Yamaha R7

यामाहा आर7 की समीक्षा की (Baujahr 2022)

रोजमर्रा की परीक्षा में मध्यम वर्ग के नए सुपरस्पोर्ट्समैन।

Yamaha R7 im Testफोटो: motorradtest.de
 
नई आर7 के साथ, यामाहा ने आखिरकार आर 3 और आर 1 के बीच के अंतर को बंद कर दिया है। हालांकि आर 7 में एमटी -07 का लोकप्रिय सीपी 2 इंजन है, अन्यथा यह पूरी तरह से अलग मोटरसाइकिल है। वोल्कर और डाइटमार ने कोशिश की है कि मध्यम वर्ग की सुपर स्पोर्ट्स कार के साथ देश की सड़कों और मोटरवे पर यात्रा करना कैसा लगता है।


यह इस तरह खड़ा है

आर 7 एक बहुत ही सुरुचिपूर्ण, लगभग फिलीग्री मोटरसाइकिल है। खासकर सामने से, पतली कमर और ग्रेसफुल लुक प्लीज। इसमें दो पोजिशन लाइट्स और केवल एक मेन हेडलाइट है, इसलिए यह बहनों आर 3 और आर 1 की तुलना में तुरंत एक स्वतंत्र बाइक के रूप में पहचानने योग्य है। हम वास्तव में डिजाइन पसंद करते हैं, विशेष रूप से वर्षगांठ पेंट (लाल, सफेद और पीले) में, जिसके लिए 400 यूरो का अधिभार देय है। उन लोगों के लिए जो इसे थोड़ा सरल पसंद करते हैं, आर 7 नीले और काले रंग में भी उपलब्ध है (नीचे देखें)।

बैठने पर, थोड़ा आश्चर्य होता है: दौड़ जैसे झुकाव के लिए फुटपेग ऊंचे होते हैं, लेकिन सुपर एथलीटों के साथ हमेशा की तरह दूर नहीं होते हैं। फिर भी, आप आर 7 पर बेहद स्पोर्टी बैठते हैं और सचमुच टैंक पर स्टब हैंडलबार पर खींचे जाते हैं। मशीन का वजन एक पूर्ण टैंक के साथ केवल 188 किलोग्राम है, जो अच्छी नियंत्रण क्षमता और उचित त्वरण की उम्मीद देता है, लेकिन बाद में उस पर अधिक।
 
सुपर एथलीटों के साथ हमेशा की तरह पीछे का आराम मामूली है। आखिरकार, यात्री के लिए एक जगह है, लेकिन उसे ड्राइवर की तरह एक साथ रहना पड़ता है, यहां आराम का कोई सवाल नहीं हो सकता है - यह एक अच्छी बात है!!! यदि आप आराम चाहते हैं, तो कृपया एक यात्रा एंडुरो ऑर्डर करें, यह स्पोर्टी राइडिंग के बारे में है।
 
R7 के चारों ओर आयाम और आभासी 360 डिग्री टूर

LEDLampen hintenCockpit

उसे क्या करने में सक्षम होना चाहिए

आर 7 के तकनीकी उपकरण स्पार्टन हैं। एबीएस के अलावा, कोई तकनीकी सहायक नहीं हैं। कोई ट्रैक्शन कंट्रोल नहीं, कोई राइडिंग मोड नहीं, वायर से राइड नहीं, कॉर्नरिंग एबीएस नहीं, कुछ भी नहीं। यामाहा ने आर 7 को केवल एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर दान किया है, जिसे टॉगल स्विच के माध्यम से संचालित किया जाता है।

संभवतः, यामाहा यह भी व्यक्त करना चाहता है कि आर 7 को किस बारे में होना चाहिए - अर्थात् ड्राइविंग और चारों ओर नहीं खेलना। यह देखा जाना बाकी है कि क्या यह संभवतः युवा लक्ष्य समूह द्वारा समझा जाएगा। किसी भी मामले में, हम पुराने सवारों को इसके साथ कोई समस्या नहीं है और खुश हैं कि स्मार्टफोन जेब में रह सकता है और बाइक से जुड़ा नहीं है।

प्रकाश के संदर्भ में, आर 7 टर्न सिग्नल सहित ऑल-राउंड एलईडी के साथ खराब हो जाता है। कॉकपिट में उल्टे एलसी डिस्प्ले को पढ़ना आसान है और ड्राइविंग से विचलित नहीं करता है। ईमानदारी से कहूं तो हमने अपने टेस्ट ड्राइव के दौरान भी इस पर गौर नहीं किया, ऐसा ही होना चाहिए।

वैसे, सस्ते 170 यूरो के लिए एक क्विकशिफ्टर है, जो केवल ऊपर की ओर काम करता है, यानी ब्लिपर फ़ंक्शन के बिना। एक सुपर एथलीट के लिए, हम दोनों दिशाओं में एक पूर्ण विकसित शिफ्टिंग अस्सी पसंद करते। लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता, मक्खन-नरम क्लच के लिए धन्यवाद, यह पूरी तरह से बिना भी संभव है।

R7 in Blauफोटो: यामाहा

इस तरह यह खुद को चलाता है

आर 7 न केवल एक सुपर स्पोर्ट्स कार की तरह लगता है, यह इसकी तरह ड्राइव भी करता है। यहां तक कि बैठने की स्थिति भी ड्राइवर को डोटोर वेल रॉसी की तरह महसूस कराती है, और यदि आप तब गॉल को स्पर्स देते हैं, तो यह व्यवसाय के लिए भी नीचे है - और यह 3,000 यूमिन से! व्यापक उपयोग करने योग्य गति सीमा आर 7 के महान फायदों में से एक है। यहां तक कि तीसरे गियर में शुरू करना भी आश्चर्यजनक रूप से नियंत्रणीय क्लच के लिए कोई समस्या नहीं है। क्लच बल बहुत कम है और इसलिए ठीक शिफ्ट करने योग्य 6-स्पीड गियरबॉक्स के माध्यम से अपने तरीके से काम करना बहुत मजेदार है। क्विकशिफ्टर की जरूरत किसे है?

"ठीक है, रेसट्रैक पर रेसिंग ड्राइवर, ज़ाहिर है!" एक या दूसरा अब सोच सकता है। लेकिन क्या आर 7 वास्तव में रेसिंग के लिए बनाया गया है? हाँ और ना। बेशक, आप ओशरस्लेबेन एंड कंपनी में आर 7 के साथ अद्भुत लैप कर सकते हैं, लेकिन आर 7 कम अनुभवी रेसिंग ड्राइवरों के लिए भी काम करना चाहता है। और यह वही है जो यह करता है, इसकी आसान पहुंच और प्रबंधनीय प्रदर्शन के लिए धन्यवाद। आइए ईमानदार रहें: देश की सड़क पर पैनिगेल या आर 1 के 200 एचपी को वास्तव में कौन बाहर निकाल सकता है? कोई भी, कम से कम ड्राइविंग लाइसेंस वापसी के बिना नहीं।R7 in schwarz

ब्रेक और निलंबन के बारे में एक और शब्द। ब्रेम्बो रेडियल पंप के लिए धन्यवाद, सामने वाले एडविक्स के 4-पिस्टन स्टॉपर स्नैपी हैं और अभी तक खुराक में आसान हैं। निसिन के रियर प्लयर्स उतने शानदार नहीं हैं, खासकर जब से उनका एबीएस नियंत्रण अंतराल थोड़ा लंबा है। फिर भी, आर 7 कमांड पर ब्रेक और कोनों में सेट-अप टॉर्क सीमित है। चेसिस पूरी तरह से समायोज्य है, कायाबा का यूएसडी फोर्क एक अच्छा काम करता है। देश की सड़क पर, आर 7 कसकर उभरा हुआ है, लेकिन कष्टप्रद नहीं है। निश्चित रूप से, आरामदायक ग्लाइडिंग सपाट गिर जाती है, लेकिन अरे, हम आर 7 स्पोर्टी चलाना चाहते हैं और क्रूज नहीं करना चाहते हैं।
 
विंडस्क्रीन बैठने की स्थिति के साथ खड़ी और गिरती है। जो लोग मशीन में शाब्दिक रूप से "क्रॉल" करते हैं, वे ऊपरी शरीर पर दबाव के बिना उच्च गति में भी महारत हासिल कर सकते हैं। हमने बिना किसी समस्या के मोटरवे पर अधिकतम गति (216 किमी / घंटा) चलाई। बेशक, यदि आप सीधा हो जाते हैं, तो आपको अशांति की उम्मीद करनी होगी, लेकिन आप ऐसी मोटरसाइकिल पर ऐसा नहीं करते हैं।
 
यदि आप लंबे समय तक आर 7 पर ड्राइव करते हैं और अब 30 नहीं हैं, तो आप पहले से ही अपनी कलाई को महसूस कर सकते हैं। और यदि आप ड्राइविंग करते समय अपने सिर को असामान्य रूप से ऊंचा रखना चाहते हैं, तो आप गर्दन में कुछ समय बाद इसे नोटिस करेंगे। इसलिए: यह डिवाइस लंबे पर्यटन या आकस्मिक क्रूज़िंग के लिए नहीं है।

निष्कर्ष - क्या छड़ी

यामाहा आर7 अपने लुक्स के वादे को पूरा करती है। यद्यपि यह एक एथलीट के लिए सिर्फ 74 एचपी से कम के साथ मामूली मोटरचालित है, आप इस पर बहुत अधिक ड्राइविंग मज़ा कर सकते हैं। यह दौड़ पर लागू होता है, लेकिन विशेष रूप से देश की सड़क और मोटरवे पर (वीडियो देखें!)।
 
यह आश्चर्यजनक रूप से संतुलित है और शुरुआती लोगों द्वारा भी यातायात के माध्यम से सुरक्षित रूप से स्थानांतरित किया जा सकता है। यामाहा इस मोटरसाइकिल के साथ "सभी के लिए रेसर" लेकर आई है। यदि आपको 200 एचपी की आवश्यकता नहीं है और सुपर स्पोर्ट्स कार का सुंदर रूप पसंद है, तो आपको निश्चित रूप से आर 7 पर करीब से नज़र डालनी चाहिए।
 
या इससे भी बेहतर: तुरंत एक टेस्ट ड्राइव लें! यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है, उदाहरण के लिए, हैम्बर्ग में टेकियस एंड रीमर्स में (ईडेलस्टेड मोटरवे निकास के पास), क्योंकि वहां आर 7 सुंदर वर्षगांठ लिवरी में बाहर निकलने के लिए तैयार है। आगे बढ़ो - आपको निश्चित रूप से कुछ जानलेवा मज़ा आएगा!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 9.449 €
  • उपलब्धता: 01/2021 से
  • रंग: नीला, काला, लाल-धोना
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
R7

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • संचरण और क्लच सटीक और चिकनी चल रहा है
  • व्यापक रूप से प्रयोग करने योग्य गति रेंज के साथ जीवंत मोटर
  • हल्के, मनोरंजक, स्पोर्टी
  • हर किसी के लिए सुलभ एथलीट
  • लंबे समय में बैठने की स्थिति थकाऊ
  • तकनीकी रूप से बहुत स्पार्टन सुसज्जित
  • Blipper के बिना वैकल्पिक QuickShifter
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
सुपरस्पोर्ट
ईआईए
€ 10,249

आयाम

लंबाई
2,070 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,160 मिमी
वजन
188 किलो
सीट
835 मिमी
व्हीलबेस
1,395 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

0 से 100
4 एस
60 से 100
3 एस
टैंक सामग्री
13 एल
खपत
4.5 l
श्रेणी
289 किमी
उच्चतम गति
216 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
रीहेंटविन
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
689 सीसी
फ़्लैट आदि
80 मिमी
चक्रनाभि
68.6 मिमी
प्रदर्शन
73.4 एचपी
घूर्णन-बल
67 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
ब्रिज ट्यूब फ्रेम
निलंबन मोर्चा
उल्टा
यात्रा:
130 मिमी
अकड़ रियर
लीवर प्रणाली के माध्यम से केंद्रीय अकड़, खुशहाली लौटने लगी मंच और पूर्व लोड समायोज्य
यात्रा:
130 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
हाइड्रोलिक डबल डिस्क ब्रेक
298 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17M/C (58W) (58W) (58W)
ब्रेक रियर
हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक
245
रियर टायर्स
180/55ZR17M/C (73W) (73W) (1)
एब्स
2-चैनल एबीएस