Triumph Speed Triple 1200 RR

ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 आरआर की समीक्षा की गई (Baujahr 2022)

कैफे रेसर और सुपर एथलीट के नए हाइब्रिड क्या कर सकते हैं?

Test Triumph Speed Triple 1200 RR 2022तस्वीरें: motorradtest.de
 
ऐसे दिन होते हैं जब हम भगवान का शुक्रिया अदा करते हैं कि हम मोटरसाइकिलों का परीक्षण कर सकते हैं। 26 अप्रैल, 2022 को एक और ऐसा दिन था, क्योंकि हमें राजमार्ग पर नई ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 आरआर को चलाने की अनुमति दी गई थी। मेरे पास अभी भी कमजोर घुटने हैं ...

सफेद रंग में देवता - लाल रंग में भी बेहतर

वहां हैम्बर्ग में हमारे पसंदीदा ट्रायंफ डीलर क्यू-बाइक द्वारा इसे साफ और ईंधन भरा जाता है : फायर-रेड 1200 आरआर। पहली नज़र में, ज्यादा कुछ स्पीड ट्रिपल की याद नहीं दिलाता है। कोई अंडरसीट निकास नहीं, सामने कोई दो आंखें नहीं, कोई विदेशी, कार्बनिक फ्रेम नहीं। लेकिन यह भी आरआर है और आरएस नहीं। आरआर लगभग 1200 आरएस है जिसमें लैंप मास्क, उच्च और रियर-सेट फुटरेस्ट, स्टंप कोर और ओहलिंस से एक इलेक्ट्रॉनिक चेसिस है। थोड़ा अंतर लगता है, लेकिन आरआर को स्पीड ट्रिपल 1200 आरएस की तुलना में पूरी तरह से अलग मोटरसाइकिल बनाता है जिसे हमने पहले ही परीक्षण किया था। सौभाग्य से, अविश्वसनीय इंजन बना रहा, लेकिन हम इसे बाद में प्राप्त करेंगे। सबसे पहले, हम खुद को आरआर पर बैठने की स्थिति के लिए समर्पित करते हैं - और इसमें वास्तव में यह सब है।

आप सुपर स्पोर्टी आगे झुके हुए बैठते हैं, वोल्कर कहेंगे: "बुकेसेन!"। हम पुराने सज्जनों को यह थोड़ा थकाऊ लगता है, कम से कम लंबी दूरी पर, लेकिन रेसट्रैक ड्राइवर इसे इस तरह से चाहेगा। सीट एर्गोनॉमिक्स के संदर्भ में, आरआर निश्चित रूप से एक सुपर स्पोर्ट्स कार है, भले ही यहां अन्य परीक्षक एक मध्यम सुपरस्पोर्ट स्थिति के बारे में बात करें - यह पूरी तरह से बकवास है! हमें पीछे बैठने के आराम के बारे में बात करने की भी आवश्यकता नहीं है, तुरंत पीछे का कवर खरीदना सबसे अच्छा है और यात्री का विषय मेज से बाहर है। नॉर्डश्लीफ को जोड़े में कौन चलाना चाहता है?

Abmessungen Speed Triple 1200 RR

ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 आरआर के आसपास वर्चुअल 360 डिग्री टूर

Voll-LEDTFT-CockpitBrembo Stylema Bremsanlage

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

दुर्भाग्य से, आरआर की सभी विशेषताओं को नाम देने के लिए यहां पर्याप्त जगह नहीं है। इसलिए केवल कीवर्ड में: QuickShifter, इलेक्ट्रर. ओहलिन्स सस्पेंशन सेमीएक्टिव, 4 रेडी-मेड राइडिंग मोड और सेल्फ-कॉनफिगरेबल राइडर मोड, वायर द्वारा राइड, क्रूज कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, गोप्रो कंट्रोल, नेविगेशन ऑप्शन के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, फुल एलईडी लाइट फ्रंट और रियर इन्सेटर्स, कई थीम के साथ टीएफटी कलर डिस्प्ले, लीन एंगल सेंसर, कॉर्नरिंग एबीएस, लीन-डिपेंडेंट मल्टी-स्टेज ट्रैक्शन कंट्रोल, कीलेस गो... क्या मैं कुछ भूल गया? निश्चित। उल्लेखनीय: ये सभी विशेषताएं आरआर पर मानक उपकरण हैं!!! हैंडल हीटिंग को छोड़कर, जिसके लिए आपको 220 यूरो अतिरिक्त देने होंगे। जो कोई भी इसे समझना चाहता है।

