Honda XL 750 Transalp

होंडा एक्सएल 750 ट्रांसएएलपी रिव्यू (Baujahr 2023)

होंडा की नई ट्रैवल एंडुरो को खुद को साबित करना होगा

Honda XL 750 Transalpतस्वीरें: Motorradtest.de
 
नई होंडा एक्सएल750 ट्रांसएल्प के साथ, होंडा स्पष्ट रूप से यामाहा टेरे 700 की सफलता को देख रहा है। क्या 1987 से लगभग पौराणिक ट्रांसअल्प का पुनरारंभ सफल रहा, वोल्कर और डाइटमार ने एक व्यापक परीक्षण ड्राइव के दौरान स्पष्ट किया।

तिरंगे की वीरता में मूल की तरह सुंदर

जब आप तिरंगे की वीरता में नए ट्रांसल्प को देखते हैं, तो आपको अनिवार्य रूप से 1987 से पहले ट्रांसल्प (एक्सएल 600 वी) के बारे में सोचना होगा। और यह सिर्फ लुक नहीं है जो समान है, नई एक्सएल 750 ने सौभाग्य से कम वजन ले लिया है। इसका वजन केवल 208 किलोग्राम है, जो सवारी के लिए तैयार है, आधुनिक यात्रा एंडुरो के लिए बुरा नहीं है। होंडा ग्रे और ब्लैक को अन्य रंगों की तरह पेश करती है। गोल्डन रिम, जिसे हम मूल से भी जानते हैं, में केवल रंग संस्करण "रॉस व्हाइट" है। यही कारण है कि रंगों का हमारा चुनाव तेज है!
Farben
 
जैसे ही हम मशीन के चारों ओर चलते हैं, हम स्लिम, स्पोर्टी, सिनेवी सिल्हूट से आश्चर्यचकित होते हैं। एक ग्राम बहुत ज्यादा नहीं, लेकिन लंबा, लंबा और संकीर्ण। और मशीन वास्तव में बड़ी है: 1.56 मीटर के व्हीलबेस के साथ 2.32 मीटर लंबा। तुलना के लिए: एक बीएमडब्ल्यू 1250 जीएस 12 सेमी छोटा है! 850 मिमी की सीट ऊंचाई एक सामान्य स्तर पर है, लेकिन दुर्भाग्य से समायोजित नहीं किया जा सकता है। आप काठी में सीधे बैठते हैं, जो यात्रा एंडोरो के लिए विशिष्ट है, और कम-माउंटेड फुटरेस्ट एक आरामदायक घुटने का कोण देते हैं। तो लंबे, थकान मुक्त दौरे के लिए सब कुछ स्पष्ट है।

होंडा एक्सएल 750 ट्रांसएएलपी के स्पेसिफिकेशन

Abmessungen XL750
नए ट्रांसल्प पर बैठना ऐसा ही है।
 

 
एक्सएल 750 में 92 एचपी है और इसलिए इसे आसानी से ए 2 मशीन में घुमाया जा सकता है। बहुत सारे सामान हैं जो होंडा पांच उपकरण पैकेजों में एक साथ रखते हैं। बेशक, आप व्यक्तिगत घटकों को भी बुक कर सकते हैं, लेकिन फिर कोई छूट नहीं है। कीमतों और सामग्री के साथ पैकेज यहां दिए गए हैं:
 
साहसिक कार्य: 975 €साइड गार्ड, एलईडी सहायक हेडलाइट्स, रेडिएटर ग्रिल
आराम: 370 €3 एल टैंक बैग, पवन विक्षेपक, आराम फुटरेस्ट, 12 वी सॉकेट
रैली: € 1,235ब्लिपर फ़ंक्शन के साथ क्विकशिफ्टर, इंजन गार्ड, इंजन गार्ड प्लेट, रैली फुटपेग, हैंडगार्ड
यात्रा: 1.490 €साइड केस (26 और 33 एल वॉल्यूम) + पट्टियां + आंतरिक जेब, एल्यूमीनियम पैनल, गर्म ग्रिप्स
शहरी: 1.045 €50 एल टॉप केस + कैरियर + आंतरिक जेब + बैकरेस्ट, उच्च विंडस्क्रीन, केंद्र स्टैंड, एल्यूमीनियम पैनल
 
 

होंडा एक्सएल 750 ट्रांसल्प के आसपास 360 डिग्री टूर

CockpitLicht vorneLicht hinten

एक्सएल 750 ट्रांसएएलपी की तकनीक

कॉकपिट को देखते समय सिस्टर मॉडल सीबी 750 हॉर्नेट (-> टेस्ट) के साथ संबंध स्पष्ट हो जाता है: ट्रांसअल्प में ऑन-बोर्ड कंप्यूटर के साथ 5 इंच और आसानी से पढ़ा जाने वाला टीएफटी कलर डिस्प्ले भी है, जो जानकारी प्रदान करने के लिए उत्सुक है। चार राइडिंग मोड (बजरी और रेन सहित) के साथ-साथ एक कॉन्फ़िगर करने योग्य उपयोगकर्ता मोड मानक के रूप में शामिल हैं। यहां आप पावर, इंजन ब्रेक, 5-फोल्ड ट्रैक्शन कंट्रोल और एबीएस को एडजस्ट कर सकते हैं।

दुर्भाग्य से, होंडा एक क्रूज़ कंट्रोल भूल गया है, जो एक्सेसरीज प्रोग्राम में उपलब्ध नहीं है। हालांकि, गर्म पकड़ हैं जो हम किसी भी लगातार सवार को सुझाएंगे। तथ्य यह है कि 12 वोल्ट यूएसबी सॉकेट को भी बुक करना है, लेकिन हम यह नहीं भूलना चाहते हैं कि बाइक की कीमत केवल 10,500 यूरो है - आपको बस एक या दो समझौते स्वीकार करने होंगे।

दिन की चलने वाली रोशनी, ईएसएस आपातकालीन स्टॉप फ्लैशिंग सिस्टम, खतरे की चेतावनी रोशनी और नेविगेशन समाधान सहित हैंडी-कनेक्ट सहित पूर्ण एलईडी लाइट मानक के रूप में शामिल हैं। आप एक QuickShifter incl. Blipper भी बुक कर सकते हैं, जिसे हमारी टेस्ट बाइक में शामिल नहीं किया गया था - हमने इसे याद नहीं किया।

Motor

इस तरह यह ड्राइव करता है

हम नए ट्रांसल्प की आवाज़ से सुखद आश्चर्यचकित थे। हमने एक सूक्ष्म गड़गड़ाहट की उम्मीद की होगी, लेकिन इसके बजाय यह बड़े बैग से स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से चमकता है। इंजन में 270 डिग्री का क्रैंकिन ऑफसेट है, इस पुराने किसान की चाल मशीन बूम को आश्चर्यजनक रूप से बासी बनाती है। स्थिर शोर 94 डीबीए है, होंडा बेवकूफ नहीं है ...
 
होंडा के साथ पहले कुछ मीटर भी आश्चर्यजनक रूप से चिकनी हैं। आप तुरंत बाइक से परिचित महसूस करते हैं, कम वजन राइडर के लिए कोई समस्या पैदा नहीं करता है और सभी ट्रैपिंग सिर्फ होंडा की तरह लगते हैं। ऑपरेशन आसान है, क्लच बल कम है, गियरबॉक्स आसानी से और सटीक रूप से बदलता है - और मशीन आश्चर्यजनक रूप से वक्रों में गिर जाती है। यह उल्लेखनीय है क्योंकि बाइक में 21 इंच का फ्रंट व्हील रिम है और मेटज़ेलर कारू स्ट्रीट मिश्रित टायर के साथ आता है। बेशक, सुंदर तार-स्पोक रिम भी हैं, कुछ और अनुचित होगा।
 
 
इसलिए ट्रांसल्प काफी आसानी से सवारी करता है और आकस्मिक क्रूज़िंग और संप्रभु ग्लाइडिंग के मिश्रण को व्यक्त करता है। यह चरित्र के मामले में एक स्पोर्ट्स मशीन नहीं है, हालांकि इंजन में निश्चित रूप से वह होगा जो यह लेता है। हालांकि, लैप रिकॉर्ड सेट करने की इच्छा के बजाय, आप सवारी का आनंद लेते हैं और बस अपने आप को बहने देते हैं। यह सब, साथ ही आराम से ट्यून किया गया चेसिस, लंबी दूरी को भी एक यातनापूर्ण दौरा नहीं बनाएगा - बिल्कुल विपरीत: इस मशीन के साथ आप थकावट के बिना आसानी से पूरे दिन ड्राइव कर सकते हैं।
 
जैसा कि मैंने कहा, इंजन भी अलग हो सकता है! यदि आप चाहते हैं, तो 92 एचपी तेजी से काम करने जाएं। अधिकतम त्वरण पर, यहां तक कि सामने का पहिया भी चढ़ता है, लेकिन व्हीली नियंत्रण इसे रोकता है। 3,000 आरपीएम से, इंजन घर पर सही लगता है और स्वेच्छा से 9,500 आरपीएम पर अधिकतम शक्ति तक बढ़ना जारी रखता है। पूरे थ्रॉटल पर, हिरण जितना हो सके उतना दहाड़ता है और हमने नहीं सोचा होगा कि बाइक बिल्कुल भी कर सकती है। 1,100 सीसी इन-लाइन ट्विन के साथ अफ्रीका ट्विन की तुलना में, हालांकि, ट्रांसएल्प में रेव सेलर से थोड़ा पंच का अभाव है। फिर भी, यह शुरुआत में धीमा नहीं है (0 से 100 किमी / घंटा), क्योंकि वजन का अंतर 18 किलोग्राम है। हालांकि, जब वह बाहर निकलती है, तो उसे अपनी बड़ी (और अधिक महंगी) बहन को हार स्वीकार करनी पड़ती है। फिर भी, एक्सएल 750 एक तेज बाइक है और हमेशा एक यात्री के साथ पीछे के मोड में भी पर्याप्त बिजली भंडार प्रदान करता है।
 
Bremsen vorne
सामने, दुर्भाग्य से, 310 डबल डिस्क पर केवल 2-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर। अभी भी अच्छी तरह से ब्रेक लगाता है।
 
ब्रेक भी ठीक हैं, भले ही वे उच्च प्रदर्शन स्टॉपर न हों। अब तक सब कुछ ठीक है - और कम कीमत कहीं से आनी चाहिए। हालांकि, हमें आलोचना के कुछ बिंदु मिले: क्लच लीवर समायोज्य नहीं है और थोड़ा सस्ता दिखता है, क्रूज नियंत्रण की कमी हमारे लिए एक रहस्य है और हम श्रृंखला उत्पादन में 12 वोल्ट सॉकेट को पसंद करते। कई इच्छुक पार्टियां शायद लापता मुख्य स्टैंड बुक करेंगी, लेकिन यह अभी भी समझ में आता है कि इसे श्रृंखला में नहीं फंसाया गया है - यह न केवल पैसे बचाता है, बल्कि वजन भी बचाता है।
 
होंडा एक्सएल750 ट्रांसएल्प पर बिना माइलेज लिमिट के दो साल की वारंटी देती है। कुछ प्रतियोगी पहले ही चार साल तक पहुंच चुके हैं। यह अजीब है कि होंडा अभी भी अपनी लौकिक गुणवत्ता के साथ पिछड़ रहा है। आप यहां डेटा तुलना में नई ट्रांसएएलपी के प्रतिस्पर्धियों पर एक नज़र डाल सकते हैं।
 
 

परिणाम

होंडा एक्सएल750 ट्रांसल्प मूल ट्रांसएएलपी 600 वी का उत्तराधिकारी है। यह सरल है, लेकिन अच्छी तरह से किया गया है। होंडा के पास कई वर्षों से अपनी सीमा में ग्राहक "अफ्रीका ट्विन" है, जो ए) बेहतर सुसज्जित है और बी) काफी अधिक महंगा है। इस संबंध में, नई ट्रांसएल्प होंडा के साहसिक बाइक कार्यक्रम के लिए एक उपयोगी और अच्छा अतिरिक्त है। हमें यकीन है कि Transalp XL750 मई की शुरुआत में पंजीकरण आंकड़ों में शीर्ष स्थानों में से एक होगा। कुछ और हमारे दृष्टिकोण से एक आश्चर्य होगा।
 
परीक्षण बाइक एक बार फिर हैम्बर्ग के उत्तर में कालटेनकिर्चेन में एक बड़े होंडा डीलर "मोटोफन" द्वारा हमें प्रदान की गई थी। यदि आप ट्रांसअल्प खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको वहां एक टेस्ट ड्राइव के लिए सौहार्दपूर्ण रूप से आमंत्रित किया जाता है। आगे बढ़ो, वास्तव में आपको एक अच्छे मूड में डालो!

मूल्य/उपलब्धता/रंग/निर्माण के वर्ष

  • कीमत: 10.300 €
  • प्रयुक्त (10 साल पुराना): 5.000 €
  • निर्माण के वर्ष: 1987-2012
  • उपलब्धता: 05/2023 से
  • रंग: काला, ग्रे, सफेद
खोलें
बंद करना
waveform

Zubehör für die
XL 750 Transalp

  • Moneta
  • Polo
  • Amazon

प्रो एंड कोंट्रा

  • हल्की मोटरसाइकिल
  • सरल लेकिन अच्छी तरह से बनाई बाइक
  • पिठिली ध्वनि
  • आरामदायक चेसिस
  • ड्राइवर और सामने के यात्री के लिए जगह के बहुत सारे
  • अनुकूल मूल्य
  • USB और QuickShifter केवल एक अतिरिक्त चार्ज के लिए
  • कोई क्रूज नियंत्रण नहीं
Von unserem Team geprüft:

सामान्य

प्रकार
साहसिक
ईआईए
€ 10,490

आयाम

लंबाई
2,325 मिमी
पराकाष्‍ठा
1,450 मिमी
वजन
208 किलो
सीट
850 मिमी
व्हीलबेस
1,560 मिमी

ड्राइविंग प्रदर्शन और रेंज

टैंक सामग्री
16.9 l
खपत
3.9 एल
श्रेणी
433 किमी

मोटर और पावर ट्रांसमिशन

इंजन डिजाइन
4-स्ट्रोक, 8 वाल्व, यूनिकैम, समानांतर दो-सिलेंडर
सिलेंडरों की संख्या
2
शीतलक
तरल पदार्थ
विस्थापन
755 सीसी
फ़्लैट आदि
87 मिमी
चक्रनाभि
63.5 मिमी
प्रदर्शन
92 एचपी
घूर्णन-बल
75 एनएम
गियर की संख्या
6
चलाना
श्रृंखला

सस्पेंशन और ब्रेक

फ्रेम
पुल फ्रेम
निलंबन मोर्चा
शोवा 43 मिमी एसएफएफ-सीए अपसाइड-डाउन फोर्क
यात्रा:
200 मिमी
अकड़ रियर
मोनो शॉक अवशोषक
यात्रा:
190 मिमी
सस्पेंशन रियर
प्रो-लिंक विक्षेपण के साथ स्विंगआर्म
सामने ब्रेक
दो पिस्टन कैलिपर के साथ डबल डिस्क ब्रेक
310 मिमी
सामने टायर्स
90/90-21
ब्रेक रियर
सिंगल-पिस्टन ब्रेक कैलिपर के साथ सिंगल डिस्क
256
रियर टायर्स
150/70-18
एब्स
2-चैनल एबीएस

आगे परीक्षण