Honda CBR 650 R

परीक्षण में होंडा सीबीआर 650 आर (Baujahr 2022)

होंडा से आरामदायक रोजमर्रा की स्पोर्ट्स कार CBR650R का परीक्षण

onda CBR 650 R im Testतस्वीरें: motorradtest.de

होंडा सीबीआर 650 आर वर्तमान में जर्मनी में सबसे ज्यादा बिकने वाली सुपरस्पोर्ट बाइक है। ऐसा क्यों है? शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि मशीन इतनी मौलिक रूप से स्पोर्टी नहीं है और इसलिए देश की सड़कों और शहर के उपयोग के लिए भी उपयुक्त है। वोल्कर और डाइटमार ने रोजमर्रा के लोक एथलीट पर करीब से नज़र डाली और बहुत मज़ा किया।

सभी के लिए सुपर खेल

आम तौर पर, आपको सुपर एथलीट पर आधे घंटे के बाद गर्दन में दर्द होता है और फिर बाइक से लेवर लेना पड़ता है। सीबीआर 650 आर के साथ ऐसा नहीं है: स्टब हैंडलबार की स्थिति इतनी आरामदायक है कि आप लगभग सीधे बैठते हैं। बेशक केवल लगभग, लेकिन फिर भी: आप वास्तव में इस बाइक को बिना किसी समस्या के 50 से अधिक के साथ घुमा सकते हैं, पीठ दर्द के बिना। भयानक!
 
सीबीआर 650 आर फायरब्लेड की तरह दिखता है, लेकिन एक रोजमर्रा की प्रतिभा है जो न केवल रेसट्रैक पर एक अच्छा आंकड़ा काटती है। इसका वजन 208 किलोग्राम है और इसे अच्छी तरह से तैयार किया जा सकता है। 810 मिमी की सीट ऊंचाई किसी के लिए भी समस्या नहीं होनी चाहिए, लेकिन आपके पास अभी भी एक बड़े पायलट के रूप में पर्याप्त जगह है। बेशक, सह-चालक इसे थोड़ा अलग तरीके से देखता है, लेकिन इस श्रेणी की बाइक पर कुछ और आश्चर्य होगा।
 
नेत्रहीन रूप से, सीबीआर एक बहुत ही स्लिम सिल्हूट के साथ खुश करता है। पूर्ण फेयरिंग में बिल्कुल सही जगह पर अवकाश होता है, ताकि 4-इन-1 सिस्टम के शानदार मैनिफोल्ड अपने आप में आ जाएं। हालांकि, यह बहन मॉडल सीबी 650 आर के साथ और भी खूबसूरती से हल किया गया है। तकनीकी नजरिए से देखें तो इन दोनों बाइक्स पर इंजन, चेसिस और ब्रेक के मामले में टाई है।
 
Abmessungen Honda CBR 650 Rयह है कि आप एक सुपर एथलीट पर कितना आराम से बैठ सकते हैं!
 
CockpitLenkerSchwinge

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

तकनीकी रूप से, CBR650R आश्चर्यजनक रूप से डाउन-टू-अर्थ है। एबीएस और एक स्विच करने योग्य कर्षण नियंत्रण है, बाकी सब कुछ व्यर्थ में खोजा जाता है: कोई सवारी-दर-तार और कोई ड्राइविंग मोड नहीं, लीन एंगल सेंसर या व्हीली कंट्रोल का उल्लेख नहीं करना, आदि। एक QuickShifter श्रृंखला में भी शामिल नहीं है, लेकिन 208 € के लिए अधिभार वास्तव में ठीक है। वैसे, हम निश्चित रूप से इस मशीन के लिए इसकी सिफारिश करेंगे।

जब बात सामने आती है तो होंडा नेकेड नहीं है: चारों तरफ फुल एलईडी, खूबसूरती से डिजाइन की गई फ्रंट और रियर लाइट्स के साथ-साथ हैजार्ड लाइट्स भी इस बाइक पर मिल सकती हैं। कॉकपिट उलटा एलसीडी तकनीक के साथ आता है और, हमारी राय में, कॉकपिट फेयरिंग के कारण सीबी 650 आर के असुरक्षित, फ्री-स्टैंडिंग डिस्प्ले की तुलना में पढ़ना आसान है। फिर भी, आजकल टीएफटी रंग डिस्प्ले, मोबाइल फोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन एकीकरण के साथ निश्चित रूप से अधिक आधुनिक कॉकपिट हैं, जो सीबीआर की पेशकश नहीं कर सकते हैं।

तेज मोटरवे लैप के लिए अच्छा: अचानक ब्रेक लगाते समय, जोखिम चेतावनी रोशनी स्वचालित रूप से सक्रिय हो जाती है, ताकि पीछे का व्यक्ति जान सके: सामने वाला जोर से ब्रेक लगा रहा है, मैं कभी-कभी ब्रेक लगाना बेहतर होता हूं ...

