालांकि, यह शायद वजन की तुलना में आयामों से अधिक संबंधित है, क्योंकि जब पूरी तरह से ईंधन, ट्रायंफ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर का वजन 223 किलो है। लेकिन यह बहुत हल्का लगता है, दोनों जब स्थिर और जब ड्राइविंग ।
CockpitLampen hintenMotor

यह क्या करने में सक्षम होना चाहिए

स्ट्रीट स्क्रैम्बलर के तकनीकी उपकरण टी100 और स्ट्रीट ट्विन के बराबर है। राइड-बाय-वायर, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल और तीन ड्राइविंग मोड हैं । "ऑफ-रोड" मोड में, कर्षण नियंत्रण और एबीएस निष्क्रिय हो जाते हैं, जो निश्चित रूप से ऑफ-रोड समझ में आता है। दुर्भाग्य से, मशीन वास्तव में कम वसंत यात्रा (120 मिमी सामने और पीछे) के कारण ऑफ-रोड नहीं है। लेकिन यह नहीं होना चाहता है कि या तो, सब के बाद, यह कहा जाता है "स्ट्रीट Scrambler" और नहीं "Enduro Scrambler" । देखो 100% स्क्रैम्बलर (incl. मेटज़ेलर टूरेंस मिश्रित टायर) है, लेकिन बाकी सब कुछ इलाके की तुलना में अधिक सड़क है।

रियर लाइट (एलईडी) को छोड़कर, गरमागरम लैंप का उपयोग किया जाता है और यहां कोई पागल तकनीकी एड्स नहीं हैं। कोई 6-अक्ष IMU, कोई क्रूज नियंत्रण, कोई wheelie नियंत्रण-६५ हिमाचल प्रदेश में जगह से बाहर थोड़ा होगा । स्क्रैम्बलर इसलिए शानदार डाउन-टू-अर्थ है और बहुत प्रबंधनीय है और उपयोग करना आसान है।

Matt-grünफोटो: ट्रायंफ (काम)

इस तरह वह खुद ड्राइव

शुरू करने से पहले हम सबसे पहले आवाज सुनते हैं। जैसा कि उम्मीद थी, यह बहन मॉडल के साथ बस के रूप में अमीर और चुलबुली है । Scrambler ९१ डीबीए पर बहुत जोर से नहीं है, लेकिन इंजन ध्वनि अभी भी बहुत मौजूद है और जुड़वां के साथ पूरी तरह से फिट बैठता है । खैर, तो 1 गियर में जाओ और जाओ ...

अद्भुत, कितना सुंदर मशीन तहखाने से बाहर आता है। इंजन में केवल 65 एचपी है, लेकिन 80 एनएम और वह पहले से ही 3,250 आरपीएम पर है। तो यह एक असली टोक़ इंजन है और इस तरह आप स्क्रैम्बलर ड्राइव करते हैं। 5 गियर के कारण आपको सामान्य से कम बार शिफ्ट करना होगा और यह इंजन के साथ भी बहुत अच्छा फिट बैठता है। ट्रायंफ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर वास्तव में एक तेज मोटरसाइकिल नहीं है, लेकिन यह अभी भी लंगड़ा महसूस नहीं करता है। ट्रायंफ के 1200 मॉडलों के विपरीत, हालांकि, आप थ्रॉटल को चालू करने के लिए लगातार एनिमेटेड महसूस नहीं करते हैं, आप क्षेत्र के चारों ओर मंडरा रहे हैं। हम पहले से ही पसंद है कि सड़क जुड़वां और T100 के साथ और यहां एक ही है: आप नीचे आते हैं, पर्यावरण का आनंद लें और सभी चिंताओं को पीछे छोड़ दें । शायद ही कोई अन्य बाइक का प्रबंधन करता है और साथ ही इस स्क्रैम्बलर मिट्टी के परिवहन के लिए, मोटरसाइक्लिंग की मूल भावना - अद्भुत!

आलोचना के अंक के लिए सड़क Scrambler में आवर्धक गिलास के साथ देखा जाना चाहिए । ड्राइविंग जबकि खड़े पक्ष निकास द्वारा और अधिक कठिन बना दिया है, हम पहले से ही हवा के दबाव का उल्लेख किया था और प्रदर्शन लाभ और नुकसान है । यदि आप तेजी से गोद करना पसंद करते हैं, तो आप निश्चित रूप से एक और बाइक का उपयोग करेंगे, खासकर जब से स्क्रैम्बलर पर झुकाव से स्वतंत्रता वास्तव में प्राणपोषक नहीं है - लेकिन इस मशीन के बारे में कौन परवाह करता है?

मशीन के चारों ओर आभासी दौरे

निष्कर्ष - क्या चिपक जाती है

टी100 और स्ट्रीट ट्विन की घोषित तुलना यहां लगभग जरूरी है । T100 उपस्थिति के मामले में और भी क्लासिक है और स्ट्रीट ट्विन न केवल सस्ता है, बल्कि नेत्रहीन भी थोड़ा अधिक आधुनिक है, जो मुख्य रूप से सामान्य रिम्स के कारण है। अपने स्पोक पहियों, बेलो और स्क्रैम्बलर निकास के साथ स्क्रैम्बलर नेत्रहीन थोड़ा अधिक "उपद्रवी" है। यह 19 "फ्रंट व्हील" के कारण थोड़ा अधिक स्थिर या कम युद्धाभ्यास है, लेकिन यह व्यापक हैंडलबार के कारण ड्राइवर को अधिक नियंत्रण देता है।
 
तो अगर आपको यह क्लासिक पसंद है, तो आप T100 का उपयोग कर सकते हैं, यदि आप एक स्टाइलिश नग्न बाइक की तलाश में हैं जो आज की दुनिया में फिट बैठती है, तो स्ट्रीट ट्विन लें और यदि आप गोली चलाने की आवाज़ पर थोड़ा दिखना चाहते हैं, तो आप स्क्रैम्बलर का उपयोग कर सकते हैं। सभी तीन मशीनों उनके औचित्य है और महान 900 जुड़वां के कारण मज़ा ड्राइविंग का एक बहुत उद्धार - वास्तव में!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 10.900 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 8.000 €
  • निर्माण के वर्ष: 2017-2021
  • रंग: नीला-ग्रे, काला, मैट-हरा
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Scrambler 900

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • उच्च मूल्यवान कारीगरी
  • वर्ग ध्वनि के साथ टोक़ मोटर
  • आकस्मिक बैठने की स्थिति
  • सरल संचालन और सरल हैंडलिंग
  • हवा १०० किमी/घंटा से बड़े करीने से धक्का
  • स्टैंड-अप ड्राइविंग केवल ओ-पैरों के साथ संभव है
  • प्रबंधनीय प्रदर्शन
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
स्क्रैम्बलर
ईआईए
11.445 €

आयाम

लंबाई
2,125 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,180 मिमी
वजन
223 किलो
सीट
790 मिमी
व्हीलबेस
1,445 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
12 l
खपत
4.3 l
श्रेणी
279 किमी
उच्चतम गति
180 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
8वी-सोहसी, 270 डिग्री
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
900 सीसी
फ़्लैट आदि
84.6 मिमी
चक्रनाभि
80 मिमी
प्रदर्शन
65 एचपी
घूर्णन-बल
80 एनएम
गियर की संख्या
5
चलाना
ओ-रिंग चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
स्टील ट्यूब लूप फ्रेम
निलंबन मोर्चा
41 00 केवाईबी
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
केवाईबी,
यात्रा:
120 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो हाथ स्विंगआर्म स्टील
सामने ब्रेक
फ्लोटिंग सिंगल डिस्क, 4-पिस्टन ब्रेम्बो फिक्स्ड काठी
310 मिमी
सामने टायर्स
100/90-19
ब्रेक रियर
एकल डिस्क, निसिन डबल पिस्टन फ्लोटिंग काठी
255
रियर टायर्स
150/70 R17
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण