Kawasaki Ninja 650

कावासाकी निंजा 650 की समीक्षा (Baujahr 2023)

कावासाकी निंजा 650 एक सुपर स्पोर्ट्स कार है या नहीं?


 
Kawasaki Ninja 650 im Testतस्वीरें: Motorradtest.de
 
2023 मॉडल वर्ष के लिए, कावासाकी निंजा ट्रैक्शन कंट्रोल दे रहा है। अन्यथा, एथलीट के लिए सब कुछ वही रहता है, जिसे आखिरी बार 2020 में फेसलिफ्ट किया गया था - एक अच्छी बात, क्योंकि निंजा 650 अभी भी एक वास्तविक मजेदार बाइक है, क्योंकि वोल्कर और डाइटमार डिथमर्शेन में व्यापक परीक्षण सवारी के बाद रिपोर्ट कर सकते हैं।

क्या यह सुंदर नहीं है, नया निंजा 650?

हमारी परीक्षण मशीन, जो परीक्षण के लिए सेंट माइकलिसडोन में हेलर एंड सोल्टाउ द्वारा हमें प्रदान की गई थी, अब 8,245 यूरो की लागत है और ग्रे और हरे रंग में उपलब्ध है। पहली छाप: सुंदर वहां कैसे खड़ी है - पतली, स्पोर्टी और कूदने के लिए तैयार बिल्ली की तरह। इसके बारे में कोई सवाल नहीं है: हम कावा ग्रीन में सुंदर केआरटी पेंट की नौकरी के लिए जाएंगे, हालांकि ग्रे संस्करण निश्चित रूप से "बुराई" की तरह दिखता है।
Farben Kawasaki Ninja 650 Grau Grünफोटो: कावासाकी
 
वास्तव में, 2023 संस्करण की एकमात्र नई विशेषता 3-तरफ़ा समायोज्य कर्षण नियंत्रण (1,2,ऑफ) और एलईडी संकेतक है। पिछले फेसलिफ्ट के दौरान डिस्प्ले को पहले ही टीएफटी में बदल दिया गया था और स्मार्टफोन पेयरिंग पहले से ही वहां उपलब्ध थी। सौभाग्य से, कावासाकी ने एर्गोनॉमिक्स के मामले में कुछ भी नहीं बदला है। यद्यपि कावासाकी अपनी वेबसाइट पर निंजा 650 को सुपर एथलीटों के बीच वर्गीकृत करता है, आप काफी आराम से बैठते हैं, हालांकि स्पोर्टी। एक्सेसरीज की दुकान से एक बेंच का उपयोग करके 790 मिमी की सीट ऊंचाई को 815 मिमी तक बढ़ाया जा सकता है, लेकिन हमें मानक ऊंचाई के साथ कोई समस्या नहीं थी, यहां तक कि घुटने के कोण के साथ भी नहीं। किसी भी मामले में, आपको निंजा 650 के साथ अत्यधिक आक्रामक बैठने की स्थिति के कारण अन्य एथलीटों से कठोर गर्दन नहीं मिलती है।
 
ठीक है, यात्री को बिल्कुल ज्यादा जगह नहीं मिलती है और हैंडस्ट्रैप के अलावा कोई ग्रैब हैंडल नहीं हैं, लेकिन अरे, हम यहां एक एथलीट के बारे में बात कर रहे हैं! आप केवल असाधारण मामलों में किसी को अपने साथ ले जाना चाहते हैं, और यह पर्याप्त है।

निंजा 650 पर आयाम और सीट परीक्षण

Abmessungen und Sitzprobe
कावासाकी निंजा 650 पर बैठना कैसा लगता है - आश्चर्यजनक रूप से आरामदायक!
 
 

2023 में निर्मित कावासाकी निंजा 650 के आसपास 360 डिग्री टूर

CockpitBeleuchtungMotor

कावासाकी निंजा 650 /

निंजा 650 की विशेषताएं काफी सरल हैं। इसमें कोई ड्राइविंग मोड, लीन एंगल सेंसर या क्विकशिफ्टर नहीं है। बाइक की जोड़ी और कावासाकी "राइडोलॉजी" ऐप का उपयोग निर्दोष रूप से काम करता है। ऐप के साथ, आप अपने स्मार्टफोन पर अपनी बाइक का सारा डेटा प्राप्त कर सकते हैं और यहां तक कि लॉग टूर भी कर सकते हैं। शायद हर कोई ऐसा नहीं चाहता है, लेकिन निंजा 650 के लक्ष्य समूह को इसे पसंद करने की गारंटी है।

2023 के बाद से, प्रकाश व्यवस्था पूरी तरह से एलईडी हो गई है। हम विशेष रूप से एलईडी टर्न सिग्नल पसंद करते हैं, जिन्हें फेयरिंग में अच्छी तरह से एकीकृत किया गया है। इसमें खतरे की रोशनी भी है और बोर्ड पर एक ऑन-बोर्ड कंप्यूटर भी है।

लघु स्टेनलेस स्टील निकास और केले स्विंगर्म भी नेत्रहीन रूप से बहुत सफल हैं। कम कीमत के बावजूद, कावा एक साधारण बॉक्स स्विंगआर्म का उपयोग नहीं करता है, जो जल्दी से ऐसी बाइक पर बिल्लो की तरह दिखता है - सौभाग्य से यहां नहीं! क्लच और ब्रेक लीवर रेंज में समायोज्य हैं, इसलिए यहां कोई अनावश्यक बचत नहीं की गई है।

Auspuff und Schwinge

इस तरह यह ड्राइव करता है

हमेशा की तरह, हमारी यात्रा शुरू करने से पहले, हम खुद को थोड़ा ध्वनि जांच (शीर्ष दाईं ओर ऑडियो) के लिए इलाज करते हैं। मशीन अच्छी लगती है, ध्वनि बाइक को फिट करती है और अंत में एक ईमानदार इन-लाइन जुड़वां चरित्र है, क्योंकि इंजन को क्रैंकिन ऑफसेट की आवश्यकता नहीं होती है। निष्क्रिय शोर एक मध्यम 90 डीबीए है, लेकिन मशीन जोर से लगती है, खासकर जब ड्राइविंग और उच्च गति पर।
पहले कुछ मीटर के बाद, यह जल्दी से स्पष्ट हो जाता है कि निंजा 650 ड्राइविंग आनंद पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है। फ्रंट फोर्क समायोज्य नहीं है और यह एक क्लासिक टेलीस्कोपिक फोर्क (यानी अप-साइड-डाउन नहीं) भी है, लेकिन यह अच्छे और सुरक्षित सवारी अनुभव से अलग नहीं है। मशीन स्वेच्छा से मोड़ों में लेट जाती है और लड़खड़ाए बिना या कोई अन्य हरकत किए बिना लाइन को सुरक्षित रूप से पकड़ती है। यह वास्तव में बहुत अच्छा है और बस आपको अच्छे मूड में रखता है।
बेशक, प्रदर्शन 100 एचपी ऊपर से सुपर स्पोर्ट्स कारों के बराबर नहीं है, लेकिन फिर भी निंजा 68 एचपी की तरह महसूस नहीं करता है, बल्कि 80 एचपी की तरह लगता है। हमें नहीं पता कि ऐसा क्यों है, क्योंकि नग्न त्वरण और टोक़ आंकड़े प्रदर्शन वर्ग के लिए विशिष्ट हैं, लेकिन बाइक अभी भी तेज महसूस करती है। लेकिन आपको सड़क से उड़ने या अभिभूत होने की भावना नहीं है, लेकिन आप मशीन को सीमा पर अच्छी तरह से स्थानांतरित कर सकते हैं - जो आपको अच्छे मूड में रखता है!
 
 
300 मिमी वेव-पेटल डबल डिस्क के साथ अक्षीय रूप से बोल्ट किए गए निसिन कैलिपर्स एक अच्छा, हालांकि विनीत, काम करते हैं। वे इटली के हाई-ग्लॉस ब्रेक की तरह आकर्षक नहीं हैं, लेकिन 193 किलोग्राम (रेडी-टू-ड्राइव) मशीन के साथ एक आसान समय है। चूंकि स्पोर्टी बैठने की मुद्रा के कारण राइडर और मशीन का वजन सामने के पहिये की ओर बढ़ता है, इसलिए रियर ब्रेक वास्तव में ब्रेकिंग प्रभाव में ज्यादा योगदान नहीं दे सकता है। लेकिन यह जरूरी नहीं है, क्योंकि सामने ब्रेकिंग प्रभाव पर्याप्त है, जैसा कि मैंने कहा था।
 
कावासाकी निंजा 650 की सीट में कंपन है। ताकि यह फुटरेस्ट में अनावश्यक रूप से कंपन न करे, उन्हें वजन से ढक दिया जाता है। हमारे यूट्यूब दर्शकों की टिप्पणियों से, हम जानते हैं कि ब्रेक-इन चरण के बाद कंपन स्पष्ट रूप से काफी कम हो जाता है। दुर्भाग्य से, हम इसकी जांच नहीं कर सके, लेकिन यह कंपन के साथ वास्तव में बुरा नहीं था - लेकिन इसे छिपाया नहीं जाना चाहिए।
 
मुझे टायर (डनलप स्पोर्टमैक्स रोडस्पोर्ट 2) के साथ-साथ रियर व्हील के मध्यम आयामों की पसंद पसंद आई। 160 टायर कोनों में त्वरित रूप से बदलने की अनुमति देता है और निश्चित रूप से निंजा 650 की चुस्त ड्राइविंग शैली में बहुत योगदान देता है। 649 सीसी ट्विन प्रति 100 किमी में लगभग 4.5 लीटर की खपत करता है, जिसके परिणामस्वरूप 330 किलोमीटर की सीमा होती है। यह एक एथलीट के लिए काफी है और उन लोगों को खुश करेगा जो निंजा के साथ लंबे दौरे पर जाना चाहते हैं।
 
Kawasaki Starterbonus Rabatt-Aktion
 
कावासाकी मशीन पर 4 साल की वारंटी देता है। यह सेवा हर 12,000 किलोमीटर पर होनी है। वैसे, कावासाकी में वर्तमान में "स्टार्टर बोनस" पदोन्नति है, जो नए कावासाकी खरीदते समय ड्राइवर के लाइसेंस में नवागंतुकों को 800 यूरो तक की छूट देता है। इस पदोन्नति से लाभ उठाने के लिए, चालक का लाइसेंस परीक्षण एक साल से अधिक समय पहले नहीं होना चाहिए और कावासाकी विस्थापन के प्रति घन सेंटीमीटर एक यूरो छूट देता है। यदि आप निंजा 650 खरीदते हैं, तो यह कम से कम 650 यूरो है जो आपको उपहार के रूप में मिलता है।
 

परिणाम

हमने कावासाकी निंजा 650 को काफी कम आंका। इस स्पोर्ट्स कार पर ड्राइविंग का आनंद बहुत बड़ा है, भले ही हम उन्हें सुपर स्पोर्ट्स कार न कहें। दूसरी ओर, बैठने की स्थिति (सौभाग्य से!) इतनी कट्टरपंथी नहीं है और यही कारण है कि निंजा 650 न केवल रेसट्रैक के लिए उपयुक्त है, बल्कि देश की सड़कों, राजमार्गों और शहरों के लिए सबसे ऊपर है। यह अच्छी तरह से बनाया गया है और तकनीकी रूप से सरल है। शायद ही कुछ तोड़ पाएगा, आप इस सस्ती बाइक के साथ सालों तक मस्ती कर पाएंगे। मूल्य / प्रदर्शन वास्तव में शीर्ष है!
 
परीक्षण बाइक एक बार फिर हेलर एंड सोलटाऊ द्वारा हमें उपलब्ध कराई गई थी। हेलर एंड सोल्टाउउत्तरी जर्मनी (सेंट माइकलिसडोन) में एक बड़ा कावासाकी डीलर है और प्रदर्शनकारियों के रूप में कई कावासाकी बाइक प्रदान करता है - और वैसे भी हुस्कवरना मशीनें, जैसे कि नई नॉर्डन 901 अभियान, जिसे हम जल्द ही अपने विंग के तहत लेंगे।

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 8.245 €
  • प्रयुक्त (5 साल पुराना): 7.000 €
  • निर्माण के वर्ष: 2017-2023
  • रंग: ग्रे, हरा
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
Ninja 650

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • बहुत सारी सवारी के मज़े के साथ मैनयूवरेबल बाइक
  • बैठने की उचित स्थिति
  • अच्छी कारीगरी
  • हैंडी-कनेक्ट के साथ टीएफटी डिस्प्ले
  • प्रदर्शन ठीक है, लेकिन बर्नर नहीं

निंजा 650 के नए पंजीकरण

Wettbewerber einblenden
लोडिंग चार्ट...

निंजा 650 के नए पंजीकरण

Wettbewerber ausblenden
लोडिंग चार्ट...
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
सुपरस्पोर्ट
ईआईए
€ 8,245

आयाम

लंबाई
2,055 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,135 मिमी
वजन
193 किलो
सीट
790 मिमी
व्हीलबेस
1,410 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
15 l
उच्चतम गति
205 किमी/घंटा

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
संख्या
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
649 सीसी
फ़्लैट आदि
83 मिमी
चक्रनाभि
60 मिमी
प्रदर्शन
68 एचपी
घूर्णन-बल
65.7 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
जाली ट्यूब
निलंबन मोर्चा
41 मिमी दूरबीन कांटा
यात्रा:
125 मिमी
अकड़ रियर
मोनो-फेदरलेग
यात्रा:
130 मिमी
सस्पेंशन रियर
दो बांह स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
डबल डिस्क
300 मिमी
सामने टायर्स
120/70ZR17M/C (58W)
ब्रेक रियर
डिस्‍क
220
रियर टायर्स
160/60ZR17M/C (69W)
एब्स
एब्स

आगे परीक्षण