CBR650R in Rotफोटो: होंडा (फैक्ट्री)

इस तरह यह खुद को चलाता है

बाइक की आवाज वास्तव में अद्भुत है (साउंडचेक टॉप राइट)। यह आनंदमय समय की याद दिलाता है जब एयर-कूल्ड 600 सीसी रेसर अभी भी सबसे लोकप्रिय मशीनों में से थे। विशेष रूप से उच्च गति पर, सीबीआर एक ध्वनिक जहर सांप बन जाता है - हमें लगता है कि यह बहुत अच्छा है। अल्ट्रा-शॉर्ट निकास दो-हाथ स्विंगआर्म और रियर व्हील को देखने वाले की आंखों में ऑप्टिकल रूप से बिना किसी बाधा के घूमने की अनुमति देता है, ऐसा ही होना चाहिए। ऊपर दी गई तस्वीर पर एक नज़र डालें, यह आपको क्या याद दिलाता है? बिल्कुल, कूदने से ठीक पहले एक बड़ी बिल्ली के लिए। आपको सीबीआर चलाने की ज़रूरत नहीं है, आप इसे लिविंग रूम में रख सकते हैं, जो पहले से ही कीमत को सही ठहराएगा।
 
फिर हम ड्राइव करते हैं और घर पर सही महसूस करते हैं। आरामदायक सवारी की स्थिति, अच्छी ध्वनि, महान इंजन और आसान संचालन - हमारे पास तुरंत नियंत्रण में बाइक है। 1000 सीसी और उससे अधिक वाले सुपर एथलीटों के विपरीत, यहां बिजली उत्पादन बहुत अधिक मानवीय है। मशीन 3.5 सेकंड में 100 किमी / घंटा तक है, लेकिन आप गति बढ़ाने से डरते नहीं हैं। आपको किसी भी मोटरसाइकिल के लिए सम्मान होना चाहिए, लेकिन सीबीआर 650 आर एक बहुत ही सुलभ मोटरसाइकिल है। मशीन लोड परिवर्तन प्रतिक्रियाओं या निरंतर झटके को नहीं जानती है। इसके विपरीत, आप 5 वें गियर में 4-सिलेंडर के साथ गांव के माध्यम से भी जा सकते हैं, इससे खुजली नहीं होती है। बेशक, यह केवल उच्च गति सीमाओं में वास्तव में मजेदार हो जाता है। वहां इंजन अपनी पूरी शक्ति विकसित करता है, यह आसानी से 12,500 आरपीएम तक खुश होता है और फिर अपने सवार को बहुत सारी भाप और सबसे ऊपर - ध्वनि के साथ पुरस्कृत करता है!

Motor der CBR650R
 
बाकी सब कुछ इस बाइक पर बहुत अच्छा काम करता है: गियरबॉक्स, क्लच, गियरशिफ्ट - सब कुछ पूरी तरह से समन्वित है। हमारे परीक्षण वीडियो में, वोल्कर ने खुद को इस बयान से दूर ले जाने दिया कि उसे कभी भी इस तरह के सही गियरबॉक्स को चलाने की अनुमति नहीं दी गई है। यह बाइक एक असली होंडा: सुपर क्वालिटी और परिष्कृत तकनीक है। खरीदारों पर छोड़ने से पहले इस मशीन को लंबे समय तक परीक्षण और विकसित करने की गारंटी दी गई थी।
 
यदि आप वास्तव में किसी चीज़ की आलोचना करना चाहते थे, तो शायद कुछ हद तक स्पार्टन उपकरण। लापता तकनीकी सहायकों के अलावा, शोवा स्प्रिंग तत्व समायोज्य नहीं हैं - पीछे की ओर केंद्रीय स्प्रिंग स्ट्रट पर स्प्रिंग बेस को छोड़कर, लेकिन केवल रिंच द्वारा। लेकिन क्या यह हमें परेशान करता है? बिल्कुल नहीं! इस मामले में मेरा आदर्श वाक्य: जो मैं सेट नहीं कर सकता, मैं समायोजित नहीं कर सकता और सबसे ऊपर, मुझे इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, होंडा आदर्श वाक्य जीता है: उस पर बैठो, ड्राइव करें और मज़े करें।
 