इतनी सारी घंटियों और सीटियों के साथ, एक या दूसरे प्रयोज्यता के बारे में चिंता करेंगे। लेकिन एक जॉयस्टिक और सहज ज्ञान युक्त मेनू नेविगेशन के लिए धन्यवाद, हम सभी स्पष्ट दे सकते हैं: लगभग सब कुछ वास्तव में ऑपरेटिंग निर्देशों के बिना इस्तेमाल किया जा सकता है। फिर भी, शांति में सभी कार्यों और विकल्पों को स्थापित करने की कोशिश करना निश्चित रूप से सार्थक है (और जब स्थिर!)। यह आरआर में हमारे लिए भी मजेदार है!

1200RR in weißफोटो: ट्रायम्फ (काम)

इस तरह यह खुद को चलाता है

फिर गाड़ी और इग्निशन को ऊपर उठाएं। यह आश्चर्यजनक है कि ट्रायम्फ कितने प्यार से टीएफटी डिस्प्ले में मालिक को प्राप्त करता है। कॉकपिट वास्तव में एक आंख पकड़ने वाला है और पढ़ने में भी आसान है। फिर इंजन चालू करें और थोड़ा सा रिवेन करें। और वहां यह है, ट्रायम्फ द्वारा बनाई गई ट्रिपल ध्वनि! आरएस के समान लगता है, जहरीला, आक्रामक रूप से हिस्सिंग, कूदने से ठीक पहले एक बड़ी बिल्ली की तरह। आप पहले से ही अनुमान लगा सकते हैं कि मोटरवे पर क्या होने वाला है!
 
और यही होता है: सभी नरक टूट जाते हैं! यह मशीन कैसे आगे बढ़ती है यह बस कमाल है। यह 180 एचपी की तरह नहीं, बल्कि 250 की तरह लगता है। मोटर लोचदार और घुमावदार हो जाती है। शायद ही कोई ऐसी गति हो जिस पर वह सहज महसूस नहीं करता है। विशेष रूप से मोटरवे पर 100 से 200 किमी / घंटा तक स्प्रिंट क्रूर है (परीक्षण वीडियो अध्याय 7 देखें)। सौभाग्य से, कई सहायता प्रणालियां मशीन को वश में करती हैं और यह सुनिश्चित करती हैं कि दोनों पहिये सड़क पर रहें। अन्यथा, 50 प्रतिशत ड्राइवर शायद परीक्षण ड्राइव के दौरान पेड़ पर फंस जाएंगे। यह वास्तव में अतिशयोक्ति नहीं है: शायद ही किसी अन्य मोटरसाइकिल के साथ हम तकनीकी सहायकों के बारे में खुश थे - और वह अनुभवी बाइकर्स के रूप में। 1200 आरआर न तो एक एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल है और न ही मध्यम-अनुभवी सवारों के लिए बाइक है: केवल अनुभवी सवारों को यहां बैठना चाहिए। तो सुपर एथलीट आखिरकार!
 
अर्ध-सक्रिय चेसिस बहुत अच्छा काम करता है और कार्रवाई में उल्लेखनीय रूप से हस्तक्षेप करता है। यदि आप इसे दुर्घटनाग्रस्त होने देते हैं, तो मशीन तनी हुई हो जाती है और नियंत्रणीय रहती है। यदि आप क्षेत्र में घूमते हैं, तो चेसिस तदनुसार समायोजित होता है - प्रथम श्रेणी! ब्रेम्बो के स्टाइलमा भी प्रशंसा के पात्र हैं। एंकरिंग कभी इतनी आसान नहीं रही है! रेडियल पंप, 4-पिस्टन ब्रेक कैलिपर और फ्रंट में 320 डबल डिस्क के संयोजन से सुपरस्पोर्टलर का एहसास भी होता है। हालांकि, वोल्कर रियर-व्हील ब्रेक के ब्रेकिंग प्रभाव से काफी प्रभावित नहीं थे, खासकर जब से एबीएस नियंत्रण अंतराल एक बार फिर बहुत लंबा है।

Ein Prachtkerl von einem Motor
 
QuickShifter भी वास्तव में अच्छी तरह से काम करता है। आपको क्यूए नियम अपशिफ्ट>अप और स्लाइड-डाउन>डाउनशिफ्ट पर भी ध्यान देने की ज़रूरत नहीं है। यह दोनों दिशाओं में बहुत अच्छा काम करता है, लगभग कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस गति से। और अब फिर से ध्वनि के विषय पर संक्षेप में: यह ड्राइविंग करते समय विशेष रूप से नशे की लत है। 5,000 से 10,000 यूमिन तक बढ़ने पर, न केवल यह जल्दी से आगे बढ़ता है, बल्कि पूरे चयन को ध्वनिक रूप से इतनी प्रभावशाली रूप से भी जोड़ा जाता है कि आप वास्तव में केवल तेज और ब्रेक लगा रहे हैं - और फिर से तेजी से, ब्रेक लगा रहे हैं! वाहन पंजीकरण दस्तावेज पर एक नज़र इस धारणा की पुष्टि करती है: 98 डीबी स्थिर शोर। टायरोल की इसके साथ मृत्यु हो गई, लेकिन इस बाइक के साथ टायरोल कौन जाना चाहता है?
 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

क्या एक ड्रीम बाइक, स्पीड ट्रिपल 1200आरआर! सबसे ऊपर, इंजन और चेसिस हमारी यादों में रहेंगे। बैठने की स्थिति, हालांकि, यह भी: जैसा कि मैंने कहा, यह इंटरवर्टेब्रल डिस्क पीड़ितों या उन लोगों के लिए नहीं है जो एक बनना चाहते हैं। अन्यथा, आरआर की अवधारणा अपेक्षाकृत अद्वितीय है। केवल एमवी अगस्ता सुपरवेलोस एक समान दृष्टिकोण का पीछा करता है: ऑप्टिक कैफे-रेसर, बाकी सब कुछ रेसर-रेसर। वैसे भी ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 आरआर के साथ हमें बहुत मजा आया।
 
परीक्षण बाइक ट्रायम्फ-हैम्बर्ग द्वारा प्रदान की गई थी। यदि आप एक टेस्ट ड्राइव पसंद करते हैं: वहां वह एक प्रदर्शनकारी के रूप में खड़ी है और बहुत सारे टेस्ट ड्राइव की प्रतीक्षा करती है, आखिरकार, यही वह है जिसके लिए वह वहां है।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 20.400 € से
  • उपलब्धता: 04/2022 से
  • रंग: लाल, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Speed Triple 1200 RR

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • रॉकेट जोर के साथ Wahsinns इंजन
  • हिसिंग ट्रिपल ध्वनि
  • ग्रिपिंग ब्रेम्बो Stylema ब्रेक सिस्टम
  • Öhlins से अर्ध सक्रिय चेसिस पूर्ण झोपड़ी incl.
  • लगभग अद्वितीय डिजाइन
  • स्पोर्टी मांग बैठने की स्थिति
  • पिलियन ऑपरेशन 1b
  • स्थिर शोर 98 डीबी (प्रो पर भी खड़ा हो सकता है)
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
सुपरस्पोर्ट
ईआईए
€ 20,400

आयाम

लंबाई
2,090 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,120 मिमी
वजन
199 किलो
अब। वजन
395 किलो
सीट
830 मिमी
व्हीलबेस
1,439 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
15.5 l
खपत
6.3 एल
श्रेणी
246 किमी
उच्चतम गति
245 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
12वी डीओएचसी
सिलेंडरों की संख्या
3
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
1,160 सीसी
फ़्लैट आदि
90 मिमी
चक्रनाभि
60.8 मिमी
प्रदर्शन
180 एचपी
घूर्णन-बल
125 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
एक्स-रिंग चेन

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
खराब रियर फ्रेम के साथ डबल ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
इसके बाद से ही दोनों के बीच 40 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 00 0 0 00 0 0 00 0
यात्रा:
120 मिमी
अकड़ रियर
इसके बाद से ही दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई है।
यात्रा:
120 मिमी
सस्पेंशन रियर
अलु सिंगल आर्म स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क, ब्रेम्बो स्टाइलमा मोनोब्लॉक रेडियल कैलिपर्स, कर्व एबीएस, रेडियल हैंडब्रेक सिलेंडर
320 मिमी
सामने टायर्स
120/70 ZR17
ब्रेक रियर
एकल डिस्क, ब्रेम्बो डबल पिस्टन तैराकी काठी
220
रियर टायर्स
190/55 ZR17
एब्स
कर्व एबीएस

आगे परीक्षण