बेशक, उदाहरण के लिए, अप्रिलिया आरएस 660 राइडर्स अब हस्तक्षेप कर सकते हैं कि उनके पास ड्राइविंग का बहुत मज़ा भी है, लेकिन वे अपने स्मार्टफोन को भी जोड़ सकते हैं और निलंबन को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार समायोजित कर सकते हैं। और यह कि तकनीकी ड्राइविंग सहायक उपकरण उन्हें विचलित नहीं करते हैं, लेकिन सुरक्षा और प्रदर्शन सुनिश्चित करते हैं। ठीक है, ठीक है, यह अच्छा है। लेकिन होंडा के साथ आप पूरी तरह से ड्राइविंग पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। सुउम क्यूक - प्रत्येक को अपने स्वयं के लिए।

Auspuff 4-in-1



 

निष्कर्ष - क्या छड़ी

इन सबसे ऊपर, यह चिपक जाता है कि सीबीआर रोजमर्रा के उपयोग के लिए उपयुक्त बाइक है, लेकिन यह कम से कम ड्राइविंग आनंद को कम नहीं करता है - इसके विपरीत: सिर्फ इसलिए कि सीबीआर इतना मिलनसार है, यह क्षेत्र के माध्यम से एथलीटों के लिए बहुत मजेदार है। इसके अलावा, हम उन्हें लगभग सभी एथलीटों की तरह वास्तव में सुंदर भी पाते हैं। अब हम यह भी समझ गए हैं कि हमारे यूट्यूब उपयोगकर्ता वर्षों से हमारे कानों में क्यों हैं, हम आखिरकार होंडा सीबीआर 650 आर का परीक्षण करना चाहते हैं। चेक, हैम ' हमने किया, वास्तव में इसके लायक था, टिप के लिए धन्यवाद।
 
वैसे, टेस्ट बाइक हमें हैम्बर्ग के पास कालटेनकिर्चेन के एक बड़े होंडा डीलर मोटोफन द्वारा प्रदान की गई थी। वहां, सीबीआर काले रंग में एक प्रदर्शनकारी के रूप में खड़ा है और परीक्षण ड्राइवरों की प्रतीक्षा करता है। आगे बढ़ो, निको और उसकी टीम आपकी यात्रा की प्रतीक्षा कर रहे हैं!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 9.500 €
  • प्रयुक्त (3 साल पुराना): 8.000 €
  • निर्माण के वर्ष: 2019 से
  • रंग: लाल, काला
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
CBR 650 R

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • लोचदार, उच्च revving 4-सिलेंडर
  • शांत ध्वनि
  • रोजमर्रा के अनुकूल बैठने की स्थिति
  • बहुत सुलभ मशीन, गैर एथलीटों के लिए भी उपयुक्त
  • अच्छा चेसिस, अच्छा ब्रेक
  • पूर्ण मनोदशा लाता है!
  • कोई ड्राइविंग मोड नहीं
  • QuickShifter केवल एक अतिरिक्त शुल्क के लिए (208 €)
  • दिन में थोड़ा सा प्रदर्शित करें

CBR 650 R के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

CBR 650 R के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
सुपरस्पोर्ट
ईआईए
€ 10,200

आयाम

लंबाई
2,120 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,150 मिमी
वजन
208 किलो
अब। वजन
376 किलो
सीट
810 मिमी
व्हीलबेस
1,450 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
15.4 एल
खपत
4.9 एल
श्रेणी
314 किमी
उच्चतम गति
197 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
चार सिलेंडर चार स्ट्रोक में लाइन इंजन
सिलेंडरों की संख्या
4
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
649 सीसी
फ़्लैट आदि
67 मिमी
चक्रनाभि
46 मिमी
प्रदर्शन
95 एचपी
घूर्णन-बल
63 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
स्टील फ्रेम
निलंबन मोर्चा
41 मिमी अमरीकी डालर
यात्रा:
108 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
128 मिमी
सस्पेंशन रियर
डबल स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल पिस्टन ब्रेक चिमटा के साथ डबल डिस्क ब्रेक
310 मिमी
सामने टायर्स
120/70-17
ब्रेक रियर
सिंगल-पिस्टन ब्रेक चिमटा के साथ सिंगल-डिस्क ब्रेक
240
रियर टायर्स
180/55-17
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण